IhsAdke.com

लिविंग रूम फर्नीचर कैसे प्राप्त करें

चाहे आप लिविंग रूम को फिर से सिक्योर कर रहे हों या अपना पहला स्थान डिजाइन कर रहे हों, फर्नीचर की व्यवस्था करना एक महत्वपूर्ण विचार है। अपने निपटान में आपके द्वारा की गई जगह के स्वतंत्र रूप से वांछित वातावरण बनाने के लिए इन निर्देशों का पालन करें। नीचे दिए गए आंकड़े आपको फर्नीचर चुनने में भी मदद करेंगे, यह समझकर कि कमरे में विभिन्न टुकड़े इसे कैसे संशोधित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आकर्षक व्यवस्था बनाना

लिविंग रूम फर्नीचर चरण 1 को व्यवस्थित करें
1
कमरा खाली करो सहायकों की मदद से सभी फर्नीचर निकालें यह आपको आपके निर्णय को प्रभावित करने वाले मौजूदा व्यवस्थाओं के बिना कमरे के प्रारूप का बेहतर विचार देगा।
  • यदि आपके पास पर्याप्त भंडारण स्थान नहीं है, तो जितना संभव हो उतना दूर करें, और फिर शेष आइटम को गैर-प्रतिरोधक कोनों में रखें जैसा आप करते हैं।
  • 2
    अधिकांश रहने वाले कमरे के मामले में, कुछ बड़े और कुछ छोटे तत्वों का चयन करें। जब तक आप लिविंग रूम में बहुत छोटा, बहुत बड़ा, या अनियमित आकार होने पर विचार न करें, इन निर्देशों का पालन करें फर्नीचर के कुछ बड़े टुकड़े अधिकांश मात्रा संरचना के लिए खाते हैं। कॉर्नर टेबल, डिवांस, और इसी तरह की छोटी वस्तुएं उन्हें पूरक करनी चाहिए और फुट्रेस्ट और पेय प्रदान करती हैं, और कमरे के माध्यम से मार्ग में बाधा नहीं डालती हैं या एक बहुत ही सुखद गंदगी में एक सुखद व्यवस्था बदलती हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक सोफे, एक कुर्सी और एक किताबों की अलमारी उपयोगी जगह की रूपरेखा कर सकते हैं और रंग योजना सेट कर सकते हैं। दो कोने की मेजएं और एक छोटी सी कॉफी टेबल एक कार्यात्मक तरीके से काम करेगी, जिससे बड़ी हड्डियों से दूर ध्यान न लेते हुए छोटी वस्तुओं के दृश्य ब्याज की अनुमति होगी।
    • अनुभाग देखें छोटे कमरे और बड़े कमरे अपरंपरागत स्थान में व्यवस्थाओं के बारे में अधिक जानने के लिए यह तब भी लागू हो सकता है जब आपके कमरे में एक अनियमित आकृति होती है, विशेषकर एंग्लिड दीवारों के साथ जो अंतरिक्ष को बहुत ज़ोरदार या अलग लगती है
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 2 को व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    3
    ध्यान का केंद्र चुनें प्रत्येक कमरे में ध्यान केन्द्रित होने, या केंद्र बिन्दु होने से लाभ होता है, और आंख को आकर्षित करने वाला कोई भी वस्तु या क्षेत्र हो सकता है, जिससे दर्शकों को बाकी फर्नीचर का मार्गदर्शन मिलता है। बिना किसी चीज के जो ध्यान आकर्षित करता है, समग्र डिजाइन बेतरतीब और अनियोजित लग सकता है, और अजीब रिक्त स्थान हो सकता है जो दर्शकों को असुविधाजनक बनाते हैं।
    • सबसे आम फोकल अंक दीवार के खिलाफ हैं, जैसे कि टीवी, फायरप्लेस या बड़ी खिड़कियों का सेट। कमरे के दूसरे तीनों तरफ, सही कोण पर बैठकर फ़ोकल प्वाइंट की तरफ थोड़ा घूमकर फर्नीचर रखें।
    • यदि आपके पास कोई फोकल बिंदु नहीं है, या यदि आप अधिक बातचीत को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो चार पक्षीय स्थितियों के साथ एक सममित फर्नीचर व्यवस्था बनाएं यह एक आकर्षक डिजाइन है कि आदेश मेहमानों भटकाए बिना दृश्य सद्भाव बनाने के लिए एक किताबों की अलमारी या फर्नीचर के अन्य लंबा टुकड़े को सजाने पर विचार रास्ता प्राप्त करने के लिए और अधिक कठिन है, तथापि,।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    दीवारों और फर्नीचर के बीच अंतरिक्ष छोड़ दें अगर सभी सोफे दीवार के खिलाफ धकेल रहे हैं, तो कमरे में ठंड लग सकती है और बिना कुंठित लग सकता है। अधिक घनिष्ठ स्थान बनाने के लिए फर्नीचर को कम से कम दो या तीन तरफ खींचें नीचे दिए निर्देशों के लिए दूरी का पालन करें, लेकिन यदि आप बड़े या छोटे स्पैन के लिए प्राथमिकता रखते हैं तो उन्हें समायोजित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
    • 1 मीटर चौड़े स्थान की अनुमति दें, जहां लोग चल सकते हैं अगर आपके पास ऊर्जावान बच्चों या परिवार के सदस्यों को अतिरिक्त स्थान की आवश्यकता है, तो इसे 1.2 मीटर तक बढ़ाएं
    • यदि आपके पास कमरे के तीन या चार तरफ हॉल बनाने के लिए उस उपलब्ध स्थान नहीं है, तो फर्नीचर को पर्याप्त रूप से खींचें, उनके पीछे एक प्रकाश स्थिरता दें, चाहे अकेले या ड्रेसर के साथ संयोजन में। प्रकाश अतिरिक्त स्थान का सुझाव बनाता है।
  • 5
    हर रोज इस्तेमाल के लिए संबंधित फर्नीचर की स्थिति। इसमें कुछ निजी प्राथमिकता होगी, और आप हमेशा अपने घर में मौजूद आदतों को फिट करने के लिए उन्हें समायोजित कर सकते हैं। फिर भी, डिजाइन के ये सरल "नियम" एक महान प्रारंभिक बिंदु हैं:
    • कॉफी टेबल आमतौर पर 35-45 सेमी सीटों पर रखे जाते हैं। इस दूरी को कम करें यदि पारिवारिक सदस्यों के पास छोटे हथियार हों, तो इसमें बढ़ोतरी यदि उनके पास लंबे पैर हैं यदि आपके घर में दोनों प्रकार के लोग हैं, तो दोनों तरफ लेटेक्स को बंद करें और तीसरे या उससे ज्यादा दूरी पर रखें
    • इंटीरियर डिजाइनर मानक के रूप में सोफे से 120-250 सेमी पर हथियारों के बिना कुर्सियां ​​रखता है। बस उन दोनों के बीच चलने के लिए पर्याप्त जगह रखने के लिए याद रखें, अगर वहाँ ज्यादा नहीं है
    • टेलीविज़न की स्थिति कमरे के आकार के साथ बहुत भिन्न होती है, दर्शकों के दृष्टिकोण के कोण और व्यक्तिगत पसंद। एक सामान्य पंक्ति के रूप में, टीवी के सामने सीटों की स्थिति से शुरू करें, स्क्रीन की ऊंचाई को तीन गुना दूरी। उदाहरण के लिए, 40 सेमी ऊंची स्क्रीन को सोफे से 120 सेमी दूर रखा जाना चाहिए और वरीयता के अनुसार समायोजित किया जाना चाहिए।
  • 6
    अच्छे डिजाइन बनाने के लिए सममिति का उपयोग करें। सममित व्यवस्था एक व्यवस्थित, शांत टोन की सुविधा देती है और मन शांत या शांत गतिविधियों के लिए महान हैं। एक कमरे में द्विपक्षीय समरूपता बनाने के लिए, एक तरफ सही कुत्ते के केंद्र मोबाइल के साथ रेखा खींचना अन्य में फर्नीचर की दर्पण छवि होना चाहिए कल्पना।
    • सबसे आम सममित व्यवस्था: एक दीवार के केंद्र में एक फोकल बिंदु, दूसरी तरफ सीधे आगे सोफे, और मुख्य सोफे के प्रत्येक तरफ दो छोटे कुर्सियाँ या सोफे, आवक का सामना करना पड़ रहा है। एक टेबल और / या ड्रेसर अंतरिक्ष को पूरा करेगा।
    • आपको ऐसा करने के लिए समान फर्नीचर की आवश्यकता नहीं है उदाहरण के लिए, आप एक सोफे एल आकार स्थिति एल हाथ में एक अलमारी संतुलन कर सकते हैं विपरीत सामान्य प्रारूप बिल्कुल समान तत्वों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है।
  • 7
    उत्तेजना उत्पन्न करने के लिए विषमता का उपयोग करें यदि कमरे के एक तरफ दूसरे से अलग है, चाहे वह पूरी तरह से अलग फर्नीचर या छोटे परिवर्तन हो, यह अधिक रोमांचक और अधिक गतिशील आंदोलन के साथ दिखाई देगा यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन एक छोटी सी विषमता शांतिपूर्ण स्थान के लिए भी एक अच्छा स्पर्श जोड़ सकती है।
    • शुरू में छोटे परिवर्तन करें, और जब तक आप उस मोड में न हों जब तक आप सबसे ज्यादा पसंद नहीं करते तब तक अंतरिक्ष को समायोजित करना जारी रखें। एक सममित एक की तुलना में एक सुंदर विषम ड्राइंग बनाने के लिए अधिक कठिन है, खासकर यदि यह आपका पहला प्रयास है
    • उदाहरण के लिए, दीवार के केंद्र में छोड़ने के बजाय कोने में एक किताबों की अलमारी रखें यदि यह असुविधाजनक लगता है, तो इसे कम स्पष्ट समरूपता के साथ संतुलित करें, जैसे कि दीवार के विपरीत दिशा में एक या दो छोटी पेंटिंग।
    • यदि आपके पास आमतौर पर आपके रहने वाले कमरे में बहुत से लोग नहीं होते हैं, तो सीटें केवल दो एल-आकार वाले पक्षों में एक तिहाई में ध्यान केन्द्रित करें। चौथे पक्ष में मुख्य मार्ग होना चाहिए। इस प्रकार, सीमांत की पहुंच की सुविधा के लिए असममितता का उपयोग किया जाएगा।
  • 8
    फर्नीचर तत्वों को एक करके एक स्थान पर रखें घुमक्कड़ या मजबूत सहायकों के साथ, उन्हें खींचकर बिना फर्नीचर को कमरे में लाएं। सबसे बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण तत्वों के साथ शुरू करें यह आपकी मदद करेगा टुकड़े द्वारा अंतरिक्ष टुकड़ा महसूस करने के लिए, जैसा कि आप आगे बढ़ना निम्नलिखित तत्वों को समायोजित।
    • यदि आपके डिजाइन में नए फर्नीचर शामिल हैं, तो छोटे या छोटे ब्रांडों को खरीदने से पहले मौजूदा या बड़े टुकड़ों की स्थिति से शुरू करें। आप पा सकते हैं कि आपने व्यवस्था के दौरान अपना मन बदल दिया है।
  • विधि 2
    एक छोटा कमरा विशाल बनाना

    1. 1
      बहुमुखी भागों की एक छोटी संख्या का प्रयोग करें। अगर आपके पास सभी फर्नीचर जो आप चाहते हैं, कमरे में पर्याप्त स्थान नहीं है, तो बहु-उद्देश्य के विकल्पों का उपयोग करें ताकि आप मेहमानों को मनोरंजन के लिए इसे तुरंत बदल सकें या जब भी आप एक बदलाव चाहते हों
      • एक बहु-भाग के सोफे पर विचार करें जिसे दो टुकड़ों में विभाजित किया जा सकता है या एक पैर के आराम के लिए विस्तारित किया जा सकता है।
      • दो उद्देश्यों की सेवा करने वाले वस्तु के साथ अंतरिक्ष की पुष्टि करें एक कोने बनाने के लिए सीट को स्थानांतरित करने की कोशिश करें, जहां ड्रेसर दो सोफा काम करे, प्रत्येक के लिए एक होने के बजाय।
    2. 2
      जब आप विज़िटर प्राप्त करते हैं तो लाइट फर्नीचर लाएं लाइटवेट की कुर्सियां ​​आसानी से लाई जा सकती हैं जब आपको स्थायी रूप से स्थान न लेते हुए बड़ी संख्या में विज़िट प्राप्त होती है
      • एक छोटा सोफा या कुछ बांहहीन कुर्सियों को ध्यान में रखते हुए विविधता और आराम कहते हैं, लेकिन अगर आप बड़े, कुशन फर्नीचर पर न सिर्फ दुबले हुए हैं, तो आपके पास अधिक स्थान होगा।
    3. 3
      उसी ऊंचाई के बारे में फर्नीचर का उपयोग करें यदि कुछ फर्नीचर दूसरों की तुलना में काफी अधिक है, तो अंतरिक्ष संकीर्ण और क्लॉथ्रोबोबिक लग सकता है।
      • अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए साइडबोर्ड के अंत में पुस्तकों को स्टैक करें, उन्हें बदलने की आवश्यकता के बिना।
    4. 4
      प्राकृतिक प्रकाश के प्रवेश द्वार को अनुमति दें अंतरिक्ष उज्ज्वल बनाने के लिए प्रकाश या अधिक पारदर्शी पर्दे का उपयोग करें। यदि आपके पास खिड़कियां नहीं हैं जो बड़े चमकीले प्रविष्टि की अनुमति देते हैं, तो अधिक कृत्रिम प्रकाश डालने में काफी मदद मिलती है, खासकर पीले रंग के बजाय गर्म सफेद दीपक के मामले में।
    5. 5
      कमरे में एक या दो दर्पण रखो कभी-कभी अंतरिक्ष का भ्रम एक कमरे में हवादार महसूस करने के लिए पर्याप्त होता है। यह कम सूरज की रोशनी के दौरान विशेष रूप से उपयोगी है, या जब लिविंग रूम में अपर्याप्त खिड़कियां हैं



    6. 6
      कांच के टुकड़े या कम-अलंकृत फर्नीचर के साथ कुछ फर्नीचर बदलें ग्लास-टॉप टेबल्स, ग्लास दरवाजे या खुले दरवाजे यह एक अधिक विशाल कमरे बनाते हैं। पतले शरीर और उच्च पैरों के साथ आंखें आंखों के लिए अधिक जगह दिखाती हैं।
    7. 7
      तटस्थ और कम तीव्र रंग का उपयोग करें नरम रंग, जैसे कि शांत नीली या तटस्थ बेज, अंतरिक्ष गर्म और अधिक हवादार बनाते हैं। काले या गहन टन से बचें अंधेरे या तीव्र रंगों से बचें
      • कुशन, सोफे के लिए कवर और सजावटी वस्तुओं को फर्नीचर या दीवारों की तुलना में अधिक आसानी से और आर्थिक रूप से बदल दिया जा सकता है, और इस प्रकार एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु।

    विधि 3
    आरामदायक एक महान कमरा बनाना

    1. 1
      अंतरिक्ष को विभाजित करने के लिए बड़े और कम फर्नीचर का उपयोग करें। लिविंग रूम को अधिक मिलनसार और कम डरा देने के लिए, दो या अधिक अलग-अलग वर्ग बनाएं। कम या गैर-बैक्ड सोफे, विशेषकर एल-आकार में, क्षितिज को अवरुद्ध किए बिना कमरे को साझा करने या अंतरिक्ष के केंद्र में उच्च और अवांछित विकर्षण बनाने के लिए महान हैं।
      • एक बड़े आयताकार अंतरिक्ष को दो वर्गों में विभाजित करने से अक्सर उनकी उपस्थिति में सुधार होता है, क्योंकि वर्ग रिक्त स्थान लगभग हमेशा आंखों से अधिक आकर्षक होते हैं।
      • आप अन्य उद्देश्यों के लिए एक या अधिक वर्गों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि वे आपके कमरे में शामिल नहीं थे, हालांकि संपूर्ण रंग योजना को जोड़ना चाहिए।
    2. 2
      यदि आपका कमरा आराम से विभाजित होने के लिए बहुत छोटा है, तो बड़े फर्नीचर के साथ जगह भरें। सोफे या कुर्सियों के बीच का स्थान बनकर कॉफी टेबल की तुलना में एक लंबा साइडबोर्ड बेहतर होता है। एक बड़े कमरे में एक छोटी सी सोफे दिखाई पड़ेगी, इसलिए बड़ी जगह की जगह या एक दूसरे को खरीदना चाहिए जो पहले फिट बैठता है, उन्हें अपने फर्नीचर व्यवस्था के एक पक्ष के रूप में एक दूसरे के लिए थोड़ा सा एन्ग्लिड करें।
    3. 3
      दीवारों या कई छोटे टुकड़ों पर कला के बड़े टुकड़े का उपयोग करें। अगर सभी पेंटिंग या वॉल पेंटिंग छोटे होते हैं, तो उन्हें बड़े, सुखद व्यवस्था बनाने के लिए एक साथ रख दीजिए जो दृश्य स्थान को भरते हैं।
      • कालीनों को पेंट्स की तुलना में बड़ा और सस्ता होना पड़ता है।
    4. 4
      कोनों और खाली क्षेत्रों को भरने के लिए लंबा पौधे का उपयोग करें। इनडोर परिवेश के लिए एक पौधेदार पौधे, जिसे आप देखभाल करने के लिए तैयार हैं, रंग और दृश्य ब्याज जोड़ सकते हैं जहां खाली स्थान था।
    5. 5
      टेबल पर सामान रखो सजावटी मूर्तियों, मूर्तियां या सिरेमिक कला एक छोटे पैमाने पर ध्यान ला सकता है। तालिका को कवर न करें ताकि यह व्यर्थ हो सके - प्रत्येक के एक से चार टुकड़े पर्याप्त होंगे
    6. 6
      दीवारों और छत को पेंट करें या सजाने के लिए यदि आप एक पूर्ण प्रतिमान में रुचि रखते हैं, तो अंतरिक्ष कम कच्चे बनाने के लिए ज्वलंत, एकाधिक रंग या वाइन्सकोटिंग का उपयोग करें। दीवारों पर ध्यान देने से आगंतुकों को एक अंतरंग वातावरण की जगह से घिरा हुआ लगता है।

    विधि 4
    ख़रीदना या फर्नीचर ले जाने के बिना अनुभवों का अनुभव

    1. 1
      कमरे के आयाम और मार्ग का आकलन करें एक टेप माप और नोटपैड का उपयोग करना, प्रत्येक दीवार के आयाम सहित कमरे की लंबाई और चौड़ाई रिकॉर्ड करें, अगर अंतरिक्ष आयताकार नहीं है प्रत्येक द्वार या प्रवेश द्वार की चौड़ाई को मापें, साथ ही साथ दूरी, जिसके द्वारा एक द्वार खोलता है, तब तक फैलता है।
      • यदि आपके पास टेप का कोई उपाय नहीं है, तो एड़ी से बड़े पैर तक अपनी एड़ी को मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें, और प्रत्येक दीवार के साथ घनिष्ठ चरणों में चलें, शुरू में लाए गए उपाय के अनुसार पैरों की संख्या को बढ़ाना। आपकी औसत पिच को मापने से आपको एक त्वरित लेकिन कम सटीक संख्या मिल जाएगी।
      • यदि आप बड़े चित्रों या दीवार पर एक टीवी सेट जैसे आइटम के लिए दीवार की जगह का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो छत की ऊंचाई को भी मापें।
      • आपको कमरे से बाहर खुलने वाले दरवाजे की लंबाई को मापने की ज़रूरत नहीं है
    2. 2
      अपने फर्नीचर के आयामों को मापें अगर आप कोना सोफा जैसे गैर-आयताकार फर्नीचर के मामले में मौजूदा फर्नीचर, चौड़ाई, लम्बाई और प्रत्येक टुकड़े की ऊंचाई, या प्रत्येक पक्ष की लंबाई की व्यवस्था करने की योजना है। इस जानकारी को सावधानी से लिखिए ताकि ऊंचाई को किसी अन्य माप के साथ भ्रमित न करें।
    3. 3
      ग्राफ़ पेपर पर अपने लिविंग रूम की रूपरेखा बनाएं। कमरे का नक्शा बनाने के लिए आनुपातिक तरीके से लिया गया उपाय देखें। अगर माप 40 × 80 (माप की इकाई में) हैं, तो आप 40 वर्गों के साथ नक्शा को 80 वर्गों या 20 × 40 या 10 × 20 से आकर्षित कर सकते हैं। अपने पेपर पर बड़े पैमाने पर फिट चुनें
      • प्रत्येक द्वार के लिए एक अर्धवृत्त शामिल करें जो कि खोलने के दौरान कितने स्थान लेता है, यह दर्शाता है कि अंत में खुलता है
      • याद करने के लिए एक आसान पैमाने 1 वर्ग = 0.5 मीटर रखना है।
      • अपने नक्शे को अपने पैमाने पर लिखें (जैसे "1 वर्ग = 0.5 मीटर"), लेकिन कागज के एक ही शीट पर, ताकि आप इसे भूल न जाएं।
      • यदि आपके कमरे में एक दीवार है जो सही कोण पर गठबंधन नहीं है, तो उन दो बिंदुओं को चिह्नित करें, जहां दोहराए जाने पर उन्हें पहुंचा दिया जाता है, फिर उन दोनों के बीच सीधी रेखा बनाते हैं।
      • यदि कमरे में एक घुमावदार दीवार है, तो अंत बिंदुओं के मानचित्रण के बाद उसके आकार का मोटे अनुमान लगाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    4. 4
      अपने फर्नीचर के पेपर मॉडल को उसी पैमाने पर कट करें प्रारंभिक माप को वापस देखें और फर्नीचर के दो दो-आयामी स्केच कट करें। ग्राफिक मानचित्र में उपयोग किए गए समान स्केल का उपयोग करें।
      • यदि आप नए फर्नीचर खरीदने पर विचार कर रहे हैं, विभिन्न आकारों और प्रारूपों में पेपर मॉडल के साथ खेलते हैं, संभावनाओं की बड़ी श्रेणियों के साथ प्रयोग कर रहे हैं
      • यदि आप रंग योजना का एक सामान्य विचार प्राप्त करना चाहते हैं, फ़र्नीचर के प्रत्येक टुकड़े के करीब फैब्रिक का एक टुकड़ा कट कर या मार्कर के साथ पेपर को रंग दें।
      • नक्शा की दीवार पर स्थित 0.5 से 1 वर्ग चौड़ा के आयताकारों के साथ चित्र फ़्रेम, फ्लैट-स्क्रीन टीवी या फायरप्लेस।
    5. 5
      अपने कागज के नक्शे पर अलग-अलग व्यवस्था का प्रयास करें। दरवाजों के मार्ग को ब्लॉक नहीं करना याद रखें। प्रत्येक व्यवस्था के लिए जो आपको प्रसन्न करता है, योजना बनाएं कि लोग दरवाजे के प्रत्येक जोड़ी के माध्यम से कमरे के माध्यम से कैसे चलेंगे, साथ ही सोफे, किताबों की अलमारी, या अन्य फर्नीचर मदों तक कैसे पहुंचेंगे। समायोजन करें या छोटे या छोटे आइटमों को कम करें यदि मार्ग घुमावदार या संकीर्ण हो।
      • आम तौर पर, एक दालान में एक आरामदायक मार्ग के लिए 1-1.2 मीटर की आवश्यकता होती है।

    आवश्यक सामग्री

    • व्यवसाय परामर्श
    • टेप मापन (या शासक)
    • कार्ट या सहायक
    • ग्राफ़ पेपर
    • पेंसिल या पेन
    • कैंची
    • विभिन्न रंगों या मार्करों के कपड़े (वैकल्पिक)

    युक्तियाँ

    • आप फर्नीचर खरीदने या व्यवस्था करने से पहले अंतिम उपस्थिति का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए आभासी कक्ष संगठन सॉफ्टवेयर खरीद सकते हैं।
    • अपने कमरे के आकार और आकार के साथ काम करें यदि यह छोटा है, तो फर्नीचर का उपयोग करें जो पैमाने पर फिट बैठता है।
    • पत्रिकाओं में तस्वीरें देखें या नए विचारों के लिए टीवी कार्यक्रम देखें, और अपनी वरीयताओं को फिट करने के लिए उन्हें समायोजित करें

    चेतावनी

    • भारी फर्नीचर उठाने या पुश करने के दौरान हमेशा सहायता मांगें एक व्यक्ति घायल हो सकता है यदि वह अपने आप ही ऐसा करना चुनता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com