IhsAdke.com

एक फोटो रॉड कैसे बनाएं

आपके पास बहुत सारी तस्वीरें हैं लेकिन आपको पता नहीं है कि उन्हें कैसे उजागर करना है? अपने पसंदीदा फ़ोटो दिखाने का एक शानदार तरीका है कि एक काल्पलाइन बनाने के लिए आसान बनाने के लिए, प्रयोग करने में आसान और बदलने में आसान, एक तस्वीर के कपड़े के नाम से ही इसका मतलब है कि: अपनी तस्वीरों के लिए एक कपड़े!

चरणों

पिक्चर क्लॉम्स्लाइन चरण 1 के साथ चित्र बनाएं
1
एक स्थान चुनें आमतौर पर, इस प्रकार के प्रोजेक्ट के लिए एक दीवार सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन किसी और चीज का उपयोग करना संभव है एक बड़ी किताबों की अलमारी, एक दरवाजे या खिड़की के पीछे
  • पिक्चर क्लॉप्स्लाइन स्टेप 2 के साथ चित्र बनाएं
    2
    अपनी सामग्री इकट्ठा आपको रस्सियां, नाखून या टेप और कपड़ों की जरूरत होगी आप अन्य सामग्री का भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि लटके रस्सी या सुंदर कपड़े पट्टियाँ आप रंग या मार्करों के साथ अपने कपड़े को सजाने कर सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • पिक्चर क्लॉप्स्लाइन स्टेप 3 नामक चित्र बनाएं
    3
    अपने स्थान को मापें और स्ट्रिंग काट लें। यह कदम सरल है आपको इसके लिए टेप के उपाय की आवश्यकता नहीं है - बस अपनी दीवार पर रस्सी को अनलॉक करें और तदनुसार कट करें।
  • चित्र बनाओ एक चित्र क्लॉथलाइन चरण 4



    4
    नाखून या टेप का उपयोग करके रस्सी को रोकें यदि आप अपने चुने हुए अंतरिक्ष में नाखूनों का उपयोग कर सकते हैं, तो ऐसा करें क्योंकि यह सबसे अच्छा विकल्प है। वे टेप से अधिक समय तक रहेंगे जब आपको पता चलेगा कि आपकी रेखा कहां होगी, तो तीन बिंदुओं को चिह्नित करें- प्रत्येक के अंत में जहां कपड़ों की रोशनी होगी और बीच में तीसरा अधिकार होगा सभी बिंदुओं को ऊर्ध्वाधर होना चाहिए। प्रत्येक सिलाई में एक कील रखो अब आपके क्रम में तीन नाखून होंगे इसके बाद, बस रस्सी को आधार के रूप में नाखूनों का उपयोग करें, इसे तंग खींचें। यह बहुत सरल और तार्किक है - एक बार जब आप प्रक्रिया शुरू करते हैं, तो आप आसानी से अवधारणा को समझ सकते हैं।
  • पिक्चर क्लॉथलाइन बनाम पिक्चर का शीर्षक चित्र 5
    5
    सभी तस्वीरें लटकाएं अपनी तस्वीरों को लटका करने के लिए फास्टनरों का उपयोग करें क्षैतिज छवियों को दो फास्टनरों के साथ रखा जाना चाहिए ताकि वे सीधे ऊर्ध्वाधर छवियों को केंद्र में रखे फास्टनर के साथ लटकाया जा सकता है।
  • पिक्चर क्लॉटललाइन बनाओ चित्र चित्र 6
    6
    आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे संशोधित करें। इस डिजाइन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह कितनी बहुमुखी है। आप अपने चित्रों को बदल सकते हैं और कुछ ही मिनटों में अपने पूरे कमरे को बदल सकते हैं। अधिक औपचारिक रूप से सभी काले और सफेद छवियों का उपयोग करें। रंगीन चित्र जगह उज्जवल बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह डिजाइन खड़ी भी किया जा सकता है, हालांकि इसे अब "कतरसलाइन" नहीं कहा जाना चाहिए - हालांकि, आप अपने पर्यावरण को सजाने के लिए सबसे अच्छा क्या चुन सकते हैं।
    • एक कपड़े के लिए एक मेज को सजाने का एक शानदार तरीका है अपनी कल्पना का प्रयोग करें

    चेतावनी

    • पहले पूछे बिना दीवारों पर नाखून डालकर चारों ओर मत जाओ यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो पहले उनसे जांच करें, यदि वे दीवार पर चिपका सकते हैं। अपने शयनकक्ष में, रस्सी को चित्रों के साथ फांसी के लिए एक मजबूत टेप का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा हो सकता है यदि आपके पास नाजुक प्लास्टर की दीवार है, तो मास्किंग टेप का इस्तेमाल करने की कोशिश करें, क्योंकि अगर आप नाखूनों को लगाने की कोशिश करते हैं, तो दीवार टूट जाएगी।

    आवश्यक सामग्री

    • सुतली, रस्सियों या कुछ प्रकार के कपड़े के कपड़े
    • रस्सी को लटका देने के लिए नाखून, रिबन या कुछ
    • कपड़े फास्टनरों
    • तस्वीरें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com