IhsAdke.com

एक Instagram खाता कैसे बनाएँ

Instagram एक सामाजिक नेटवर्क है जहां आप अपने दोस्तों के साथ अपने जीवन में किसी भी समय साझा करने के लिए छवियों का उपयोग कर सकते हैं। विशेष रूप से मोबाइल उपकरणों के लिए बनाया गया पहला सामाजिक मंच, Instagram उपयोग की आसानी के लिए बाहर खड़ा है। आपको बस एक तस्वीर लेने, फिल्टर जोड़ने, एक शीर्षक देना और साझा करना होगा - यह आसान है यदि आप कोई खाता बनाना चाहते हैं, तो यह जानने के लिए पढ़ें कि कैसे।

चरणों

एक Instagram खाता चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपने मोबाइल डिवाइस पर एप्लिकेशन डाउनलोड करें हमने पहले ही उल्लेख किया है कि Instagram मोबाइल उपकरणों के लिए बनाया गया पहला सामाजिक मंच है, हालांकि कंप्यूटर के माध्यम से इसे एक्सेस करना संभव है। आपके पास मोबाइल डिवाइस के प्रकार के आधार पर, आप Sotre ऐप (iPhone या iPad), Google Play (Android) या विंडोज फोन स्टोर (विंडोज फोन) से एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। आपको केवल "Instagram" खोजना होगा
  • एक Instagram खाता चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्यक्रम को स्थापित करें। जब आप एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, तो "ओपन" बटन पर क्लिक करें जो आपको उस पृष्ठ पर ले जाएगा जहां आप Instagram के लिए नया खाता बना सकते हैं।
  • एक Instagram खाता चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    पंजीकरण मेनू पर जाएं Instagram दो पंजीकरण विकल्प प्रदर्शित करेगा: आपका फेसबुक अकाउंट या आपका ईमेल इस मामले में, "ई-मेल के साथ रजिस्टर करें" विकल्प चुनें।
  • एक Instagram खाता चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ईमेल, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ पंजीकरण पूरा करें कृपया एक वैध ईमेल दर्ज करें, क्योंकि Instagram आपको इसकी पुष्टि करने के लिए कहेंगे - इसके अलावा, यह वह जगह है जहां आप अपने खाते का उपयोग कैसे करें, इसके बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। फिर अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड आवश्यक दर्ज करें



  • चित्र शीर्षक से एक Instagram खाता बनाएँ चरण 5
    5
    अपना फोन नंबर पंजीकृत करें अपने Instagram प्रोफ़ाइल को सत्यापित करना आसान बनाने के लिए आपको अपना फ़ोन नंबर पंजीकृत करना होगा। वे अब एसएमएस सिस्टम का उपयोग करते हैं ताकि उपयोगकर्ता स्पैम प्राप्त न कर सकें। देश कोड दर्ज करने के लिए मत भूलना
  • एक Instagram खाता चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी जानकारी भरें अपनी प्रोफ़ाइल की जानकारी, व्यक्तिगत विवरण, विवरण, ब्लॉग आदि भरें। लोगों को आपके स्वाद और आपके व्यक्तित्व को जानने के लिए आवश्यक कोई भी जानकारी।
  • एक Instagram खाता चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    कृपया अपना ईमेल पता सत्यापित करें अपने इंस्टाग्राम पंजीकरण को अंतिम रूप देने के लिए अपना इनबॉक्स जांचना याद रखें, क्योंकि वहां आपको सत्यापन ईमेल मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से एक Instagram खाता बनाएँ चरण 8
    8
    Instagram का आनंद लें अब आप एक वैध Instagram उपयोगकर्ता हैं अपने मित्रों के साथ चित्र पोस्ट करना और साझा करना प्रारंभ करें, और आप एक ऐसे समुदाय का हिस्सा बन जाएंगे जो हर दिन बड़ा हो जाता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने यूज़रनेम को चुनने के लिए समय व्यतीत करें, जैसा कि आप Instagram पर परिचित होंगे। नाम का चयन करने का प्रयास करें जो आपके व्यक्तित्व को व्यक्त करता है
    • अपनी बेहतरीन फ़ोटो साझा करें और उन लोगों को त्याग दें, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं हैं।
    • फ़िल्टर को लागू करने की तकनीकों को जानें
    • रचनात्मक और मूल रहें इस सामाजिक नेटवर्क पर आपकी लोकप्रियता इस पर निर्भर करती है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com