IhsAdke.com

बेडबग्स के साथ सौदा कैसे करें

अरे, बेडबग्स! यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में कोई भी बात नहीं करना चाहता है। कालीन या बिस्तर पर चाहे, उनके साथ निपटने का हमेशा एक तरीका होता है। यह दुनिया का अंत नहीं है, बस इस लेख को पढ़ें और आपको समस्या का समाधान मिलेगा।

चरणों

भाग 1
बिस्तर कीड़े को मारना

शराब या डिटर्जेंट

चित्र शीर्षक से डील विद बिस्तरबग्स चरण 1
1
बिस्तर कीड़े को मारना सीखें बड़ी स्प्रे बोतल में शराब या पानी और डिटर्जेंट का उपयोग करें घर और निर्माण भंडार या डिपार्टमेंटल स्टोर से छिड़कने वाले एक बेहतर खरीद इस्तेमाल किया स्प्रेयर और उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े धोने के उत्पादों, ग्लास क्लीनर, कार क्लीनर आदि से होगी।
  • शराब - 70% शराब की कई बड़ी बोतलें खरीदें और कम से कम आधा से आधा पानी के साथ उन्हें मिलाएं। गद्दे या बिस्तर बॉक्स की सीमियां भिगोएँ, दरारें जहां दीवार और फर्श मिलते हैं और कुर्सियों, फर्नीचर और अन्य स्थानों में सभी दरारें और दरारें।
  • आप बिना गहराई के 9 90% शराब का उपयोग कर सकते हैं- गद्दे की भांति गीला। यह तुरन्त बिस्तर कीड़े को मारता है, लेकिन थोड़ी देर के लिए खिड़कियां खोलें।
  • डिटर्जेंट और पानी चादर डालने से पहले बिस्तर को साफ करने के लिए उन्हें शराब के रूप में इस्तेमाल करें। डिटर्जेंट शराब से बेहतर साफ करता है और बिस्तर कीड़े को जल्दी से मारता है

रासायनिक कीटनाशक

  1. 1
    रासायनिक कीटनाशकों को लागू करें यह वैकल्पिक है क्योंकि अवशिष्ट प्रभाव सबसे कम होते हैं और मनुष्य के लिए विषाक्त हैं। दूर की जगहों में कीटनाशक का उपयोग करें या जहां स्प्रे बॉटल से एक एयरोसोल स्प्रे अधिक प्रभावी होगा।

घुटन और भुखमरी

चित्र शीर्षक से डील विद बिस्तरबग्स स्टेप 2
1
बिस्तर कीड़े धब्बा। अपने बिस्तर को साफ करने के बाद, खासकर कोनों में, उन्हें सस्ते पारदर्शी प्लास्टिक की थैली के साथ कवर करें। गद्दा कवर के साथ ही लिटिर बॉक्स को कवर करें जिपपेड गद्दे का उपयोग न करें क्योंकि वे अधिक महंगे हैं और यदि उनके पास विशेष रूप से फाइबर हैं, तो बिस्तर कीड़े बढ़ सकते हैं और अंडे डाल सकते हैं। कागज या टेप के साथ प्लास्टिक बैग सील करें
  • चित्र शीर्षक से डील विद बेडबग्स स्टेप 3
    2
    भूख की पलकों को मार डालो वे आपके भोजन के बिना नहीं रह सकते, इसलिए इसे अनुमति न दें। अनुमान लगाइए कि वे तुम्हारे खिलाए बिना कितने जीवित रह सकते हैं और भूख से उन्हें मारने के लिए सब कुछ कर सकते हैं। अपने प्लास्टिक की बिस्तर और कुर्सी को लपेटें, इसलिए बिस्तर कीड़े इस बाधा से गुजरने के लिए असंभव है। बिस्तर से अपने बिस्तर को बिस्तर से दूर करने के लिए अपने कंबल को फर्श और अपने बिस्तर के बीच एक पुल के रूप में इस्तेमाल करने से रोकें
  • भाग 2
    सफाई

    चित्र शीर्षक से डील विद बेडबग्स चरण 5
    1
    साफ और सुव्यवस्थित, यह बहुत महत्वपूर्ण है क्लीनर कपड़े धोने, चादरें, तकिए और कालीन शामिल हैं साफ बक्से, और नीचे और अलमारियों और तालिकाओं पर।



    भाग 3
    बिस्तर बग के साथ व्यवहार infestation

    चित्र शीर्षक से डील विद बिस्तरबग्स चरण 6
    1
    याद रखें कि लगभग हर घर में बेडबग्स हैं आपके पड़ोसी या दोस्तों में इसका उल्लेख नहीं हो सकता है, लेकिन उनके घर में उनके लिए एक दुर्व्यवहार हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से डील विद बिस्तरबग्स चरण 7
    2
    हमेशा उज्जवल पक्ष पर सोचें क्या आपको एक काट लिया गया है? यदि हां, तो यह एक बड़ी समस्या नहीं है क्योंकि आप कर सकते हैं चंगा करने के लिए.
  • चित्र शीर्षक से डील विद बिस्तरबग्स चरण 8
    3
    जब आप बेडबग्स को मारते हैं, तो आप कर रहे हैं। कुछ छोटे के लिए तनाव मत करो Bedbugs भोजन की जरूरत है, समस्या है, जहां वे दिखेगा। यहां तक ​​कि अगर वे वापस आते हैं, तो यह आसान है - फिर से उन्हें मार डालें दूसरी ओर, अगर कोई छोटा, बूढ़ा, अक्षम या एलर्जी है, तो वह बिस्तर कीड़े से निपटने में सक्षम नहीं होगा गंभीर उपद्रव से अनुपचारित बेडबग के काटने वाले लोग को चिकित्सकीय ध्यान और अस्पताल में भर्ती की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से डील के साथ बेडबग्स चरण 4
    4
    अन्य लोगों ने बिस्तर कीड़े से छुटकारा पाने के बारे में पढ़ा। इंटरनेट पर कई बिस्तर बग की कहानियां हैं जब तक समाधान दोहराए जाने तक पढ़ें, तो आप एक विषय विशेषज्ञ बन जाते हैं। अन्य लोगों से पूछें कि वे बिस्तर कीड़े से कैसे छुटकारा पाये। बिस्तर कीड़े पूरी तरह से संभाल लें
  • युक्तियाँ

    • बेडबग्स के साथ व्यापक तरीके से निपटना कोई किस्मत या अन्य कीटनाशकों और अन्य विधियों का उपयोग नहीं कर रहा है। बेडबग्स जीवित प्राणियों, खाने, सांस लेने और कमजोरियों की जरूरत है: वे धीमे हैं, छलांग या उड़ नहीं सकते हैं और फिसलन सतह पर चढ़ाई नहीं कर सकते। संभोग के दौरान, बिस्तरों को बड़ा हो जाता है और इसे आसानी से मार दिया जा सकता है, इसलिए यदि आप नाबालिगों को ढूंढ और मार भी नहीं सकते हैं, तो वे पुन: उत्पन्न नहीं कर पाएंगे क्योंकि वे विकास के इस चरण पर मारे जाएँगे जब वे दृश्यमान और धीमे हो जाएंगे।
    • गद्दे और बॉक्स बेड पर बिस्तर कीड़े बंद करें। वे अन्य सूक्ष्मजीवों के साथ सीमित हवा साझा कर रहे हैं वे ऑक्सीजन और भुखमरी की कमी से मरेंगे।
    • व्यावसायिक सहायता के लिए पूछें अगर आप अपने बिस्तर और फर्नीचर को स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं यदि आप मुश्किल स्थानों तक पहुंच नहीं सकते हैं और साफ या व्यस्त हैं और भुगतान करने में सक्षम हैं। हालांकि, स्वास्थ्य कारणों के लिए कीटनाशकों का उपयोग करते समय सावधानी बरतें और क्योंकि उनका कुछ अवशिष्ट प्रभाव है बिस्तर कीड़े आती हैं और यह वह जगह है जहां बिजली बंद करने के बाद एक एरोसोल स्प्रे सुरक्षित होगा।
    • बिस्तर कीड़े के बारे में स्पष्ट रहें, तैयार रहें और अपने घर से दूर रहने पर विभिन्न परिस्थितियों में उनसे निपटने की एक योजना है।
    • सीओ जाल2 हो सकता है या काम न करे बिस्तरों को सीओ द्वारा मनुष्यों के लिए आकर्षित कर रहे हैं2, गर्मी, और अन्य कारक
    • सरल और किफायती योजना: अपने बिस्तर (या सोफे) पर एक बड़े प्लास्टिक शीट लपेटें जो कि गद्दे और बिस्तर बॉक्स में बढ़ जाती है। अपने कंबल या डुबेट को एक कनेक्टिंग प्वाइंट न होने दें जिससे बेड की बग फर्श या दीवार पर बिस्तर तक पहुंचने की अनुमति हो। यदि आपने सब कुछ अपने प्लास्टिक को प्लास्टिक के साथ कवर किया और सब कुछ सख्ती से साफ किया, तो आपने बिस्तर कीड़े के साथ समस्या का सफाया कर दिया यह कीटनाशकों, भाप पंपों, शराब, गद्दे और बिस्तरों के कवच, विनाशकारी, सीओ जाल का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं होगा2, स्प्रे, डायटोमेसियस पृथ्वी, गर्मी उपचार, ठंड आदि अपने बिस्तर को दीवार, दिन या रात के साथ मत देना। प्लास्टिक रक्षक पर रखे गए सभी चीजों का निरीक्षण करें

    चेतावनी

    • यदि आपने बग नहीं देखा है या उनसे निपटाया है, तो पहले कुछ रातों में शुद्ध आतंक हो जाएगा, क्योंकि बेडबग्स बहुत सारे खूनों को चूसते हैं। वे मच्छरों से अधिक खून चूसते हैं, लेकिन बीमारियों का प्रसार नहीं करते हैं। इस भयंकर स्थिति का समाधान करने के लिए प्रत्येक दिन कुछ समय बिताने का निर्णय करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com