IhsAdke.com

बच्चों में सिर जूँ का इलाज कैसे करें

बच्चों में सिर जूँ अधिक सामान्य होते हैं जो स्कूल में भाग लेते हैं - सिर में निरंतर खुजली लाली ला सकता है और उन्हें विचलित और असुविधाजनक बना सकता है। जब माता-पिता के पास सभी वातावरणों पर कोई नियंत्रण नहीं होता है, जहां बच्चे को स्कूल में या दोस्तों के साथ छोड़ने पर संपर्क किया जाता है, तो कुछ सावधानियां हैं जो जूँ के प्रदूषण से बचने के लिए ली जा सकती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन करें कि आपका बच्चा और आपका घर इन बगों से मुक्त रहे।

चरणों

विधि 1
मौजूदा अपराधों का इलाज करना

पिक्चर से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 1
1
औषधीय घटकों वाले शैम्पू को लागू करें वहां शैंपू विशेष रूप से निट और जूँ को खत्म करने के लिए किया जाता है और आमतौर पर बच्चों में किसी भी खतरे के बिना उनका उपयोग किया जा सकता है। उपद्रव की गंभीरता के आधार पर, ऐसे शैंपू का प्रयोग कई बार करने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि जूँ और जूँ पूरी तरह खत्म हो सके।
  • आम तौर पर, उपचार कुछ दिनों के अंतराल पर किया जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक, नि: शुल्क आपके बच्चे से जूँ चरण 2
    2
    बालों में औषधीय घटकों के साथ कंडीशनर या लोशन लागू करें। डॉक्टर सामयिक संक्रमण piolhos- इलाज किया उत्पादों के विशाल बहुमत के बच्चों के लिए कोई खतरा पैदा मुकाबला करने के लिए लिख सकते हैं, लेकिन यह संदेह में अगर एक बच्चों का चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करने की समझदारी है। लेबल निर्देशों का पालन करें और कभी छोटे कुछ मामलों में इस तरह के remédios- के आवेदन का एहसास, आप सभी जूँ को मारने के लिए केवल एक ही उपयोग की जरूरत है।
    • सबसे प्रभावी उपचार वे हैं जो एक बार लागू होते हैं, उत्पाद को 20 मिनट से कुछ घंटों तक खड़े होने की इजाजत देता है। हालांकि, एक बूस्टर कुछ दिनों के बाद लागू किया जा सकता है
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 3
    3
    बच्चे के बालों पर "गीली कंघी" तकनीक का प्रयोग करें कुछ लोग इस पद्धति का चयन करते हैं, जहां जैतून का तेल, वेसलीन या मेयोनेज़ का उपयोग गले को गला घोंटने के लिए किया जाता है, जिसे तब हाथों से हटा दिया जाता है। ये दो महीने से कम उम्र के बच्चों के लिए सच है, क्योंकि वे शैंपू में रसायनों का उपयोग नहीं कर सकते हैं - हालांकि, यह विधि बड़े बच्चों में प्रभावी नहीं है। आदर्श चिकित्सक को जाना है अगर न तो शैंपू और न ही "गीली कंघी" तकनीक काम करती है
    • इलेक्ट्रिक कॉम्ब्स का उपयोग वैकल्पिक उपचार, इलेक्ट्रोक्यूटिंग और जूँ को मारना है। विशेष दुकानों के लिए देखो।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 4
    4
    मौखिक दवाएं दें जब infestations कुछ डिग्री गंभीर है, सामयिक उपचार पूरी तरह प्रभावी नहीं हो सकता है यदि आपको लगता है कि यह आपके बच्चे के साथ हो रहा है, तो आपका बाल रोग विशेषज्ञ मौखिक रूप से खपत करने के लिए एक दवा लिख ​​देगा, जो जिंस को प्रभावी ढंग से मार देगा, जो कि जीवित रहे हैं।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 5
    5
    बच्चे के सिर को खरोंच करें यह आदर्श समाधान नहीं हो सकता है, लेकिन यह 100% प्रभावी है, क्योंकि कीड़े खोपड़ी से निकलने वाले खून पर फ़ीड करते हैं और अपने अंडे लगाने के लिए बालों की आवश्यकता होती है। चूंकि उनका जीवन चक्र छोटा है (लगभग दो दिन), छोटे के बालों को शेविंग करने से जूँ के विकास को धीमा कर दिया जा सकता है, जिससे उपद्रव में दखल हो सकती है।
  • विधि 2
    शिशुओं में अनैतिकता के साथ व्यवहार करना

    पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 6
    1
    उपचार की सीमाओं को जानें नवजात शिशुओं या दो महीने से कम उम्र के शिशुओं के इलाज के लिए अधिकांश दवा उपचार का उपयोग नहीं किया जा सकता - कीड़े को मैन्युअल रूप से हटाया जाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक, नि: शुल्क आपके बच्चे से जूँ चरण 7
    2
    धो लें और बाल के बाल पर कंडीशनर पास करें। शैंपू और कंडीशनर का उपयोग करें जो आपके बच्चे को खतरे खड़े नहीं करते हैं और अपने बाल धो रहे हैं।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 8
    3
    रिंस करें। शैम्पू और कंडीशनर लगाने के बाद, गर्म पानी के साथ या कमरे के तापमान पर बच्चे के बालों को अच्छी तरह से कुल्ला।
    • कई वयस्क जूँ मर जाते हैं और अपने बच्चे के बालों से गिरते हैं जब आप तार धो रहे हैं और धोते हैं
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ से कदम 9
    4
    सूखा मत करो बालों में जूँ को आसानी से पहचानने के लिए, इसे गीला छोड़ दें, तौलिया या हेयर ड्रायर का उपयोग करने से बचें
  • पिक्चर फॉर फ्री चाइल्ड फॉर लिक स्टेप 10
    5
    कंघी। बच्चे के तारों के माध्यम से लपेटकर एक छोटा, दांतेदार दांतेदार कंघी, या यहां तक ​​कि एक विशेष एनआईटी-निकासी कंघी (फ़ार्मेसियों से उपलब्ध) ले लो। छोटे से एक के बाल में पहला आवेदन करने के बाद, इसे फिर से सिर के सिर को संक्रमित नहीं करने के लिए कुल्ला।
    • कभी भी कॉमियों को एनआईटी निकालने के लिए साझा नहीं करें जब एक से अधिक बच्चे को संक्रमित किया जाता है, तो प्रत्येक को अपनी कंगन होना चाहिए, जिसे प्रत्येक उपचार के बाद छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपके बच्चे जूँ से कदम 11
    6
    दोहराएँ, क्योंकि सबसे अधिक संभावना है कि आप कीड़े और उनके अंडे को खत्म करने के लिए कई बार अपने बालों को धोने और कंघी करने की आवश्यकता होगी। उपरोक्त प्रक्रिया को हर तीन से चार दिनों के लिए दोहराएं ताकि जूँ के उन्मूलन को सुनिश्चित किया जा सके जो अभी जूँ से रची गई हैं।
  • विधि 3
    घर और उसकी वस्तुओं का इलाज करना

    पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ से कदम 12



    1
    एक्सपोजर से बचें जब आपका बच्चा स्कूल से लौटता है और जूँ है, तो परिवार में अन्य बच्चों या वयस्कों को दूषित होने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि आप इस कीड़े के संपर्क में होते हैं जब छोटे से इलाज करते हैं, तो अपने सिर को कवर करें और बच्चे को सहायता के बाद हमेशा संदूषण की जांच करें।
    • वैज्ञानिक निष्कर्षों ने सुझाव दिया है कि जानवरों को मानव जूँ के प्रदूषण के लिए जोखिम समूह में नहीं है, इसलिए कुत्ते, बिल्लियों या अन्य जानवरों के बारे में चिंता न करें।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ से कदम 13
    2
    सभी सतहों को पहचानें जहां जूँ रह सकती हैं। वे बिस्तर, तौलिए, भरवां जानवरों और मोटी कालीनों पर और साथ ही बाल देखभाल के लिए आइटम जैसे कि छोटी अवधि के लिए ब्रश या कॉम्ब्स पर जीवित रहते हैं। उन सभी सतहों पर गौर करें जो दूषित व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपके बाल जूँ से चरण 14
    3
    गर्म पानी का उपयोग करके जूँ के साथ स्वच्छ सतह। किसी भी वस्तु (चादरें, तौलिए और भरवां जानवर, उदाहरण के लिए) वॉशर और ड्रायर में धोया जा सकता है - हालांकि, आपको गर्म पानी की सेटिंग का उपयोग करना होगा। कीड़े और निट केवल जब पानी का तापमान 54.4 डिग्री सेल्सियस के आसपास समाप्त होता है इसके अलावा, ड्रायर उच्चतम संभव तापमान पर सेट होना चाहिए
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 15
    4
    सभी सतहों को स्थानांतरित नहीं किया जा सकता, वे वैक्यूम क्लीनर के साथ साफ किया जाना चाहिए। पर्दे, कालीन और कोमल ऊतकों के साथ किसी भी आइटम ऐसा करने के बाद एक अधिक शक्तिशाली विकल्प पाउडर क्लीनर से स्वच्छ किया जाना चाहिए, तुरंत जूँ पलायन को रोकने के लिए वैक्यूम बैग त्यागें।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपके बच्चे जूँ से कदम 16
    5
    सभी बालों की देखभाल उपकरण (कंघी, ब्रश, hairpins, छोरों, हेडबैंड) शराब या शैम्पू कम से कम एक घंटे के लिए चिकित्सा घटक हैं कि में डूबा हुआ होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक, नि: शुल्क आपके बच्चे से जूँ चरण 17
    6
    भविष्य की स्थिति से अवगत रहें जूँ संक्रमण आमतौर पर निवासियों और घरेलू वस्तुओं में संभावित लक्षण के लिए बाहर देखने के लिए सुनिश्चित करना है कि कीड़ों किसी भी सतह पर या एक व्यक्ति के बालों में बच नहीं आप की आवश्यकता होती है पूरी तरह से सफाया कर दिया करने के लिए जटिल हो जाते हैं,। मदद तुम वापस संक्रमण से बच सकते हैं ख्याल रखना।
  • विधि 4
    बच्चों को जूँ से संक्रमित होने से रोकना

    पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपके बाल जूँ से कदम 18
    1
    साझा न करें मत छोटे शेयर तौलिए, कैप और pentes- यदि आपका बच्चा एक दौरे पर है, उसके लिए अपने स्वयं के तौलिए, कंघी, तकिए और ऐसे ही अन्य मदों के उपयोग की सलाह। जूँ के प्रसारण आमतौर पर जब इन वस्तुओं कई बच्चों द्वारा किया जाता है तब होता है।
  • चित्र पिक्चर फॉर फ्री चाइल्ड फॉर लिक स्टेप 1 9
    2
    अपने बच्चे के बाल हर दिन धो लें बच्चा अकेले स्नान कर रहा है, यह बालों को ठीक से नहीं धो सकता है, जिसका अर्थ है कि आपके बालों को हर दिन जांचना चाहिए ताकि यह पता चले कि क्या खोपड़ी साफ है या नहीं। बालों की स्वच्छता महत्वपूर्ण है, लेकिन यह अपने आप को जूँ से पीड़ित नहीं कर पाता है - हालांकि, चूंकि लड़के के बालों को साफ है तो जूँ को खोजने में आसान है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    जूँ से बचने के लिए बच्चों के लिए कुछ उपाय सिखाओ जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, उन्हें ब्रश और कॉम्बेस साझा करने से बचना चाहिए अन्य बच्चों की वस्तुओं जैसे टोपी और कोट के साथ व्यक्तिगत वस्तुओं को मिलाए बिना। यह जरूरी है कि उन्हें इस आदत है, क्योंकि इन कीड़ों द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए इतनी सरल आदत बहुत अच्छी तरह से काम कर सकती है।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 21
    4
    यह जरूरी है कि स्कूल या नर्सरी जो जूँ संदूषण के लिए बच्चे की जांच में भाग लेती हैं। बच्चों को बालवाड़ी, स्कूलों और सामुदायिक समूहों में, साथ ही साथ खेल के दौरान अनुबंध करने की अधिक संभावना है। किसी भी समूह गतिविधि के आयोजकों को जब तक इसका इलाज नहीं किया जाता है तब तक जूँ के साथ एक बच्चे को "अलग" करने के लिए कदम उठाने चाहिए, साथ ही साथियों को कीड़ों के संपर्क में आने से रोकने।
    • अगर विद्यालय में छात्र शरीर पर जूँ जांच करने की प्रथा नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय करने के लिए कहें कि कोई भी उपद्रव नहीं हो। वही खेल समूहों, चर्च समूहों और अन्य समुदाय संगठनों के लिए जाता है - छोटे आदमी के बालों का ध्यान और विश्लेषण करें जब उन्हें संदेह हो कि वह उजागर हुआ है।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ चरण 22
    5
    जूँ के लक्षण लक्षणों के लिए देखो खोपड़ी को खरोंच या खरोंचते हुए, हालांकि अन्य स्थितियों के संभावित संकेत भी हैं, जिनकी वजह से आपको चिंता चाहिए यदि आपका बच्चा इस अभिव्यक्तियों का अनुभव करता है, तो खोपड़ी और तारों को तुरंत जांचें
    • खुजली होने के बाद इसमें उपस्थित होने लगने के लिए सप्ताह लग सकते हैं। हालांकि, कई बच्चों ने प्राथिटस की शिकायत की और खोपड़ी में झुनझुनी होती है इससे पहले कि उपद्रव भी अपनी चरम पर पहुंच जाता है, इससे आपको प्रतिक्रिया देने और उससे लड़ने का समय मिलता है।
  • पिक्चर नाम से नि: शुल्क आपका बच्चा जूँ से कदम 23
    6
    हर सप्ताहांत में नीट या जूँ के लिए उसे घर के बाहर बैठने के लिए पूछें, जहां पर सूर्य अपने पिन पर है। बालों को तोड़कर तारों को देखो, अंडे या कीड़ों की जांच करें - जब आप उन्हें ढूंढ लेंगे तो कुछ कदम उठाए जा सकते हैं ताकि बच्चे सोमवार को स्कूल जा सकें।
    • जौ आम तौर पर सफेद या भूरे रंग के होते हैं, तिल के आकार का आकार नग्न आंखों के लिए दिखाई देता है, लेकिन निचले स्तर की पहचान करने के लिए अधिक जटिल होते हैं जब कोई वयस्क जूँ मौजूद नहीं होता है। देखें कि क्या बाल किस्में पीले या भूरे रंग के धब्बे हैं (आमतौर पर, तार की जड़ के पास, खोपड़ी के पास) निट्स को रूसी के साथ भ्रमित किया जा सकता है, लेकिन बालों को ब्रश या मिलाते हुए नहीं हटाया जाता है। जब वे हैच, तो अंडा के गोले सफेद या बेज होते हैं।
    • यह बच्चों के तारों पर रहते जूँ की तुलना में एनआईटी मिलना अधिक सामान्य है। ध्यान दें
  • == टिप्स ==

    • यदि रासायनिक शैम्पू के साथ वैकल्पिक उपचार तीसरे उपयोग के बाद काम नहीं करता है, तो इसे बंद करें और संभव उपचार के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • बच्चों में जूँ के इलाज के दौरान कभी भी ओवर-द-काउंटर कीटनाशक या होममेड मिश्रण का उपयोग न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com