IhsAdke.com

स्टीम असबाब को कैसे साफ करें I

कई सफाई अनुप्रयोगों के लिए वापिराइज़र बहुत उपयोगी हैं यदि आपको नाजुक असबाब या गद्दे को साफ करने की आवश्यकता है, तो संभवतः एक वाष्पीकरणकारी आपको सबसे उपयोगी उपकरण मिलेगा। भाप क्लीनर न केवल दाग, तेल और गंदगी को हटा देता है, लेकिन सतहों को साफ करता है, एलर्जी को हटा देता है, बैक्टीरिया, ढालना, वायरस, कण, बिस्तर कीड़े और सबसे रोगज़नक़ों को मारता है। कुछ सरल चरणों का पालन करके, घर के स्टू को वाष्पीकरण करना संभव है।

चरणों

भाग 1
स्टू की तैयारी

स्टीफ क्लीनर चरण 1 के साथ साफ असबाब
1
स्टीव श्वास। सफाई में पहला कदम धूल, मलबे, एलर्जी, बाल और बाल ऊतक में हो सकता है जैसे सतह से शारीरिक गंदगी को दूर करना है। भाप सफाई के दौरान गीला हो जाने पर कुछ विशिष्ट मलबे के असबाब के अधिक ढेर लग सकते हैं। सभी स्लॉट्स को अच्छी तरह से साफ करने के लिए समय लें - यदि कोई तकिए या कुशन हैं, तो उन्हें हटा दें और उन्हें पूरी तरह से वैक्यूम करें। फर्नीचर के पीछे भी वैक्यूम याद रखें (ताकि सफाई प्रक्रिया में कोई भी बाधा न पड़े)
  • वैक्यूम क्लीनर बाल्टी का उपयोग करें जो आप को साफ कर लेंगे। ग़लत चॉकेनेर के साथ कपड़े को नुकसान न करने की देखभाल करें
  • स्टीफ क्लीनर स्टेप 2 के साथ साफ असबाब
    2
    पूर्व-उपचार दाग अगर असबाब पर कोई दिखाई दे रहा दाग है, तो उसे कपड़े क्लीनर के साथ मिटा दें। लेबल पर पाए गए निर्माता के निर्देशों के बाद, उत्पाद दाग को नरम करने दें। फिर सफाई एजेंट को हटाने के लिए एक नरम, साफ कपड़े के साथ मौके पर टैप करें।
    • कुछ दाग, जैसे कि भोजन, मिट्टी, मूत्र और मल से युक्त, भाप से हटाया जा सकता है - दूसरों को, जैसे तेलों से, दाग़ हटाने वाले उत्पादों की आवश्यकता हो सकती है साइट का इलाज करने के लिए सिरका और आइसोप्रोपील अल्कोहल या मकई स्टार्च और साथी बायकार्बोनेट को मिलाकर मिश्रण करने की कोशिश करें।
  • स्टीफ क्लीनर चरण 3
    3
    शर्त कपड़े Vaporizer के साथ सफाई का उद्देश्य असबाब से सभी गंदगी को दूर करना है, है ना? इसे सफल बनाने के लिए, कपड़े में फंसे गंदगी तत्वों को नरम करने के लिए पायसीकारी का उपयोग करना आवश्यक है। फैब्रिक पर स्प्रे करें और उत्पाद को कुछ मिनट के लिए चलें। फिर एक असबाबवाला साबुन छिड़कें और कपड़े की पूरी सतह को रगड़ें।
    • चिंता न करें, उत्पाद कपड़े से भाप क्लीनर के साथ बाहर आ जाएगा।
    • असबाब को भापने से पहले, यह पता लगाने के लिए निर्माता के लेबल या वेबसाइट की जांच करें कि कपड़े पानी-आधारित उत्पादों से धोया जा सकता है। यदि आप लेबल पर एक एक्स देखते हैं, तो एक संकेत है कि पानी फैब्रिक को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचाएगा, जिससे वाष्प की सफाई संभव नहीं है।
  • भाग 2
    स्टू क्लीनिंग

    स्टीफ क्लीनर चरण 4 के साथ साफ असबाब का शीर्षक चित्र
    1
    उपयुक्त vaporizer चुनें बाज़ार में कई अलग-अलग मॉडल उपलब्ध हैं, जो आमतौर पर उन प्रकार के सामग्रियों से अलग होते हैं जो वे साफ कर सकते हैं सबसे अच्छा असबाब वापिरसाइज़र हैं जो सामान्य रूप से और पोर्टेबल वापावरों में असबाब, कपड़े के लिए समर्पित होते हैं। छोटे, तंग सतहों के लिए पोर्टेबल मॉडल महान होते हैं, जिससे यह खांचे को साफ करना आसान हो जाता है। पूरी तरह से सतह को साफ करने में सक्षम होने के लिए चलती भागों के साथ एक उपकरण का चयन करना महत्वपूर्ण है।
    • बड़े कालीन स्प्रे से बचें वे आमतौर पर भारी होते हैं और असबाब को साफ करने के लिए विशिष्ट चलती भागों नहीं होते हैं।
    • अगर आप एक वाष्पीकरणकारी नहीं खरीदना चाहते हैं, तो उस उपकरण की तलाश करें जो उपकरणों को किराए पर लेती है
  • स्टीफ क्लीनर के साथ स्वच्छ अपोलोस्टिशन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    2
    मशीन को तैयार करें Vaporizer का उपयोग करने के लिए, पानी और साबुन को डिब्बों में जोड़ा जाना चाहिए। वितरण पद्धति विशिष्ट मशीन पर निर्भर करती है, इसलिए मैन्युअल में दिए गए निर्देशों का हमेशा पालन करें। सामान्य तौर पर, बस वाष्पीकरणकर्ता से कंटेनर को निकालें और इसे गर्म पानी और असबाब के लिए साबुन से भरें - अंत तक न भरें, या आप कपड़े में बहुत अधिक पानी जारी कर सकते हैं, इसे भिगोकर। आपको असबाब की सफाई सहायक उपकरण भी स्थापित करने की आवश्यकता होगी, यह एक ब्रश या कपड़ा होना चाहिए।
    • साबुन की मात्रा ज़्यादा मत करो फैब्रिक से अतिरिक्त साबुन को निकालने के लिए जगह को कई बार धोना आसान है
  • स्टीफ क्लीनर चरण 6 के साथ साफ असबाब का शीर्षक चित्र
    3



    कुशन के साथ शुरू करें यदि कैबिनेट हटाने योग्य भागों, जैसे कुशन, उनके साथ शुरू करें। मशीन को आउटलेट में प्लग करें और इसे चालू करें। फिर, सतह पर भाप को स्प्रे करने के लिए नली और असबाब को गौण की सफाई करें। आम तौर पर, कपड़े को भुनने के लिए एक बटन है जिसे इसे गीला करके अगला, कपड़े से अतिरिक्त साबुन और पानी चूसने, नम क्षेत्रों पर सफाई लगाव पोंछे। सभी सतह पर प्रक्रिया को दोहराएं
    • आप केवल कुशन के उजागर पक्षों को साफ कर सकते हैं। यदि आप सभी पक्षों को साफ करने के लिए चुनते हैं, तो एक समय ऐसा करें। कुशन पूरी तरह से गीला न छोड़ें, या इसे सूखने और क्षतिग्रस्त होने में समय लग सकता है।
  • स्टीफ क्लीनर चरण 7 के साथ साफ असबाब का शीर्षक चित्र
    4
    भाप के साथ साफ शेष। कुशन के बाद बाकी सामान को साफ करना चाहिए एक समय में एक सेक्शन का पालन करें, जैसे कि कुशन के साथ पानी निकालते हैं। एक बार में एक बड़े हिस्से को वाष्पीकृत न करें, या सतह बहुत अधिक पानी को अवशोषित करेगी, सूखने वाली प्रक्रिया को लम्बी और लम्बी हो जाएगी। सभी सतहों को साफ होने तक सफाई दोहराएं।
    • यदि एक बहुत गंदे टुकड़ा है, तो क्रम में प्रक्रिया को दोहराएं। दोहराने के लिए सूखे की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है
  • स्टीफ क्लीनर चरण 8 के साथ साफ असबाब का शीर्षक चित्र
    5
    फर्नीचर को सुखा दें सभी कपड़े गश्त करने के बाद, असबाब को सूखा करने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता होगी। आवश्यक समय भाप की नमी और दिन की जलवायु पर निर्भर करेगा। प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, कमरे में प्रशंसकों में खिड़कियां और प्लग खोलें।
    • यदि कपड़े दाग जारी है, तो सफाई प्रक्रिया को दोहराएं। हालांकि, यह संभव नहीं है कि कपड़ा गंदे रहेगा
  • भाग 3
    जिद्दी दाग ​​हटाने

    स्टीम क्लीनर के साथ क्लीन अपोलिस्ट्रेशन शीर्षक वाला पिक्चर 9
    1
    साबुन और पानी से दाग साफ करें भाप आमतौर पर ज्यादातर दाग को हटा देता है, लेकिन अगर सफाई प्रक्रिया पर्याप्त नहीं थी, निराशा न करें। सबसे आसान विकल्प के साथ शुरू करें: एक साफ स्पंज ले लो और पानी की एक बाल्टी में सोखें। फिर स्पंज के लिए थोड़ा डिटर्जेंट लागू करें और अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसे कस लें। दाग टैप करें, इसे साबुन पानी के मिश्रण के साथ कवर करें। फिर स्पंज कुल्ला और सतह से साबुन और दाग हटाने के लिए टैप करें
    • दाग को बहुत अधिक रगड़ना न करें, या आप कपड़े को बर्बाद कर सकते हैं।
  • स्टीफ क्लीनर चरण 10 के साथ साफ असबाब का शीर्षक चित्र
    2
    सिरका का उपयोग करें यह पानी और साबुन को बदलने का एक अच्छा विकल्प है। सफेद सिरका या सेब साइडर सिरका में एक साफ कपड़े कम करना और ऊतक पॅट। बल के साथ रगड़ना मत करो, या आप कपड़े पर दाग फिक्सिंग के जोखिम को चलाते हैं। यदि रगड़ आवश्यक है, तो सावधान रहें और परिपत्र आंदोलन करें।
    • सिरका की अनुपस्थिति में, वोडका का उपयोग करें। जैसे ही कपड़ा सूख जाती है, चिंता न करें, गंध सुखाई जाएगी।
  • स्टीफ क्लीनर के साथ क्लीन अपोलिस्टिशन शीर्षक वाला पिक्चर चरण 11
    3
    एक मजबूत सफाई एजेंट का उपयोग करें यदि अन्य तरीकों में से कोई भी काम करता है, तो आपको टुफ स्टाफ़ क्लीनर जैसे बहुउद्देशीय क्लीनर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। एक साफ स्पंज में उत्पाद स्प्रे करें और स्टू पर टैप करें। यदि आवश्यक हो, तो धीरे से एक परिपत्र गति से पोंछ लें।
    • असबाब के छिपे हुए हिस्से में उत्पाद को जांचने के लिए जांचें कि क्या यह कपड़े को बर्बाद नहीं करेगा।
    • शराब के दागों के मामले में, अंधेरे स्थानों के लिए एक लुप्त हो चुकी अवशेषों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
    • यदि दाग अभी भी बाहर नहीं आया है, तो आपको सफाई प्रक्रिया दोहराने की आवश्यकता तब तक हो सकती है जब तक इसे हटा दिया नहीं जाता है।
  • युक्तियाँ

    • सूखी, संतृप्त भाप बहुत गर्म है बच्चों, जानवरों और अपनी त्वचा से स्प्रे बोतल दूर रखें
    • फर्नीचर को नए और लंबे समय तक साफ रखने के लिए, वर्ष में एक बार भाप सफाई दोहराएं। क्लीनिंग के बीच का समय उपयोग की आवृत्ति पर काफी हद तक निर्भर करेगा।
    • यदि आप नहीं जानते कि कपड़े वाष्प का जवाब कैसे देगा, तो उस छोटे क्षेत्र पर परीक्षण करें जो दैनिक आधार पर बहुत दिखाई नहीं दे रहा है। स्वच्छ और 24 घंटे प्रतीक्षा करें अगर असबाब क्षतिग्रस्त नहीं है, तो आप सफाई के साथ आगे बढ़ सकते हैं यदि रंग या बनावट में परिवर्तन हो, तो भाप के साथ सतह को साफ करने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com