IhsAdke.com

वॉल फ्रेम्स को कैसे रोकें

स्वादिष्ट साज-सामान और सजावट के साथ मिलकर अच्छी पेंटिंग, "अच्छा" से "महान" के लिए एक कमरे को ऊपर उठा सकती है, लेकिन मोना लिसा भी अपनी दीवार पर नरम दिखाई देगी, अगर यह कुटिल और गंदा हो। अपने कमरे में फोटो, पोस्टकार्ड या चित्रों को व्यवस्थित करने और व्यवस्थित करने के समय अपना समय बर्बाद मत करो, अपने पूरे कमरे के लिए सही फिट की तलाश करें। नीचे दी गई युक्तियों के साथ, आप इसे समझदारी से और आपके पहले प्रयास पर प्राप्त करेंगे।

चरणों

भाग 1
पेशेवर फिक्सिंग फ्रेम्स

एक दीवार पर तस्वीरों को व्यवस्थित करें चरण 1
1
उपयुक्त सामग्री के साथ फ्रेम चुनें प्रायः जो छवियां हम सबसे अच्छे लगते हैं, उन्हें लटका देना सबसे अच्छा नहीं है। यदि आपके पास कई निपटान हैं, तो सबसे प्रतिष्ठित और पेशेवर चुनना बेहतर होगा। फ्रेम्स आपके घर में लगभग सभी आगंतुकों द्वारा देखे जायेंगे और उनमें से कई शर्मनाक तस्वीरों या वैकल्पिक कला के पीछे मजाक का आनंद नहीं ले पाएंगे। आपके फ़ोयर और लिविंग रूम के लिए, मानक परिवार की तस्वीरों (पेशेवर निबंध एक प्लस हैं) या पारंपरिक कला के साथ छड़ी करने के लिए सबसे अच्छा है - एल्बम के लिए तहखाने और नग्न बच्चों के फोटो के लिए आकर्षक स्वाद के फ्रेम छोड़ दें।
  • एक दीवार पर पिक्चर की व्यवस्था करें शीर्षक चरण 2
    2
    फ्रेम्स के समूह पहले से योजना करें यदि आप एक निश्चित दीवार पर एक से अधिक फ्रेम लटका चाहते हैं, तो फ़्रेम्स की रिक्ति और सटीक व्यवस्था के चारों ओर खेलकर आप एक हड़ताली दृश्य प्रभाव बना सकते हैं। एक साथ कई फ्रेम फांसी से पहले, हालांकि, एक प्लेसमेंट प्लान बनाएं - एक पेंसिल के साथ हल्के चित्रों की रूपरेखा का पता लगाएं, यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप उन्हें मिटा सकते हैं या पेपर की एक शीट पर तस्वीरों को रख सकते हैं और आकार के वर्गों को काट सकते हैं उन्हें। इन चौकों को दीवार पर रखकर पता लगाएं कि दीवार पर लटकाए जाने पर यह कैसा दिखेगा। अपनी तस्वीरों को दोबारा लटका देने के बजाय पेपर वर्गों के साथ सुधार करना बहुत आसान है।
  • एक दीवार पर तस्वीरों को व्यवस्थित करें चरण 3
    3
    बड़ी फ्रेम पहले लटकाएं ग्रेट पेंटिंग्स, खासकर उन लोगों के लिए जिन पर आपको गर्व है, कमरे में एक प्रमुख स्थान के योग्य हैं। उन्हें आंखों के स्तर पर या दीवार के शीर्ष पर लटकाएं जहां उन्हें समझा जाएगा। उन्हें प्राथमिकता - एक सुंदर तस्वीर एक कमरे के केंद्रीय फोकस के रूप में सेवा कर सकती है उन्हें कमरे के कोनों के नजदीक न डालें - यह उन्हें ऐसा दिखता है जैसे वे नहीं चाहते हैं। 30 से 60 सेमी की दूरी पर्याप्त होनी चाहिए।
    • जब तक आपका फ्रेम छोटे लोगों को छोटा नहीं करता, तब तक आप इसे एक बहुत से व्यवस्था के भाग के रूप में उपयोग कर सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि एक समूह के हिस्से के रूप में अपनी बड़ी तस्वीर को स्पष्ट रूप से कैसे लगाया जाए, तो व्यवस्था के निचले कोनों में से एक के लिए एक अच्छा विचार होगा, इसके विपरीत ऊपरी किनारे में दूसरी सबसे बड़ी तस्वीर होगी। दो बड़े फ़्रेम वाले काल्पनिक आयत के खाली स्थानों में छोटे फ़्रेमों को संरेखित करें
  • एक दीवार पर पिक्चर की व्यवस्था करें शीर्षक चरण 4
    4
    पंक्तियों या सेटों में छोटे फ़्रेमों को समूह बनाएं सीमित परिदृश्य या चित्र के साथ विशाल फ़्रेमों के आसपास के कमरों पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। जब नेत्रहीन रूप से आकर्षक पैटर्न में एक साथ ग्रुप किया जाता है, तो छोटे फ़्रेम का एक सेट आकर्षक व्यवस्था में योगदान कर सकता है। सवाल में कमरे की जरूरतों के अनुरूप अपनी व्यवस्था को समायोजित करें सीधी और संकीर्ण क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर पंक्तियां सीमित स्थान के साथ एक दीवार का लाभ ले सकती हैं, जबकि बड़े आकार की अलग-अलग आकार के तख्तों को शामिल करने वाली व्यवस्था कमरे को एक आधुनिक रूप देती है।
    • याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फ्रेम बनाने के दौरान प्रत्येक फ्रेम के कोनों को ठीक से 90 डिग्री होना चाहिए (एक स्तर का उपयोग करें ताकि आपके फ्रेम पूरी तरह से गठबंधन हो)। यह भी सुनिश्चित करें कि आपकी व्यवस्था में तख्ते के बीच की दूरी एक समान है।
    • छोटे फ्रेम का एक अतिरिक्त लाभ यह है कि वे बड़े लोगों की तुलना में अधिक बहुमुखी हैं। एक भीड़ भरे कमरे में छोटे चित्रों की एक छोटी पंक्ति रखें और आप अपने पारिवारिक इतिहास की एक दृश्य समयरेखा बनाकर एक बड़ा अंतर बना सकते हैं या कुछ पुराने परिवार की तस्वीरें सीढ़ी के साथ खिसका सकते हैं।
  • एक दीवार पर चित्र व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 5
    5
    समन्वय फ्रेम विकल्प आम तौर पर, फ़्रेम किए गए फ़्रेम का समूह करते समय, समान फ्रेम एक साथ बंद होने चाहिए। इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि किसी समूह में प्रत्येक फ्रेम समान होना चाहिए (हालांकि वास्तव में यह एक वैध विकल्प है)। इसके बजाय, इसका मतलब है कि किसी निश्चित समूह के सभी फ्रेम में एक प्रचलित विषय होना चाहिए। उदाहरण के लिए, फ़्रेम का एक सेट जिसमें प्रत्येक का एक काली फ्रेम कुछ धातु फ्रेम के साथ एक सेट से बेहतर लग रहा है, बांस के अन्य आदि।
    • पैटर्न का उपयोग करने की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, एक मानक शतरंज पर वैकल्पिक नीले और सफेद फ्रेम। पैटर्न "प्रचलित विषय" के रूप में गिना जाते हैं - प्रत्येक फ्रेम के लिए समान फ़्रेम होने से ज़्यादा ज़रूरी है कि इस धारणा को देना है कि तख्ते एक तार्किक लक्ष्य के अनुसार व्यवस्थित किए गए हैं।
    • जब संदेह में, याद रखें: लगभग सब कुछ के साथ काले और सफेद मैच
  • भाग 2
    अपने कमरे में अपने चित्र एम्बेड

    एक दीवार पर तस्वीरों को व्यवस्थित करें चरण 6
    1
    अपने पर्यावरण के लिए सही शैली के साथ फ्रेम चुनें यह स्पष्ट लगता है, लेकिन यह भूलना आसान है - अलग-अलग फ़्रेम किसी विशेष कमरे में विभिन्न दृश्य इंप्रेशन बनाएंगे। जब तक आप अपने फ्रेम और पर्यावरण में फांसी के बीच एक avant-garde और dissonant collision की तलाश कर रहे हैं, तो पर्यावरण के उद्देश्य से फ्रेम को संयोजित करने का प्रयास करें क्लासिक-शैली के परिदृश्य के साथ फ़्रेम, रहने वाले कमरे के लिए महान हैं, जबकि छोटे परिवार के चित्र सीढ़ियों, बेडरूम और बाथरूम के साथ हॉल के लिए महान हैं फलों या व्यंजन के बर्तनों की इंप्रेशनिस्टिक पेंटिंग रसोई में एक स्वादिष्ट अतिरिक्त हैं। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें: आपको पता है कि आप अपने माहौल में दर्शकों को क्या छाप देना चाहते हैं, इसलिए इस मिशन के साथ आपकी मदद करने के लिए चित्रों और चित्रों का उपयोग करें
    • सार चित्रकारी एक पर्यावरण के लिए जीवन के अविश्वसनीय रूप से जोड़ सकते हैं - हालांकि, यदि आप एक फ़्रेम लटका देने की योजना बनाते हैं जो सिर्फ आकृतियों और रंगों का एक संग्रह है, तो सुनिश्चित करें कि रंग वातावरण के बाकी हिस्सों से मेल खाते हैं।
  • एक दीवार पर पिक्चर की व्यवस्था करें शीर्षक चरण 7
    2



    अपनी दीवारों को अव्यवस्था न करके अंतरिक्ष का सम्मान करें किसी भी पर्यावरण के सबसे बड़े पहलुओं में से एक यह अंतरिक्ष की भावना है एक उच्च छत आपको एक चैपल में रहने का प्रभाव दे सकती है बड़ी खिड़कियां क्षितिज की तरफ अपनी तरफ इशारा कर सकती हैं। अपने चित्रों को किसी वातावरण में जगह की स्वाभाविक भावना को रोक न दें! कई फ्रेम एक दीवार को "पुलिस के सबूत फ्रेम" की छाप दे सकते हैं।
    • एक दीवार पर फ्रेम्स को अंतरिक्ष के लिए कभी प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहिए - यदि आपको नए फ़्रेम के लिए जगह पाने के लिए पुराने फ़्रेम को हटाना है, तो आप अपने चित्रों को प्रदर्शित करने के लिए एक नया स्थान पर विचार करना चाह सकते हैं।
    • कई दीवारें सिर्फ एक या दो फ्रेम के लिए उपयुक्त हैं। या यहां तक ​​कि कोई भी नहीं अगर आपके पास एक खूबसूरत वॉलपेपर, एक कापोक कालीन या अविश्वसनीय सजावटी टुकड़ा है, तो चित्रों के संग्रह को बढ़ाकर ध्यान को विचलित न करें।
  • एक दीवार पर पिक्चर की व्यवस्था करें शीर्षक चरण 8
    3
    बड़े चित्रों के साथ छोटे वातावरण बढ़ाएं एक बड़ा फ्रेम एक तंग कमरे को बड़ा बना सकता है इसी प्रकार, दीवार पर लगी तस्वीरों को दीवार के सतह से आंखों के स्तर पर ध्यान केंद्रित करके कमरे के आकार में वृद्धि होगी। उदाहरण के लिए, एक तंग बाथरूम में एक दीवार के शीर्ष पर एक सुंदर तस्वीर मस्त वातावरण के लिए गरिमा का हवा लाएगा।
    • यदि संभव हो तो बड़ी फ़्रेम का उपयोग करें, लेकिन पूर्ण दीवार स्थान पर कब्जा नहीं करें। पूरी तरह से एक फ्रेम के साथ एक तंग पर्यावरण की दीवारों को कवर करने के लिए एक क्रशिंग प्रभाव होगा।
  • एक दीवार पर पिक्चर की व्यवस्था करें शीर्षक चरण 9
    4
    बड़े वातावरणों को अपने चित्रों को कम करने न दें बड़े और विशाल कमरों की अपनी समस्याएं हैं व्यापक रूप से बिखरे हुए चित्रों के साथ लंबा, सरल दीवारें एक संग्रहालय से संबंधित हैं, एक घर नहीं अपने चित्रों की व्यवस्था को संतुलित करें ताकि आप अपनी दीवार पर भारी अनुत्पादक टुकड़े न छोड़े। यहां फर्नीचर बहुत मददगार हो सकता है - लंबा बुककेस और अलमारी बहुत सारे स्थान लेते हैं
    • यदि आपके पास एक साधारण वॉलपेपर या केवल एक रंग की चित्रित दीवार है, तो आप चित्रों को फांसी के दौरान दीवारों पर अधिक जगह का उपयोग करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं। खाली, नंगे दीवारें एक ठंडे कमरे को छोड़कर एक बॉक्स की तरह दिखने का पाप करती हैं।
  • एक दीवार पर चित्रों को व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 10
    5
    फर्नीचर का निपटान करते समय अवगत रहें एक वातावरण में अंतरिक्ष की भावना बनाने के लिए फर्नीचर और दीवार कला एक साथ काम करते हैं। अपनी जगह का सबसे अधिक हिस्सा बनाने के लिए उन्हें समझदारी से निर्देशित करें उन जगहों पर चित्र डालने का प्रयास करें, जहां लोग कमरे के सामान्य कार्यों के बिना हस्तक्षेप करेंगे। छोटे फ़्रेम रसोई में पतली दीवार पट्टियों के लिए महान हैं, लेकिन अगर आप फ्रेमिंग फ्रेम की वजह से अलमारियाँ खोलने में सक्षम नहीं होंगे। चित्र राजसी और रहने योग्य हवा के लिए आर्मचेयर और डेस्क के बारे में महान हैं, लेकिन ऊंचाइयों पर नहीं, जहां लोग शायद उनके मुंह पर बैठाएंगे। सामान्य ज्ञान का उपयोग करें - यह देखने के लिए कि आपकी आंखें अधिकतर समय तक रहने के लिए अपनी रूटीन पर ध्यान दें।
    • दो-तिहाई नियम का पालन करें- फर्नीचर के एक टुकड़े पर एक फ़्रेम फर्नीचर के टुकड़े की कम से कम दो-तिहाई चौड़ाई होना चाहिए। उदाहरण के लिए, तीन मीटर चौड़ा सोफे में कम से कम एक फ्रेम होना चाहिए जो कि इसके ऊपर 1.90 मीटर है। यह नियम सिंगल फ़्रेम के साथ ही छोटे फ़्रेम के समूह पर भी लागू होता है।
  • एक दीवार पर तस्वीरों को व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 11
    6
    आपके फ्रेम की स्थिति को पर्यावरण के कार्य के लिए पर्याप्त उदाहरण के लिए, कई रहने वाले कमरे सामने सोफे सेट होते हैं ताकि लोग बैठकर चैट कर सकें। इस मामले में, अपने मेहमानों को प्रत्येक सोफे के पीछे पोजीशनिंग फ़्रेमों को देखने के लिए कुछ दें (कुछ डिज़ाइनर्स ने सोफे के शीर्ष से ऊपर एक फ़्रेम फांसी करने की सलाह दी है) रसोई में, खाने की मेज पर कोने में कुछ छोटी तस्वीरें खाने को तैयार कर सकती हैं और मेहमानों को मिलने पर अच्छे बातचीत के विषय में काम कर सकती हैं।
  • भाग 3
    बोर्ड फांसी

    एक दीवार पर तस्वीरों को व्यवस्थित करें स्टेप 12
    1
    अपने फ्रेम को सुरक्षित रूप से लटकाएं एक खूबसूरत चित्र या कला का काम गर्व का स्रोत हो सकता है, लेकिन यह सिरदर्द का एक स्रोत भी हो सकता है, अगर यह दीवार पर फंसी नहीं हो जाता है। पहली बार सही तरीके से उन्हें स्थापित करके फ़्रेम्स को फिर से समायोजित और लगातार प्रतिस्थापित करने के लिए अपने बालों को बचाएं यदि आप करते हैं, तो आप अपनी जेब में अर्थव्यवस्था को भी महसूस कर चुके हैं - जब एक फ़्रेम दीवार से गिरती है, दीवार या फ़्रेम क्षतिग्रस्त हो सकती है।
    • जब आपकी दीवार पर कुछ फांसी पड़ती है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि कील को किरण में डाल दिया जाए - दीवार का समर्थन करने वाली फर्म की लकड़ी का टुकड़ा। भारी पेंटिंग या कला के काम के लिए, यह "होना चाहिए" हो सकता है हालांकि, जैसा कि मुस्कराते हुए बेतरतीब ढंग से बिखरे हुए होते हैं, वे शायद ठीक ही नहीं होते हैं कि आप अपने फ़्रेम को लटका देने की योजना बना रहे हों। प्रकाश और मध्यम फ्रेम के लिए, आप मुस्कराते हुए फांसी के द्वारा भाग ले सकते हैं।
    • चाहे आप उन दोनों के बीच मुस्कराते हुए या ईंटों पर चित्र लटका रहे हों, दीवार में कील को एक तीव्र कोण पर छूएं - 45 डिग्री या अधिक इस तुलना में अगर नाखून दीवार करने के लिए खड़ा थे एक मजबूत पकड़ के लिए अनुमति देता है - नाखून के बीच संपर्क क्षेत्र और दीवार उच्च और ऊपर नाखून लीवर प्रभाव कम हो जाता है है।
  • एक दीवार पर पिक्चर की व्यवस्था करें चित्र 13
    2
    फ्रेम लटका करने के लिए वैकल्पिक विकल्पों में निवेश करें। कई तालिकाओं के लिए, एक एकल कील पर्याप्त है हालांकि, एक फ्रेम को लटका देने के लिए एक से अधिक तरीके हैं। हुक, एंकर और अन्य उत्पादों की एक किस्म आपकी दीवार पर कला प्रदर्शित करने के उद्देश्य से बनाई गई थी। कुछ आइटम जिन्हें आप सोच सकते हैं:
    • वॉल हुक - छोटे धातु के हुक को आसानी से ड्रिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया, एक बीम के बिना भी मजबूती से पंसद।
    • हेवी ड्यूटी वॉल एंकर - एक छोटा प्लास्टिक बुश एक ड्रिल का उपयोग करके किरण में स्थापित किया गया है, फिर एक स्क्रू (इसकी फ़्रेम का समर्थन) और झाड़ी के अंदर रखा गया है। भारी वस्तुओं के लिए उपयुक्त
    • फास्टनरों पेंच - धातु "पंख" के साथ विशेष स्क्रू, जो एक दीवार में फेंकने पर खुले होते हैं, अतिरिक्त पकड़ और समर्थन प्रदान करते हैं।
    • चिपकने वाला हैंगिंग टेप - चिपचिपा स्टिकर के टुकड़े जो आपके फ्रेम के पीछे संलग्न हैं ताकि आप उन्हें दीवार पर सीधे छड़ी कर सकें। कोई नाखून आवश्यक नहीं
  • एक दीवार पर तस्वीरों को व्यवस्थित करें चरण 14
    3
    कुटिल फ्रेम से बचें आप दीवार पर उसके परिवार के एक सुंदर चित्र लटका है, लेकिन कोनों सही नहीं हैं, तो अपने मेहमानों को अपने बच्चों के सुंदर मुस्कान नोटिस नहीं होगा - दुर्भाग्य से वे महसूस करते हैं कि चित्र ढाई डिग्री में व्यतीत कर रहा है। तस्वीर के क्षैतिज केंद्र को मापने के लिए, अपने नाखून के साथ इस बिंदु संरेखित करने के लिए कोशिश कर रहा एक शासक का प्रयोग के रूप में आप नाखून तार फ्रेम पारित (आप भी फ्रेम के सामने एक छोटे से निशान एक पेंसिल के साथ मिटाने योग्य बना सकते हैं आपको याद मदद करने के लिए जहां केंद्र है)। जब फ़्रेम लटक रहा है, तो ठीक समायोजन करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें और फ़्रेम का सही संतुलन ढूंढें।
    • आधुनिक तकनीकी उपकरण आपके फ्रेम को सही संरेखण के साथ फांसी के लिए नए विकल्प प्रदान करते हैं। सामग्री की दुकान के निर्माण में एक लेजर स्तर खोजने की कोशिश करें - वह लेजर के साथ दीवार पर एक पूरी तरह से सीधे क्षैतिज रेखा पेंट और आप पूरी तरह से अपने स्टाफ संरेखित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com