IhsAdke.com

थोड़ा धन के साथ एक सोफा सुधार कैसे करें

यदि आपके पास सोफा है जो समय के साथ बिगड़ रहे हैं लेकिन अभी भी बहुत अधिक शेल्फ जीवन आगे है, तो उनको रीमोडेग करने पर विचार करें ताकि वे नए खरीदे, या फिर सेल्शेट को ठीक से पुनर्व्यवस्थित करें।

चरणों

एक बजट पर कदम सोना सोना शीर्षक पृष्ठ
1
एक नए असबाब की लागत को ध्यान में रखें अक्सर एक अच्छा नवीनीकृत असबाब एक नया सोफे खरीदने से बेहतर होगा यदि आप सोफे का नवीनीकरण करना चाहते हैं, लेकिन आप नकदी की कमी कर रहे हैं, तो पेशेवर रूप से असबाब को पुनर्निर्मित करना सवाल से बाहर है। इसके अलावा, यह पूछने लायक है, क्योंकि व्यापारी बाजार में गिरावट के दौरान अच्छी छूट दे सकता है या कुछ सस्ता वस्त्रों का सुझाव दे सकता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है यदि आपके सोफे का फ्रेम ठोस, मजबूत और सटीक शैली और आकार है जो आप अपने लिविंग रूम में करना चाहते हैं
  • एक बजट पर सोफे को फिर से तैयार करना शीर्षक चित्र
    2
    अपने बजट में विकल्प देखें तैयार किए गए कवर खरीदने के लिए अपने खुद के कवर बनाने से लेकर कई विकल्प उपलब्ध हैं। निम्नलिखित चरणों में आपके विभिन्न विकल्पों का विवरण दिया गया है।
  • एक बजट पर सोफे को फिर से तैयार करना शीर्षक चित्र
    3
    एक सोफे कवर तैयार खरीदें वे मानक आकार के सोफे के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं और डिपार्टमेंट स्टोर, फ़र्नीचर स्टोर और सामान्य स्टोर में पाया जा सकता है। अपने फोन पर आपके और यहां तक ​​कि एक तस्वीर को मापने और चश्मा लेने का ध्यान रखें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं तो मदद के लिए विक्रेता से पूछें और अगर रंग मेल नहीं खाता, लेकिन कवर का एक अच्छा मूल्य है, यह रंगाई पर विचार करें - रंगाई ज्यादा लागत नहीं जोड़ती



  • एक बजट पर सोफे को फिर से तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपना खुद हटाने योग्य कवर जोड़ें एक हटाने योग्य कवर चादरें, लंबे कपड़े सहित विभिन्न सामग्रियों से बनाया जा सकता है और यहां तक ​​कि एक मौजूदा कवर का नवीनीकरण करने के लिए अपने सोफे को ठीक से सूट कर सकते हैं। अगर आपको पता है कि कैसे सीवे करना है, तो आप सुधार सकते हैं, लेकिन जब तक आप नहीं जानते, आप किसी को आपकी सहायता करने के लिए कह सकते हैं। किनारों को लोचदार जोड़ने की कोशिश करें ताकि इसे ढक दिया जाएगा और जो कवर किए जाएंगे उन्हें बदलने में आसानी होगी। अपने खुद के कवर को सिलाई, या इसे कवर पैसे के लिए सबसे प्रभावी प्रतिक्रिया होगी, क्योंकि आप केवल कपड़े और लोचदार के लिए भुगतान करना होगा
  • एक बजट पर सोफा को पुनर्वित्त करने वाला शीर्षक चित्र 5
    5
    अगर आपको अच्छा कवर नहीं मिल सकता है, लेकिन थोड़ी देर के लिए पुराने सोफे के साथ रह सकते हैं, दाग को छिपाने के लिए तकिए और तकिए का उपयोग करें। आपकी रचनात्मकता को प्रेरित करने में मदद करने के लिए छवियों के साथ यहां विचारों की एक सूची दी गई है:
    • रणनीतिक रूप से तैनात कुशन और तकिए सोफे के कई पस्त क्षेत्रों को छिपा सकते हैं और हर कोई और अधिक आरामदायक होगा। आप अपने खुद के तकिया बना सकते हैं
      एक बजट पर सोफा को फिर से तैयार करना शीर्षक वाला चित्र 5 बुलेट 1
    • कवर सबसे आसान और सबसे प्रभावी विकल्प है। लेकिन सारा दिन इसे सीधा करने के लिए तैयार।
      एक बजट पर सोफा को फिर से तैयार करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5 बुलेट 2
    • यदि आप रचनात्मकता, या पैसे के साथ नहीं हैं तो चित्र में दिखाए गए अनुसार आंतरिक क्षेत्र के लिए कवर किए गए पुराने रजाई या नरम कंबल का प्रयोग करें (आमतौर पर ये आइटम सोफे के तकिया / आर्मस्टेस पर फिट नहीं होते हैं)! फिर से, नियमित रूप से निपटने के लिए तैयार हो जाओ।
  • युक्तियाँ

    • अपने फर्नीचर को आखिरकार इसे कवर करके मदद करें जब पालतू जानवर आसपास होते हैं
    • कुछ फर्नीचर आइटम कवर बदलने के विकल्प के साथ आते हैं। आईकेईए एक अच्छा उदाहरण है - आपको सिर्फ स्टोर में वापस जाने और अपने प्रकार के सोफे से मिलान करने के लिए एक नया कवर खरीदने की ज़रूरत है!
    • अस्थायी रूप से सोफे को फिर से तैयार करना हमेशा "आकस्मिक" और कुछ सुरुचिपूर्ण, परिष्कृत या नियोजित नहीं दिखाई देगा। सोफे के असबाब को बदलने या बदलने के लिए आपको पैसे बचाने के लिए आपको यह समय देना होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • सोफा कवर (यदि आप वाणिज्यिक विकल्प की तलाश कर रहे हैं) - डिपार्टमेंट स्टोर, फर्नीचर स्टोर और सामान्य स्टोर
    • कपड़ा, धागा, सिलाई मशीन, लोचदार और टेप उपाय - यदि आप सिलाई कर रहे हैं
    • शीट, कपड़ा, कवर, तकिए और तकिए की जरूरत के अनुसार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com