IhsAdke.com

कैसे एक नाली को साफ करने के लिए

एक जिद्दी दाग, एक गंध, या एक भी रोकना, किसी भी सिंक असहज कर सकते हैं गंध को रोकने के लिए नियमित रूप से स्वच्छ नाली जब आप समझते हैं कि पानी नाल रहा है, तो आप इसे अपने आप मरम्मत कर सकते हैं ताकि आपके सिंक पूरी तरह से हर समय काम कर सके।

एक बेवकूफ सिंक नली की मरम्मत लगातार देखभाल के साथ, आप एक ठंडा सिंक नाली से बच सकते हैं हालांकि, यदि ऐसा होता है तो बेकिंग सोडा और सिरका के साथ नाली को साफ करने का प्रयास करें। उसके बाद नाली जारी करने के लिए एक डेसिजर का उपयोग करें। यह आम तौर पर भरी हुई नालियों के लिए रक्षा की पहली पंक्ति है। यदि यह नाली को साफ नहीं करता है, तो आपको ज्यादातर हार्डवेयर स्टोरों में उपलब्ध रासायनिक स्क्रबर्स की आवश्यकता हो सकती है। आजकल, घरों के उपयोग के लिए नली या नली का उपयोग भी उपलब्ध है। ये उपकरण टयूबिंग में 25 फीट (7.62 एम) की लंबाई के साथ नालियों को साफ कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दाग और बुरा गंध से छुटकारा

पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ड्रेन्स चरण 1
1
नाली में सफेद सिरका का एक गिलास डालें इसे 30 मिनट के लिए कार्य करें, फिर दाग को हटाने के लिए अपने सिंक को गर्म पानी से कुल्ला दें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ड्रेन्स चरण 2
    2
    नाली और आंशिक क्लॉजिंग से गंध को दूर करने के लिए 3 कप पानी उबालें। बेकिंग सोडा के एक कप नाली में डालें और फिर उबलते पानी। यदि नाली को रोकना जारी है, तो गंध और घुटन खत्म होने तक आपरेशन दोहराएं।
  • पिक्चर शीर्षक स्वच्छ ड्रेन्स चरण 3
    3
    नाले में कुछ नींबू निचोड़ें और कम से कम 1 घंटे के लिए पानी फेंकने के बिना जूस कार्य दें। यदि आपके पास ताजा नींबू नहीं है, तो आधा गिलास केंद्रित नींबू का रस काम करेगा।
  • स्वच्छ नालियों चरण 4 नामक चित्र
    4
    सीधे बोतल से ब्लीच के साथ एक सफेद चीनी मिट्टी के बरतन सिंक भरें सिंक में ब्लीच कार्य 10 मिनट से पहले पानी में डालना और अपने सिंक सफेद फिर से कुल्ला करने के लिए कार्य करें।
  • विधि 2
    अनब्लॉक करने




    स्वच्छ नालियों चरण 5 नामक चित्र
    1
    एक सवार का उपयोग करें नाली और नीचे को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी के साथ सिंक भरें। मजबूत सील बनाने के लिए नाली पर वाइपर नीचे दबाएं, और कई बार आंदोलन को दोहराएं।
  • स्वच्छ नालियों चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक सूखी / गीला वैक्यूम पंप के साथ एक कठिन रोकना समाप्त करें। इन वैक्यूम पंपों में से ज्यादातर के पास एक आउटलेट चूषण मोड होता है जो नाली को रोकना बंद करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली होना चाहिए।
    • निकास पर सुरक्षित रूप से वैक्यूम ट्यूब का अंत पकड़ो और एक तौलिया का उपयोग करके ट्यूब के चारों ओर एक सील बनाएं। सुनिश्चित करें कि अन्य नाली के उद्घाटन बंद हैं या अच्छी तरह से जुड़े हैं।

    • चूषण मोड में पंप पर स्विच करें। नलिका के अबाधित ढंकाई तक पंप को बार-बार और बंद करें। लगातार और लगातार लंबे समय तक पंप को छोड़कर अपने पाइप को नुकसान पहुंचा सकता है।

  • स्वच्छ नालियों चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    यदि आप जानते हैं कि आपके नाले तेल के साथ भरा हुआ है, तो हीटिंग पैड के साथ सिंक के नीचे सिफ़न को लपेटें।. पाइप को गर्म करने के लिए तकिया को चालू करें, फिर जब तक तेल साफ न हो जाए तब तक नाली में गर्म पानी डाल दें।
  • स्वच्छ नालियों चरण 8 नामक चित्र
    4
    सस्ती केबल ड्रिल खरीदें या प्लंबर नली खरीदें आप हार्डवेयर स्टोर पर भी किराए पर ले सकते हैं। जबकि स्पूल पर तार वाले तार बड़े लंबाई से आते हैं, जबकि अधिकांश घरेलू जरूरतों के लिए 7.5 मीटर केबल पर्याप्त होनी चाहिए।
    • रिंच का उपयोग करके सिफ़ोन को सिंक के नीचे निकालें। जब आप पाइप निकालते हैं, तो टयूबिंग से पानी इकट्ठा करके एक बाल्टी बंद कर लें।

    • धीरे-धीरे केबल ड्रिल या नली को पाइप खोलने में धक्का दें जब तक आपको प्रतिरोध नहीं लगता।

    • कंकने बैरल में धकेलने के दौरान ड्रिल बिट को घुमाएं ड्रिल बैरल में धीरे-धीरे और गहराई से प्रवेश करेगा और बाधा के माध्यम से

    • प्रक्रिया जारी रखें जब तक कि clogging स्पष्ट नहीं है और आप किसी भी प्रतिरोध के बिना बैरल के अंदर कुंड धक्का कर सकते हैं।

  • चेतावनी

    • वैक्यूम पंप या वैक्यूम पंप पर ज्यादा दबाव नाली और टयूबिंग को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप बार-बार पोंछ को साफ करने के लिए असफल तरीके से कोशिश करते हैं, तो एक प्लंबर को कॉल करें, जो आपके पाइपों को नुकसान न पहुंचाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com