IhsAdke.com

आपके कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में अपने टीवी का उपयोग कैसे करें

अपने डेस्कटॉप या नोटबुक कंप्यूटर के लिए एक दूसरी स्क्रीन के रूप में टेलीविजन का उपयोग करने में कई उपयोग हैं यह एक बड़े वातावरण में उपयोगी हो सकता है, एक बड़े टीवी स्क्रीन पर प्रस्तुतियों को प्रसारित करने के लिए या आपके घर में वीडियो संपादन या ऑडियो मिक्सिंग प्रोजेक्ट्स में सहायता करने के लिए, क्योंकि एक बड़ी स्क्रीन होने से आपको मल्टी-मीडिया वातावरण में काम करने की अनुमति मिलेगी आरामदायक। सौभाग्य से, यदि आपके टीवी और कंप्यूटर दोनों अपेक्षाकृत हालिया मॉडल हैं, तो आपको केवल एक केबल की आवश्यकता होगी ताकि आपके टीवी के लिए दूसरी मॉनिटर का इस्तेमाल किया जा सके।

चरणों

अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में अपने टीवी का उपयोग करें शीर्षक छवि 1 चरण
1
आपके कंप्यूटर पर उपलब्ध आउटपुट देखें चार मुख्य प्रकार के केबल हैं जो आप अपने कंप्यूटर से एक वीडियो सिग्नल अपने टीवी पर प्रसारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। ये हैं: एचडीएमआई, डीवीआई, वीजीए, और एस-वीडियो। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके कंप्यूटर पर प्रत्येक प्रविष्टि क्या है, तो आप उपभोक्ता मैनुअल को संदर्भित कर सकते हैं या इंटरनेट पर विभिन्न केबलों के फोटो ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने टीवी पर उपलब्ध इनपुट का निर्धारण करें आप अपने टीवी के प्राप्त होने वाले वीडियो इनपुट के प्रकारों तक भी सीमित होंगे। सुनिश्चित करें कि आपके टीवी में ऊपर सूचीबद्ध 4 केबल प्रकार हैं और हाल ही में यह आपके लिए उपलब्ध इन विकल्पों को खोजने का अधिक मौका है।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में अपने टीवी का उपयोग करें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    निर्धारित करें कि कौन सा इनपुट आपके कंप्यूटर और टीवी दोनों के द्वारा साझा किया जाता है 4 प्रकार के केबल में, आदर्श यह है कि कम से कम 1 प्रकार का इनपुट आपके टीवी और आपके कंप्यूटर पर मौजूद है।
    • अगर केवल 1 प्रकार का साझा इनपुट होता है तो यह आपके टीवी और कंप्यूटर से कनेक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका होगा। इलेक्ट्रॉनिक स्टोर से केबल का सही प्रकार खरीदें।
    • अगर आपके टीवी और कंप्यूटर से जुड़ने के कई तरीके हैं, तो सबसे अच्छा तरीका तय करें। एचडीएमआई केबल को प्राथमिकता दी जानी चाहिए क्योंकि यह वीडियो और उच्च गुणवत्ता वाला ऑडियो दोनों संभाल सकता है। डीवीआई दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है, उसके बाद एस-वीडियो और वीजीए है, जो कि यदि संभव हो तो बचा जाना चाहिए।



  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 4 चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो भिन्न कनेक्शन समाधान आज़माएं यदि आप उपरोक्त वर्णित केबलों में से किसी एक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो अन्य विकल्प भी हैं आप उस एडेप्टर की खोज कर सकते हैं जो उपरोक्त सिग्नल प्रकारों में से किसी एक को दूसरे में बदल देती है।
    • एक अन्य विकल्प यूएसबी केबल के माध्यम से आपके टीवी पर एक संकेत भेजने के लिए है - उदाहरण के लिए, एक केबल को एक छोर पर एक यूएसबी इनपुट और दूसरे पर आरसीए, यह किसी भी टीवी और कंप्यूटर संयोजन के साथ ही उपयोगी होगा
    • ध्यान दें कि USB केबलों को शामिल करने वाले समाधानों का उपयोग वीडियो गेम के लिए नहीं किया जाना चाहिए, ज्यादातर मामलों में, या यहां तक ​​कि उन अनुप्रयोगों के लिए जो बिना किसी देरी के उच्च फ्रेमरेेट दर की आवश्यकता होती है, और बहुत अधिक प्रोसेसिंग पावर हालांकि, इन तारों का उपयोग फोटो स्लाइडशो और कक्षा प्रस्तुतियों के लिए किया जाना चाहिए।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 5
    5
    कंप्यूटर से इनपुट प्राप्त करने के लिए अपने टीवी सेट करें। यह आमतौर पर टीवी को एक निश्चित चैनल में कॉन्फ़िगर करके या इनपुट और सहायक चैनलों के बीच स्विच करके किया जाता है। सही केबल का उपयोग करके और अपने कंप्यूटर को चालू करने वाले 2 उपकरणों को जोड़ने के बाद, कंप्यूटर स्क्रीन दिखाने के लिए अपने टीवी पर आवश्यक चैनल ढूंढें।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 6
    6
    यदि आप चाहें तो अपने टीवी पर ऑडियो सिग्नल भेजें ऊपर वर्णित 4 केबलों में से, केवल HDMI के ऑडियो और वीडियो दोनों के लिए एक संकेत है यदि आप अपने कंप्यूटर से टीवी स्पीकर से आउटपुट बनाने के लिए ध्वनि चाहते हैं, तो आपको ऑडियो संकेत भी भेजना होगा। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है एक 3.5 मिमी केबल (जो आपके कंप्यूटर के हेड फोन्स जैक से जुड़ा हुआ है) दूसरे छोर पर आरसीए इनपुट के साथ।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने टीवी पर खराब रिज़ॉल्यूशन के कारण कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, तो आपको एक रिज़ॉल्यूशन सेटिंग एप्लिकेशन डाउनलोड करने की आवश्यकता हो सकती है जो बिना किसी समस्या के अपने पीसी से मूल संकल्प को परिवर्तित कर देगी।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • टीवी
    • वीडियो केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com