IhsAdke.com

रस्सी में एक लाससो या गाँठ को कैसे खोलें

समुद्री मील हमारे जूते हमारे पैरों पर रख देते हैं, हमारे कपड़े की तर्ज पकड़ते हैं और हमें नौकाओं में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं। असल में वे महान हैं, वे नहीं हैं? लेकिन जब वे गलत तरीके से किए जाते हैं, तो उन्हें खोलना एक बड़ा सिरदर्द बन सकता है। लेस या पतली तार में और भी! पतले रस्सी, यह कठिन है, इसे खोलने के लिए, अगर यह फर्म है हालांकि, सिर्फ धैर्य रखें। लगभग सभी नोड्स खुल सकते हैं कैसे जानना चाहते हो? पढ़ते रहो!

चरणों

विधि 1
मूल फिंगर मेथ

पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 1
1
गाँठ को समझने की कोशिश करो यदि आपके पास गंदे सिद्धांत अनुभव नहीं है, तो यह कार्य थोड़ा विश्वासघाती हो सकता है लेकिन चिंता मत करो! एक नोड खोलना बहुत आसान होगा यदि आप जानते हैं कि कौन सा छोर और चौराहियां आपको पकड़ रहे हैं थोड़ी देर के लिए इस विषय का अध्ययन करें, और यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि आपको प्रत्येक लूप को खींचने के लिए किस दिशा में खींचना चाहिए।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 2
    2
    अपनी रस्सी को गाँठ से बाहर निकालना आप इसे खोलने में सक्षम नहीं होगा यदि टिप बाहर है या यह बहुत तंग है।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 3
    3
    गाँठ के दो किनारों पर दृढ़ता से कस कर, अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ, प्रत्येक हाथ में एक। आपकी रस्सी कितनी पतली है इसके आधार पर, यह असंभव काम हो सकता है। आपको अपने नाखूनों का उपयोग करना पड़ सकता है
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 4
    4
    धीरे से दो सिरों को आगे पीछे खींच दें जब तक आप ध्यान न दें कि गाँठ को ढीला करना शुरू हो गया है। इसे खोलने के लिए, आपको इसे पहले खेलना होगा। आप इसे कैसे धारण कर रहे हैं इस पर निर्भर करते हुए, आपको इसे खींचने के बजाय इसे धक्का देना चाहिए। दृढ़ रहें, लेकिन कोमल - गलत पक्ष के लिए बहुत कठिन खींचकर आपको और भी अधिक निंदनीय हो जाएगा।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 5
    5
    दो अलग-अलग छोरों के लिए आगे बढ़ें, जब तक कि गाँठ घटिया न हो जाए अलग-अलग कोणों से काम करना जारी रखो, जब तक कि आप एक या दो ढीले स्थानों को छोड़ न दें तब तक विभिन्न संयोजनों का प्रयास कर रहे हैं।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 6
    6
    गाँठ के ढीले हिस्सों पर अच्छी पकड़ दो, और उन्हें एक तरह से खींचें जिससे इसे खुल जाएगा। बस यह सुनिश्चित करें कि यह पहले से ही था की तुलना में इसे तंग नहीं करना है।
  • पिक्चर नाम से अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 7
    7
    गाँठ को पूर्ववत करने के लिए खुले छोरों के माध्यम से रस्सी के एक छोर को खींचें। एक बार संबंधों को एक दूसरे को छेदने के बाद, इसे खोलने का सबसे आसान तरीका छोरों के माध्यम से एक बिंदु वापस लेना होगा, जब तक कि कोई चौराहा न हो।
  • विधि 2
    ट्विस्ट एंड थ्रस्ट मेथड

    पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 8
    1
    रस्सी के एक ढीले अंत के रूप में जितना आप कर सकते हैं ट्विस्ट। आपको यह इतना तंग छोड़ देना चाहिए कि रस्सी घने और कम घुमावदार बनना शुरू हो जाएगी।
  • पिक्चर नाम से अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 9
    2



    उस टिप को पुश करें जिससे आप गाँठ में मजबूती से मुड़ गए। यह विचार यह है कि मुड़ रस्सी गाँठ के घर्षण से मुकाबला करने और ढीली हिस्से को बनाने के लिए काफी मजबूत होगी।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 10
    3
    ढीले हिस्से का उपयोग करें जो नोड को पूर्ववत करने के लिए जोड़ा जाएगा। एक बार जब आप इसे ढीले भाग में धकेलते हैं, तो आपको इसे सामान्य रूप से पूर्ववत करने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 3
    द स्पून बीट मेथड

    पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग नाट्स चरण 11
    1
    एक साफ, सपाट सतह खोजें इस पर गाँठ रखो।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग नाट्स स्टेप 12
    2
    एक फर्म लेकिन प्रकाश वस्तु के साथ गाँठ मारो एक लकड़ी के चम्मच आदर्श है। गाँठ को बदलकर रखकर धड़कता है, जब तक कि यह थोड़ा कम न हो जाए।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग नॉट स्टेप 13
    3
    एक बार जब आपका छोटा छेद हो, तो उसमें एक संदंश या नेल कैंची की नोक डालें। गाँठ को उबाल लें, ताकि यह धीरे-धीरे खुल जाए। उसे पूर्ववत करना होगा
  • विधि 4
    कॉर्कस्क्राइड विधि

    पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग नाट्स चरण 14
    1
    एक संयुक्त कॉर्कस्क्रेवल प्राप्त करें आप किसी अन्य पतली धातु वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि सुई, उदाहरण के लिए, छोटे नोड्स के लिए। बस सावधान रहें, इसे छिद्र न करें और अंत में अपनी रस्सी को नुकसान पहुंचाएं।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 15
    2
    गाँठ के छोरों के बीच कॉर्कस्क्रीन की नोक डालें। असल में, यह किसी भी टिप करेंगे।
  • पिक्चर नामित अनटी शेलैस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 16
    3
    गाँठ के अंदर घुमाएं और घुमाएं। भाग्य के साथ, आप इसे पराजित करने में सक्षम होंगे
  • पटकथा का शीर्षक उंटी शोलेस या स्ट्रिंग गाँठ चरण 17
    4
    कॉर्क स्क्रीव को बाहर निकालना ताकि आप गाँठ को ढीला कर सकें, और नतीजतन, इसे सामान्य रूप से उतार दें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ तार आपके हाथों से खोलने के लिए बहुत पतले हैं इसे पूर्ववत करने के लिए एक आवर्धक कांच और कुछ सुई का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके लेस या रस्सी आपके शुरू होने से पहले गीली नहीं हैं, क्योंकि इससे उन्हें भी कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com