IhsAdke.com

कैसे स्प्रे पेंट के साथ अपने सोफा पेंट करने के लिए

एक पुराने या बहुत-सुंदर-सुंदर सोफे जिसे आप चाची मारिया से विरासत में मिली है, वह आपके घर में वास्तविक दृश्य अपमान हो सकता है। यह इसे फेंकने और इसे छुटकारा पाने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन सोफे रखने, उस पर बैठने और इसे देखने का आनंद लेने का एक और तरीका भी है। लोचदार कवर बहुत ही डेमोड हैं- प्लस उन्हें एक खरीदने के लिए या तो एक बड़ा खर्च (यदि आप भाग्यशाली हैं तो सही आकार) या एक अच्छा सिलाई क्षमता की आवश्यकता होती है। आप अपने सोफे में एक पूरी नई व्यक्तित्व देने के लिए स्प्रे पेंट के द्वारा इस समाधान को अलग कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 1
1
सोफे का चयन करें जाहिर है, अगर आपके पास पहले से ही एक गंदे पुराने सोफे है जो आप फेंकने वाले हैं, तो यह सही उम्मीदवार होगा बस यह सुनिश्चित करें कि जो व्यक्ति सोफे के लिए भुगतान किया है, वे अपना बदलाव बदलने के लिए सहमत हैं - आपको शायद हर किसी को समझौते में जितना अधिक समय तक फेंक देना होगा जितना वे काम करना नहीं है! आपके द्वारा जाने से पहले सोफे पर पेंट करने वाले नए रंग पर सहमत होना भी एक अच्छा विचार है - अपने पति या पत्नी से पूछें, घर का काम, या कोई अन्य जो आपके पसंदीदा रंगों की परवाह करता है यदि आप घर में केवल एक ही है जो वास्तव में रंग संयोजन के बारे में परवाह करता है, तो आप शायद अनुसरण करने के लिए स्वतंत्र हैं एक अन्य चीज - इस लेख में कपड़े धोने वाले सोफे को ध्यान में रखा गया है। आपको चमड़े, पॉलिएस्टर या विनाइल के साथ कवर सोफे के लिए एक अलग विकल्प ढूंढना होगा, उन्हें अलग-अलग उपचार और कवरिंग की आवश्यकता होगी क्योंकि वे आमतौर पर पेंट करने के लिए प्रतिरोधी होते हैं।
  • सोफे में आपके घर में से एक होना जरूरी नहीं है। शायद आप केन की कीमत के लिए स्थानीय शराब की भठ्ठी पर एक शानदार सोफे देखा है, लेकिन रंग से नफरत है या महसूस किया कि उसे अपग्रेड की जरूरत है हार न दें - स्प्रे पेंट समाधान बस उस प्रेरणा की आवश्यकता हो सकती है जो उस स्थान पर जाने और उस पुरानी सोफे को खरीदना है।
  • यदि आप किसी नए सोफे के रंग को बदलना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि हर कोई परिवर्तन से सहमत हो। जो लोग नया सोफे पसंद करते हैं वे अनिवार्य रूप से कम दिखना पसंद करते हैं जबकि यह अभी भी महान स्थिति में है।
  • पेंट के साथ सोफे की संगतता का परीक्षण करने का एक तरीका पानी की एक बूंद जोड़ना है। यदि सोफे में पानी प्रवेश करता है, तो यह आम तौर पर स्प्रे पेंट के साथ मिल जाएगा। दूसरी तरफ, अगर पानी खत्म हो जाता है, तो यह संभवतः चित्रकला का विरोध करेगा।
    छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 1 बुलेट 3
  • 2
    रंगों पर फैसला करें। रंग परिवर्तन को यथासंभव सरल रखने का यह एक अच्छा विचार है क्योंकि सोफे को रंगाने के लिए पर्याप्त प्रयास है और एक सरल रंग छोड़ने से प्रयास और चुनौती बढ़ जाएगी रंग एक के रूप में तटस्थ हो सकता है जो मौजूदा सजावट से मेल खाता है। तटस्थ रंगों को कुशन, आदि जोड़ते समय रंग के किसी भी संयोजन के लिए खुले होने का लाभ होता है। यदि आप एक से अधिक रंग (उदाहरण के लिए, सोफे के बाकी हिस्सों के साथ अलग-अलग रंगों के साथ चौड़ी बैंडिंग या सीट कुशन) के साथ सोफे पेंट करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि रंग अच्छी तरह से मेल करें
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 3
    3
    आवश्यक स्याही प्राप्त करें कपड़े सोफे के लिए, आपको एक विशेष औद्योगिक कपड़ा पेंट की आवश्यकता होगी जो सोफे को नियमित रूप से कवर कर सकती है और जो सोफे के कपड़े पर काम करता है टूल स्टोर्स में बेचा जाने वाले आम स्प्रे पेंट का उपयोग न करें - अंत प्रभाव एक फटा हुआ और छीलने सोफे होगा जिसमें कोई भी नीचे बैठने का साहस नहीं करेगा। इसके बदले, सोफे / फैब्रिक के लिए विशेष रूप से तैयार स्प्रे पेंट चुनें, शिल्प और फर्नीचर नवीकरण भंडार पर उपलब्ध है। डीलर आपको विशेष रंगों और ब्रांडों से संबंधित मुद्दों के साथ सहायता करने में सक्षम होगा।
    • सुनिश्चित करें कि रंग आपके सोफे पर इस्तेमाल किए गए उसी प्रकार के कपड़े के लिए तैयार किए गए हैं देखने के लिए जांचें कि क्या स्याही सुपाती कपड़ों में से एक के रूप में सोफा या आर्मकेयर की सूची में है, क्योंकि सभी कपड़ा पेंट सोफे पर अच्छा काम नहीं करते हैं। अगर यह सोफे निर्दिष्ट नहीं करता है, तो सीधे डीलर या रंग निर्माता के साथ बात करें। निर्माता को ईमेल भेजना सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
    • आप ऐक्रेलिक या लेटेक्स पेंट के लिए एक माध्यम के माध्यम से जोड़कर एक रास्ता भी खोज सकते हैं - कपड़ों के लिए एक माध्यम जोड़कर कपड़े पर इस्तेमाल के लिए एक मानक पेंट अधिक लचीला बना सकता है जो कि मूलतः होगा। उस मामले में, आपको सोफे पर स्प्रे पेंट लगाने के बजाय एक रोलर या ब्रश के साथ पेंट ब्रश करना होगा।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4
    4
    पेंटिंग के लिए सोफे तैयार करें यह वास्तव में एक अच्छा विचार है सोफे को भाप, या यहां तक ​​कि एक पेशेवर सफाई करना, आगे बढ़ने से पहले। यह दाग को निकाल देगा, भोजन के टुकड़े एक साथ चिपकाए जाएंगे, पोल्का डॉट्स और संचित अन्य कोई गंदगी आपको प्रसिद्ध कलाकार स्वच्छ स्क्रीन देगा। यदि आप एक अच्छे सौदे की तलाश में हैं, तो सामान्य तौर पर आप एक पेशेवर के लिए सोफे को साफ करने के लिए एक अच्छी कीमत पर बातचीत कर सकते हैं- अगर सभी कालीनों को सफाई की आवश्यकता हो, तो सोफे को जोड़कर एक विशेष मूल्य की मांग करें।
    • सफाई के अलावा, इस अवसर को सोफे में आँसू और छेद ठीक करने के लिए लें। वे पेंटिंग के बाद गायब नहीं होंगे और नीचे बैठे दबाव के साथ बढ़ते रहेंगे। अगर आपको लगता है कि, अपने आप को औद्योगिक सशक्त लाइन के साथ आंसू में सुधार करें, या इसे ठीक करने के लिए एक व्यावसायिक या नवीकरण शिविर को बुलाएं। चिपकने वाला टेप के साथ समाधान से बचें - यह अभी उज्ज्वल दिखता है, लेकिन यह आसानी से बाहर आ जाएगा और जब आप छोड़ दें तो बड़े आँसू बनाएंगे
      छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 1
    • यदि आपको स्प्रिंग्स बदलने की आवश्यकता है, तो सोचना शुरू करें कि क्या लागत नई सोफे खरीदने के बजाय नवीकरण करने के प्रयासों से अधिक है। यदि आप स्प्रिंग्स को ठीक कर सकते हैं और लागत कम रख सकते हैं, तो मरम्मत एक अच्छा विकल्प हो सकता है, या फिर आप रीसाइक्लिंग के लिए सोफे भेज सकते हैं और शुरू कर सकते हैं।
      छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 2
    • पेंट से मेल खाने वाले नए फैब्रिक के साथ सोफे कुशन को अलग से या पूरी तरह से फिर से लेपित करने के लिए निकालें। कुशन टेप से जुड़े प्लास्टिक के साथ कुशन के नीचे कवर करें ताकि वे भी पेंट कर सकें।
      स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 4 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
    • सोफे के हर हिस्से को कवर करें जिसे आप पेंट टेप / क्रेप टेप के साथ पेंट नहीं करना चाहते हैं, जैसे लकड़ी के पैर, लकड़ी के किनारों, लकड़ी के हथियार, जो भी हो यदि आप एक से अधिक रंग बना रहे हैं, तो आपको उन सभी हिस्सों को कवर करने की आवश्यकता होगी, जो उस मास्क के साथ उस रंग को पेंट नहीं किया जाएगा जो पूरी तरह से सुरक्षित है और पेंट करने वाले क्षेत्र के निकट एक परिपूर्ण किनारे के साथ। बिल्कुल सब कुछ जिसे आप रंगना नहीं चाहते हैं चाहिए इसे संरक्षित करने के लिए कवर किया जाएगा
      छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 4
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 5
    5
    सोफे के पेंटिंग क्षेत्र को तैयार करें आप रंग छिड़काव करेंगे, जिसका मतलब है कि आप कहीं न कहीं होना चाहिए, जहां चीजों के आसपास चीजों को प्रभावित किए बिना छींटे जा सकते हैं और आपको उत्कृष्ट वेंटिलेशन की आवश्यकता होगी (पेंट वाष्प के साथ काम करते समय वेंटिलेशन की कमी के कारण आपको चक्कर आना और बीमार महसूस कर सकता है और आपके स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचा सकता है) एक गेराज, एक सड़क, एक बड़ा कमरा आदि संभवतः आदर्श स्थान हैं - कमरे और गेराज में, सुनिश्चित करें कि सभी खिड़कियां और दरवाजों को खुले रखना - अगर साइट का प्रशंसक इसे खेलने के लिए उपयोग करता है रंग वाष्प बाहर सड़क पर पेंटिंग करते समय, बस सावधान रहें, क्योंकि आपको एक हफ्ते या उससे अधिक समय के लिए एक पूरी तरह से सूखी और धूप जलवायु की आवश्यकता होगी, या आपको सूखे को एक इनडोर क्षेत्र में सूखे में रखने की आवश्यकता होगी, क्योंकि प्रत्येक परत के लिए कई दिनों तक सुखाने की आवश्यकता होती है अगले परत पेंट करें
    • क्षेत्र में सब कुछ कवर करने के लिए कई सुरक्षात्मक कपड़े का उपयोग करें- छिंकने वाले पेंट आइटम पर गिर सकते हैं और संभावित रूप से उन्हें दाग सकते हैं कवर दीवारों, फर्श और सामान के साथ ही फर्नीचर पुरानी वस्त्रों को ब्रेको में पाया जा सकता है अगर आपके पास अब कोई नहीं है सुरक्षात्मक वस्त्र ज्यादातर उपकरण दुकानों पर बेचे जाते हैं और बहुत सस्ती होते हैं और आमतौर पर बार-बार पुन: उपयोग किए जा सकते हैं
      छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 5 बुलेट 1
    • रंग, टो, ब्रश (पतले कोनों पर काम करने के लिए) के लिए एक क्षेत्र इकट्ठा, पतले रंग और जो कुछ भी आवश्यक है इसे अपने डेस्कटॉप की सीमा के भीतर रखें (यदि आप कोई गलती करते हैं तो स्याही पतली आप की मरम्मत में मदद करता है - आप पतले रंग के साथ एक टो के साथ आसानी से रंग निकाल सकते हैं।)
      स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 6
    6
    तैयार हो जाओ वेंटिलेशन के अलावा, आपको पेंट की वाष्पों से बचने के लिए श्वास मास्क का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। यह आपकी त्वचा पर दाग से बचने के लिए दस्ताने पहनने का एक अच्छा विचार है और सुनिश्चित करें कि आप पुराने कपड़े और स्नीकर्स पहनें, क्योंकि आप अंततः उन पर पेंट करेंगे। इसे बचाने के लिए अपने लंबे बाल बाँधें और रंगों को छिड़कने से आपकी आंखों की रक्षा के लिए चश्मा पहनने के बारे में सोचें।



  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 7
    7
    एक परीक्षा लें आप पहले कभी सोफे के गैर-दृश्य भाग पर पेंट के रंगों का परीक्षण कर सकते हैं, यह देखने के लिए कि रंग कैसे पालन करता है और यह कैसा दिखता है। यह अनुशंसा की जाती है कि इससे पहले कि आप पूरे सोफे को पेंट करें और पता करें कि आपने अंतिम परिणाम का घृणा किया है। सोफे के पीछे चारों ओर घूमो और थोड़े रंग की पेंट करें जहां कोई नहीं देख सकता है।
    • रंग के अलावा, सोफे के साथ पेंट की संगतता देखें। सुनिश्चित करें कि यह नियमित रूप से सूख जाता है, सुखाने के बाद दाग नहीं करता, और अच्छा लगता है इसे सूखने के बाद, पेंट किए गए टेस्ट क्षेत्र पर कुछ पानी फेंक दें और यह देखने के लिए कि क्या पेंट पर रहता है, सफेद या हल्का कपड़े धो लें। अगर थोड़ा सा रंग आ गया है, तो पेंट ब्रांड सोफे के कपड़े के लिए उपयुक्त नहीं है और आपको दूसरे का परीक्षण करने की आवश्यकता होगी - आप नये पेंट सोफे के कारण कपड़े और त्वचा पर दाग नहीं करना चाहते।
      छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 7 बुलेट 1
  • 8
    काम को उसी तरीके से समझो जिस तरह से आप एक कमरे में पेंटिंग कर रहे थे, अर्थात, सोफे को एक व्यवस्थित तरीके से भागों में बांट दिया जाता है। किसी भी तरह, पहले आधार की एक पतली परत को रंग दें, इसे सूखा दें, फिर अधिक परतें जोड़ें, सोफे भर में नियमित रूप से निरंतरता की तलाश करें जल्दी से किसी भी रंग को पोंछते हैं जो छिड़क चुके हैं, या इसे ब्रश करने के लिए ब्रश का उपयोग करें और इसे शेष रंग में नियमित रूप से मिलाएं।
    • स्याही के लिए कोनों, कपड़े के विवरण, या ऊपरी / अंदर के कपड़ों के अंदर प्रवेश करने के लिए आसान ब्रश का उपयोग करें ताकि स्प्रे पेंट खो सकता है या नियमित रूप से कवर नहीं किया जा सकता है।
    • यदि वे ब्रश से बाहर निकलते हैं, तो वे विस्तृत कोनों को काम करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, उन्हें तत्काल हटा दें, क्योंकि सोफा पर सूखा होने पर देखो शौकिया दिखेंगे।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 9
    9
    पहले सोफे के पीछे पेंट करें सुरक्षित रूप से जारी रखें और सोफे के पीछे से शुरू करें। ऊपर से शुरू करो और पतली, सीधी रेखाओं में पेंट करें, जितना नीचे जाना है उतना बेहतर होगा। यह प्रारंभिक परत पतली और पतली लग सकती है, लेकिन यह ठीक है, क्योंकि आप केवल बाद की परतों के लिए नींव का निर्माण कर रहे हैं।
    • पेंटिंग के बाद सोफे पर प्रिंट या रंग अभी भी दिखाई देने पर चिंता न करें। याद रखें कि काले रंग का स्प्रे पेंट हल्के रंग वाले रंगों की तुलना में पुराने प्रिंट या रंग को कवर कर सकता है। आपको हल्का रंगीन स्प्रे पेंट के साथ अधिक स्ट्रोक देने की आवश्यकता हो सकती है।
      स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 10
    10
    फिर सोफे के किनारे तक सिर फिर हथियारों और सोफे के सामने ले जाएं, प्रत्येक भाग में एक आधार परत तक पहुंचने के लिए पिछले चरण में पेंट करें। फिर, यदि आप तकिए को पेंट करने जा रहे हैं, तो इसे अलग से करें (उन्हें चालू करने की आवश्यकता होगी, इसलिए चित्रित पक्षों को चित्रित करने से पहले इसे सूखने के लिए कुछ समय लगेगा)।
    • सोफे के पेंटिंग के काम से मेल खाने वाले कपड़ों के साथ कुशन को फिर से कोट करने का यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इससे आप को एक विपरीत पैटर्न या बनावट का उपयोग करने का अवसर मिलेगा और यह कुशन को आयताकारों और चौराहों के साथ कवर करना आसान होगा, जो कपड़े के साथ पूरे कुशन को कवर करते हैं।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 11
    11
    रंग की अधिक परतें जोड़ने से पहले कई दिन (लगभग तीन) रुको। इस समय यह निर्धारित करना आवश्यक है कि सोफे का रंग आपके लिए क्या काम करता है और क्या पेंट सोफे के कपड़े के ठीक से पालन करता है। तीन दिनों के बाद, एक सफेद तौलिया के साथ पेंट रगड़ें यह सुनिश्चित करने के लिए कि सोफे के कपड़े को सूखे और चिपका हुआ है। बेस लेयर आपको एक अच्छा विचार देगा यदि इस प्रकार का पेंट और / या रंग आपके सोफे के लिए सही है।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 12
    12
    यदि आप रंग पसंद करते हैं, तो रंग के आधार कोट पर माउंट करना शुरू करें। जैसा कि ऊपर वर्णित है, सोफे के एक हिस्से पर एक समय पर पेंट लागू करें जब तक कि आप एक दूसरा कोट न मिलें। एक समय में एक परत जोड़ें और हर बार जब आप एक कोट रंग लागू करते हैं, तो अगले कोट को लागू करने से पहले कुछ दिन प्रतीक्षा करें। हालांकि यह एक लंबी और श्रमसाध्य प्रक्रिया लगता है, यह एक सभ्य अंत परिणाम सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है।
    • वैसे भी, परतों की स्थिरता के लिए देखो प्रत्येक परत पर बहुत अधिक रंग रखने से बचें - एक सुसंगत, नियमित रूप से देखो।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 13
    13
    जब आप दोनों रंग के परिप्रेक्ष्य और सतह की नियमितता से उपस्थिति से संतुष्ट हैं तब परतें जोड़ने से रोकें अंतिम रूप व्यक्तिगत स्वाद की समस्या है। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप बहुत अधिक रंग लागू नहीं करते हैं या सोफे एक भंगुर पेपर मछली के काम की तरह लग सकता है! कई मामलों में, बेस परत पर केवल एक और परत की आवश्यकता होगी।
    • पेंटिंग के परिणाम से संतुष्ट हो जाने के बाद, कपड़े या ढक्कन पेंट से ऊन हटाने के लिए सोफे को एक सफेद कंबल से रगड़ें।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 14
    14
    पेंट सोफे का परीक्षण करें अंतिम परीक्षा लेने के लिए अपने दोस्तों, एक अच्छा पेय और अपनी पसंदीदा फिल्म के साथ बैठो। यदि आपके मित्र ध्यान रखते हैं, तो आप उन्हें भी नमस्कार कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • कपड़ा पर निर्भर करते हुए सोफे, कपड़े के स्प्रे को अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया और सूख सकते हैं। नायलॉन और 100% पॉलिएस्टर कपड़े अन्य सामग्री के रूप में कपड़े स्प्रे पेंट के साथ भी नहीं कर सकते हैं। यदि कपड़े हाल ही में निविड़ अंधकारित किया गया है, तो यह पेंट निकाल सकता है।
    • साबुन और पानी के साथ कम से कम एक हफ्ते के लिए सोफे को साफ करने से बचें अंतिम कोट को जोड़ने के बाद यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्प्रे पेंट सूखने और गोंद के लिए पर्याप्त समय है।

    चेतावनी

    • अपने चित्रित सोफे पर पेशेवर ऊतक क्लीनर का उपयोग करने से पहले, छिपे हुए अनुभाग पर परीक्षण करें - कुछ क्लीनर रंग को निकाल सकते हैं।
    • किसी बाहरी क्षेत्र में कभी भी अपने सोफे पर पेंट नहीं करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि मौसम अच्छा रहेगा। यदि बारिश हो, तो आपका काम बर्बाद हो जाएगा। सूखे की अवधि के दौरान कभी-कभी सोफे को ले जाएं।
    • यदि आप एक साझा घर में रहते हैं, तो हमेशा यह सुनिश्चित करें कि सोफे के साथ आप चाहे जो भी कर सकें यह अच्छा नहीं होगा यदि आप पूछे बिना अपने साथी की पसंदीदा सोफे को फिर से तैयार करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com