IhsAdke.com

Instagram API के लिए पंजीकरण कैसे करें

Instagram iPhone, आइपॉड टच और आईपैड के लिए एक आवेदन है, जो आपके उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस से फोटो लेने या उन्हें चुनने की अनुमति देता है और उन्हें विभिन्न सोशल नेटवर्क और सेवाओं में भेजता है। यह एप्लिकेशन फिल्टर को लागू करने की क्षमता और फोटो पर प्रभाव, साथ ही स्थान की जानकारी और अन्य मेटाडेटा भी प्रदान करता है। यह सेवा उन डेवलपर्स के लिए एक एपीआई भी प्रदान करती है जो अपने अनुप्रयोगों के साथ Instagram डेटा को एकीकृत करने में रुचि रखते हैं। यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे Instagram API में पंजीकरण करें।

चरणों

चित्र शीर्षक से Instagram API चरण 1 के लिए रजिस्टर करें
1
Instagram पर एक खाता बनाएँ यदि आपके पास अभी तक कोई Instagram खाता नहीं है, तो एप्लिकेशन को इस पर डाउनलोड करें ऐप स्टोर एक आईओएस डिवाइस (आईफोन, आइपॉड, आईपैड) पर या Google Play एक एंड्रॉइड डिवाइस के लिए
  • ऐप स्थापित करने के बाद, इसे अपने डिवाइस पर खोलें।
  • खाता निर्माण प्रक्रिया शुरू करने के लिए स्क्रीन के निचले बाएं कोने में रजिस्टर बटन को टैप करें।
  • इंस्टाग्राम एपीआई चरण 2 के लिए पंजीकृत शीर्षक चित्र
    2
    डेवलपर के रूप में पंजीकृत करें Instagram डेवलपर लॉगिन पृष्ठ पर जाएं और अपने खाते से संबद्ध उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके साइन इन करें।
  • चित्र शीर्षक में Instagram एपीआई चरण 3 के लिए रजिस्टर करें
    3



    फ़ॉर्म भरें अपनी साइट का यूआरएल, अपना फोन नंबर, और इस बात का विवरण दर्ज करें कि आप Instagram API का उपयोग कैसे करना चाहते हैं या आप इसके साथ क्या करना चाहते हैं।
  • इंस्टाग्राम एपीआई चरण 4 के लिए नामांकित तस्वीर
    4
    शर्तें स्वीकार करें उपयोग की शर्तों और ब्रांड दिशानिर्देशों के शीर्षक वाले लिंक पर क्लिक करें, फिर बॉक्स को इंगित करें कि आप एपीआई शर्तों को स्वीकार करते हैं। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए रजिस्टर बटन पर क्लिक करें।
  • Instagram एपीआई चरण 5 के लिए नामांकित चित्र
    5
    अपने अनुप्रयोगों को पंजीकृत करें। Instagram आपके प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए एक OAuth client_id और एक client_secret प्रदान करेगा
  • युक्तियाँ

    • इंस्टाग्राम एपीआई का उपयोग करने की शुरुआत करने से पहले, हम इस बारे में पूरी तरह से पढ़ने की सलाह देते हैं एपीआई उपयोग की शर्तें.

    चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com