IhsAdke.com

भारी फ़्रेम को कैसे रोकें

दीवार पर चित्रों को फेंकने का सबसे आसान तरीका है नाखून का उपयोग करना हालांकि, यदि काम 9 किलोग्राम से अधिक है, तो आम समर्थन के लिए यह बहुत भारी होगा - और इस तरह सुदृढीकरण की आवश्यकता होगी। इसलिए कि यह स्थापना के बाद नहीं निकलता है, उसे स्थान देने के लिए सही टूल और तकनीकों का चयन करें। अपने घर को दर्पण, बुकशेल्ड्स और अन्य भारी वस्तुओं के साथ सजाने का तरीका जानने के लिए इस आलेख में दिए गए सुझावों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
फ़्रेम लटका करने की तैयारी

चित्र एक हेवी पिक्चर चरण 1 को लटका दें
1
एक सामान्य पैमाने के साथ चित्र वजन। यह वजन निर्धारित करेगा कि किन फास्टनरों और तकनीकों का उपयोग आप दीवार पर टुकड़ा डालते हैं। भार के आधार पर भारी फ्रेम और दर्पणों को विशेष सामग्री की आवश्यकता होती है
  • 4.5 किलोग्राम तक के फ्रेम हल्के होते हैं - 4.5 से 11 किलो के बीच, मध्यम - 11 से 22 किलो के बीच, भारी उन्हें उपयोग करने से पहले फास्टनरों की पैकेजिंग को अच्छी तरह से पढ़ें और एक विशिष्ट मूल्य खोजने का प्रयास करें।
  • एक हेवी पिक्चर चरण 2 को लटका दें
    2
    निर्धारित करें कि दीवार को किस सामग्री से बनाया गया है इस क्षेत्र के आधार पर, यह ईंट, प्लास्टर, लकड़ी या अन्य सामग्रियों से बना हो सकता है आज, कई दीवारें प्लास्टर घटक हैं। इसके अलावा आप मोर्टार, सिरेमिक टाइल आदि में फ्रेम लटका सकते हैं। - बस उपकरण और तकनीकों को अच्छी तरह से चुनें
  • एक हेवी पिक्चर स्टेप 3 लटका रखें
    3
    चुनें कि आप फ्रेम को लटका क्यों चाहते हैं टुकड़े के लिए आदर्श स्थान खोजें। इसे आंखों के स्तर पर छोड़ दें और पेंटिंग के लिए पेंसिल या क्रेप टेप के टुकड़े के साथ फ्रेम के शीर्ष को चिह्नित करें।
  • एक हेवी पिक्चर चरण 4 को लटका दें
    4
    दीवार पर बिन्दुओं को चिह्नित करें जहां आप फास्टनरों को ड्रिल या स्थापित करना चाहते हैं। इष्टतम दूरी निर्धारित करने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें। फ्रेम के फ्रेम के प्रकार के आधार पर, वे कम या उच्चतर हो सकते हैं।
    • अगर फ्रेम के पीछे एक धातु के हुक है, तो बस इसके बीच की दूरी को मापें और सामग्री के शीर्ष पर और पेंसिल या टेप के टुकड़े के साथ दीवार पर "एक्स" बनाएं। यह चिह्न आपको संकेत देगा कि आप फास्टनर को स्थापित करने के लिए कहाँ जा रहे हैं।
    • अगर फ्रेम के पीछे तार का एक टुकड़ा है, तो इसे बाहर खींचें जहाँ तक टेप के साथ इसे संरेखित करें। उस बिंदु तक उपाय करें जब तक आप शीर्ष तक नहीं पहुंच जाते अंत में, टेप को हटा दें और मूल पेंसिल चिह्न या क्रेप टेप के बीच की दूरी को मापें। यह संकेत करेगा कि आप फास्टनर को स्थापित करने के लिए कहां जा रहे हैं।
  • एक हेवी पिक्चर चरण 5 में लटका रहें चित्र
    5
    एक दूसरे कील, बोल्ट, या अन्य फास्टनर स्थापित करें फ्रेम को सुरक्षित बनाने के लिए आप दीवार पर दो टुकड़े डाल सकते हैं, खासकर अगर यह बहुत भारी है यदि बेज़ेल में एक तार है, तो उचित स्थान पर इसे सुरक्षित करने के लिए दो अंगुलियों का उपयोग करें। आगे रहने के लिए, अधिक स्थिर संरचना होगी। टेप के माप के साथ माप लें और उन्हें पेंसिल के साथ दीवार पर स्थानांतरित करें।
    • आप लकड़ी के एक टुकड़े को भी पकड़ सकते हैं जो फ्रेम के फ्रेम की चौड़ाई की चौड़ाई को चुनने के लिए जहां फास्टनरों को (उस टुकड़े के अंत में) होना चाहिए। टेप के माप के साथ दूरी को मापें और मूल्यों के बाद, मूल चिह्न के तहत, दीवार पर लकड़ी लगा दी यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि सब कुछ स्थिति में हो और पूरे टुकड़े के माध्यम से चलाए जाने वाली रेखा खींचें। अंत में, स्थापना को करने के लिए दोनों छोरों के साथ खुद को मार्गदर्शन करें।



  • विधि 2
    प्लास्टर और प्लास्टर की दीवार पर एक तस्वीर लटकाए

    एक हेवी पिक्चर चरण 6 को लटका दें
    1
    भारी फ़्रेमों को लटका देने के लिए हथियारों का उपयोग करें प्लास्टर की दीवारों में हर 40 सेंटीमीटर (अधिक या कम) का लकड़ी का समर्थन होता है। एक लोकेटर का प्रयोग करें या स्पॉट पर टैप करें जब तक कि आप एक ठोस ध्वनि (खोखले नहीं) सुनते हों, जो बीम की उपस्थिति का संकेत करता है ग्रिउट दीवारें, बदले में, अधिक जटिल हैं। यदि आपको समस्याएं हैं, तो अन्य विधियों का संदर्भ लें।
    • अगर फ्रेम 40 सेंटीमीटर से बड़ा या दो बीम के बीच की दूरी से बड़ा है, तो एक लोकेटर और दो स्क्रू (जिसे दो अलग-अलग बीम से जोड़ा जाना चाहिए) का उपयोग करके दीवार पर लकड़ी का एक पतला टुकड़ा स्थापित करें। उसके बाद, नाखून या अधिक शिकंजा का उपयोग करके उचित अंतराल पर लकड़ी में फास्टनरों को स्थापित करें - फ़्रेम के अनुसार ही अंत में, काम लटकाओ
    • यदि फ्रेम संकुचित है, तो उसको किसी बीम पर स्थापित करने के लिए एक विशिष्ट कैच का उपयोग करें। कई नाखून वाले फास्टर को चुनें और इस प्रकार अधिक वजन का समर्थन करें। इसे बीम पर स्थापित करें और, आखिरकार, काम लटकाए। यदि प्लास्टर की दीवार पर काम करना हो, तो शिकंजा का उपयोग करें
    • संभवत: फ़्रेम को लटका करने के लिए चुनने वाली दीवार के बिंदु पर शायद कोई मुस्कराहट नहीं होगी। यदि आप स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं, तो अन्य विश्वसनीय तरीकों का संदर्भ लें।
  • लटका एक भारी तस्वीर कदम 7 शीर्षक चित्र
    2
    पारंपरिक फास्टनरों का उपयोग करें हालांकि उन्हें सबसे मुश्किल विकल्प नहीं लगता है, वे उपयोग करना आसान है और लगभग दीवार को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं नेल के साथ फास्टनर केवल 11 किग्रा तक का समर्थन करते हैं, जबकि दो नाखों वाले लोग दो बार लोड का समर्थन करते हैं। वजन ज़्यादा मत करो: केवल मध्यम फ्रेम के लिए भागों का उपयोग करें। अंत में, आप उन्हें प्लास्टर दीवारों पर भी स्थापित कर सकते हैं जब तक आपके पास शिकंजा या बोल्ट होते हैं
    • नाखून या शिकंजे की आवश्यक संख्या का उपयोग करके चुने हुए स्थान पर दीवार को फास्टनर संलग्न करें अंत में, फ्रेम लटकाओ
  • एक हेवी पिक्चर चरण 8 को लटकाकर चित्र शीर्षक
    3
    एंकर बोल्ट का उपयोग करें इन टुकड़ों में कई उपयोग हैं, जो फ्रेम के वजन और दीवार की सामग्री पर निर्भर करते हैं - इसके अलावा, वे सभी एक पायलट छेद शामिल करते हैं हिस्सा लटका करने के लिए एंकर बोल्ट डालने से पहले दीवार को ड्रिल करें। यह प्लास्टर की दीवारों के लिए आदर्श है, क्योंकि नाखून संरचना को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • प्लास्टिक के एंकर का एक हिस्सा है जो स्थापना के बाद दीवार को जोड़ता है। जिप्सम दीवारों के मामले में, पंखों के साथ टुकड़े चुनें - प्लास्टर दीवारों के लिए, इन विवरणों के बिना भागों को पसंद करें। लंगर बोल्ट का व्यास ड्रिल करें - फिर इसे डालें और खींचें - प्लास्टिक के भाग को सक्रिय करने के लिए भाग को फिर से स्थापित करें - इसे फिर से खींचें और बोर्ड पर कैच का उपयोग करें - फिर दोबारा पुनः स्थापित करें आप उस बिन्दु पर पकड़ने वाला व्यक्ति भी छोड़ सकते हैं जो आप चाहते हैं और किसी भी तरह से कार्य कर सकते हैं।
    • विस्तार शिकंजा का उपयोग करना अधिक मुश्किल है, लेकिन वे बहुत अधिक भार भी लेते हैं। इस प्रकार का एंकर दीवार के नीचे देता है इसे स्थापित करने के लिए: भाग के व्यास के साथ ड्रिल करें - इसे डालें और इसे कसकर ड्रिल से छोड़ दें- स्क्रू के पीछे धातु ब्रैकेट प्लास्टर के दूसरी तरफ तक पहुंच जाएगा - इसे ढीलाकर स्थापित करें फ्रेम के (या फ्रेम द्वारा बोल्ट पर फ्रेम लटका)
  • लटका एक भारी तस्वीर कदम 9 शीर्षक चित्र
    4
    बहुत भारी फ़्रेम के लिए झुकाव का उपयोग करें। इन हिस्सों में बहुत अधिक वजन होता है वे स्प्रिंग्स और दीवार के पीछे संलग्न हैं, और प्लास्टर दीवारों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। इसके अलावा, उन्हें बहुत विस्तृत छिद्र की जरूरत है
    • झाड़ी के व्यास को ड्रिल करें- पंखों के साथ पंख मोड़ो और भाग को छेद में डालें- पंखों को ढीला करें ताकि वे प्लास्टर के पीछे पकड़ लें- ड्रिल के साथ सबकुछ खींचें और कस लें। आप फ़्रेम को फ्रेम हुक के साथ या सीधे सीधे झाड़ी में रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह लेख ईंट की दीवार, मोर्टार या सिरेमिक टाइल पर लागू होता है। अंतर यह है कि आपको पायलट छेद बनाने के लिए एक चिनाई ड्रिल का उपयोग करना होगा। जब एक टाइल ड्रिलिंग, सटीक स्थान में पेंट करने के लिए क्रेप टेप का एक टुकड़ा लगा - इस तरह, यह आपके नियंत्रण से बचने से ड्रिल को रोक देगा।
    • यदि फ्रेम फिसल जाता है या झुकता है, तो उसे दीवार से हटा दें और फ्रेम के चारों कोनों में प्लास्टिक का समर्थन स्थापित करें। वे दीवार पर आपको सुरक्षित रखने जा रहे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com