IhsAdke.com

Instagram पर एक कोलाज़ कैसे करें

कोलाज एक कहानी कहने वाले दोस्तों के साथ फ़ोटो साझा करने का एक मजेदार तरीका है। जन्मदिन, पार्टियों या परिवार की छुट्टियों के लिए, कोलाज हमें हमेशा के लिए मजेदार यादों को कायम रखने में मदद करते हैं। यह लेख आपको सिखा देगा कि तुरन्त आपके फोन पर कोलाज कैसे बनाएं और फिर उन्हें Instagram पर साझा करें।

चरणों

Instagram के चरण 1 पर एक कोलाज़ बनाओ चित्र
1
Instagram डाउनलोड अगर आप पहले से ही ऐसा नहीं किया है। Instagram एक नि: शुल्क फोटो साझाकरण एप्लिकेशन है जो आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर एक बटन के सरल स्पर्श के साथ दोस्तों के साथ फोटो संपादित करने की अनुमति देता है। इसे डाउनलोड करने के लिए, अपने मोबाइल या मोबाइल डिवाइस पर एप्लिकेशन स्टोर खोलें और खोज फ़ील्ड में "Instagram" टाइप करें।
  • Instagram के चरण 2 पर एक कोलाज़ बनाओ चित्र
    2
    एक फोटो महाविद्यालय आवेदन डाउनलोड करें। आप Instagram में सीधे कोलाज नहीं बना सकते हैं, इसलिए आपको कोलाज बनाने के लिए एक अतिरिक्त एप्लिकेशन की आवश्यकता है, उन्हें अपने फ़ोन पर सहेजें, और फिर कोलाज को Instagram पर भेजें। एप्लिकेशन डाउनलोड करने से पहले, जांचें कि यह कोलाज बना सकता है, क्योंकि सभी संपादन एप्लिकेशन के पास यह सुविधा नहीं है। कुछ एप्लिकेशन जो कोलाज की अनुमति देते हैं: इंस्टैपिक फ्रेम्स, मैक कोलाज़, कोलाज़ शेपर, फोटो शेपर या कोलाज़ मेकर।
    • इंस्टैपिक फ्रेम्स एक नि: शुल्क आवेदन है जो उपयोगकर्ताओं को दर्जनों अलग-अलग फ़्रेमों से अलग-अलग तस्वीरों को संपादित करने और अलग-अलग फोटो संपादित करने की अनुमति देता है और आखिरकार कोलाज को सीधे Instagram पर अपलोड कर सकता है। यह एप्लिकेशन Instagram उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है क्योंकि यह एक ही वर्ग प्रारूप का उपयोग करता है
      पटकथा शीर्षक मेक अ कोलाज ऑन इन्स्टाग्राम चरण 2 बुलेट 1
    • तस्वीर कोलाज़ एक स्वतंत्र अनुप्रयोग है जो आपको एक बार में 9 से अधिक फ़ोटो वाले 15 अलग-अलग फ़्रेमों में कोलाज बनाने की अनुमति देता है।
      Instagram चरण 2 बुलेट 2 पर मेक अ कोलाल शीर्षक वाला चित्र
    • कोलाज़ शापर एक और स्वतंत्र अनुप्रयोग है जो आपको अलग-अलग आकारों जैसे दिल, तारे, शांति संकेत, तितलियों या ताड़ के पेड़ों में कोलाज बनाने की अनुमति देता है।
      Instagram के चरण 2 बुलेट 3 पर एक कॉलाज करें शीर्षक वाला चित्र
  • Instagram के चरण 3 पर एक कोलाज़ बनाओ चित्र
    3



    अपने महाविद्यालय बनाएँ उन फ़ोटो का चयन करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं और उन्हें आपके द्वारा चुने गए फोटो संपादन एप्लिकेशन पर अपलोड करें। आपको एक फ्रेम को परिभाषित करना होगा और आपके द्वारा चुने गए एप्लिकेशन के आधार पर, आप सीमाओं की शैली और चौड़ाई तय कर सकते हैं।
  • Instagram के चरण 4 पर चित्र बनाओ एक कोलाज़
    4
    कैमरा रोल पर महाविद्यालय सहेजें कुछ एप्लिकेशन, जैसे इंस्टैपिक फ्रेम्स, आपको कोलाज को सीधे Instagram पर निर्यात करने की अनुमति देते हैं। यदि यह आपका मामला है तो आपको पहले इसे अपने फोन पर सहेजने की ज़रूरत नहीं है।
  • Instagram के चरण 5 पर बनाओ एक कोलाज़ शीर्षक वाला चित्र
    5
    Instagram को कोलाज अपलोड करें Instagram पर एक चित्र अपलोड करने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में स्थित कैमरा बटन पर क्लिक करें, और फिर कैमरा रोल के साथ निचले बाएं कोने से बटन का चयन करें।
  • चित्र बनाओ एक कोलाज पर Instagram चरण 6
    6
    संपादित करें और अपने कोलाज साझा करें वह फ़िल्टर चुनें जिसे आप कोलाज के लिए करना चाहते हैं (या फ़िल्टर न करें), और फिर इसे पूरा करते समय साझा करें
  • Instagram पर 7 मेक ए कोलाज शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    अपनी तस्वीरों के साथ मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • अगर आप अपने कॉमेज को इन्स्टाग्राम के अलावा फ़िल्टर वाले फोटो के साथ संपादित करना चाहते हैं, तो उन्हें इंस्टाग्राम में अलग-अलग रूप से संपादित करें और पेस्ट एप्लिकेशन में उन्हें संपादित करने से पहले उन्हें अपने कैमरे रोल पर सहेजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com