IhsAdke.com

कैसे एक सशर्त लिखने के लिए

अपने स्कूल जीवन के दौरान, आपको कई बार सशर्त लिखने की आवश्यकता होगी। आपके अकादमिक अनुमान को बनाने के निर्देश यहां दिए गए हैं।

चरणों

  1. 1
    कोई विषय चुनें। ऐसा होना जरूरी नहीं है कि आप इतनी अच्छी तरह से जानते हो एक सशर्त एक अच्छी तरह से स्थापित संभावना है कि आप जांच करने की योजना बना रहे हैं - उसने कहा, विषय होना चाहिए परीक्षण योग्य.
    नमूना: "पौधों को जीवित रहने के लिए सूरज की रोशनी की आवश्यकता होती है, लेकिन इसका प्रभाव, यदि कोई हो, तो रंग पौधे के विकास पर प्रकाश की? "
  2. 2
    कारण के बारे में सोचो इस जांच का उद्देश्य क्या है? आप क्या साबित करने की कोशिश कर रहे हैं? यह सशर्त का पहला हिस्सा है पूर्वपद.

    नमूना: "अगर मैं सूर्य से साधारण प्रकाश की बजाय लाल बत्ती में एक पौधे लगाया
  3. 3
    परिणाम के बारे में सोचो तय करें कि आपको क्या लगता है कि इसके अनुसार क्या होगा पूर्वपद: यह है फलस्वरूप सशर्त का

    नमूना: तो पौधे उस तेजी से नहीं बढ़ेगा



  4. 4
    दो प्रस्तावों को एक साथ रखो।

    नमूना:"अगर मैं सूर्य की आम रोशनी के बजाय लाल बत्ती में एक पौधे लगाया, तो पौधे इतनी तेजी से नहीं बढ़ेगा।"
  5. 5
    इसे देखें क्या आपके "यदि-तब" प्रस्ताव का परीक्षण योग्य है? क्या यह काफी विशिष्ट है? क्या ऐसा कुछ है जो आप जांच कर सकते हैं? क्या यह एक मूल योगदान है? यह घटना के कारण के बारे में हमें क्या बताता है?

    नमूना: "यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि प्रकाश के अलग-अलग रंग प्रकाश के अलग-अलग अंगों को दर्शाते हैं, इसलिए हम मान सकते हैं कि प्रकाश का रंग बदलना सकता है एक प्रभाव है इसके अलावा, हम जानते हैं कि एक लाल दीपक के साथ सिद्धांत को परीक्षण करके प्रकाश की तरंग दैर्ध्य को अलग करना संभव है।

युक्तियाँ

  • सुनिश्चित करें कि आपकी सशर्त पूर्व सूचना के साथ संगत है
  • कुछ सशर्त विचारों की सूची बनाएं और प्रत्येक को परीक्षण या साबित करने के दो या तीन तरीके देखें। एक का उपयोग करें जो आपको अधिक आत्मविश्वास बनाता है।

चेतावनी

  • सुनिश्चित करें कि यदि आवश्यक हो तो आपके पास स्कूल संसाधन हैं
  • आपका अनुभव आपके सशर्त के आधार पर होना चाहिए
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com