IhsAdke.com

कैसे एक Bedbug Infestation की पहचान करने के लिए

हालांकि बिस्तर कीड़े घर में नहीं रहते हैं, फिर भी उन्हें पहचानने के कई तरीके हैं और उनके द्वारा प्रभावित स्थानों की पहचान करते हैं।

चरणों

एक बिस्तर बग infestation चरण 1 पहचानें शीर्षक चित्र
1
अपने बिस्तर, गद्दे, बिस्तर शराबी, और बॉक्स वसंत पर काले अवशेषों की तलाश करें। ये कचरे वास्तव में, fecal मामले हैं कि बिस्तर की खाई उन्हें खाने के बाद पीछे छोड़ देते हैं - और चूंकि वे केवल खून पर फ़ीड करते हैं, बुखार पदार्थ सूखे खून से ज्यादा कुछ नहीं होता है। ये अवशेष आम तौर पर एक मार्कर पर छोटे काले डॉट्स की तरह दिखाई देते हैं।
  • एक बिस्तर बग की infestation चरण 2 पहचानें शीर्षक चित्र
    2
    अंडे की उपस्थिति (आमतौर पर बहुत छोटी है, करीब 1 मिमी) और अंडे के गोले के लिए जाँच करें। बिस्तर कीड़े भी पीछे त्वचा की तराजू छोड़ देते हैं



  • एक बिस्तर बग की infestation चरण 3 पहचानें शीर्षक चित्र
    3
    हल्के रंग का बिस्तर का उपयोग करें यह काफी संभव है कि नींद के दौरान रोलिंग या मोड़ से आप अनायास प्रतिक्रिया दें अगर आपके बिस्तर पर एक बिग क्रॉल हो। यदि आप कीट को कुचलने के लिए होते हैं, तो यह उस स्थान पर खून का एक छोटा सा स्थान छोड़ देगा जिसके खिलाफ इसे कुचल दिया गया था। यह एक हल्के रंगीन शीट में पहचान करना बहुत आसान होगा।
  • एक बिस्तर बग के infestation चरण 4 पहचानें शीर्षक चित्र
    4
    काटने एक बिस्तर बग infestation के सबसे स्पष्ट लक्षण हैं काटने मच्छर के काटने के समान होते हैं। दो अंतर करने का सबसे आम तरीका पैटर्न है Bedbugs एक पैटर्न है कि 3 के एक रैखिक समूह है काटने की तरह। यह आमतौर पर "नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना" के रूप में जाना जाता है। उनके काटने से आमतौर पर अधिक खुजली होती है और उपद्रव मच्छर के काटने से अधिक रहता है। काटने कभी-कभी 9 दिन तक परेशान हो सकते हैं।
  • एक बिस्तर बग के infestation चरण 5 पहचानें शीर्षक चित्र
    5
    उन्हें सक्रिय करें जब वे सक्रिय हों बेडबग्स आमतौर पर रात में होते हैं और सुबह में 2 और 5 के बीच उनके छुपा स्थानों को छोड़ देते हैं। वे सुबह के करीब फ़ीड पसंद करते हैं, इसलिए यदि आप उन घंटों के दौरान जागते रहते हैं, तो यह समय के लिए कीड़े खोजने की कोशिश करने का एक अच्छा समय होगा। अपने बिस्तर में बिस्तर कीड़े खोजने में सबसे प्रभावी उपकरण एक सरल टॉर्च है जब आप अभी भी बिस्तर में हैं और बिस्तर की बग की जांच करें, विशेष रूप से गद्दा के किनारों के चारों ओर की परतों के नीचे, बिस्तरों और चादरें को ध्यान से हटा दें। आमतौर पर नग्न आंखों से आसानी से देखे जाने वाले बेडबैग बड़े होते हैं- एक वयस्क कीट जो हाल ही में खिलाया गया है वह आमतौर पर एक सेब के बीज और आकार में तुलना की जा सकती है अपने आंदोलन को जितना संभव हो सके सीमित करने की कोशिश करें, क्योंकि आंदोलनों को वे अपने छुपा स्थानों पर वापस कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने बिस्तर में एक कीट पाते हैं, निष्कर्ष पर कूद मत करो। सावधानीपूर्वक कीट के शरीर का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें अपरिपक्व बेडबग्स में एक पारभासी हल्का पीला रंग होता है, जबकि वयस्क रंग में लाल भूरे रंग के होते हैं। जीवन के चरणों, अंडा से वयस्कता तक, "तिल के बीज से लेकर सेब के बीज तक" कहा जाता है। जीवन के स्तर के बावजूद, वे तंग आ चुके हैं के बाद गहरा हो जाएगा एक सामान्य नियम के रूप में, आमतौर पर बेडबग्स की लंबाई 6 मिमी से कम है उनके पास एक अंडाकार और सपाट आकार और कोई पंख नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com