IhsAdke.com

कैसे एक तकिया ऊपर गद्दे को साफ करने के लिए

ऊपरी शीर्ष गद्दे आमतौर पर खत्म नहीं किया जा सकता, जिससे उन्हें साफ रखने के लिए कठिन हो जाता है धूल से छुटकारा पाने के लिए और क्लीनर का उपयोग करने के लिए गद्दे को वैक्यूम करना, अब तक के लिए एक स्वच्छ और आरामदायक गद्दे रखने का आदर्श समाधान हो सकता है। यदि समस्या नाबालिग है, तो बेकिंग सोडा के साथ सूखी सफाई करना संभव है।

चरणों

भाग 1
गद्दा वैक्यूमिंग

चित्र शीर्षक: एक तकिया टॉप गद्दा साफ 1
1
बिस्तर की चादरें निकालें गद्दा खाली करने से पहले, सुरक्षात्मक कवर सहित किसी भी बिस्तर को हटा दें। गद्दे की सफाई करते समय सब कुछ धोएं
  • चित्र शीर्षक: एक तकिया टॉप गद्दे साफ 2
    2
    गद्दा की सतह निर्वात। वैक्यूम क्लीनर को असबाब नोजल संलग्न करें और इसे गद्दे से सभी धूल और मलबे (कभी-कभी सूक्ष्म) को हटाने के लिए उपयोग करें आपको सभी गंदगी को हटाने के लिए धैर्य के साथ इसे चूसना होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    तेजी के किनारे कोने के नोजल का उपयोग करें यदि वैक्यूम क्लीनर के कोने के लिए एक नोजल है - आमतौर पर लंबे और फ्लैट बर्तन - इसका उपयोग गद्दे के तेजी के बीच साफ करने के लिए करें। अधिकांश तकिया शीर्ष गद्दे में एक गद्दे वाला आवरण होता है जिसमें सामग्री एक केंद्रीय बिंदु पर होती है, जो आमतौर पर एक बटन से जुड़ी होती है। ऐसे क्षेत्रों में आम तौर पर धूल और गंदगी जमा होती है और वैक्यूम क्लीनर की नोजल से साफ किया जा सकता है।
  • भाग 2
    गंदगी और दाग हटाने

    चित्र शीर्षक: एक तकिया टॉप गद्दे साफ 4
    1
    गर्म पानी और डिटर्जेंट के बराबर भागों के साथ मिश्रण करें। आवश्यक राशि गद्दे के आकार को साफ करने पर निर्भर करती है, लेकिन यह सिफारिश की जाती है कि एक छोटी सी राशि से शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो अधिक करें।
  • पिक्चर शीर्षक एक स्वच्छ ऊन ऊपर गद्दा चरण 5
    2
    समाधान लागू करें यह आवश्यक है कि सफाई समाधान गद्दे की पहली परत से अवशोषित हो जाता है ताकि यह वास्तव में साफ हो। एक समय में एक छोटे से क्षेत्र में मिश्रण को लागू करें, भिगोने के बिना सतह को गीला करने के लिए पर्याप्त का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक एक स्वच्छ ऊन पैर गद्दा चरण 6
    3
    गद्दे पर मिश्रण को रगड़ें एक साफ कपड़े की मदद से, कपड़े के एक छोटे से क्षेत्र में सफाई समाधान साफ ​​करें। पूरी सतह पर प्रक्रिया को दोहराएं।



  • चित्र शीर्षक: एक तकिया टॉप गद्दे साफ 7
    4
    एक नम कपड़े से कुल्ला। पूरे गद्दे की सफाई के बाद, साफ पानी में भिगोने के लिए साफ कपड़े का उपयोग करें। शेष साबुन को हटाने के लिए सतह पर कपड़ा दबाएं। आप पानी के बजाय सफेद सिरका का उपयोग कर सकते हैं - साबुन को निकालने में मदद करने के अलावा, यह अवांछित गंध के साथ समाप्त हो सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक
    5
    गद्दा पूरी तरह से सूखने दो। सफाई के लिए जरूरी पानी की मात्रा के कारण गद्दा के लिए पूरी तरह से सूखने में कुछ समय लगेगा। इसलिए, इसे फिर से उपयोग करने से लगभग 24 घंटे प्रतीक्षा करें शोरूम के दरवाज़े और खिड़कियां खोलें और प्रक्रिया को गति देने के लिए प्रशंसकों का उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक तकिया टॉप गद्दा साफ करना 9
    6
    जानवरों के लिए कालीन क्लीनर या एंजाइम क्लीनर के साथ दाग निकालें। यदि समस्या केवल कुछ दाग है, तो आप उन्हें आसानी से साफ कर सकते हैं। स्वच्छ गलीचे से ढंकना या एंजाइमिक क्लीनर जैसे एन्जिमाक का प्रयोग करें उत्पाद को वांछित इलाके में लागू करें और इसे लगभग 15 मिनट के लिए कार्य करें। एक नम कपड़े से कुल्ला।
  • भाग 3
    गद्दे को नष्ट करना

    पिक्चर का शीर्षक, एक तकिया टॉप गद्दा साफ 10
    1
    गद्दे पर बेकिंग सोडा फैलाओ धोने के बाद गंध को हटाने के लिए, पूरे गद्दे पर बेकिंग सोडा पास करें आपको उत्पाद की एक पूरी बैग की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन चिंता न करें, यह सतह को नुकसान नहीं पहुंचाएगी।
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    24 घंटे के लिए छोड़ दें सोने के लिए दूसरे स्थान की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा (घर या बाहर के दूसरे कमरे में), क्योंकि बेकिंग सोडा को गद्दा में अच्छी तरह से घुसना और दाग और गंध को रोकने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • उत्पाद से संपर्क करने से बच्चों और पालतू जानवरों को रोकने के लिए बेडरूम का दरवाज़ा बंद करें।
  • पिक्चर शीर्षक से साफ करें एक तकिया टॉप गद्दा चरण 12
    3
    शेष सोडियम बाइकार्बोनेट की आकांक्षा। 24 घंटों के बाद, असबाबवाला टोंटी का उपयोग करके गद्दा से सभी बेकिंग सोडा का शुभारंभ करें। सभी शेष उत्पाद को निकालने के लिए आपको एक से अधिक बार गद्दे को खाली करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • कवर और चादरें अक्सर धो लें ताकि गद्दा लंबे समय तक साफ हो सके।
    • गद्दे की सफाई के बाद बिस्तर पर साफ चादरें रखो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com