IhsAdke.com

कैसे एक प्रतिधारण पाइन नट बनाने के लिए

रखी हुई पाइन गाँठ, दुनिया में सबसे लोकप्रिय में से एक है, सजावट के लिए और रस्सी को फेंकने के लिए एक भारी टिप के साथ जब इसकी उपयोगिता के लिए इस्तेमाल किया जाता है। नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें और जानें कि इस गाँठ को कैसे बनाएं।

चरणों

1
बाहर पहुंचें प्रतिधारण पाइन गाँठ को शुरू करने के लिए, पहले छोरों के लिए टेम्पलेट के रूप में कार्य करने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं। एक टेम्पलेट के रूप में अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें और अपने प्रमुख हाथ से बाँध लें अपने ढाले हाथ को छोड़ दें ताकि आपकी उंगलियां थोड़ी अलग हों। हाथ के साथ रस्सी का एक टुकड़ा ले लो जो दंड कर देगा
  • 2
    तीन छोरें बनाएं अपनी उंगलियों के चारों ओर रस्सी को तीन बार पिंकी से गेज तक लपेटें। लूप एक-दूसरे के ऊपर होने के बजाए एक दूसरे के करीब होना चाहिए यह बाकी गाँठ के लिए आधार है और आप पहले से ही अपना हाथ ले सकते हैं जो एक टेम्पलेट के रूप में सेवा की थी। रस्सी के संबंधों को ध्यान में रखकर मत भूलना ताकि आप काम जारी रख सकें।
  • 3
    प्रक्रिया को पूरे भर दोहराएं आपके द्वारा बनाई गई तीन छोरों के माध्यम से रस्सी के एक छोर को पास करें, और फिर उनके चारों ओर तीन और छोरें जोड़ें, जो कि लूप के पहले सेट में उन्हें अधिक या कम लंबवत बनाते हैं। सभी छोरों को खुले और थोड़ा ढीले रखें ताकि बीच में थोड़ी सी जगह हो।
  • 4



    एक तीसरी परत जोड़ें स्ट्रिंग के नए सिरों के एक छोर से गुजारें, जो आपने उनको लपेटकर बनाया था (लेकिन लूप का पहला सेट नहीं) तीन बार लंबवत रूप से ये तीन छोर तीन दिशाओं के समान दिशा में होंगे, लेकिन उन्हें लपेटें ताकि वे दूसरे छोरों द्वारा बाईं तरफ के छिद्र को भर दें, इस प्रकार एक त्रि-आयामी आकार का उत्पादन करें।
  • 5
    मध्य में भरें स्थिरता और अधिक वजन बनाने के लिए, प्रतिधारण पिन नोड के पास सभी छोरों के बीच में कोई ऑब्जेक्ट होना चाहिए। ऐसा करने का सबसे सरल तरीका गाँठ बांधकर होता है, ताकि यह एक छोर पर अधिक रस्सी पर न हो और फिर रस्सी के अंत में टाइट को बनाए रखने के बीच टिप को रखकर पैंट गाँठ को टाई। यदि आप एक अलग ऑब्जेक्ट पसंद करते हैं, तो आप एक संगमरमर या समान आकार के किसी अन्य ऑब्जेक्ट का उपयोग कर सकते हैं।
    • ऑब्जेक्ट अभी तक केंद्र में बहुत सुरक्षित नहीं होगा, क्योंकि यह अच्छी तरह से बंधे नहीं है। ऑब्जेक्ट को जगह में रखें और नोड के अंदर ऑब्जेक्ट को टाई करने के अगले चरण का पालन करें।

  • 6
    गाँठ को कस लें अब जब गाँठ के पास एक कोर है, तो एक समय में प्रत्येक स्ट्रिंग के एक छोर को खींचकर संबंधों को कसने के लिए आसान होता है, लूप को सीधा करना। अंत में आप एक वॉलीबॉल की तरह अधिक या कम गोलाकार गाँठ बना सकते हैं, जो आपकी चारों ओर के रस्सियों द्वारा बनाई गई है।
    • यदि आप रस्सी के अंत का इस्तेमाल गाँठ के केंद्र के रूप में करते हैं, तो अंत में आने से पहले थोड़ी सी रस्सी को छोड़ दें क्योंकि आप बाकी गाँठ को कस लेंगे। इस अंत को खींचने के लिए कसने के लिए जब सब तैयार हो जाए, तो प्रेट्ज़ल गाँठ के साथ अतिरिक्त भाग डाल दें।

  • 7
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • बनाए रखने वाली पिन गाँठ को सजावटी सामान जैसे दरवाजा बंद और अन्य अलंकरण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह तब भी काम कर सकता है जब आपको अपने साथ दूसरे छोर को रस्सी के अंत में खेलना होगा। सजावटी समुद्री मीटों के लिए रस्सी के साथ कोर बनाने के लिए ठीक है। लेकिन रस्सी के अंत में खेलने के लिए, एक चट्टान की तरह एक भारी वस्तु का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, स्थिरता प्रदान करने के लिए।

    चेतावनी

    • यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 9वीं शताब्दी के दौरान प्रतिधारण पाइन समुद्री मीट भी व्यापक रूप से गेंद के प्रकार के आधुनिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किए गए थे। कुछ देशों में गेंदबाज अवैध हैं स्थानीय कानून की जांच करें यदि आप ब्लेडिरिरा को रक्षा हथियार के रूप में इस्तेमाल करने के बारे में सोचते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com