IhsAdke.com

कैसे बाथटब नाली Unclog करने के लिए

क्या आपका बाथटब नाली भरा हुआ है? एक प्लंबर पर अपना पैसा बर्बाद मत करो अगर आप खुद को unclog कर सकते हैं! यदि बाथटब पूरी तरह से भरा हुआ नहीं है, तो यह कठोर उपायों का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है। प्रत्येक चरण का क्रमिक रूप से पालन करें यदि पिछले चरण काम नहीं करता है।

चरणों

एक बाथटब ड्र्रेन चरण 1 को अनक्लड शीर्षक वाला चित्र
1
नाली टोपी निकालें और कलेक्टर की सतह के नीचे पोंछें। आप पाते हैं कि बाल स्क्रैप नाले के नीचे जमा हो गए हैं, खासकर अगर नाली में उसे पकड़ने के लिए एक स्क्रू है
  • कुछ नालियां पूर्व-स्थापित नाली के कवर के साथ आती हैं। इन प्रकार की नालियों में, पहले ढक्कन उठाएं और इसे ढीला करने के लिए इसे चालू करें। फिर कवर से जुड़ी प्लेट को हटा दें और पूरे विधानसभा को ध्यान से हटा दें। यह बाल अवशेषों को निकालने के लिए "कुटिल पिछलग्गू" विधि और नाले में फंसे किसी भी अन्य मलबे की कोशिश करने का एक अच्छा समय होगा। गंदगी हटाने के बाद, कवर को उसी तरीके से बदलें।
  • एक बाथटब नाली चरण 2 के साथ Unclog शीर्षक चित्र
    2
    बहुत गहरी अवरोधों को दूर करने के लिए एक पिछलग्गू तार या सर्पिल केबल का उपयोग करें। पिछलग्गू तार को बढ़ाएं और अंत में एक हुक बनाएं। नाली में फंसे किसी भी बाल और अन्य मलबे को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। गंदगी को खींचो - धक्का न दें क्योंकि इससे नाली में और भी अधिक हो सकता है। बालों के अवशेषों से भरा कचरा प्रवाह को खोलने के लिए सबसे सरल और सबसे प्रभावी उपकरण एक सर्पिल केबल है। बस इसे नाली में डालें, खोलने के माध्यम से रास्ता बनाकर और पाइप के चारों ओर बढ़ रहा है। 100 से अधिक छोटे इंटरलॉकिंग हुक के साथ, केबल बाल को "हुक" देगा ताकि आप इसे निकाल सकें। सरल और प्रभावी आप अपने खुद के "बाल रिमूवर" एक ही प्रकार की टेप के साथ कर सकते हैं जिसका उपयोग परिवहन के लिए पैकेज बंद करने के लिए किया जाता है। बस लगभग 50 सेमी की लंबाई कटौती और चारों ओर लपेटो तार। नाली में तार डालें और आगे बढ़ें। निकालें, और फिर पानी नाली नीचे चलाते हैं। यह एक ऐसा समाधान है जो पैसे का खर्च नहीं करता है।
  • एक बाथटब ड्र्रेन चरण 3 के बारे में चित्रित करें
    3
    गर्म पानी का उपयोग करें यह सबसे अच्छा काम करता है अगर बाथटब पूरी तरह से भरा हुआ नहीं है। सावधानी से कुछ गर्म पानी डालना (उबलते पानी का उपयोग न करें) सीधे नालियों में। स्पिलिंग से बचने के लिए एक केतली का उपयोग करें। पारंपरिक रबर खाल उधेड़नेवाला का उपयोग करने से पहले इसे 10 से 15 मिनट के लिए कार्य करें। कई प्लंबर नलिकाएं, मोम या रबड़ की गद्दे सेनेटरी पाइप फिटिंग में प्रयुक्त पिघलने की संभावना के कारण उबलते पानी का उपयोग करने की सलाह नहीं देते हैं।
  • एक बाथटब ड्र्रेन चरण 4 को अनक्लड शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक जार या कटोरे में 1/3 कप सिरका के साथ 1/3 कप बेकिंग सोडा मिलाएं। जल्दी से कंटेनर की पूरी सामग्री नाली में डालें। तेजी से आप यह कर सकते हैं, बेहतर, क्योंकि चमकता हुआ क्रिया धीरे-धीरे गायब हो जाएगी।



  • एक बाथटब नाली चरण 5 के बारे में चित्रित करें
    5
    पारंपरिक डेसिकर का उपयोग करें गर्म पानी चालू करें और बाधा को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी के साथ अपने बाथटब को भरें। सवार को पूरी तरह से हटा दिया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए सवार के बारे में 10 बार का प्रयोग करें। नाले के नीचे पानी की आवाजाही तेजी से नाली को साफ करने में मदद करेगी।
    • अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी उद्घाटनों पर एक गीला कपड़ा रखें (ओवरफ्लो को रोकने के लिए सिंक में पाए गए उद्घाटन के समान) इससे वैक्यूम बनाने में मदद मिलेगी और गिलास की कार्रवाई को और अधिक प्रभावी बनाने में मदद मिलेगी।
  • एक बाथटब ड्र्रेन चरण 6 के बारे में चित्रित करें
    6
    किसी "साँप" का उपयोग करने की कोशिश करें, जिसे आप किसी हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं। यह वसंत के साथ एक स्टील के केबल है और विपरीत छोर पर क्रैंक है। मलबे को हटाने के लिए केबल पाइप में 15 से 25 मीटर तक पहुंच सकती है। यह तरीका है कि ज्यादातर प्लंबर सफलतापूर्वक इस्तेमाल करते हैं
  • एक बाथटब नाली चरण 7 के बारे में चित्रित करें
    7
    वैक्यूम पंप का उपयोग करें उपकरण को जोड़ने से पहले नाली में सक्शन ट्यूब रखें। ट्यूब को मजबूती से नाली पर रखकर उपकरण को चलाने के लिए किसी से पूछो। पंप उपकरण में पानी के जाल में सभी मलबे को चूसना होगा। यदि पाइप के बीच में बाधा है, तो उसे नीचे धकेलने के बजाय इसे चूसना आसान होगा।
  • एक बाथटब नाली चरण 8 के साथ Unclog शीर्षक चित्र
    8
    रसायनों का उपयोग करने से पहले प्लंबर को बुलाते पर विचार करें। मलजल क्लीनर में कास्टिक रसायन होते हैं जो नालियों के अंदर सभी घोलने वाले कणों को भंग कर देते हैं, हालांकि, थोड़ी देर के लिए उनका उपयोग करने के बाद, वे धातु पाइपों को भी मिटा देते हैं। यदि आप ऐसे उत्पाद का उपयोग करना चुनते हैं, तो निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
  • युक्तियाँ

    • वैक्यूम पंप या सवार का उपयोग करते समय, याद रखें, महत्वपूर्ण बात यह है कि चूषण को ढीला करने की कोशिश करते समय जितना सक्शन मिलता है। मलबे को सीवर में रास्ते के बीच में "अटक" किया गया है, इसलिए उन्हें पहली जगह में जो कुछ भी फंस गया है उसे गहरा करने के बजाय उन्हें खींचकर उन्हें हटाने में आसान होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप एक तरल सवार का उपयोग करते हैं, और परिणाम न प्राप्त करें, तो अपने प्लंबर को बताना सुनिश्चित करें ताकि वह उचित सावधानी बरतें।
    • तरल उत्पादों को नालियों को साफ करने के लिए सावधानी बरतें वे रसायन होते हैं जो त्वचा को जला कर सकते हैं।
    • यदि आप एक रसायन का उपयोग करते हैं, तो स्नान करने से पहले कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें। उत्पाद अवशेषों नाली से गुजरती हैं और टब में पानी के साथ मिश्रण कर सकते हैं। साफ पानी से अच्छी तरह कुल्ला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com