IhsAdke.com

कैसे कुत्ते में Tapeworms इलाज के लिए

टैपवर्म चार कृमि परिवारों में से एक हैं (अन्य तीन हुकवर्म, गोलकीपर और नेमाटोड हैं) जो हमारे पालतू कुत्ते को मारते हैं वयस्क कुत्ते में एक टेपवार्म संक्रमण से वजन घटाने, बाल की कमी, और पेट में भी वृद्धि हो सकती है, लेकिन कुछ संक्रमित पशुओं में कई लक्षण नहीं होते हैं। हालांकि, एक टैपवार्म संक्रमण पिल्लों के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि कीड़े आंत के अंदर ढेर कर सकते हैं और एक रुकावट बना सकते हैं। आपकी प्राथमिकता हमेशा इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए होना चाहिए, भले ही यह संक्रमण किसी वयस्क पशु या पिल्ला में हो।

चरणों

भाग 1
एक टैपवार्म संक्रमण का निदान करना

कुत्तों में टेट टैपटवार्म शीर्षक वाला छवि, चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या कुत्ते को संक्रमित होने का खतरा है। कुछ कुत्तों में टैपवार्म अनुबंध करने के लिए दूसरों की तुलना में एक उच्च प्रवृत्ति होती है। संक्रमित होने के लिए, पशु को "मध्यवर्ती" मेजबान से संपर्क करना होगा ट्रांसमिशन के ये वैक्टर चूहों जैसे कीड़े या कीट हो सकते हैं
  • अगर कुत्ते को पिस्सू मिलते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि वह टैपवर्म से भी पीड़ित होगा। अगर वह अपने शरीर को लटकता है और एक पिस्सू निगलता है, तो उसका पाचन तंत्र परजीवी के शरीर को तोड़ देगा और कीड़े को आंत में छोड़ देगा, जहां वे प्रौढ़ टैपवेमर्स में बढ़ सकते हैं।
  • इसी तरह, एक शिकारी या एक्सप्लोरर एक कुत्ता है, चूहे के चूहों को खाकर टैपवार्म को संक्रमित करने का अंत हो सकता है, क्योंकि उनके शरीर में टेपवार्म लार्वा फार्म की अल्सर होती है। इन कोशिकाओं में से एक के साथ एक पशु को खाकर, कुत्ते को कीड़ों को जारी करने का गंभीर खतरा होगा जो आंत को खुद बनाते हैं।
  • एक कुत्ते को अपने गुदा के संक्रमित अंडे के सेट से संक्रमित नहीं किया जा सकता, क्योंकि इन अंडों को एक मध्यवर्ती मेजबान की ज़रूरत होती है, जहां वह कुत्तों को संक्रमित कर सकती है।
  • कुत्तों में टेट टैपवार्म शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    टैपवार्म अंडे देखें स्पष्ट संकेत है कि एक कुत्ता टैपवार्म के साथ है, यह जानवर के गुदा के बगल में अंडे के सेट को खोजने या जहां यह सोता है। ये अंडे सफेद, बेज, सुनहरे या भूरे रंग के होते हैं, और एक ककड़ी के बीज से लेकर तिल के बीज तक हो सकते हैं।
    • आम तौर पर उन्हें चावल या तिल के बीज के छोटे अनाज के रूप में वर्णित किया जाता है। यदि अंडे हाल ही में अनुबंधित हो गए हैं, तो आप सावधान अवलोकन द्वारा उनके कुछ आंदोलन को देख सकते हैं। जैसे-जैसे वे बड़े हो जाते हैं, वे सूखे होते हैं और तिल के बीज की तरह अधिक होते हैं।
    • यह टैपवार्म के जीवन चक्र के द्वारा समझाया गया है, क्योंकि पशु की पेट में वयस्क कीड़े इन अंडों को जारी कर सकते हैं (जिसे प्रोग्लोटिड कहा जाता है) ये अंडे आंतों से गुजरते हैं, जब तक वे पशु के गुदा तक नहीं पहुंच जाते, जहां वे पर्यावरण को दूषित करने के लिए तैयार होते हैं और मध्यवर्ती मेजबान (फ्लीस या कीट) के लिए संक्रमण का एक स्रोत बन जाते हैं।
  • ट्रीप टैपवार्म इन कुत्तों चरण 3
    3
    देखें कि क्या कुत्ता आमतौर पर फर्श पर बट को छोड़ देता है अंडों के इस प्रवास से मलाशय और गुदा की जलन होती है, जिससे खुजली होती है जिससे कुछ कुत्तों को फर्श पर अपने नितंब खींचने का कारण बनता है। हालांकि, पता है कि इस अभ्यास को अन्य कारणों से समझाया जा सकता है, जैसे गुदा ग्रंथियों या एलर्जी की त्वचा की समस्याएं।
  • कुत्तों में टेट टैपटवार्म शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यदि आपको टैपवार्म संक्रमण पर संदेह है तो कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाएं पशुचिकित्सा की जांच कर सकते हैं कि क्या जानवर सूक्ष्मदर्शी के नीचे मल के एक नमूने का विश्लेषण करके और टैपवार्म अंडे की तलाश करके संक्रमित है। हालांकि, गलत नकारात्मक संभव है, क्योंकि टैपवार्म हर समय प्रोग्लाटिड (अंडा सेट) जारी नहीं करते हैं, लेकिन आंतरायिक रूप से।
  • भाग 2
    एक टैपवार्म संक्रमण का इलाज करना




    कुत्तों में टेट टैपटवार्म शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    पशु को सत्यापित करें टैपवेमर्स को ड्यूएक्सिंग ड्रग्स द्वारा नष्ट किया जा सकता है जो कि सक्रिय घटक प्रेजिकेंटल है। यह दवा टैपवार्म के बाहरी झिल्ली को पारगम्य बनने के लिए कारण बनती है, जो कि अपने पोषक तत्वों को बचने के कारण होती है, जिससे कीड़ा की मृत्यु हो जाती है।
    • वर्तमान में, एक नई दवा उपलब्ध हो गई है, एपिसिप्रेल, जो कि प्रोजिकेंटल के समान काम करती है लेकिन अभी तक व्यापक रूप से प्रयोग नहीं की गई है।
    • Praziquantel tapeworms की सभी प्रजातियों का मुकाबला करने में सक्षम है, जो यह विवाहिता का एक उत्कृष्ट पसंद करता है। हालांकि, एक अलग दवा, जिसे डाइक्लोरोफेन कहा जाता है, अधिक सीमित है और मुख्य टैपवार्म प्रजातियों के केवल दो या तीन प्रकारों को नष्ट कर देगा। दुर्भाग्य से, प्रजातियां इसे नष्ट नहीं करती हैं, इक्विणोकोकस, जो असाधारण मामलों में मानव स्वास्थ्य के लिए एक जोखिम हो सकता है। यह डिचोरोफेन एक बहुत दिलचस्प विकल्प नहीं है।
  • कुत्तों में टेट टैपटवार्म शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    ध्यान दें कि सभी डीवमर्स में प्रोजिकेंटल शामिल नहीं है। इसलिए हमेशा पैकेजिंग की जांच करें और देखें कि यह मौजूद है या नहीं। स्पष्ट बयान देने के लिए देखें कि यह उत्पाद टैपवर्मों के खिलाफ प्रभावी है और यह जांचता है कि प्रोजिकेंटल सक्रिय तत्वों में से एक है। उदाहरण के लिए, पनाकुर, एक विवादास्पद का एक उदाहरण है जिसमें केवल फेन्बेंडाजोल होता है, जो टेपुक्राम के खिलाफ प्रभावी नहीं है।
    • प्रिज़िकेंटल का नुकसान यह है कि यह गोलकीपर या अन्य सामान्य कीड़े के खिलाफ प्रभावी नहीं है, कीड़े के खिलाफ कई गोलियां एक से अधिक सक्रिय सिद्धांत हैं ड्रॉटल, उदाहरण के लिए, प्रोजिकेंटल और प्य्राट्रल में शामिल हैं, मिल्बेमेक्स में प्रोजिकेंटल और मिल्बामेसीन शामिल हैं, और प्राजिटल प्लस में प्युटेल, प्रोजिकेंटेल और फ़ेबेंटल शामिल हैं।
    • इसके अलावा, पता है कि इन अन्य प्रकार के परजीवी के लिए कई विशिष्ट उपचार हैं जो बहुत प्रभावी हैं लेकिन टेपुक्राम के खिलाफ काम नहीं करते हैं।
  • कुत्तों में टेट टैपटवार्म शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    कुत्ते को दवा का सही खुराक दे। अधिकांश विरोधी-टैपवार्म दवाएं गोलियों के रूप में बनाई जाती हैं। आपको कुत्ते को सही ढंग से तौलना करने की आवश्यकता होगी, इसलिए यदि आप इसे नहीं प्राप्त कर रहे हैं, तो जानवरों का वजन करने के लिए क्लिनिक की तलाश करें। फिर दफ़्ती पर खुराक के निर्देशों का पालन करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पशु सही खुराक ले रहा है।
    • याद रखें कि दवा सभी कीड़े को मार डालेंगे जो कुत्ते को इस समय होगा, लेकिन इसे फिर से कीड़े के संक्रमित होने से रोकेंगे।
    • वहाँ भी praziquantel, Droncit का एक इंजेक्शन प्रकार है यह इंजेक्शन दर्दनाक हो सकता है, खासकर बड़े जानवरों के मामले में, जिनके लिए बड़ी मात्रा में दवा की आवश्यकता होती है।
  • कुत्तों में टेट टैपटवार्म शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    उपचार की अवधि के विवरण के लिए पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें और यह कितनी बार किया जाना चाहिए। अगले vermifugamento से पहले अधिकतम समय विवादास्पद है और मामले के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। यदि कुत्ता एक जोखिम समूह का हिस्सा है (उदाहरण के लिए, यह शिकार शिकार या फ्लाईस नियमित रूप से होता है), तो इसे मासिक रूप से मादक पदार्थों के भोजन के लिए जाने की सलाह दी जाती है अगर यह कम जोखिम होता है, जैसे होममेड कुत्ते का जो नियमित रूप से चराइयों के साथ इलाज किया जाता है, तो पशुचिकित्सा की राय से परामर्श करें
  • कुत्तों में टेट टैपटवार्म शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    भविष्य में टेपवार्म संक्रमण से बचें एक नए संक्रमण से बचने के लिए एक अधिक महत्वपूर्ण उपाय है मध्यवर्ती मेजबानों के साथ संपर्क से बचने के लिए। यह पिस्सू उत्पादों के साथ नियमित उपचार के माध्यम से किया जा सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते मध्यवर्ती मेजबान नहीं लेते हैं।
    • इसके अलावा, यह कीट (जैसे चूहों) और शवों से संपर्क करने से इसे रोकने के लिए, इसलिए यह लार्वा के रूप में मैग्गॉट को निगलने में अंत नहीं करता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com