IhsAdke.com

टीवी या रेडियो एंटीना के रूप में अपने विद्युत तारों का उपयोग कैसे करें

आधुनिक डिजिटल प्रसारण की प्रगति के बावजूद, ऐसे मामले हैं जहां यह समझना बहुत अच्छा होगा कि आपके टीवी या रेडियो से संकेत सुधारने के लिए अपने घर के तारों का उपयोग कैसे करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने गैरेज, तहखाने या केबल कनेक्शन के बिना अन्य स्थान में स्थानीय टीवी स्टेशनों पर ट्यून करना चाहते हैं, तो पोर्टेबल ऐन्टेना के साथ संयोजन में अपने घर के तारों का उपयोग करके उपयोगी परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं। इसके अलावा, इस पद्धति के लिए विद्युत कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है, जो कि स्थापना के दौरान या उपयोग के दौरान बिजली के झटके के खतरे को कम कर देता है।

चरणों

एक टीवी या रेडियो ऐन्टेना चरण 1 के रूप में अपने घर के तारों का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
आपके घर में, ऐन्टेना के लिए एक स्थान चुनें जो कि सिर्फ एक इलेक्ट्रिक आउटलेट के ऊपर है।
  • दुकान पर एक सीधी रेखा में चढ़ना, सीधे छत पर छत में दो छेद ड्रिल करें। छतों को दीवार से लगभग 5 "से 6" तक ड्रिल किया जाना चाहिए जहां आउटलेट स्थित है, और लगभग 3 "अलग होना चाहिए
  • दीवार आउटलेट के निकट बीम का पता लगाने के लिए एक दीवार स्कैनर का उपयोग करें। यदि संभव हो तो बीम से समान दूरी पर छेद ड्रिल करें।
  • एक टीवी या रेडियो ऐन्टेना चरण 2 के रूप में अपने घर के तारों का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवार की गर्तिका पर, दीवार पर ऐन्टेना माउंट करें
    • ऐन्टेना ऊंचाई पर बढ़ाई जानी चाहिए जो छतों में पूरी तरह से छेद में छड़ लगाने की अनुमति देता है। एक बड़ी पेंच का उपयोग करके दीवार को एंटीना संलग्न करें, सीधे इलेक्ट्रिक आउटलेट पर किरण में चिपकाएं।



  • एक टीवी या रेडियो ऐन्टेना चरण 3 के रूप में अपने घर के तारों का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    छतों में दो छेदों में छड़ को बढ़ाएं
    • सुनिश्चित करें कि छड़ कम से कम 5.1 से 7.6 सेमी तक के छेद से गुजरती हैं, खासकर आगे भी। यह छड़ को आपके घर के विद्युत तारों से संकेत प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • एक टीवी या रेडियो ऐन्टेना चरण 4 के रूप में अपने घर के तारों का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ऐन्टेना और टीवी या रेडियो से कनेक्ट करें और सिग्नल प्रदर्शन को सुधारने के लिए अलग-अलग स्थिति का परीक्षण करें।
    • छड़ के कई पदों की कोशिश करें और एक स्थान खोजें जो स्पष्ट ट्रांसमिशन प्रदान करता है। हो सकता है कि आप छत में छेद के माध्यम से सिर्फ एक छड़ी को डिजाइन करके परीक्षण करना चाहते हैं। आप एक या दो छड़ें भी वापस ले सकते हैं।
    • कई स्थानों का परीक्षण करने का लक्ष्य एंटेना के स्थान का निर्धारण करना है जो आपके होम नेटवर्क से सबसे अच्छा सिग्नल से जुड़ जाएगा। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे आउटलेट की बिजली की ताकत के आधार पर इसके लिए बहुत अधिक प्रयोग की आवश्यकता हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बड़े अपार्टमेंट में या एक से अधिक मंजिल में रहते हैं, तो आप ऐन्टेना दक्षता बढ़ाने के लिए मुख्य केबल कनेक्शन का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। बस समाक्षीय केबल के माध्यम से एंटीना को दीवार आउटलेट से कनेक्ट करें। यह अनिवार्य रूप से बिल्डिंग के केबल सिस्टम को बड़े एंटीना के रूप में उपयोग करेगा।
    • जबकि अपने टीवी या रेडियो को बेहतर बनाने के लिए अपने घर के बिजली के नेटवर्क का इस्तेमाल करने के कुछ तरीकों को केबल के साथ जोड़ने के लिए जटिल और खतरनाक प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, तो आउटलेट के पास रणनीतिक रूप से रखे गए सरल ऐन्टेना का उपयोग करके समान और अधिक सुरक्षित परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com