IhsAdke.com

कैसे एक काउबॉय टाई बनाने के लिए

एक चरवाहे अपने सर्वश्रेष्ठ धनुष के बिना घर छोड़ता है। आप वास्तव में इसका इस्तेमाल करने की जरूरत है या एक पोशाक पहने हुए है, जानते हुए भी टाई करने के लिए कैसे एक टाई जल्दी से मदद कर सकते हैं एक चुस्त घोड़ा मिलता है या एक बैल कमंद इससे पहले कि वह दूर हो जाता है या नहीं। सौभाग्य से, केवल एक नोड शुरू करने के लिए आवश्यक है!

चरणों

भाग 1
होंडा गाँठ के साथ एक टाई बनाना

चित्र शीर्षक टाई ए लेस्सो चरण 1
1
रस्सी की लंबाई चुनें एक पाश के लिए, स्ट्रिंग की सटीक आकार के रूप में आप गाँठ बनाने के लिए, पाश बनाने और अपने सिर पर यह स्विंग करने के लिए पर्याप्त लंबाई तक महत्वपूर्ण नहीं है। किसी भी अतिरिक्त राशि को लुढ़का और आराम से लोड किया जा सकता है। वयस्कों के लिए, 9 मीटर पर्याप्त है - बच्चों के लिए एक छोटी रस्सी बेहतर होगी
  • यदि आप बस अभ्यास कर रहे हैं, तो किसी भी प्रकार की रस्सी करेंगे हालांकि, अगर आप वास्तव में लूप का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप एक पतली, मजबूत और कुछ कठोर रस्सी चाहते हैं। यह कठोरता रस्सी को टाई करने के लिए कठिन बनाता है। हालांकि, यह एक वांछनीय गुणवत्ता है क्योंकि यह आपको रस्सी को पाश के आकार में समायोजन करने की अनुमति देता है।
  • 2
    एक सरल गाँठ बनाओ एक टाई बांधने में पहला कदम एक साधारण गाँठ बनाना है यह मूल प्रकार है, जो आप शायद हर दिन का उपयोग करते हैं एक बनाने के लिए, बस रस्सी के माध्यम से रस्सी और धागे के एक छोर के साथ एक सर्कल बनाएं। इस गाँठ को कसने न करें - इसे ढीला करके अपने आप को बहुत सारे कमरे में काम करने दें। आप अगले चरणों में मूल नोड को संशोधित करेंगे। जब सही ढंग से किया जाता है, तो रस्सी को नीचे के ढक्कन के नीचे एक बड़े "ओ" जैसा दिखना चाहिए
  • 3
    गाँठ में रस्सी के लंबे अंत को पास करें छोटे छोर लें, उसे दबाए रखें और बड़े "ओ" के आसपास और चारों ओर जाएं सरल गाँठ के "ओ" के बाहर और खुद के बीच के तार के इस हिस्से को बांधें। रस्सी को 6 इंच के बारे में खींचो यह एक नया सर्कल बनायेगा जो बांड का आधार होगा।
  • 4
    पूरी रस्सी खींचने के बिना गाँठ को सावधानीपूर्वक कस लें। रस्सी के ढीले अंत को खीचें (लूपिंग करते समय आप जिस भाग को पकड़ लेंगे) और आपने जो नई सर्कल बनाई थी ऐसा करते समय, सावधान रहें कि रस्सी के अंत को गाँठ से बाहर खींचने के लिए नहीं। जब समाप्त हो जाए, तो आपके पास एक छोटी सी सर्कल के आधार पर एक फर्म गाँठ होगा (इसके बाहर से गाँठ के अंत के साथ)। इसे "होंडा नोड" के रूप में जाना जाता है
  • 5
    होंडा गाँठ के माध्यम से रस्सी के ढीले अंत को पास करें अंत में, बस इस टिप को कार्यात्मक लूप बनाने के लिए छोटे वृत्त के माध्यम से पास करें। जब भी आप रस्सी के ढीले अंत को खींचते हैं, तो लूप कुछ ऑब्जेक्ट को खींचने के लिए कस जाएगा।



  • 6
    एक स्टापर घुंडी बनाओ (वैकल्पिक)। यदि आप मज़ा या प्रदर्शनों के लिए एक लूप बना रहे हैं, तो काम समाप्त होता है हालांकि, यदि आप वास्तव में इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसे और अधिक टिकाऊ और उपयोग में आसान बनाने के लिए एक और गाँठ बनाने के लिए अच्छा होगा। वर्तमान स्थिति में, रस्सी के ढीले अंत को होंडा गाँठ से हटाया जा सकता है, लूप समाप्त हो रहा है। इससे बचने के लिए, रस्सी के अंत में एक डाट गाँठ टाई। एक साधारण नोड संदेश को संभालता है
  • भाग 2
    टाई बजाना

    टाई ए लेस्सो चरण 7 नामक चित्र
    1
    लूप को पकड़ो आप केवल रस्सी की नोक पकड़ और झूलते शुरू करते हैं, स्ट्रिंग तनाव इससे पहले कि आप खेल सकते हैं पाश बंद हो जाएगा। इसलिए, तनाव का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जो कि कताई के दौरान लूप को अच्छी तरह से खुले रखता है। इसे नीचे बताए अनुसार रखें:
    • होंडा गाँठ के माध्यम से रस्सी को पार करके एक बड़ा सर्कल बनाओ
    • सर्कल के पास अगले छह फुट स्ट्रिंग छोड़ दें
    • अतिरिक्त सर्कल लें और रस्सी आप छोड़ दें यह होंडा गाँठ और आपके हाथ के बीच रस्सी का दोहरा भाग बना देगा।
    • नियंत्रण को बढ़ाने के लिए होंडा गाँट की तरफ अपनी बांह की तरफ दोहरे भाग को इंगित करें
  • 2
    रस्सी को पकड़े हुए अपने सिर पर अपनी मुट्ठी घुमाएं इसे डबल भाग के अंत में रखें और इसे किसी सर्कल में स्विंग करना शुरू करें। सावधान रहें कि अपने सिर पर चोट न लगानी चाहिए या अपनी गर्दन के चारों ओर रस्सी को उड़ाने न दें। रस्सी को झुकाव से सर्कल क्षैतिज रखने के लिए मुश्किल नहीं है, लेकिन लूप नियंत्रण को रोकने में गति इतनी बड़ी नहीं हो सकती है।
  • 3
    रस्सी को छोड़ो, जब आपको लगता है कि जोर को आगे बढ़ाया गया है। टाई बजाना इसे सही समय पर इसे ठीक से फेंकने की तुलना में जारी करने की बात है। रस्सी छोड़ने जब आपको लगता है वजन सामने करने के लिए निर्देशित किया गया है की कोशिश करो - यह जरूरी पल मतलब यह नहीं है जब चक्र सामने है। इसके विपरीत, यह आमतौर पर उस समय होता है जब वह सीधे आपके पक्ष में होता है।
    • रिलीज होने पर, सर्कल को छोड़ दें, लेकिन रस्सी पर नियंत्रण रखें ताकि आप पाश को कस कर सकें।
  • टाई ए लेस्सो चरण 10 नामक चित्र
    4
    अपने लक्ष्य को सुरक्षित करने के लिए पाश को कस लें। एक बार जब आप उस चीज़ के चारों ओर से घेरे हुए हैं जो आप को लेने का इरादा रखते हैं, तो रस्सी को तंग खींचें। यह होंडा गाँठ के माध्यम से ढीले रस्सी को पारित करेगा, उसमें ऑब्जेक्ट पर लूप कस जाएगा।
    • कभी भी लोगों या पालतू जानवरों पर धनुष का उपयोग न करें, जब तक कि आप इस तकनीक में बहुत अनुभव न करें - घुटन और गले की चोटों का खतरा है। किसी व्यक्ति को बिना सहायता के बंधन को निकालना मुश्किल या असंभव है, इसलिए जोखिम न लें, जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।
  • चेतावनी

    • इस प्रशिक्षण को लोगों के करीब मत करो आप अपनी गर्दन बाँध सकते हैं और घुटन का कारण बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com