IhsAdke.com

रंगेडो को एक बिस्तर कैसे तय किया जाए

बिस्तर की चरमराती की वजह से अच्छी तरह सो नहीं की तुलना में कुछ चीजें अधिक निराशा होती हैं सौभाग्य से, आप चरमराती को नियंत्रित करने के लिए बहुत पैसा निवेश करने की ज़रूरत नहीं है। समस्या के स्रोत की पहचान करके और नीचे दी गई कुछ तकनीकों को लागू करने से, आप शीघ्र ही शांति में सोने की ओर लौट आएंगे! आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं?

चरणों

भाग 1
समस्या का स्रोत खोजना

  1. 1
    बिस्तर से गद्दे और बिस्तर का आधार निकालें गद्दा का आधार, बेड की "बॉक्स" डिब्बा, यह आमतौर पर लकड़ी से बना होता है और गद्दा के नीचे होता है मंजिल पर दोनों भागों रखो
  2. 2
    देखें कि क्या गद्दा क्रैक का स्रोत है। इससे पहले कि आप बेड बेस ले जाएं, गद्दा पर बैठ जाएं और थोड़ा आगे बढ़ें। यदि वह चीखता है, तो आप पहले से ही जानते हैं कि कौन जिम्मेदार है।
  3. 3
    देखें कि गद्दा का आधार चरमराती का स्रोत है। दफ़्ती और कदम पर थोड़ा दबाव लागू करें यदि आप किसी चीकिंग को सुनते हैं, तो यह संकेत दें कि समस्या गद्दे के आधार पर है, प्लेटफ़ॉर्म पर नहीं।
  4. 4
    मंच से पैर थोड़ा झुका और सुनो। चरमराती बिस्तर के पैर से शुरू कर सकता है, जहां यह मंच पर बैठता है। बिस्तर के चरमराती के सटीक स्थान की पहचान करने का प्रयास करें।
  5. 5
    दास की स्लेट आम तौर पर लकड़ी या धातु से बने होते हैं, वे बिस्तर चरण पार करते हैं और गद्दे और इसके आधार के समर्थन के लिए जिम्मेदार होते हैं। उन पर दबाव डालने के लिए यह देखने के लिए पर्याप्त हो सकता है कि क्या वे क्रैक के स्रोत हैं।
    • लकड़ी के खिलाफ रबड़ के संपर्क में भी क्रेकिंग का कारण हो सकता है।

भाग 2
क्रैक को रोकना

  1. 1
    बिस्तर के उस भाग के लिए सही उपकरण खोजें, जिसे रखरखाव की आवश्यकता है जाँच करें कि चरमराती के मूल के क्षेत्र में बिस्तर क्या है यदि यह एक स्क्रू है, तो उचित आकार के एक पेचकश का उपयोग करें। यदि यह एक अखरोट है, तो आपको एक रिंच की आवश्यकता होगी।
  2. पिक्चर शीर्षक फिक्स ए सिंकिंग बेड फ़्रेम चरण 6
    2
    चरमराहट है जो चरमराती है कसने अक्सर, शोर एक ढीली फिट के कारण होता है बेड डेक को अलग करने से पहले, उन जगहों पर बोल्ट और नट्स को कस कर रखें जहां कहीं अधिक चरमराह होता है। बंद करो जब इसे और अधिक कसने के लिए मुश्किल हो जाता है, और शोर बंद होना चाहिए
  3. 3
    एक नट को कसने में कठिनाई हो रही है, तो वॉशर का उपयोग करें। गति और अखरोट के बीच वॉशर को अतिरिक्त स्थान लेना और समस्या का हल होना चाहिए।
  4. एक स्क्वोकिंग बेड फ़्रेम फिक्स करे शीर्षक वाला चित्र 7
    4



    पीसने के बाद भागों को अलग करना बोल्ट और पागल को एक साथ बिस्तर भागों को सुरक्षित करने के लिए उपकरणों का उपयोग करें। भागों को रखें ताकि आप उन्हें खो न जाएं और बिस्तर के दो हिस्सों को अलग कर दें।
  5. पिक्चर शीर्षक फिक्स फिक्स ए स्केकिंग बेड फ़्रेम चरण 9
    5
    घटक लुब्रिकेट करें एक स्नेहक को उन सतहों पर लागू करें जहां बिस्तर के दो हिस्सों में हुक, फ्लैट भागों और फास्टनरों शामिल हैं। कुछ अच्छे विकल्प:
    • पैराफिन। यह एक प्रकार का मोम है जिसे बार फॉर्म में बेचा जाता है, जो आवेदन को सुविधाजनक बनाता है।
    • पेनेट्रेटिंग ऑयल यह एक चिकनाई स्प्रे है जो धातु के डेक पर अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन थोड़ी देर बाद यह सूख जाता है
    • मोमबत्ती मोम एक वाणिज्यिक स्नेहक के अभाव में, आप सतह पर एक मोम मोमबत्ती को व्यक्त कर सकते हैं।
    • व्हाइट ग्रेज़ या सिलिकॉन ग्रीस भवन निर्माण सामग्री के भंडार में मिला बस क्रैक के कारण भागों पर लागू होते हैं।
  6. चित्र फिक्स एक सिसकिंग बेड फ़्रेम चरण 11
    6
    चरण फिर से सेट करें बोल्ट और पागल को बदलें और सभी उपकरणों के साथ कस लें। वापस आने वाले खांचे को रोकने के लिए सभी खांचे को कसने के लिए अच्छा है।
  7. 7
    सुनो और देखें कि क्या क्रेक वास्तव में बंद हो गया। बिस्तर थोड़ी हिलाओ, और यदि क्रिक चालू रहता है, तो उसके स्रोत की पहचान करने का प्रयास करें। यदि यह किसी अन्य स्थान से आ रहा है, तो नए समस्याग्रस्त बिंदु पर ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें। यदि यह एक ही स्थान से आना जारी रहता है, तो बोल्ट और नटों को आगे बढ़ाएं।

भाग 3
कुछ त्वरित सुधारों का अनुभव

  1. 1
    पुराने कपड़े के साथ लकड़ी के टुकड़े को कवर करें मोजे और टी-शर्ट पहनें जो अब जंगल को कवर करने के लिए नहीं पहनते हैं और मंच के साथ गद्दे के घर्षण को कम करते हैं, क्रैकिंग को कम करते हैं।
  2. 2
    कॉर्क के साथ मंच के स्पैन को भरें देखें कि क्या रिक्त स्थान हैं जिसमें गद्दे बिस्तर चरण के खिलाफ ले जा सकते हैं। उन्हें काग के साथ कवर करें, ताकि बिस्तर के सभी हिस्से फर्म हों।
  3. 3
    बिस्तर के असमान पैरों के नीचे एक तौलिया रखें। यदि एक पैर असमान है और फर्श को छूने नहीं देता, तो तौलिया के बीच की जगह को कवर करें। तो बिस्तर हिलना नहीं होगा और ध्वनि नहीं बनायेगा।
  4. 4
    क्रैक के स्रोत के पास गद्दा के नीचे एक पुस्तक रखें। अगर यह किसी लकड़ी के टुकड़े से आ रहा है, तो गद्दा हटा दें और समस्याग्रस्त सीढ़ी पर एक किताब डाल दीजिए। बिस्तर पर गद्दा लौटाएं और जांचें कि क्या समस्या का हल हो गया है।

युक्तियाँ

  • यदि क्रिक के लिए योगदान दे रहे एक निशान के बीच अंतर है, तो अंतरिक्ष को भरने के लिए दो सतहों के बीच एक महसूस की गई पट्टी डाल दीजिए।

सूत्रों और कोटेशन

और देखें ... (13)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com