IhsAdke.com

हेयर नेट्स कैसे निकालें

निट छोटे अंडे जूँ द्वारा जमा किए जाते हैं। हालांकि यह आदेश निट्स से छुटकारा पाने के में कीड़े विनाश करने के लिए आवश्यक है, तो आप उन्हें बालों से दूर करने के लिए इतना है कि अंडे देना नहीं है सबसे जूँ, जो न केवल व्यक्ति अधिक दर्द महसूस करने के लिए रोकता है बनाता है की जरूरत है, लेकिन यह भी है कि जूँ रिश्तेदारों, दोस्तों, जानवरों और यहां तक ​​कि फर्नीचर भी दूषित करें। एक इलाज में इन कीटों का मुकाबला करने और उन्मूलन करने के लिए बाल एनआईटी को ठीक से कैसे निकालना सीखने के लिए निम्न आलेख पढ़ें।

चरणों

विधि 1
वयस्क जूँ को नष्ट करना

चित्र शीर्षक से निकालें निकास निकालें, चरण 1
1
सभी वयस्क जूँ तोड़ दें निकालें यदि जूँ अभी भी procriar- अच्छी तरह से वयस्क जूँ अभी भी बालों में जीवित हैं के रूप में मिलता है संक्रमित व्यक्ति के बाल निट्स कोई फर्क नहीं होगा, निट्स अभी भी दिखाई देते हैं, और अधिक का जन्म कीड़ों की इजाजत दी और अधिक अंडे जमा कराएंगे। जब तक सभी वयस्क जूँ समाप्त नहीं हो जाते हैं तब तक यह अंतहीन चक्र तोड़ा नहीं है।
  • थोड़ी देर के लिए पानी में बालों को सूखना, जूँ को मारने या डूबने नहीं देगा। अध्ययनों से पता चलता है कि इन कीड़े केवल बाल या खोपड़ी के साथ संलग्न हैं जब जलमग्न, कई घंटे पानी के नीचे के लिए जीवित दुर्भाग्य से, पूल के पानी में क्लोरीन भी उन्हें विनाश करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है।
  • वयस्क जूँ को मारने के लिए, इन कीड़ों से लड़ने वाले एक ओवर-द-काउंटर शैम्पू के साथ अपने बाल धो लें चरम मामलों में, वहाँ मजबूत शैंपू हैं - जो एक डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए - जूँ को मारने के लिए।
  • चित्र शीर्षक से निकालें निकास निकालें 2 चरण
    2
    एक नुस्खा शैंपू की कोशिश करो पय्रेथ्रिन के साथ शैंपू - प्य्रेथ्रम फूलों में निहित पदार्थ - प्राकृतिक कीटनाशक हैं Pyrethrin जूँ की तंत्रिका तंत्र पर काम करता है, हालांकि कुछ इस विष के प्रतिरोधी हैं।
    • बालों को सूखे करने के लिए शैम्पू लागू करें दस मिनट की प्रतीक्षा करें, साबुन का पानी और कुल्ला करने के लिए पानी जोड़ें। पहले आवेदन के सात से दस दिनों के बाद प्रक्रिया को दोहराकर निटों को हटाने की कोशिश करें, शेष कीड़े की हत्या करें।
  • चित्र शीर्षक से निकालें निकास निकालें 3 चरण
    3
    वैकल्पिक रूप से, जीवित जूँ चूसना। यद्यपि इस पद्धति की प्रभावशीलता के बारे में कुछ नैदानिक ​​अध्ययन हैं, कुछ लोग मानते हैं कि चूषण घुटन के माध्यम से समाप्त हो सकता है। तकनीक के समर्थकों के अनुसार, कुछ उत्पाद इन कीड़ों के श्वसन गुहा को रोकते हैं - बिना श्वास के घंटों तक जीवित रहने के बावजूद, जूँ डूबते हुए खत्म हो जाते हैं।
    • वेसिलीन एप्लिकेशन को आज़माएं बाल और खोपड़ी के लिए मोटी परतें लागू करें - वेसलीन को कीड़ों पर प्रभाव के लिए आठ घंटे तक रहना चाहिए और हवा की परिसंचरण को कम करने के लिए एक शॉवर कैप की सिफारिश की जाती है। हालांकि, याद रखें कि पेट्रोलियम जेली को निकालना बहुत मुश्किल होगा और एनआईटी पर इसका कोई असर नहीं होगा।
    • कुछ लोग जैतून का तेल का उपयोग करने की वकालत करते हैं फिर, यह कीड़ों की श्वसन गुहाओं की घूंटने पर आधारित है, उन्हें घुटनें आ रही है। पेट्रोलियम जेली की तरह, बालों और खोपड़ी पर तेल लगाने के लिए, एक शॉवर टोपी पर लगा और सिर धोने से लगभग आठ घंटे पहले इंतजार करें। ओलिव ऑयल में बाल नाइट को ढीला करने का लाभ अधिक आसानी से होता है, जिससे निकालना आसान हो जाता है।
    • मेयोनेज़ उपचार में भी काम कर सकता है। क्योंकि इसमें बड़ी मात्रा में तेल है - संघटक जो घुटन का कारण बनता है - मेयोनेज़ भी जूँ को योगदान देता है। पेट्रोलियम जेली या जैतून का तेल के रूप में उसी तरह बालों और खोपड़ी पर लागू करें। अनौपचारिक रूप से, चिकना मेयोनेज़ को सबसे बड़ा प्रभाव कहा जाता है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें निकास निकालें 4 चरण
    4
    एनआईटी हटाने क्षेत्र तैयार करें। बहुत कृत्रिम या प्राकृतिक प्रकाश के साथ एक जगह पर बैठो इससे व्यक्ति को एनआईटी का पता लगाना आसान हो जाएगा, जो खोपड़ी के पास तारों को "चिपकाने" वाले हैं। संक्रमित व्यक्ति के कंधों पर एक तौलिया डालकर, उन्हें निकलना और बाल निकालने के लिए
  • विधि 2
    सिरका के साथ निट निकालना

    1
    पानी और सिरका के साथ बाल कुल्ला निट्स एक चिपचिपा पदार्थ के साथ कवर किया जाता है, जो उन्हें मानव बालों के रोम में बांधता है। यह साबित हो चुका है कि सिरका में ऐसे पदार्थ होते हैं जो इस पदार्थ को भंग कर देते हैं, मानव बालों पर "छड़ी" पर नट्स नहीं देते हैं।
    • एक बाथटब के सामने घुटने नीचे और नल के नीचे अपना सिर लगाया। गर्म पानी चालू करें और सभी बालों को भिगो दें- फिर पानी बंद करें और फिर भी दबाएं, सिर पर बहुत सिरका डालना सुनिश्चित करें कि बालों के सभी हिस्से तरल द्वारा कवर किए गए हैं। सिर को कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें।
    • एक अन्य विकल्प पानी और सिरका के बराबर भागों के साथ एक सिंक भरना है। सिंक में सभी बाल डुबकी, आगे से या हल से सिर में झुकाव।
    • इसे "रिक्ति-इन" कंडीशनर और एक सामान्य ब्रश से छुड़ाना। सभी व्यक्ति के बालों को बंद करने की कोशिश करें, ब्रश के साथ कांस्य बनाने के कार्य को आसानी से निकालना, उन्हें "इकट्ठा करना" और किसी भी दर्द के बिना।
  • 2
    एनआईटी को जोड़ना शुरू करें इसके लिए, जूँ और जूँ को हटाने के लिए एक धातु की कंबल की आवश्यकता होती है। ठीक दांत होना चाहिए और कठोर होना चाहिए, क्योंकि प्रभाव प्लास्टिक के कंघी से ज्यादा प्रभावशाली होगा - इन विशेष कंपाज फार्मेसियों में पाए जाते हैं सबसे छिपी एनआईटी खोजने के लिए एक आवर्धक ग्लास का उपयोग करें।
    • अंडे rinsed जा सकता है और केवल सिरका लगाने से हटा दिया, लेकिन कई अंडे एक समय (कम या ज्यादा कंघी की चौड़ाई) और उसके बाद पूरे सिर पर बालों का एक छोटा-सा हिस्सा molhados- तार कंघी से जुड़ी रहते हैं।
  • 3
    बालों के प्रत्येक भाग को लगाने के बाद कंघी को कुल्ला। बालों के एक हिस्से को तलाशी के बाद, कंघी धोने के लिए साबुन और पानी की एक छोटी कटोरी का उपयोग करें। चेहरे को साफ करने के लिए कागज तौलिया या कागज के साथ सूखी, कणों से जुड़ी एनआईटी और जूँ को हटा दें।
  • 4
    दोहराएँ जब तक सभी बाल combed है जब आप बाल के एक भाग को समाप्त कर लेते हैं, तो उसे इसे फिर से पीड़ित करने का मौका कम करने के लिए सिर के किनारे संलग्न करें
  • 5
    अपने बालों को धो लें पूरे सिर को तलाशी के बाद एक बार अपने बाल धोने का एक अच्छा विचार है यहां तक ​​कि लाइव जूँ और निट्स हटाने के बाद,,, जूँ से निपटने के लिए विशेष रूप से धोने शैम्पू का एक और आवेदन के बाद इसे फिर से मदद मिलेगी व्यक्ति क्लीनर महसूस करने के लिए सभी को लाइव कीड़े और अपने अंडे को दूर।
    • जैसे ही बाल सूख जाता है, इसे ध्यान से जांचें और जूँ और एनआईटी के संकेतों की तलाश करें। यदि आप उन्हें ढूंढते हैं, तो शुरुआत से ही एक और बार हटाने की प्रक्रिया करें।



  • 6
    इस्तेमाल की गई सामग्री को साफ करें निट्स और साबुन या यह हाल में उबला हुआ पानी से भरा दस मिनट के लिए छोड़ दें से भरा कटोरा में डिटर्जेंट लागू करें, इससे पहले कि piolhos- से भरा कंघी के साथ, निट्स और बाल कंघी की किस्में दूर करने के लिए प्रयास करें।
    • 54 डिग्री सेल्सियस से ऊपर हीट एनआईटी और जूँ को मार डालेगा। यदि वांछित है, तो इस पद्धति का उपयोग दो कप ताजा उबला हुआ पानी अमोनिया के कप के साथ जोड़कर किया जा सकता है। 15 मिनट के लिए अमोनिया पानी में कंबल भिगोएँ और फिर इसे एक पुराने टूथब्रश के साथ पोंछ लें। अगर आवश्यक हो तो कंघी फिर से उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा
    • एक और विकल्प अमोनिया के एक कप के साथ 2 कप उबला हुआ पानी मिश्रण करना है 15 मिनट के लिए अमोनिया में कंघी को डुबो दें, और फिर इसे एक पुराने टूथब्रश के साथ मिटा दें।
    • परिवार के प्रत्येक सदस्य को अपना कंघी होना चाहिए।
  • विधि 3
    लिट्रीइन के साथ निटियां निकालना

    चित्र शीर्षक से निकालें एनआईटी से बाल चरण 11
    1
    बालों में लिस्टररी पास करें लिस्टररीन - या किसी अन्य समान माउंटवॉश - का उच्च प्रतिशत शराब होता है जो जूँ को मार देगा और बालों के रोम में जूस-बाध्यकारी पदार्थ को भंग कर देगा। सावधान रहें, क्योंकि कई मेडिकल वेबसाइट और स्वास्थ्य अभ्यास इस विधि की सिफारिश नहीं करते हैं, जो कि समस्या के खिलाफ उपचार के लिए "प्राकृतिक उपचार" के पते में अधिक पाए जाते हैं। लिस्टररीन में निहित अल्कोहल आंखों को जला कर सकते हैं और अगर यह खुले घावों के संपर्क में आती है, तो एक बच्चे द्वारा गलती से खपत होने का खतरा होने के कारण जलने का कारण होता है।
    • यदि आप लिस्टररीन का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे पूरी तरह से बाल गीला करने के लिए लागू करें और इसे 30 मिनट या उससे अधिक के लिए एक शॉवर टोपी के साथ कवर करें। वयस्क जूँ समाप्त हो जाएंगे यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
    • यदि आप चाहें, तो बाल में उत्पाद पास करें और एक तकिया पर एक तकिया डाल दीजिए, इसलिए जब आप सोते हैं तो गीला नहीं पड़ता जब आप जागते हैं तो निम्न चरणों का पालन करें
  • चित्र शीर्षक से निकालें निकालें निकास के बाल कदम 12
    2
    गर्म पानी और सिरका के साथ कुल्ला। बालों को गीला करने के बाद, गर्म पानी से लिस्टररीन को वापस ले लें और नारों को ढीला करने के लिए उदार राशि का उपयोग करें।
    • उपरोक्त चरणों का पालन, एक कंडीशनर "रिहाई में" या untangling लागू बालों में कंघी और फिर धीरे से अंडे को दूर करने के लिए एक धातु कंघी का उपयोग करें और बालों की प्रत्येक कंघी।
  • चित्र शीर्षक से निकालें एनआईटी से हेयर चरण 13
    3
    "कार्यस्थल" और सामग्री को साफ करें डिटर्जेंट के साथ कंघी या एक डिशवॉशर की गर्मी में कुल्ला। स्प्रे बोतल में लिस्टररीन को पास के फर्नीचर पर छिड़काव के द्वारा लागू करना भी एक अच्छा विचार है। यह सभी वयस्क जूँ को मार देगा और दुखी होने से इसे फिर से रोकने में मदद करेगा।
    • गर्म पानी में तौलिये, बिस्तर पर चादरें और चादरें धोना संभव है। याद रखें कि गर्मी आक्रमण जूँ और जूँ
  • विधि 4
    होने से एक नए infestation रोकना

    चित्र शीर्षक से निकालें एनआईटी से हेयर चरण 14
    1
    अन्य लोगों के साथ सिर-टू-सिर संपर्क बनाने की कोशिश न करें सौभाग्य से, जूँ बहुत मोबाइल नहीं हैं और मानव सिर को छलांग और जीवित नहीं रह सकते हैं। आम तौर पर, वे सिर के सीधे संपर्क के बाद अन्य व्यक्तियों को दूषित करते हैं। खेल खेलते समय या बच्चों को कहीं और सोते समय यह स्कूल में हो सकता है वयस्कों में, संक्रमित किसी प्रियजन के साथ सरल संपर्क पर्याप्त हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से निकालें एनआईटीज़ हेयर से चरण 15
    2
    सहायक सामान, व्यक्तिगत सफाई वस्तुओं और पीड़ित बिस्तरों से संपर्क न करें। अगर वे मानव सिर में नहीं हैं, तो एक या दो दिन में मरने पर जूँ नहीं खातीं। फिर भी, यह चेतावनी देने के लिए भुगतान करता है। ऐसी वस्तुओं से बचें जिन में अंडे या जूँ हो सकते हैं
    • शामिल हैं: टोपी, टोपी, बाल क्लिप और फास्टनरों, स्कार्फ, कोट और वर्दी। ऐसी वस्तुओं को साझा न करें, जैसे कंघी, ब्रश और तौलिए
    • 54 डिग्री सेल्सियस से अधिक के तापमान के साथ पानी में सभी तौलिए, कॉम्ब्स और ब्रश को भिगोकर उन्हें सूखने में 10 मिनट तक भिगोएँ।
  • चित्र शीर्षक से निकालें नेट्स से बाल कदम 16
    3
    उच्च तापमान का उपयोग करते हुए कपड़ों, तौलिए और चादरें धोएं। भरे हुए जानवर, तौलिए, तकिए और इस्तेमाल किए गए बिस्तर को गर्म पानी में धोया जा सकता है और कीड़ों को मारने के लिए भाप या गर्मी के साथ सूख सकता है। फिर, पानी 54 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होना चाहिए। यदि कपड़े उच्च तापमान पर धोया या सूख नहीं हो सकता है, उन्हें सूखे-साफ कपड़े धोने पर ले जाएं या उन्हें प्लास्टिक की थैली में डाल दें और उन्हें दो सप्ताह के लिए बंद कर दें।
  • चित्र शीर्षक से निकालें एनआईटी से हेयर चरण 17
    4
    फर्श और अन्य सतहों पर वैक्यूम क्लीनर संक्रमित व्यक्ति के निट और जूँ, घर की सतह पर गिर सकती हैं, जैसे कोचों पर। यदि संभव हो तो, प्रक्रिया के दौरान जूँ के अवशोषण को सुनिश्चित करने के लिए एक हेएपीए फिल्टर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
    • ऐसी सतहों पर रहने वाले जूँ या एनआईटी लंबे समय तक जीवित नहीं रहेंगी और संभवत: किसी अन्य व्यक्ति को जलना नहीं पड़ेगा फिर भी, परिसर को जितनी जल्दी हो सके साफ करना बुद्धिमानी है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें एनआईटी से बाल चरण 18
    5
    कठोर रसायनों से सावधान रहें इन कीटनाशकों को रोकने के लिए धूमन या मजबूत रसायनों को लागू करना आवश्यक नहीं है - इस तरह के रसायनों में इनहेलिंग का खतरा हानिकारक हो सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर रासायनिक उपचार उपलब्ध हैं, तो पता है कि पिछले कुछ दशकों में उनके अति प्रयोग से उनका प्रभाव कम हो गया है। कई मामलों में, कीड़े ने उन्हें प्रतिरक्षा विकसित की है
  • चेतावनी

    • खोपड़ी में जूँ के गंभीर मामलों में, कीटनाशकों को खत्म करने के लिए निर्धारित दवाओं के साथ इलाज करना आवश्यक हो सकता है यदि आप उपरोक्त चरणों को लागू करने के बाद भी जूँ और जूँ पाते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें।
    • किसी के साथ सिर के लंबे समय तक संपर्क से बचें जो संदेहास्पद है कि यह पीड़ित है या जूँ आप को दूषित कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • जंप के लिए शैम्पू
    • गर्म पानी
    • मूल सिरका या लिस्टररीन
    • धातु कंघी (जूँ के खिलाफ विशेष)
    • स्नान तौलिया
    • कंडीशनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com