IhsAdke.com

पॉलिएस्टर सोफा को साफ कैसे करें

पॉलिएस्टर सोफे अक्सर साफ किया जाना चाहिए इनमें से अधिकांश को किसी भी बाजार में उपलब्ध क्लीनर्स से धोया जा सकता है, लेकिन कुछ मामलों में सोफे को पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। सोफे को साफ करने के लिए, इसे अपनी पसंद के डिटर्जेंट के साथ पोंछ दें और इसे ढीला करें ताकि असबाब को मुश्किल न मिल सके। सोफे धोने से पहले, सुनिश्चित करें कि उत्पाद को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, असबाब के एक छोटे से टुकड़े पर डिटर्जेंट का परीक्षण करें।

चरणों

भाग 1
सोफे को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका चुनना

एक पॉलिस्टर सोफे कदम 1 साफ शीर्षक वाला चित्र
1
लेबल को समझें आमतौर पर, पॉलिएस्टर सोफे सर्कल के अंदर कुछ पत्र के साथ तकिया के नीचे एक लेबल के साथ आते हैं: डब्ल्यू, ए, और एक्स। ये प्रतीक सफाई एजेंट के प्रकार को इंगित करते हैं जिसे सोफे पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • पत्र डब्ल्यू मतलब है कि सोफे केवल पानी के साथ धोया जाना चाहिए। पत्र ए का अर्थ है कि आप इसे धोने के लिए किसी प्रकार के विलायक या सिर्फ पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • अन्य पत्र, जैसे कि एफ और पी, का अर्थ है कि कपड़े को कुछ विशिष्ट विलायक के साथ धोया जाना चाहिए, जैसे हाइड्रोकार्बन या प्रक्लोरेट
  • यदि लेबल में एक चक्र के अंदर एक्स होता है, सोफे को अपने द्वारा साफ करने का प्रयास न करें। आपको एक असबाबवाला की मदद की आवश्यकता होगी।
  • एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 2 साफ शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही डिटर्जेंट खोजें लेबल के अनुसार सोफे के लिए उपयुक्त सफाई एजेंट चुनें। आप बेहतरीन सुपरमार्केट में आवश्यक सामग्री पा सकते हैं या उन्हें इंटरनेट पर खरीद सकते हैं।
    • पत्र डब्ल्यू के साथ चिह्नित सोफे असबाब के लिए डिटर्जेंट के साथ धोया जा सकता है।
    • पत्र ए के साथ चिह्नित सोफे सूखा सफाई में इस्तेमाल किया सॉल्वैंट्स के साथ धोया जा सकता है।
    • यदि लेबल में एक वृत्त के अंदर A अक्षर होता है, तो आप सॉल्वैंट्स के बजाय सामान्य असबाब डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 3 साफ शीर्षक चित्र
    3
    सोफे के लेबल पर एक एक्स है अगर एक असबाब के लिए देखो इस मामले में, स्वयं के असबाब को साफ करने का प्रयास न करें। लेबल पर इस प्रतीक के साथ सोफे के लिए पेशेवर डिटर्जेंट का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। यदि आपके सोफे में स्टिकर पर एक एक्स है तो आपका बजट फिट बैठता है एक ट्रैक्टर ढूंढने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें
  • भाग 2
    सोफे साफ करना

    एक पॉलिस्टर सोफे चरण 4 साफ शीर्षक वाला चित्र
    1
    वैक्यूम क्लीनर के साथ सोफे को साफ करें और बचे हुए भोजन को हटा दें। सोफे पर किसी भी सफाई उत्पाद को चलाने से पहले, छोटे छेद से टुकड़ों और मलबे को हटाने के लिए उस पर वैक्यूम क्लीनर चलाएं। वैक्यूम क्लीनर असबाब एक्सटेंशन, यदि कोई हो, गंदगी को हटाने के लिए, जैसे पंखुड़ी, धूल और अन्य मलबे का प्रयोग करें। उन जगहों पर वैक्यूम क्लीनर को स्थानांतरित करने के लिए याद रखें जो तक पहुंचने में मुश्किल होती हैं, जैसे कुशन के बीच की जगह।
    • यदि आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो धूल और अन्य मलबे को दूर करने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • एक पॉलिस्टर सोफे कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्प्रे के साथ, सोफे पर सफाई एजेंट को लागू करें अपनी वरीयता के सफाई उत्पाद को लें और इसे स्प्रे बॉटल में स्थानांतरित करें यदि यह एक में नहीं आया हो। सोफे पर उत्पाद को लागू करें जब तक कि असबाब को गीला न हो जाए यदि आप सोफे के एक विशिष्ट हिस्से की सफाई कर रहे हैं, तो सफाई एजेंट को केवल गंदे या दाग वाले इलाके में ही लागू करें।
  • एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 6 साफ शीर्षक चित्र



    3
    एक कपड़ा के साथ सोफा पोछो डिटर्जेंट लगाने के बाद, सोफे पर हल्के कपड़े धो लें या रगड़ो या पैट लें ताकि उत्पाद स्टव में प्रवेश कर सके। गंदे या दाग वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें जब तक वे बाहर आते हैं तब तक स्पॉट धुलते हैं या हल्के ढंग से पॅट करें।
    • असबाब को साफ करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अधिकांश उत्पादों को साफ करने की आवश्यकता नहीं है बस डिटर्जेंट स्टू में चलो। यदि आप एक उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं जिसमें rinsing की आवश्यकता है, तो पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें।
  • एक पॉलिस्टर सोफे चरण 7 को साफ करें
    4
    जब आप काम करते हैं तो सोफे को मोड़ें सफाई वाले उत्पादों पॉलिएस्टर सोफे को थोड़ा कठोर छोड़ सकते हैं। उस मामले में, डिटर्जेंट के लिए सूखी और धीरे से नरम ब्रश ब्रश के साथ असबाब को रगड़ें, उसे नरम और चिकनी बनावट के साथ छोड़ दें।
  • भाग 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 8
    1
    इसका उपयोग करने से पहले डिटर्जेंट का परीक्षण करें। इसका परीक्षण करने से पहले कभी भी सफाई उत्पाद का उपयोग न करें। कुछ सोफे कुछ डिटर्जेंटों के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। सोफे के पीछे जैसे असबाब के छोटे, मुश्किल से दिखाई जाने वाले हिस्से में उत्पाद को थोड़ा नीचे रखें कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें और देखो। यदि कपड़ा फीका या क्षतिग्रस्त है, तो एक और सफाई उत्पाद का उपयोग करें
  • एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 9 साफ शीर्षक चित्र
    2
    सावधानी बरतें कुछ औद्योगिक डिटर्जेंट बहुत मजबूत हैं आवेदन करते समय दस्ताने पहनें सफाई एक हवादार जगह में किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, अगर आप लिविंग रूम में सोफे धो लें तो खिड़कियां खोलें।
  • एक पॉलिस्टर सोफे चरण 10 साफ करें
    3
    डिटर्जेंट की एक छोटी सी राशि का उपयोग करें सोफे साफ करने के लिए थोड़ा डिटर्जेंट पर्याप्त है और आप असबाब को कम करने की संभावना कम होगी। असबाब पर सफाई एजेंट की एक पतली परत स्प्रे करें और अगर दाग पहले नहीं आते हैं तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक पॉलिएस्टर सोफे चरण 11 को साफ करें
    4
    भविष्य में, सोफे खरीदने से पहले हमेशा लेबल पढ़ें। यदि यह एक्स के साथ चिह्नित है, तो रखरखाव थोड़ा मुश्किल हो सकता है सोफे के गंदे होने पर अप्ल्वल्वरर को कॉल करना महंगा हो सकता है। अगली बार जब आप सोफे खरीदते हैं, निर्माता का लेबल पढ़ते हैं और एक्स से भाग जाते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com