IhsAdke.com

वीडियो एस केबल्स का उचित रूप से उपयोग कैसे करें

एस-वीडियो केबल और इनपुट को व्यापक रूप से गलत समझा जाता है, दुरुपयोग किया जाता है, या असंबद्ध होता है। इस लेख में आपको उनके बारे में जानने की जरूरत है।

चरणों

`छवि
1
सुनिश्चित करें कि जो घटक आप केबल से कनेक्ट करना चाहते हैं, वह एस-वीडियो आउटपुट है, और यह कि आपके टीवी में एस-वीडियो इनपुट (एस) हैं
  • `छवि
    2
    एक अच्छी गुणवत्ता वाले एस-वीडियो केबल खरीदें ज्यादातर उपकरणों में शामिल हैं, लेकिन वे आम तौर पर सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के नहीं हैं। सोना मढ़वाया कनेक्शन के साथ एक केबल सबसे अच्छा विकल्प है।
  • `छवि
    3



    अपने टीवी पर सीधे एस-वीडियो "एस" केबल (डिजिटल टीवी रिसीवर, डीवीडी, वीडियो गेम आदि) से कनेक्ट करें
  • `छवि
    4
    किसी अन्य वीडियो केबल्स से कनेक्ट न करें एक अन्य वीडियो केबल को जोड़ने से एस-वीडियो केबल से डिजिटल सिग्नल को बदल दिया जाएगा, इसे बेकार में रेंडर करना होगा। यह एक लोकप्रिय ग़लतफ़हमी है कि अधिक केबल कनेक्ट करना बेहतर है क्योंकि ऐसा नहीं है। कई अनुदेश मैनुअल सभी केबलों को जोड़ने की सलाह देंगे। उन पर विश्वास मत करो!
  • `छवि
    5
    अपने डिजिटल स्रोत और अपने टीवी को चालू करें और देखें कि आप क्या चाहते थे इसके रिज़ॉल्यूशन की गुणवत्ता 20 से 80% से बढ़ेगी, इसके आधार पर कि आपने पहले किस चीज से जुड़े हुए हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके टीवी में केवल एक एस-वीडियो इनपुट है और आपके पास एस-वीडियो आउटपुट वाले कई घटक हैं, तो आपके पास कुछ विकल्प हैं
      • उस घटक के एस-वीडियो केबल से कनेक्ट करें जिसे आप अक्सर उपयोग करते हैं ज्यादातर मामलों में यह आपका डिजिटल टीवी रिसीवर है टीवी पर अतिरिक्त वीडियो इनपुट के लिए पीले आरसीए केबल या आरएफ केबल का उपयोग करके कम-उपयोग किए गए घटकों को कनेक्ट करें। पीला आरसीए केबल एस-वीडियो के बाद दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन फिर भी बहुत अच्छी तरह से काम करता है। फिर से, एक या दूसरे का उपयोग करें कभी नहीं दोनों।
      • एक एस-वीडियो स्विच बॉक्स खरीदें वे कई विभिन्न किस्मों में उपलब्ध हैं इन बक्से में पीले आरसीए वीडियो केबल के लिए भी निविष्टियाँ हैं। दोबारा, इसका उपयोग न करें! केवल एस-वीडियो का उपयोग करें हालांकि, ऑडियो इनपुट कनेक्ट होना चाहिए। यह बॉक्स आपको 4 या 5 घटकों को आपके टीवी से कनेक्ट करने की अनुमति देता है, लेकिन आपको उस घटक के बीच मैन्युअल रूप से स्विच करना होगा जिसे आप इस समय उपयोग करना चाहते हैं।
      • एस-वीडियो केबल ऑडियो नहीं लेते हैं आपको टीवी से ऑडियो केबल को घटक से कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी। टीवी पर ऑडियो इनपुट का उपयोग करना सुनिश्चित करें, जो एस-वीडियो इनपुट चैनल का उपयोग करता है यह आम तौर पर ऑडियो इनपुट होता है जो टीवी के पीछे या तरफ एस-वीडियो इनपुट के सबसे निकट होता है।
      • यदि आप अभी भी अपने टीवी तस्वीर से खुश नहीं हैं, तो आपको एचडीटीवी और केबल या उच्च परिभाषा के उपग्रह सेवा में निवेश करना चाहिए। यह महंगा हो सकता है, लेकिन यह एक सच्चे टेलीविजन उत्साही के लिए बंद देता है

    चेतावनी

    • किसी भी विद्युत उपकरण के साथ काम करते समय सुनिश्चित करें कि सभी घटकों को तब तक बंद कर दिया जाता है जब तक सब कुछ सेट नहीं हो जाता है और वायरिंग जुड़ा हुआ है। हमेशा टीवी चालू करें और इसे पहले बंद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com