IhsAdke.com

पेपर रोल और फैब्रिक फिटिंग के साथ फायर स्टार्टर्स कैसे बनाएं

अपने यार्ड में आग लगने की आवश्यकता है या फायरप्लेस कड़कन को छोड़ना है? अपने हल्का और अख़बार से लड़ने के बजाय, इन आग लगाने वालों को घर या सड़क पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
आपूर्तियाँ खोजें

पेपर रोल्स और ड्रायर लिंट चरण 1 के साथ मेक फायर स्टार्टर्स शीर्षक वाले चित्र
1
टॉयलेट पेपर या कागज़ के तौलिया के रोल / खाली ट्यूबों के एक स्टॉक को इकट्ठा / रखो। सुनिश्चित करें कि वे अभी भी अच्छी स्थिति में हैं और किसी भी तरह से फट नहीं फेंक रहे हैं या क्षतिग्रस्त नहीं हुए हैं।
  • पेपर रोल और ड्रायर लिंट चरण 2 के साथ मेक फायर स्टार्टर्स शीर्षक वाले चित्र
    2
    कपड़े धोने की मशीन कपड़े से एक प्रकार का वृक्ष रखें। जब भी आप मशीन फ़िल्टर को साफ करते हैं, वॉशर के निकट एक छोटी बाल्टी या कंटेनर रखें। कचरे में फेंकने के बजाय, अपने कंटेनर में लिंट को फेंक दें और उसे भविष्य के उपयोग के लिए एक सुरक्षित और सूखी जगह में रखें।
  • विधि 2
    आग लगाने वाले को बनाएं

    पेपर रोल और ड्रायर लिंट चरण 3 के साथ मेक फायर स्टार्टर्स शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक मुट्ठी कपड़े की एक प्रकार का वृक्ष इकट्ठा रिक्त रोलर / ट्यूब का आकार चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। जाहिर है, बड़ा रोलर, अधिक लिंट आप की आवश्यकता होगी आप इसे भरने के लिए रोल पर पर्याप्त लिंट डालना चाहते हैं, लेकिन इसे अधिक नहीं लेना चाहते।
  • पेपर रोल और ड्रायर लिंट चरण 4 के साथ फायर स्टार्टर्स का शीर्षक चित्र



    2
    रोलर पर पुश लिंट रोलर को ईमानदार रखो और जब तक यह कबाड़ से भरा नहीं है, तब तक नीचे धक्का मारो। प्राइमर पूरी तरह से भरा हुआ है जब तक अधिक लिंट जोड़ें।
  • विधि 3
    अग्नि अग्रदूत का उपयोग करें

    पेपर रोल और ड्रायर लिंट चरण 5 के साथ मेक फायर स्टार्टर्स शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपनी आग तैयार करें यदि आप एक फायरप्लेस में बाहरी आग या कुछ आरामदायक बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास नौकरी के लिए पर्याप्त लकड़ी और मैचों या हल्का है
  • पेपर रोल और ड्रायर लिंट चरण 6 के साथ मेक फायर स्टार्टर शीर्षक वाला चित्र
    2
    लाठी के अपने ढेर के बीच एक लकड़ी के लॉग के बगल में आग प्राइमर रखें। इस तरह, आग पूरे लॉग / लकड़ी क्षेत्र में समान रूप से स्थानांतरित कर सकती है
  • पेपर रोल और ड्रायर लिंट पहचान वाले फायर स्टार्टर्स का शीर्षक चित्र
    3
    यह खत्म हो गया है
  • युक्तियाँ

    • कागज तौलिया रोल के बजाय, आप ऊतक लिंट को शामिल करने के लिए एक पुराने कार्डबोर्ड या अंडे दफ़्ती का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • यह अच्छी तरह से काम करता है अगर आप ट्यूब और लिंट के बीच रोल पर जन्मदिन की मोमबत्ती डालते हैं। पैराफिन आग से जलने में मदद करता है जब तक कि एक प्रकार का वृक्ष ठीक से नहीं निकालता। मोमबत्तियां सस्ते हैं और 80 से अधिक मोमबत्तियों के साथ संकुल में खरीदी जा सकती हैं
    • आग लगाना याद रखो इससे पहले कि आप क्षेत्र छोड़ दें या रात को बिस्तर पर जाएं।
    • बच्चों को अग्नि प्रारंभकर्ताओं का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए - वयस्कों को हमेशा प्रभार में रखना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com