IhsAdke.com

कैसे एक प्लाज्मा टीवी पर सर्वश्रेष्ठ चित्र गुणवत्ता छोड़ने के लिए

जब आप प्लाज्मा टीवी लेते हैं, तो आपके पास उत्कृष्ट तस्वीर की गुणवत्ता होने की उम्मीद है। लेकिन वास्तविकता यह है कि आप हमेशा इस गुणवत्ता को प्राप्त नहीं करेंगे हालांकि, आपके प्लाज्मा टीवी से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त करने के कुछ तरीके हैं यह लेख आपको यह सिखाना होगा कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए।

चरणों

चित्र शीर्षक से प्लाज्मा टीवी चरण 1 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त करें
1
टीवी केबल्स को अपडेट करें उच्च परिभाषा छवियों का आनंद लेने के लिए जो आपका प्लाज्मा टीवी पहुंचाने में सक्षम है, आपको उच्च गुणवत्ता के वीडियो केबल का उपयोग करने की आवश्यकता होगी टीवी या ब्लू-रे (उच्च परिभाषा) फिल्में देखने के लिए, आपको घटक (लाल-ग्रीन-ब्लू) केबल्स, या डीवीआई (डिजिटल वीडियो इंटरफेस) या एचडीएमआई (हाई डेफिनिशन मल्टीमीडिया इंटरफेस) - उच्च परिभाषा मल्टीमीडिया इंटरफ़ेस) इनमें से कोई भी 3 केबल एचडी सिग्नल (उच्च परिभाषा) प्रदान कर सकता है। संमिश्र और एस-वीडियो केबल HD का समर्थन नहीं करते हैं डीवीआई, एचडीएमआई और घटक केबल के बीच सूक्ष्म अंतर हो सकता है - सबसे अच्छा विकल्प डिलीवरी डिवाइस और टीवी पर निर्भर करता है।
  • चित्र शीर्षक प्लाज्मा टीवी चरण 2 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त करें
    2
    अपने बाह्य उपकरणों को अपडेट करें डीवीडी देखने पर बेहतर तस्वीर प्राप्त करने के लिए, आपको एक खिलाड़ी की ज़रूरत होगी जो आपके प्लाज्मा टीवी की अच्छी गुणवत्ता का समर्थन कर सके। डीडीडी के लिए, एक प्लेयर के साथ देखें प्रगतिशील स्कैनिंग या एक प्रोसेसर के साथ जो गुणवत्ता बढ़ाता है कम लागत वाले खिलाड़ियों को परिवर्तित करना संभवतः प्रभावी नहीं होगा जैसा कि पहले से ज्यादा महंगे एलईडी, एलसीडी और प्लाज्मा टीवी में बनाया गया रूपांतरण है। वैकल्पिक रूप से, आप ब्लू-रे प्लेयर की खरीद में निवेश कर सकते हैं
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 3 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3



    प्रकाश की स्थिति समायोजित करें उज्ज्वल रोशनी आपके प्लाज्मा टीवी की छवि को बाधित कर देगी यह सूरज की रोशनी या फ्लोरोसेंट रोशनी के साथ भी सच्ची है बेडरूम की रोशनी बंद करें और यदि संभव हो तो पर्दे के साथ कमरे में प्रवेश करने से सूरज की रोशनी को रोक दें। लंबी अवधि के लिए अंधेरे में देखकर, आपकी आंखें थके हुए हो सकती हैं। इस का मुकाबला करने और टीवी देखने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, टीवी के पीछे एक 6500 के कम वोल्टेज फ्लोरोसेंट ट्यूब जोड़ें। यह टीवी को उजाड़ देगा और आंखों को झटका देगा जब दृश्य अंधेरे से बाहर आ जाएंगे और रोशनी में चमक जाएगी। 6500K दिन के उजाले का रंग तापमान है, इसलिए टीवी के "सफेद" को मैच करना चाहिए। लेकिन तापदीप्त कम रोशनी कुछ भी नहीं से बेहतर है।
  • चित्र शीर्षक प्लाज्मा टीवी से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त करें चरण 4
    4
    टीवी को साफ रखें स्क्रीन पर उंगली के निशान, धब्बा, धूल और बाल सभी छवि की गुणवत्ता कम कर सकते हैं। एक उपयुक्त सफाई किट के साथ स्क्रीन को साफ रखें।
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 5 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आपके पास केबल टीवी घटकों से जुड़ा एक डीवीडी प्लेयर है, तो एक डिजिटल वीडियो कैलिब्रेशन डिस्क खरीदें जैसे कि एविया द्वारा निर्मित डीवीडी पर दिए निर्देशों के बाद आपके टीवी की वीडियो गुणवत्ता में काफी सुधार होगा।
  • युक्तियाँ

    • टीवी समायोजन करते समय, इस क्रम में आगे बढ़ें: कंट्रास्ट, ब्राइटनेस, कलर, और ह्यू। इसके विपरीत बीच में होना चाहिए। यह "सफेद" और सर्किट में वोल्टेज के स्तर को नियंत्रित करता है, जबकि चमक "काला" का स्तर नियंत्रित करता है। याद रखें अधिक से अधिक इसके विपरीत, कम अपने टीवी के जीवन, खासकर अगर यह 75% से अधिक है कि। हालांकि, आपको 50% से शुरू करना चाहिए, जैसा कि टीवी कैसे बनाया गया था। प्रारंभिक सेटअप से थोड़ा भिन्न होने में डरो मत, लेकिन संभव के रूप में कम छोड़ दें। यह देखने के दौरान आपके पास प्रकाश के साथ टीवी को समायोजित करना सबसे अच्छा होगा। कई टीवी 100% विपरीत स्तर के साथ प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन यह इसलिए होता है क्योंकि वोल्टेज स्तर गुणवत्ता परीक्षण में से एक होने के लिए टीवी की दुकान के लिए भेजा जाना से पहले। अधिकांश सेटिंग्स सेटिंग स्तर के आधे से करीब होने चाहिए। यह भी रंग और तीव्रता पर लागू होता है एक सीडी में मदद करने के लिए "ठीक" जाओ अपने फ्लैट स्क्रीन टीवी लायक हो सकता है, जब आप सही तरीके से यह सेट आप एक उल्लेखनीय अंतर मिल रही है। वहाँ समायोजन सीडी के कई प्रकार हैं, और वे चरण मार्गदर्शिका, जहां तुम सब करने की जरूरत है अच्छा आँखों से निर्देशों का पालन करें, और एक या दो घंटे से एक कदम की पेशकश समायोजन निर्देशों का पालन करने के लिए। उनके पास उन्नत चित्र हैं जो आपको पेशेवर परिणामों के साथ सबसे अच्छी तस्वीर को प्राप्त करने के लिए सुधार करने की इजाजत देते हैं।
    • उच्च तकनीक केबल खरीदने की कोई ज़रूरत नहीं है सामान्य केबल अच्छे हैं सबसे प्रसिद्ध ब्रांड अधिक चार्ज करेंगे, क्योंकि वे लोगों की अज्ञानता से लाभ कमा सकते हैं।
    • एचडीएमआई और डीवीआई केबल समान वीडियो की गुणवत्ता प्रदान करेंगे। एचडीएमआई केबल, हालांकि, ऑडियो संकेत भी प्रसारित करेगा।
    • खराब गुणवत्ता वाली केबल खरीदना न करें। यह छवि गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए इस पूरे उद्देश्य को अमान्य करेगा।
    • याद रखें: तस्वीर की गुणवत्ता स्टेशनों के संचरण की गुणवत्ता का होगा। खराब संकेतों को सुधारने के लिए टीवी बहुत कुछ नहीं कर सकता

    चेतावनी

    • लंबी अवधि के लिए प्लाज्मा टीवी पर अभी भी चित्र न छोड़ें। इससे छवि को "जला" हो जाएगा।
    • कभी भी घर्षण उत्पादों के साथ स्क्रीन पोंछ नहीं करें एक मुलायम कपड़े, पानी के साथ humidified, आमतौर पर स्क्रीन साफ ​​करने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है। आप एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर जा सकते हैं और एक स्क्रीन सफाई किट खरीद सकते हैं। अपने टीवी के अनुदेश मैनुअल में और पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com