IhsAdke.com

कैसे भाप बिस्तर कीड़े को मारने के लिए

बिस्तर कीड़े मजबूत हो सकती हैं, लेकिन एक चीज जिसे वे विरोध नहीं कर सकते हैं वे vaporizer की ऊंची गर्मी है। वाष्पीकरणकर्ता का उपयोग करना बेडबग्स और अन्य कीटों, जैसे धूल के कणों का इलाज करने का एक शानदार तरीका है। 121 डिग्री सेल्सियस से अधिक तक पहुंचने के बाद, वापिरसाइज़र संपर्क में आने वाले सभी बेडबेग या बेडबग अंडे को मार देंगे और पीड़ित क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करेंगे। एक क्षेत्र का इलाज करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ कदम उठाने होंगे कि सभी बिस्तरों की बग़ी सुरक्षित रूप से समाप्त हो गई।

चरणों

स्टीम चरण 1 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर
1
उस क्षेत्र में वाष्पीकरणकर्ता को पास करते समय सावधानी बरतें, जो हाल ही में रसायनों के साथ इलाज किया गया है (डायटोमेसियस धरती धूल सहित)। शायद गर्मी इन रसायनों को defragment, उनके प्रभाव कमजोर। एक सामान्य नियम के रूप में, vaporizer के पिछले "के बाद" रसायनों को लागू करें
  • स्टेम चरण 2 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    वाष्पीकरणकर्ता को पास करने से पहले, उन इलाकों में वैक्यूम क्लीनर चलाएं जिनसे इलाज की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए इलाज किया जाएगा। यदि संभव हो, तो एक बैग के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें ताकि आप आसानी से सभी कीड़े को पकड़े गए हों। यदि आप बेलेसलेस वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सभी गंदगी को घर में "बाहर" बैग में छोड़ दें और उसे कचरे में डाल दें। फिर, वैक्यूम क्लीनर कंटेनर और गर्म पानी के साथ फिल्टर धो लें। उन्हें वैक्यूम क्लीनर में बदलने से पहले उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखने दें।
    • एक और विकल्प vaporizer और वैक्यूम क्लीनर के संयोजन का उपयोग करना है
  • स्टेम चरण 3 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर
    3
    वाष्पीकरणकर्ता के साथ सावधानीपूर्वक निर्देशों को पढ़ें याद रखें कि वाष्पीकरणकार बहुत गरम वाष्प उत्पन्न करते हैं, इसलिए सावधान रहें कि जला नहीं जाना।
  • स्टेम चरण 4 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर
    4
    नोजल में एकत्र किए गए अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए कपड़े तौलिया के साथ भापक को साफ करें। ऐसा करो जब वाष्पीकरणकारी शुरू में गर्म हो जाता है और जब एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं जैसे ही आप पानी को हटा दें, आप उचित सहायक को संलग्न कर सकते हैं और उपकरण का उपयोग शुरू कर सकते हैं।
    • इस प्रक्रिया के दौरान अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने में मदद के लिए एक सूखा तौलिया या शोषक कपड़े छोड़ दें।
  • स्टीम चरण 5 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर



    5
    कमरे के ऊपर से वाष्पीकरणक को पास करना शुरू करें (पर्दे, आदि।)) और नीचे तक जाने तक आप फर्श पर पहुंचें। इसका उपयोग फ़्रेम, गद्दे, बक्से, हेडबोर्ड, सोफे, कालीन, फर्शों में किया जा सकता है। हालांकि, बिजली के आउटलेट या उपकरणों में वाष्पीकरणकर्ता कभी नहीं पास करें!
  • स्टेम चरण 6 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर
    6
    जब संभव हो, एक बड़ा नोजल लगाव का उपयोग करें, क्योंकि छोटे लोग उन्हें मारने के बजाय बिस्तर कीड़े फैलाने से बहुत सारे केंद्रीकृत दबाव बना सकते हैं। कुछ vaporizers एक दबाव नियंत्रण वाल्व है कि आप वाष्प दबाव को नियंत्रित करने की अनुमति है।
  • स्टेम चरण 7 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर
    7
    वाष्पीकरणकर्ता को अतीत में जल्दी मत आना नोजल की नोक को लगभग 2 सेमी से 5 सेमी दूर की सतह से दूर रखें जिसे आप इलाज कर रहे हैं और प्रति सेकंड लगभग 2.5 सेमी की रफ्तार से आगे बढ़ें।
  • स्टीम चरण 8 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर
    8
    गद्दा पर वाष्पीकरणकर्ता को पारित करने के बाद, इसे कवर करने से पहले भाप के लिए समय पूरी तरह से सूखने दें। भाप को सूखने से पहले गद्दे को कवर करना मोल्ड विकास में हो सकता है।
  • स्टीम चरण 9 के साथ मारो बिस्तर कीड़े मारने वाली तस्वीर
    9
    उपचार के बाद, अगले कुछ दिनों में बेड बग के किसी भी संकेत के लिए देखें। यदि मौजूद हो, तो वापोरिज़र के साथ फिर क्षेत्र का इलाज करें एक वाष्पशील उपचार के बाद ईएपी मंजूरी दे दी बग स्प्रे का उपयोग करने के लिए हमेशा अनुशंसा की जाती है।
  • आवश्यक सामग्री

    • vaporizer
    • शोषक कपड़ा
    • ईपीए-अनुमोदित बेडबग स्प्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com