IhsAdke.com

कैसे एक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन को साफ करने के लिए

यदि आपके प्लाज्मा टीवी में उंगलियों के निशान या धूल हैं, तो आप निश्चित रूप से टीवी स्क्रीन को साफ करना चाहते हैं। हालांकि, प्लाज्मा टीवी की उच्च लागत के कारण, आपको सावधान रहने और सब कुछ सही ढंग से करने की आवश्यकता है।

चरणों

चित्र प्लाज्मा टीवी स्क्रीन चरण 1 साफ करें
1
मैनुअल की जांच करें इसमें, आप उत्पादों के प्रकार या सफाई पद्धति की सिफारिशों को प्राप्त कर सकते हैं, जिनका उपयोग आपके टीवी मॉडल के लिए विशेष रूप से किया जाना चाहिए।
  • चित्र प्लाज्मा टीवी स्क्रीन चरण 2 साफ करें
    2
    सफाई से पहले प्लाज्मा टीवी बंद करें टीवी बंद करना कड़ाई से जरूरी नहीं है, लेकिन बेहतर है, खासकर यदि आप स्प्रे क्लीनर का उपयोग करने जा रहे हैं क्योंकि प्लाज्मा टीवी अधिक शक्ति का उपयोग करते हैं और एलसीडी टीवी की तुलना में अधिक गर्मी पैदा करते हैं, इससे पहले कि आप टीवी सफाई शुरू करने से पहले स्क्रीन को शांत करने के लिए उपकरणों को बंद करना सबसे अच्छा होगा यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप उस उत्पाद को बना सकते हैं जो आप उपयोग कर रहे हैं, इससे पहले कि आप स्क्रीन पर किसी भी गंदगी, धूल या अंक का कार्य कर सकते हैं और समाप्त कर सकते हैं। कुछ स्रोत दीवार के आउटलेट से टीवी को डिस्कनेक्ट करने का सुझाव देते हैं।
  • चित्र एक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​साफ शीर्षक 3 चरण
    3
    निशान या दाग हटाने के लिए एक नरम फलालैन-प्रकार का कपड़ा का उपयोग करें। लकड़ी के उत्पादों (सेल्युलोज) का उपयोग करने से बचें, जैसे पेपर टॉवेल, टॉयलेट पेपर और ऊतक, क्योंकि इस प्रकार की सामग्री स्क्रीन को खरोंच कर सकती है। अगर गंदगी अभी भी बनी रहती है, तो अगले चरण पर जाएं। हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ निर्माताओं - जैसे पायनियर - की सिफारिश करते हैं कि आपके उपकरण के प्लाज्मा डिस्प्ले में कोई तरल इस्तेमाल नहीं किया जा सकता क्योंकि तरल इकाई को घुसना करने में सक्षम है।
  • पिक्चर का शीर्षक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​करें चरण 4
    4
    यदि आपको स्प्रे के रूप में एक तरल क्लीनर का उपयोग करना है, तो आप जितना संभव हो उतना कम इस्तेमाल करना चाहिए, सीधे कपड़े पर लागू करें, कभी भी स्क्रीन पर नहीं। यदि आप नम कपड़े के साथ पर्याप्त नहीं साफ कर सकते हैं, तो आप कपड़ा के लिए उत्पाद की थोड़ी मात्रा में आवेदन कर सकते हैं। तक कोई आप इस किया जा रहा है टपकता की बात या मशीन में क्लीनर मिलने वाले को गीले कपड़े देना चाहिए मतलब है! कारण के लिए पिछले अनुच्छेद की जाँच करें डिस्टिल्ड वॉटर, अमोनिया के बिना उत्पाद का उपयोग करें अमोनिया या शराब (जैसे शराब आधारित खिड़कियों और गिलास सफाई में इस्तेमाल किया उत्पादों के रूप में) से युक्त उत्पाद पदार्थों है कि अंततः "दरारें" सूक्ष्म, नुकसान पहुंचाने और प्रदर्शित छवि इसका रंग गहरा के साथ किसी भी प्लास्टिक सतह को ढक कर सकते हैं। स्क्रीन के ऊपर कपड़े को साफ करने के बाद, सूखे कपड़े का उपयोग करें, जिसे धीरे से पारित किया जाना चाहिए।
  • विधि 1
    dishwashing डिटर्जेंट के साथ सफाई

    पिक्चर का शीर्षक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​करें चरण 5
    1
    एक स्प्रे कंटेनर में डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को मिलाएं।
  • एक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​करें शीर्षक चरण 6



    2
    तरल के साथ थोड़ा सा माइक्रोफ़ाइबर कपड़े ढोना
  • चित्र एक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​शीर्षक 7 कदम
    3
    प्लाज्मा स्क्रीन को सावधानीपूर्वक और धीरे से साफ़ करें
  • विधि 2
    वैक्यूम क्लीनर के साथ सफाई

    पिक्चर का शीर्षक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​करें चरण 8
    1
    आपको वैक्यूम क्लीनर में नली को पतली छोर से जोड़ना चाहिए।
  • चित्र एक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​करें शीर्षक 9
    2
    संभव के रूप में कम के रूप में वैक्यूम क्लीनर चालू करें
  • चित्र एक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​शीर्षक 10 कदम
    3
    सभी धूल को चूसने और स्क्रीन से गंदगी को दूर करने के लिए वैक्यूम क्लीनर नली के पतले अंत का ध्यानपूर्वक उपयोग करें।
  • चित्र एक प्लाज्मा टीवी स्क्रीन साफ ​​शीर्षक चरण 11
    4
    स्क्रीन के नजदीक वैक्यूम क्लीनर नोज़ के मार्ग को न लें। गंदगी को निकालने के लिए पर्याप्त पास करें
  • युक्तियाँ

    • स्क्रीन की सफाई करते समय, कोमल होकर नल को केवल एक तरफ से, कभी भी ऊपर से नीचे तक न चलाएं स्क्रीन न दबाएं
    • विशेष रूप से प्लाज़्मा स्क्रीन के लिए बने कुछ सफाई उत्पादों में विरोधी स्थैतिक होते हैं, इसलिए सफाई पूर्ण होने के बाद वे पाउडर को सतह पर आने से रोकते हैं। स्रोत में सूखे / गीला उत्पादों और नीचे उद्धरण लिंक की जांच करें।
    • प्लाज्मा टीवी को बंद करने के कारण यह गर्मी है कि इस प्रकार के उपकरण उत्पन्न होते हैं आपको इसे साफ करने से पहले स्क्रीन को शांत करना चाहिए। इससे पहले कि आप स्क्रीन की सतह पर एक सूखे कपड़े लागू कर सकें, तो अधिकांश सफाई उत्पाद गर्म स्क्रीन पर लुप्त हो जाएंगे ताकि आप किसी भी प्रकार की गंदगी प्लाज्मा स्क्रीन के नीचे निकाल सकें।
    • टीवी की सफाई करते समय, आपको डिस्पोजेबल कपड़े का उपयोग करना चाहिए क्योंकि अगर किसी प्रकार की गंदगी या जीव हैं जो "दूषित" हैं और स्क्रीन को नुकसान पहुंचाते हैं, तो इस तरह की गंदगी नग्न आंखों से नहीं देखी जा सकती , और यदि आप अन्य उपकरणों में कपड़े का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, तो यह गंदगी के लिए अग्रणी होगा और दूसरे उपकरण को नुकसान पहुंचा सकता है। प्लाज्मा टीवी की कीमत के लिए, आप स्वाभाविक रूप से लापरवाह सफाई के साथ अपने टीवी को नुकसान पहुंचाने के सभी संभावित तरीकों से बचना चाहते हैं।
    • एक डिस्पोजेबल कपड़ों का इस्तेमाल करने का एक और कारण यह है कि एक प्रयुक्त कपड़ा दूषित हो सकता है, जबकि इसे अगले सफाई के लिए रखा जा रहा है - आप यह महसूस नहीं कर पाएंगे कि कपड़ा दूषित है। एक बार फिर: क्या आपको लगता है कि उत्पादों की सफाई पर कुछ वास्तविक पैसे बचाने के लिए ऐसे महंगे उपकरण को स्थायी रूप से हानिकारक होने का जोखिम लेना चाहिए?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com