IhsAdke.com

बेडबग डिंग की पहचान कैसे करें

बहुत से लोग रात को जब वे सो जाते हैं, लेकिन कुछ बिस्तर कीड़े की वजह से उन की पहचान कर सकते हैं। वास्तव में, वे वास्तव में यह पुष्टि नहीं कर पाए हैं कि कीड़े आपके बिस्तर पर पीड़ित हैं - सबसे आसान तरीका त्वचा पर सबसे आम काटने या बहुत लाल झालर की जांच कर रहा है। ठीक से स्थापित करने के लिए कि क्या स्टिंग बिस्तर बग के कारण होता है, आपको अपने बिस्तर में इस तरह के कीड़े ढूंढने होंगे।

चरणों

विधि 1
काटने की जांच करना

चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 1
1
काटने का विश्लेषण करें थोड़ा विच्छेदित लाल खंभे के लिए, 2 से 4 इंच व्यास में देखें - आप वेलेट्स या पुस्टूल भी पा सकते हैं जो आस-पास की त्वचा की तुलना में बहुत अधिक लाल है। जब एक अधिक दुर्लभ और गंभीर समस्या से पीड़ित होता है, व्यास 0.5 सेंटीमीटर से बड़ा बुलबुले काटने पर पाया जा सकता है।
  • चित्र की पहचान करें बिस्तर बग काटने चरण 2
    2
    जब आप जागते हैं तो नई चोट लगएं यदि आप pruritus के साथ नई खुजली के साथ जाग रहे हैं, तो यह काफी संभावना है कि बेड बेडबेग से भरा होता है। काटने मच्छरों या fleas के समान हैं, सिवाय इसके कि वे लाल और थोड़ा सूज, खरोंच और अन्य कीट के काटने की तरह चिड़चिड़ापन दिखा। इसके अलावा, इन-लाइन काटने या एक बरबाद झुंड की एक श्रृंखला के लिए देखो- वे आते हैं जब रात के दौरान बिस्तर कीड़े कई बार हमला करते हैं।
    • यदि आप दिन के दौरान नए काटते देखते हैं, तो बिस्तर कीड़े के कारण होने की संभावना नहीं है।
  • चित्र का नाम पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 3
    3
    स्थानों पर ध्यान दें जहां चोट लगती है। नींद के दौरान त्वचा के क्षेत्रों पर काटने के लिए देखो-इसके अतिरिक्त, उन कपड़ों के किसी भी घाव के लिए हमेशा जांचें जो ढीले कपड़ों पर छोड़ दिए गए हैं। बिस्तर कीड़े पैरों के तलवों को काटने नहीं करते हैं, इसलिए शरीर की उस हिस्से पर एक दूसरे कीड़े की बाधाओं के लिए जिम्मेदार होने की संभावना है।
  • चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 4
    4
    एलर्जी के लक्षणों की जांच करें बिस्तर बग एलर्जी वाले व्यक्ति को अर्चिकाइरिया या एक्जिमा या फंगल संक्रमण के समान एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं से पीड़ित हो सकता है। इसके अलावा काटने के लिए जाँच करें कि आकार, फूल और चोट में वृद्धि, या यहां तक ​​कि अगर मवाद - ये बिस्तर बग एलर्जी के आम लक्षण हैं
    • पता है कि शरीर पूरी तरह से एक बिस्तर बग स्टिंग के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए दो सप्ताह लग सकते हैं।
    • स्टिंग पर गंभीर प्रतिक्रिया के मामले में, एक डॉक्टर को देखें।
  • विधि 2
    बिस्तर का विश्लेषण करना

    चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 5
    1
    बिस्तर पर जीवित कीड़ों की तलाश करें - उनके पास लाल भूरे, सपाट शरीर और पंखहीन होते हैं, जो 0.1 सेमी से 0.7 सेमी तक मापते हैं। गद्दे और शीट्स की परतें की जांच करें, एक्स्टोस्केलेटनों की तलाश करें जो बेडबेग खो देते हैं। कभी-कभी आप सफेद अंडे, उनके गोले (0.1 सेमी) या सफेद बिस्तर बग लार्वा पा सकते हैं, जो समान आकार के हैं।



  • चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 6
    2
    चादरों पर लाल या भूरे रंग के धब्बे देखें वे कुचल कीड़े ही हो सकते हैं, या उसके मल बिस्तर पर साफ लाल या अंधेरे स्पॉट - अगर वे फैल या दाग, यह बिस्तर कीड़े से चोंच होने की संभावना है।
  • चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 7
    3
    बिस्तर की खिड़की में बेड बग का कोई संकेत है और इसके बीच की दीवार और दीवार का पता लगाएं। हेडबोर्ड, ट्यूब, सीवन और चादरें, गद्दे, बॉक्स, तकिए और सभी तकिए के लेबल की जांच करने के लिए मत भूलें।
  • 4
    बिस्तर की स्थिति का मूल्यांकन करें सामान्य मामलों में, बिस्तर कीड़े मौजूद हो सकती हैं, भले ही वे आंखों को दिखाई नहीं दे रहे हों- गद्दे के उपयोग के समय और चादरों की स्वच्छता की स्थिति को ध्यान में रखा जाना चाहिए। यदि यह होटल के कमरे में होता है, तो गद्दे की जांच करें और देखें कि क्या कोई प्लास्टिक सुरक्षा है - यदि नहीं, तो उपद्रव का मौका बहुत बढ़ता है।
  • विधि 3
    बिस्तर कीड़े के अन्य लक्षण ढूँढना

    चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 8
    1
    अन्य फ़र्नीचर में भीषण लक्षण हो सकता है कुर्सियों और सोफे के कुशन और सीमांत के नीचे, दराज पर भी देखिए।
  • चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 9
    2
    अन्य स्थानों में कीटों की तलाश करें ये दीवार पर ढीले वॉलपेपर और गहने के नीचे भी हो सकते हैं, आउटलेट्स और रिक्त स्थान देख रहे हैं जिसमें दीवार छत और मंजिल के बगल में बैठती है पर्दे की परतों की जांच करें
  • चित्र की पहचान करें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 10
    3
    उन जगहों की गंध का विश्लेषण करें जहां आपको बिस्तर कीड़े पर संदेह है - गंध थोड़ा मिठाई और ढंका होना चाहिए। कुछ मामलों में, आप देख सकते हैं कि धनिया या "बदबूदार मार्श" जैसी गंध है - जब आप किसी उपद्रव से सावधान करते हैं, तो एक पुरानी, ​​नम घर गंध हो सकती है, जिससे बिस्तर कीड़े की संभावित उपस्थिति का संकेत मिलता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com