IhsAdke.com

दीवार पर एक प्लाज्मा टीवी के लिए के रूप में

अधिकांश लोग अपने प्लाज्मा टीवी को एक किताबों की अलमारी, डेस्क या फर्नीचर के दूसरे टुकड़े पर रख देते हैं। लेकिन क्या कृपा है? एक टीवी रखने के बारे में अच्छी चीजों में से एक है जो केवल 10 सेमी गहरी है, इसे दीवार पर डालने की क्षमता है।

चरणों

वाल माउंट प्लास्मा टीवी चरण 1 में शीर्षक वाला चित्र
1
एक सम्मानित निर्माता से एक दीवार माउंट खरीदें और सुनिश्चित करें कि आपका टीवी इसमें फिट बैठता है सुनिश्चित करें कि आप अपने टीवी के लिए सही दीवार माउंट खरीद रहे हैं और जिस दीवार का आप टीवी पर बढ़ रहे हैं
  • वाल माउंट प्लास्मा टीवी चरण 2 नामक चित्र
    2
    ध्यान रखें कि आप अपने केबल्स के साथ क्या करेंगे यदि आप किसी लकड़ी की दीवार पर टीवी बढ़ रहे हैं, तो आप बोर्डों के बीच की जगह के माध्यम से तारों को रूट कर सकते हैं। तारों को इस तरह से पास करना महान है, लेकिन इसमें बहुत मेहनत होती है एक विकल्प तारों के लिए एक धारक जगह करने के लिए किया जाएगा। बाजार में इनमें से कई उपलब्ध हैं जो अविश्वसनीय परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं।
  • वाल माउंट एक प्लाज्मा टीवी चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक दीवार संवर्धन पर टीवी माउंट करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें। अन्य दीवार प्रकारों के लिए आपको निर्माता के निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होती है।
    1. दीवार पर लकड़ी के बीम को ढूंढें, जिस पर आप टीवी लटका चाहते हैं। यह बेहद जरूरी है कि दीवारों को टीवी सुरक्षित करने वाले शिकंजे एक ठोस सतह में खराब हो जाएंगे। लकड़ी के बीम को खोजने का सबसे अच्छा तरीका उचित उपकरण का उपयोग करना है श्रेष्ठ परिणामों के लिए बीम का केंद्र ढूंढना सुनिश्चित करें
    2. जब आप लकड़ी के बीम का केंद्र पाते हैं, तो दीवार पर एक पेंसिल के साथ निशान लगाएं। ब्रैकेट में स्क्रू छेद के बीच ऊर्ध्वाधर दूरी को मापें। टीवी पर माउंट करने के लिए ऊंचाई तय करने के बाद, पेंसिल के साथ चिह्नित करें जहां प्रत्येक स्क्रू होगा।
    3. यह देखने के लिए जांच करें कि क्या स्टैंडिंग उपकरण के साथ फ्लश किया जाएगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे स्तर माउंट करें अगर आप गलत करते हैं तो बाद में व्यवस्था करना मुश्किल होगा, फिर सुनिश्चित करने के लिए माप दो बार लें।
    4. बड़े बोल्ट का उपयोग करें शिकंजा # 14 x 1.5 इंच की कोशिश करें # 14 शिकंजा के लिए, पहले व्यास में 13/64 इंच का एक पायलट छेद ड्रिल करें।
  • वॉल माउंट प्लास्मा टीवी चरण 4 नामक चित्र
    4
    स्क्रू के साथ ब्रैकेट को सुरक्षित करें यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि यह स्तर है।



  • वॉल माउंट प्लाजामा टीवी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप केबल के माध्यम से तारों के तार लगा रहे हैं, तो केबल के माध्यम से प्राप्त करने के लिए दीवार में छेद लगाने के लिए अब एक अच्छा समय होगा
  • वाल माउंट प्लास्मा टीवी चरण 6
    6
    स्टैंड पर टीवी लटकाएं आम तौर पर, यह आपको रियर / प्लास्टिक धारक को टीवी के पीछे रखकर धारक के छेद के माध्यम से उन्हें रखकर और उन्हें जगह में लाए जाने की आवश्यकता है।
  • वाल माउंट प्लास्मा टीवी चरण 7
    7
    टीवी की स्थिरता की जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह दृढ़तापूर्वक जगह में है
  • वॉल माउंट प्लास्मा टीवी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने केबलों में प्लग करें और अपने टीवी का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को अपने नए टीवी के आकार में काट लें और इसे अच्छी स्थिति के लिए महसूस करने के लिए दीवार पर रखें।
    • टीवी को बहुत अधिक सेट न करें यह एक उच्च स्थान पर जाने के लिए मोहक है, लेकिन अधिकांश लोगों को यह देखने में अधिक आराम मिलता है कि टीवी का केंद्र लगभग 1 मीटर 1.15 मीटर ऊंचा (बैठे बैठे आँख का स्तर) है। हालांकि, कुछ लोगों ने पाया है कि टीवी को थोड़ा अधिक छोड़ने से अधिक सिनेमाई अनुभव हो सकता है और वीडियो गेम गेम्स को अधिक immersive बना सकता है
    • दीवार के माध्यम से एक DVI / HDMI केबल (या कम से कम घटक वीडियो केबल) को शामिल करके अपनी स्थापना की "भविष्य को रोकें", भले ही आप आज उनका उपयोग नहीं करते हैं यदि आप एस-वीडियो या कम्पोजिट वीडियो केबल पास करते हैं, तो एक अच्छा मौका है जो आप बाद में केबलों को अपग्रेड करना चाहेंगे। बस एक नया केबल खरीदें और इसे खोलने पर दीवार पर रखो।
    • जब आप दीवार पर टीवी माउंट करते हैं तो एक दीवार आउटलेट बनाने की कोशिश करें
    • निर्धारित करने के लिए लेज़र स्तर खरीदें जहां स्क्रू होना चाहिए। आप एक स्तर और एक पेंसिल का उपयोग करते हुए एक गलती करने की संभावना कम हैं
    • यदि आप असीम दीवार (जैसे कि ईंट की दीवार या पत्थर) पर टीवी डाल रहे हैं, तो बढ़ते टुकड़े से थोड़ा बड़ा MDF या लकड़ी का टुकड़ा कट कर। सुरक्षित रूप से और ठीक से पहले माउंट करें, फिर टुकड़े को एमडीएफ टुकड़ा या लकड़ी पर रखें।
    • एवी उपकरण और टीवी के बीच केबल छिपाने या छिपाने के लिए सतह माउंट कंडक्टर का उपयोग करके पैसे और समय बचाएं। इसका मतलब है कि आपको बहुत समय और पैसा मछली पकड़ने के केबल खर्च करने या दीवार को पैचिंग करने की ज़रूरत नहीं है, जब आपको नए केबल जोड़ने की आवश्यकता होती है।
    • टीवी से कनेक्ट होने के लिए आपके सभी डिवाइसों के तारों के तारों पर विचार करें। इसका अधिक खर्च हो सकता है, लेकिन आपको यह नहीं पता कि उच्च परिभाषा, या गेमिंग कंसोल में उस नए Blu-Ray प्लेयर को कब खरीदना है।
    • नई शक्ति और / या डेटा आउटलेट दीवार (लेकिन फिर भी टीवी के पीछे) पर घुड़सवार टीवी के ऊपर या नीचे स्थित होना चाहिए। विद्युत आउटलेट बंद होना चाहिए - कम वोल्टेज वीडियो / डेटा केबल आउटलेट बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं, जो एक खुले अंत होते हैं (यह प्रारंभिक स्थापना के बाद अतिरिक्त वीडियो / डाटा केबल्स को पारित करना आसान बनाता है)।
    • नए लकड़ी के घरों में, लकड़ी के बोर्ड को आमतौर पर 40 सेमी अलग रखा जाता है। इसलिए यदि आपको एक मिल जाए, तो आप उस दूरी पर दूसरे को ढूंढ सकते हैं। लेकिन इस उपाय पर विश्वास मत करो। उपयुक्त उपकरण के साथ लकड़ी की किरण की जांच करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा जाने वाला मीडिया टुकड़ा टीवी के वजन से अधिक का समर्थन कर सकता है यदि आपके टीवी का वजन 23 किलोग्राम है, तो उस स्टैंड की तलाश करें जो कि टीवी के वजन में 4x या लगभग 100 किलो का समर्थन करने में सक्षम है। यह अतिरंजित लग सकता है, जब तक कि एक बच्चा टीवी को खींच नहीं लेता और यह उसके ऊपर गिरता है, या कोई टीवी के नजदीक ठोकर खा रहा है और इसे पकड़ता है जैसा कि गिरता है सस्ते कोष्ठकों से सावधान रहें
    • दीवार पर टीवी डालते समय सबसे बड़ी चिंता है कि तारों को करना है। यह निश्चित रूप से मुश्किल है, लेकिन सावधानी बरतें कि पेंचचर या किसी शक्ति केबल को ड्रिल न करें। कुछ उपकरण दीवारों के माध्यम से विद्युत ऊर्जा के केबल बिछाने का पता लगा सकते हैं।
    • यदि आप एक चिमनी के ऊपर टीवी बढ़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह ठीक से वेंटिलेट किया गया है और यह गर्मी को अवरुद्ध नहीं कर रहा है या यह कि ज्यादातर गर्मी सीधे टीवी तक जाती है
    • स्टैंड पर फांसी के बाद (उस पर टीवी रखने से पहले), सुनिश्चित करने के लिए कि यह बिल्कुल फर्म है, स्टैंड में कुछ वजन जोड़ने का तरीका ढूंढें। अधिकांश फ्लैट-पैनल टीवी लगभग 23-68 किलो वजन करते हैं।
    • किसी भी दीवार ब्रैकेट को खरीदने से पहले, दीवार की माप को जांचें और मापें। अर्थात्, एक छोर और दूसरे के बीच की दूरी को मापना इससे आपको एक ब्रैकेट चुनने में मदद मिलेगी जो आप इसे महंगी संशोधनों के बिना दीवार से संलग्न कर सकते हैं।
    • आपको अपनी शक्ति स्रोत के लिए अपना स्वयं का आउटलेट बनाना चाहिए अधिकतर जगहों पर नियमों का पालन न करने के लिए दीवार विस्तार के अन्य तरीकों और अग्नि के जोखिम भी मौजूद हैं।
    • दीवार पर किसी भी डेटा केबल को अपने घर में किसी भी भविष्य के निरीक्षण (जैसे घर बेचने पर), अग्नि जोखिम निरीक्षण, आदि के पास प्रमाणित करने के लिए प्रमाणित होना चाहिए। जब केबल खरीदते हैं, तो स्टोर से पूछें। आप अधिक भुगतान करेंगे, लेकिन आप निरीक्षण के बाद केबल को निकालने के जोखिम को नहीं मारेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com