IhsAdke.com

एक सोफे का रंग चुनना

आराम और विश्राम की जगह होने के अलावा, सोफा भी लिविंग रूम डेकोर का केंद्र बनता है आकार और स्थान के कारण, यह रंग या शैली की परवाह किए बिना खड़ा होने की संभावना है। हालांकि, सोफे के लिए सही रंग चुनने से पूरे कमरे में न केवल रचना ही की जा सकती है, बल्कि यह आपके खुद के व्यक्तित्व को प्रदर्शित भी कर सकता है। आपको यह करना तय करना है कि क्या आप एक समझदार और बहुमुखी पसंद का पालन करना पसंद करते हैं, या पूरी तरह से अलग और आकर्षक मोबाइल के लिए चुनते हैं।

चरणों

भाग 1
सही रंग चुनना

एक सोफा रंग चरण 1 चुनें
1
प्रेरणा के लिए देखो। कुछ सजाने पत्रिकाओं को लें, जैसे कि घर और उद्यान और वोग हाउस यह देखने के लिए कि कहाँ शुरू करना है प्रकाशन केवल सही रंग का चयन करने के तरीके पर न केवल अच्छे सुझाव प्रदान करेंगे, बल्कि पेशेवर डिजाइनर डिजाइनों की तस्वीरों से भी भर जाएंगे, जो आप की तलाश में स्पष्ट चित्र प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप वीवा देकोरो या Pinterest जैसे साइटों पर प्रेरणा और विचारों की खोज भी कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक सोफा रंग चरण 2 चुनें
    2
    पूरक रंगों का उपयोग करें एक सोफे का रंग चुनने का एक आसान तरीका यह है कि रंगों पर पहले से मौजूद कमरे में मौजूद होना चाहिए। सही मिलान ढूंढने के लिए एक रंगीन चक्र का उपयोग करें और सोफे के लिए सही रंग चुनने पर सभी प्रयासों और गलतियों से बचें। अगर कमरे में बहुत नारंगी (उदाहरण के लिए, एल्यूमिनियर, कालीन या पेंटिंग में), नीले रंग की एक छाया में सोफे सही खरीदारी होगी। यदि आपके पास एक बड़े, रंगीन बैंगनी गलीचा है, तो एक हरे रंग की रंग की सोफे की कोशिश करें।
  • एक सोफा रंग चरण 3 चुनें
    3
    एक संदेश भेजें सोफे आमतौर पर कमरे का केंद्रस्थ है और ध्यान देने योग्य है! हल्के लाल और नीलमणि हरे, या विपरीत रंगों जैसे बोल्ड, रत्न-जैसे रंगों का चयन करें जो आंखों पर सोफे छलांग लगाएंगे। यदि आपके पास चमकीले सफेद कालीन है, तो ग्रे या काले सोफे चुनें। एक शांत विकल्प पुष्प अग्रभाग में सोफे को उजागर करने के लिए शेवरॉन पर पुष्प प्रिंट और पट्टियाँ है।
    • कुछ बहुत अलग पैटर्न का चयन करते समय ध्यान रखें क्योंकि कुछ कपड़े दूसरों की तुलना में अधिक लागत हैं
  • एक सोफा रंग चरण 4 चुनें
    4
    अन्य सजाने वाले टुकड़ों के साथ मिलाएं। कमरे में समरूपता और संतुलन लाने के लिए, पहले कमरे में पहले से ही कुछ कमरे के साथ सोफे का रंग संयोजन करें। आप जुड़नार, टेबल और फर्श के विवरण जैसे कुछ भी चुन सकते हैं। यदि आपके पास हल्का लकड़ी का फर्श है, उदाहरण के लिए, चमड़े या बेज रंग के चमड़े के सोफे की कोशिश करें - फर्श के रंग से मेल करने के अलावा, कपड़ा आपको लकड़ी के नरम खत्म होने की भी याद दिलाएगा।
    • आप सोफा असबाब के रंगों को भी एक और अधिक सामंजस्यपूर्ण रूप बनाने के लिए रहने वाले कमरे की दीवारों के साथ जोड़ सकते हैं।
  • एक सोफा रंग चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    बाहरी लैंडस्केप के साथ रंग गठबंधन। यदि आपके पास रहने वाले कमरे में बहुत से खिड़कियां हैं, तो सड़क के दृश्यों में देखा गया वातावरण के साथ सोफे से मेल करने की कोशिश करें यदि आप पेड़ों से भरा क्षेत्र के पास रहते हैं, तो भूदृश्य, हरे और कांस्य के रंगों का उपयोग परिदृश्य के पूरक के लिए करें, उदाहरण के लिए अगर खिड़की एक खूबसूरत उद्यान पर खुलती है, सोफे के रंगों को इसमें फूलों और पौधों के रंगों के साथ संयोजन करने का प्रयास करें।
    • यदि आप बड़े शहर में रहते हैं, तो आसपास के भवनों के रंगों से प्रेरणा लीजिए उदाहरण के लिए, चारों ओर ईंटों के रंगों या धातु के क्रोम गहरे भूरे रंग की सूचनाएं।



  • भाग 2
    बाहरी प्रभावों के लिए खोजना

    एक सोफा कलर चरण 6 चुनें
    1
    सोफे का उपयोग कौन करेगा विचार करें सोफे के लिए रंग चुनने से पहले, अन्य परिवार के सदस्यों के बारे में सोचें। यदि आप रूममेट के साथ सोफे को साझा कर रहे हैं, तो बच्चों या पालतू जानवरों के साथ, लापरवाही के कारण संभवतः घिनौना करने के लिए गहरे रंग का एक अच्छा विकल्प हो सकता है। छोटे बच्चे बहुत सारे गड़बड़ पैदा करने के लिए प्रवण हैं, उदाहरण के लिए, और आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह घर जाना है और अपनी हल्की सीट को मिट्टी या बचे हुए भोजन से ढंकना है। इसी तरह, बिल्लियों और कुत्तों जैसे पालतू जानवर आमतौर पर बहुत गिराए जाते हैं और सोफे के रंग से अपने बालों के रंग से मिलान करने का एक अच्छा विचार हो सकता है इसके बारे में सोचकर आप निरंतर चिंता और सफाई कर सकते हैं।
  • एक सोफा रंग चरण 7 चुनें
    2
    पर्यावरण के सामान्य विषय को देखें। कमरा जहां सोफे रखा जाएगा छूट, मनोरंजन या सिर्फ सजावट के लिए है? यदि कमरे के लिए एक सामान्य विषय है, तो यह महत्वपूर्ण है कि चुना गया रंग इसके अनुरूप है। यदि यह शांत करने के लिए एक शांत जगह है, तो प्रकाश और कम से कम रंग चुनें, जैसे कि पेस्टल या बेज हरे, उदाहरण के लिए। हालांकि, यदि कक्ष सजावट के लिए अधिक है, तो लाल या बैंगनी रंगों पर मजबूत संदेश प्राप्त करने और शर्त लगाने की कोशिश करें।
  • एक सोना रंग चरण 8 चुनें
    3
    अपने व्यक्तित्व के बारे में सोचो यदि आपकी शैली लगातार बदलती रहती है, तो तटस्थ और ठोस रंगों को प्राथमिकता दें और सामानों के लिए मजबूत रंग चुनें, जैसे कि रंगीन कुशन, ताकि आपको सोफे से बहुत थक गया हो। रिक्त कैनवास के रूप में एक ग्रे, काले या नौसेना नीले सोफा फ़ंक्शन - ऐसे टोन किसी भी अन्य रंग के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं जिसे आप कुशन और फेंकता के माध्यम से जोड़ना चाहते हैं
    • जो लोग अधिक परंपरागत और सुसंगत शैली रखते हैं, वे किसी भी रंग का चयन कर सकते हैं। हालांकि, रंगों की तुलना में ठोस रंगों की सिफारिश की जाती है, मुख्यतः चकाचौंध की वजह से
  • एक सोफा रंग चरण 9 चुनें
    4
    कपड़े के बारे में सोचो आप अपने परिवार या अपने दोस्तों के प्रकार को ध्यान में रखते हुए विशिष्ट प्रकार के कपड़े पसंद कर सकते हैं। यदि आप गंदगी और मलबे के बारे में चिंतित नहीं हैं, तो आप एक सनी के सोफे के लिए विकल्प चुन सकते हैं, उदाहरण के लिए। ऐसे मामलों में जहां पहनने की उम्मीद है, चमड़े या कपास जैसे लंबे समय तक चलने वाले कपड़ों का चुनाव करें। चमड़े को एक नम कपड़े से रिक्त किया जा सकता है और साफ किया जा सकता है, क्योंकि कपास झुर्री, फीका या छीलने नहीं होगी। प्रत्येक कपड़ा के मूल्य को भी ध्यान में रखें।
    • यदि आप अभी भी अपने घर में सबसे अच्छा काम करने के बारे में अनिश्चित हैं, परीक्षण के लिए कुछ ऊतक नमूनों लेने की कोशिश करें। आप कुछ विशेष दुकानों पर मुफ्त फ्लैप उठा सकते हैं, और यहां तक ​​कि फ्री मार्केट में नमूना कार्टन भी खरीद सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने बजट में सोफा के रंग और कपड़े को शामिल करना याद रखें, क्योंकि कुछ कपड़े दूसरों की तुलना में अधिक महंगा हो सकते हैं
    • हमेशा एक असबाब स्प्रे के साथ सोफे को साफ करें, इसलिए रंग बहुत सुंदर और जीवंत हो जाएगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com