IhsAdke.com

वॉल दीवार चढ़ाई कैसे करें

एक दीवार चढ़ना घर छोड़ने के बिना व्यायाम करने और चढ़ने के लिए तैयार करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

कई पर्वतारोही शक्ति और ट्रेन बनाने के लिए घर पर अपनी चढ़ाई की दीवारों का उपयोग करते हैं घरों की दीवारें उत्कृष्ट हैं क्योंकि आपके पास पास के पास एक उचित जिम नहीं है।

चरणों

चित्र बनाएँ एक होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 1
1
निश्चित करें कि आप अपनी चढ़ाई वाली दीवार से क्या चाहते हैं
  • वह घर में या बाहर हो जाएगी?
  • क्या आकार, सुविधाओं और आकार आप अपनी दीवार के पास करना चाहते हैं?
  • दीवार की तरह आप चाहते हैं ड्राइंग शुरू करने के लिए भी अच्छा है
  • बिल्डर ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवार पर इस्तेमाल किए जाने वाले निर्माण की योजना की योजना बनाएं आपको पर्वतारोही के वजन का समर्थन करने के लिए संरचनात्मक निर्माण विधि का उपयोग करना होगा, और यदि आप घर से बाहर हैं, तो गंभीर मौसम में हवाओं का विरोध करें।
    • बीम और डंडे बनाएं यह संरचनात्मक रूप से सबसे समझदार निर्माण विधि है। लगभग 1.20 मीटर गहराई के साथ जमीन पर व्यास में 20.5 सेंटीमीटर का खंभा रखें। कंक्रीट के साथ छेद भरें 1.5 सेंटीमीटर से 2 सेंटीमीटर तक जस्ती पेंच के साथ 10 सेमी x 15 सेमी क्षैतिज और बदले में पेंचें। मुस्कराते हुए कील या स्क्रू 2 सेमी मोटी प्लाईवुड चादरें, और रंग या बनावट वाले पेंट के साथ खत्म करें।
    • लकड़ी के आवरण के साथ लकड़ी की संरचना इस विकल्प में संरचना का निर्माण करने वाले जंगल होते हैं, जो कंक्रीट बेस से जुड़ी होती है। केंद्र में 40.5 सेमी के केंद्रों के साथ 5 सेमी की लकड़ी का सुझाव दिया जाता है, जिसमें 2 सेमी के प्लाईवुड शीट के साथ 20.5 सेंटीमीटर लकड़ी के शिकंजे होते हैं। आपको विकर्ण कोष्ठक को ठोस दीवार के पीछे लंगर डालना चाहिए और इसे बनाए रखने के लिए फ्रेम के पीछे की जमीन को जोड़ना चाहिए।
    • प्लास्टर के साथ कवर लकड़ी के ढांचे दीवार संरचना उसी प्रकार से ऊपर बनाओ, और फिर छत के स्टड के साथ तार नाखून के साथ प्लास्टर को संलग्न करें, केंद्र में 20.5 सेमी। निर्माण के लिए प्लास्टर के लिए 5.1 सेंटीमीटर के साथ बैटन की व्यवस्था करें, इस "परत" को समाप्त करने के लिए समर्थन दें। पहली बार सूखने के बाद फिनिश सीमेंट या सिंथेटिक प्लास्टर की परत लागू करें।
    • कंक्रीट ब्लॉक कंक्रीट का आधार रखें, कम से कम 20.5 सेंटीमीटर मोटी और 60 सेंटीमीटर चौड़ाई पुर्नबलिंग बार के साथ, मंजिल से नीचे 60 सेमी से 90 सेंटीमीटर। कंक्रीट के केंद्र में 5 से 40.5 सेंटीमीटर तक खूंटे डालें, एक सुदृढीकरण बनाने के लिए ऊपर से 1.20 मीटर ऊपर। ब्लॉकों को रखें, मोर्टार के साथ एक छेद के साथ प्रत्येक छेद भरें। एक 80 सेमी की सीमा के साथ बार जोड़ें ताकि यह दीवार के शीर्ष के साथ हो। दीवार के तल को मिट्टी के साथ सामान्य मिट्टी के स्तर तक भरें, और कॉम्पैक्ट करें। आधार पर जमीन मजबूत हवाओं के साथ दीवार का समर्थन करने में मदद करेगा और ऐसा नहीं है।
  • चित्र बनाएँ एक होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 3
    3
    गणना करें कि दीवार की लागत कितनी होगी, बिल्कुल आवश्यक सामग्री और सभी तकनीकी विशिष्ट काटने के कोण, फ्रेम, जोड़ों और अन्य महत्वपूर्ण दीवार विशेषताओं की गणना करना शुरू करें। तय करें कि तत्वों को दीवार पर किस प्रकार के प्रभाव होंगे, यदि इसे बाहरी होना है क्या यह बारिश या कुछ चीज़ों से क्षतिग्रस्त हो जाएगा? दीवार के स्थायित्व को बनाए रखने का एक तरीका समुद्री लकड़ी का उपयोग करना है। यह अधिक महंगा है, लेकिन यदि आप एक बरसात के स्थान पर रहते हैं, तो आप पाएंगे कि लकड़ी इसके लायक है।
  • चित्र बनाएँ एक होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 4
    4



    दीवार बनाओ यदि आप निर्माण पसंद करते हैं, तो यह सबसे अच्छा हिस्सा होगा। इस प्रक्रिया के दौरान दीवार की वास्तविकता धीरे-धीरे जीवन में आ जाएगी।
  • चित्र बनाने वाला एक होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 5
    5
    दीवार की सतह खत्म करो, डाई और बनावट लागू करें।
  • बिल्डर ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ड्रॉप ज़ोन पर विचार करें। क्या गद्दे या जिम मैट जैसे कुशन इस्तेमाल किया जा सकता है?
  • चित्र बनाएँ एक होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 7
    7
    हैंडल स्थापित करें और मार्ग बनाएं यदि दीवार बाहर है, तो शिकंजा जंग देखने के लिए तैयार रहें। यदि आप अक्सर हैंडल को पुनर्व्यवस्थित नहीं करना चाहते हैं, तो आम तौर पर इसके बारे में चिंतित नहीं है यदि आप उन्हें स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो उन्हें जब वे जंग में घुसाना मुश्किल हो सकता है आप अकादमी चढ़ने पर बहुत सस्ते हैंडल भी पा सकते हैं। अक्सर वे अपने हैंडल बदलते हैं और बहुत कम कीमत पर पुराने लोगों को या बेच देते हैं। आप विक्रेता संभालता है जो इन्वेंट्री साफ़ कर रहे हैं। जब आप दीवार को उठाते हैं, तो आप उत्साहित होंगे और जब चाहें चढ़ सकते हैं। ऐसा समय होगा जब यह पहले की तरह रोमांचक नहीं होगा। दीवार को संशोधित करके और नए मार्ग विकसित करने से प्रेरित रहें। जितनी अधिक चुनौतियां आप अपने लिए बनाते हैं, उतना अधिक फिट आपको दीवार पर प्रशिक्षण जारी रखना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यह एक बहुत बढ़िया दोस्त को मदद करता है जो आपकी मदद कर सकता है।
    • पेंच जंग को रोकने में मदद करने का एक अच्छा तरीका एक स्याही के साथ पेंट करना है जिसे बाद में आसानी से हटाया जा सकता है
    • दीवार निर्माण के लिए ऊपर दिए गए विवरण केवल तकनीक के सुझाव हैं जिन्हें इस परियोजना पर लागू किया जा सकता है, विस्तृत निर्देश नहीं

    चेतावनी

    • क्लाइम्बिंग खतरनाक है इसलिए दीवार बनाने के दौरान आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। यह सुनिश्चित करने की आपकी ज़िम्मेदारी है कि प्राप्त बल को सामना करने के लिए किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com