IhsAdke.com

कैसे एक हज्जाम कालीन पर एक गाँठ मरम्मत के लिए

यदि एक पालतू या अन्य तेज वस्तु के नख अपने हज्जाम कालीन पर धागा की फीता खींच लिया, तो आप इसे दो साधारण उपकरण और थोड़ा धैर्य के साथ मरम्मत कर सकते हैं। हज्जाम में सहायता सामग्री की एक शीट में छेदों में से बाहर और बाहर बुना यार्न के लंबे किस्में होते हैं। एक गाँठ की मरम्मत एक स्वेटर में एक गाँठ काम करने के समान है।

चरणों

हर्बर कालीन चरण 1 में एक स्नैग की मरम्मत के शीर्षक वाले चित्र
1
गलीचा से लूप की तरफ से करीब से देखो पहचानें कि तार को बैकिंग सामग्री में कहां बुना जाता है और अगले लूप बनाने के लिए कहां से बाहर आता है। तार की इस प्रकार की पहचान करने के लिए आपको खींचने वाले लूप को खींचने की आवश्यकता हो सकती है।
  • हर्बर कालीन चरण 2 में एक स्नैग की मरम्मत के शीर्षक वाला चित्र
    2
    गलीचा से खींची गई लूप के माध्यम से बुनाई सुई, पेचकश या अन्य लंबे पतले उपकरण रखो। यह आपको ब्रैकेट के माध्यम से सभी तरह से लूप खींचने से रोक देगा।
  • हर्बर कालीन चरण 3 में स्नैग की मरम्मत के नाम से चित्र
    3
    एक और बुनाई सुई, पेचकश या अन्य लंबे पतले उपकरण का उपयोग करके, गलीचा पर अगले लूप को खींचें जब तक कि ढीली लूप वापस नीचे खींच न जाए। यह कुछ ताकत की आवश्यकता हो सकती है मूल खींचा लूप को कालीन के आसपास के लूप से थोड़ा अधिक बड़ा होना चाहिए ताकि नये खोले गए लूप प्रारंभिक विफलता से थोड़ा छोटा हो।
  • हज्जाम कालीन चरण 4 में स्नैग की मरम्मत के नाम से चित्र
    4



    बैकिंग के माध्यम से यार्न बुनाई द्वारा इस प्रक्रिया को दोहराएं, पिछली बार की तुलना में थोड़ी छोटी गलीचा से लगी हुई नई लूप को छोड़कर हर बार। अंत में, आप गलीचा के कपड़े पर ढीली टाई वापस कर सकते हैं समय की संख्या और छोरों की संख्या प्रारंभिक खींचा गए लूप के आकार पर निर्भर करती है।
  • हज्जाम कालीन चरण 6 में स्नैग की मरम्मत के नाम से चित्र
    1
    वैकल्पिक रूप से, यदि बेर्बर तार को कुछ छोरों से अधिक खींच लिया गया है, तो पंक्ति को काट लिया जा सकता है और तार का एक नया भाग उस क्षेत्र में सुरक्षित हो सकता है जिसे मरम्मत की आवश्यकता होती है। यह तब किया जा सकता है जब आपके पास गलीचा मूल रूप से स्थापित किया गया था जब से बेर्बर के अवशेष हैं। यदि नहीं, तो "दाता" सामग्री के लिए एक छोटी कोठरी का इस्तेमाल किया जा सकता है
  • हज्जाम कालीन चरण 7 में स्नैग की मरम्मत के नाम से चित्र
    2
    किसी भी तरह से, एक नया तेज चाकू का उपयोग करें और उस क्षेत्र का समर्थन कट कर जो मरम्मत की आवश्यकता है उन्हें काटने के बिना यार्न की अच्छी पंक्तियों के करीब काटें। अपने दाता गलीचा ले लो और मरम्मत की जा रही क्षेत्र के साथ पैटर्न का मिलान करें। मरम्मत क्षेत्र में फिट होने के लिए एक पैच कट करें, डॉकिंग का परीक्षण करें, निकालें, कुछ गर्म गोंद को जगह में रखें और मरम्मत के लिए टुकड़ा वापस रखें। सुनिश्चित करें कि आसपास के क्षेत्र के साथ मरम्मत का हिस्सा दाग गया है
  • 3
    यदि छोटे समुद्री मील बर्गर कालीन पर कहीं भी होते हैं, तो तेज उपकरण का उपयोग करें और गाँठ को धीरे से दबाएं जब तक कि वे कालीन के अन्य क्षेत्रों के साथ स्तर न हो जाए।
  • युक्तियाँ

    • आपको सचमुच गलीचा के करीब जाना है कि यह देखने के लिए कि तार की छोर बैकिंग के माध्यम से कैसे जाते हैं। एक आवर्धक कांच - या व्यावहारिक युवक - मदद कर सकता है

    चेतावनी

    • आपका कालीन मरम्मत उपकरण मजबूत और दृढ़ होना चाहिए, अधिमानतः धातु कालीन छोरों को ऊपर और नीचे खींचने के लिए बहुत शक्ति लेता है

    आवश्यक सामग्री

    • दो ठीक और लंबी धातु के औजार, जैसे बुनाई सुई, बर्फ की पसंद या स्क्रूड्राइवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com