IhsAdke.com

फ्रेम्स कैसे रुको?

फ्रेम्स या फोटोग्राफ कमरे की दीवारों के लिए आकर्षकता और सुंदरता को जोड़ते हैं, इंटीरियर डिज़ाइन में मूल तत्व हैं। स्टड बोल्ट्स का उपयोग सुरक्षित रूप से फ़ोटो लटका कैसे करें, साथ ही एक साथ कई फ़्रेमों को कैसे लटकाया जाए, यह सीखने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
मूल्यांकन और तैयारी

पिक्चर शीर्षक से लटका चित्र चरण 1
1
गौर करें कि आप क्या लटका चाहते हैं अलग-अलग मदों की अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है और उपयुक्त तरीके से लटका दिए जाने के लिए अलग-अलग तरीकों की आवश्यकता होती है। दीवार पर कुछ फांसी लगाने का सबसे बुनियादी तरीका केवल कड़ियों की आवश्यकता होती है, लेकिन अन्य सजावट, जैसे बड़े फंसाए चित्रों के लिए, लगाव के सुरक्षित तरीकों की आवश्यकता हो सकती है। सामान्यतया, दीवार पर एक फ्रेम लटका देने का सबसे विश्वसनीय तरीका है, मुस्कराते हुए बोल्ट का उपयोग करके, कुछ इस गाइड द्वारा समझाया गया है। यदि आपके प्रश्न हैं कि आपका फ़्रेम कैसे लटका है, तो यह विधि आमतौर पर एक अच्छी शर्त है
  • पिक्चर शीर्षक लटका पिक्चर चरण 2
    2
    बीम ढूंढें किरण दीवार का एक प्रबलित हिस्सा है, प्लास्टर और फिनिश के पीछे है, और बाकी दीवार की तुलना में अधिक भार का सामना करने के लिए बनाया गया है। सूक्ष्म दीवार की दीवार पर भारी वस्तुओं को फांसी के बाद हल्के या छोटे के मामले में, सभी फ्रेम के लिए बीम आवश्यक हैं, उदाहरण के लिए, समय के साथ आँसू और खामियां हो सकती हैं इलेक्ट्रॉनिक बीम locators निर्माण दुकानों में उपलब्ध हैं। उनमें से अधिकतर दीवार के खिलाफ दबाए जाते हैं और जब तक किरण तक नहीं मिल जाता तब तक उनकी सतह पर चले जाते हैं, इस मामले में एक प्रकाश आ जाएगा या ध्वनि आवाज़ की जाएगी।
    • अपनी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें कई इलेक्ट्रॉनिक बीकन लॉकेटर्स के पास दो संकेतक हैं: एक बीम के लिए और दूसरा विद्युत तारों के साथ अंक खोलने के लिए। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि दीवार को ड्रिल करना शुरू करने से पहले यह सूचक क्या है
    • यदि आप इलेक्ट्रॉनिक बीकन लोकेटर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि वे कहां हैं। दीवार पर अपना हाथ टैप करें और ध्यान से सुनो जब तक आप एक सुस्त, अपारदर्शी ध्वनि महसूस न करें। यह बिंदु है जहां एक बीम छिपा होगा डबल कॉन्फ्रेंस के लिए, अन्य संभावित बीम प्राप्त करने के लिए चारों ओर दस्तक वे आम तौर पर एक दूसरे से 40 से 60 सेमी अलग-अलग स्थान पर जाते हैं, कम से कम। यदि आप एक नियमित पैटर्न देख सकते हैं, तो संभवतः आप एक किरण पा सकते हैं।
  • लटका चित्र चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने झाड़ी को चुनें यह मानते हुए कि आप अपने फ्रेम को फिक्स करने में बीम का उपयोग करेंगे, आपको लंगर नामक गोल सिर स्क्रू की आवश्यकता होगी। मामूली आम बोल्ट, जो 3.5 से 5 सेंटीमीटर लंबी है, जो बीम के बिना 1 किलोग्राम तक का समर्थन करता है, लाइटर फ्रेम के लिए कार्य करता है, लेकिन लंगर सबसे सुरक्षित विकल्प होगा। कई हुकों सहित किसी भी निर्माण की दुकान में उपलब्ध छोटे फ़्रेमों के लिए कई अन्य विकल्प हैं, भारी वजन और अधिक जटिल उपकरणों का सामना करने की क्षमता के साथ टेप, जैसे कांपने वाले प्रूफ हुक
  • चित्र शीर्षक हँग पिक्चर चरण 4
    4
    चित्र तैयार करें अगर तस्वीर या फ्रेम में अभी भी रियर समर्थन, निलंबन तार या एंकर का समर्थन करने के अन्य साधन नहीं हैं, तो आपको एक इंस्टॉल करने की आवश्यकता होगी। सॉलिड समर्थन एक अच्छा विचार है, क्योंकि वे तारों या तार रस्सियों की तुलना में उनके कार्य को अधिक लचीला करते हैं। धारक को फ्रेम के केंद्र के ऊपर से ऊपर संलग्न करें, उसकी पीठ पर, ताकि गुरुत्व को फर्म को बनाए रखने से अधिकतर काम हो।
  • विधि 2
    स्थिति निर्धारण और केंद्रीकरण

    लटका चित्र चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही ऊंचाई खोजें आंखों की अनुमानित ऊँचाई पर अपने सबसे फ्रेम फेंक करने की योजना, एक अच्छा प्रभाव के लिए छवि का केंद्र आम तौर पर मंजिल से लगभग 1 या 2 इंच का होना चाहिए टेप के माप के साथ इस माप को लें और एक ऊपरी पेंसिल के साथ हल्के ढंग से चिह्नित करें।
    • अपने स्वयं की ऊंचाई या कमरे की ऊँचाई के आधार पर तख्ते की केंद्र ऊंचाई को समायोजित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें ये नंबर केवल दिशानिर्देश हैं
  • पिक्चर नामक हँग पिक्चर चरण 6
    2
    अनुमान करें कि आपका फ़्रेम कहाँ तय होगा फ्रेम को पकड़ो जिससे कि इसका केंद्र बिंदु सीधे पेन्सिल के साथ चिह्नित जगह पर हो, और सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में अंतिम उपस्थिति पसंद करें। अगर आपको लगता है कि इसे ऊपर या नीचे रखना बेहतर होगा, तो क्या करें निर्णय लेने के बाद, फ़्रेम के केंद्र से फ्रेम के शीर्ष किनारे तक मापें और ऊंचाई को नोट करें फिर फ्रेम के ऊपर से रियर ब्रैकेट या समर्थन तार तक मापें। दीवार के किनारे पर लंगर डालना चाहिए यह निर्धारित करने के लिए फ्रेम ऊंचाई के इस छोटे से माप को घटाएं ताकि वांछित ऊंचाई पर केंद्र बनाए रखें।
    • यदि आपके फ़्रेम का समर्थन तार है, तो इसे मापने से पहले इसे खींचने के लिए इसे ऊपर की तरफ की तरफ खींचें, क्योंकि फ़्रेम लटकाए जाने के बाद ही यही रहेगा।
  • विधि 3
    बोर्ड फांसी




    लटका चित्र चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मुख्य छेद ड्रिल करें उस चिह्नित या चिह्नित बिंदु को ढूंढें जिसमें फ्रेम संलग्न किया जाएगा, और बीम एंकर के लिए एक छोटा छेद बनायेगा। यदि आपके पास उपयोग में एक ड्रिल मशीन है, तो जब तक कि आप बीम के साथ संपर्क नहीं सुनते या सुनते हैं तब तक छोटे ड्रिल बिट और ड्रिल का उपयोग करें। अन्यथा, एक खत्म नेल का उपयोग करें और छेद बनाने के लिए इसे हथौड़ा
  • चित्र शीर्षक हँग पिक्चर चरण 8
    2
    बीम एंकर स्थापित करें फिर, यह एक ड्रिल और एक उपयुक्त ड्रिल के साथ और अधिक आसानी से चलेगा, लेकिन एक सामान्य पेचकश भी इस्तेमाल किया जा सकता है। निर्मित छेद में लंगर कील के लिए बिंदु निर्धारित करें और दीवार पर इसे स्क्रू करें। यह किरण में थ्रेडेड हो जाएगा, जिससे आपके फ्रेम के लिए एक शक्तिशाली समर्थन मिलेगा। एक बार लंगर तैयार हो जाने पर, स्क्रू की स्थिति को जारी रखे, जब तक कि उचित लंबाई नहीं हो जिस से फ्रेम लटका पड़ता है।
  • पिक्चर शीर्षक लटका पिक्चर चरण 9
    3
    बीम एंकर पर फ्रेम लटकाएं। अगर यह आसानी से फिसल जाता है, तो एंकर हटा दें और फिर से प्रयास करें। यदि फ़्रेम और दीवार के बीच में अंतर है, तो एंकर थोड़ी अधिक स्क्रू करें और फिर से प्रयास करें। एक बार फ़्रेम दीवार के खिलाफ फर्म और फ्लैट है, आगे कोई एंकर समायोजन आवश्यक नहीं होगा।
  • लटका चित्र चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ्रेम को सीधा करें फ्रेम के शीर्ष पर एक स्तर सेट करें और धीरे-धीरे इसे समायोजित करें जब तक कि यह सीधे और समरूप न हो। एक कदम वापस ले लें और जिस तरह से आपका नया फ्रेम दीवार को सुशोभित करता है उसका आनंद लें। किसी भी मलबे या धूल को साफ करने और टूल्स को स्टोर करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • विधि 4
    एकाधिक फ्रेम फांसी के लिए युक्तियाँ

    हंग चिट्ठा चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    मुस्कराते हुए बहुत दूर तक बल न दें जब एक दीवार माउंट या एक छवि गैलरी बनाते हैं, तो यह संभावना नहीं है कि वे सभी के रूप में बड़े होंगे जैसे कि बीम की आवश्यकता होती है। मोहरों पर बड़े फ्रेम या बड़े दो लटका करने की योजना - जैसे ही स्थिति की स्थापना की जाती है, छोटे चित्रों को चारों ओर मुहिम किया जा सकता है
  • लटका चित्र चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आगे की योजना बनाएं समान रूप से दूरी वाले फ्रेमों को सुनिश्चित करने के लिए, प्रत्येक छवि के समूहीकृत स्थान के बीच की दूरी को मापने से पहले एक टेप माप के साथ दूरी तय करें और आवश्यकतानुसार समायोजन करें। दीवारों पर पेंसिल के दागों के अव्यवस्था के बिना फांसी के कोने वाले पदों को आसानी से चिह्नित करने के लिए चिपचिपा नोटों का उपयोग करें, जब तक आप चाहते हैं वह पैटर्न प्राप्त न करें।
  • चित्र चित्रित करें चित्र 13
    3
    प्रयोग करके आकर्षण बढ़ाएं। एक ही आकार के तीन फ़्रेमों को एक सतत प्रभाव बनाने के लिए किनारे से लटका दिया जा सकता है - अलग-अलग आकार के छः या सात चित्रों को समग्र ऊंचाई पर सेट करने के लिए अलग-अलग ऊंचाइयों पर रखा जा सकता है। साहसी रहें और यह देखने के लिए अलग व्यवस्था का प्रयास करें कि आपके द्वारा अपील करने वाले प्रभाव को किस रूप से बनाया जाए। जगह को देखने के लिए फांसी के फ्रेम को बहुत अधिक या बहुत कम रखने से बचें।
    • आपकी छवियों के साथ कार्य करें। कई छोटे चित्र तीन कमरे के ऊपर अकेले दीवारों पर विरल लटका नहीं लगेंगे, लेकिन छोटी दीवारों पर या बड़े पट्टी के साथ एक दूसरे के साथ संगीत समारोह में बहुत अच्छा लगेगा। उनकी ऊंचाई से अधिक छवियां विकल्प खोलते हैं जो पोर्ट्रेट अभिविन्यास में व्यक्तिगत विकल्पों के साथ कभी भी काम नहीं करेंगे। अपने सामान्य ज्ञान और प्रयोग पर भरोसा रखें जब तक आप अपने चित्रों को प्रदर्शित करने का सबसे अच्छा तरीका खोज नहीं करते।
    • फर्नीचर, अलमारियों, प्रकाश और बड़ी खिड़कियां हमेशा कई फ़्रेमों के फैलाव को डिजाइन करते समय ध्यान में रखना चाहिए। अक्सर, ये तत्व बाकी दीवारों से मुक्त होने के लिए कुछ प्रकार की परिभाषा का सुझाव देते हैं। उनके साथ काम करें, उनके आसपास नहीं, और आप एक अद्वितीय और विशिष्ट स्थान बना रहे होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com