IhsAdke.com

बाएं हाथ से कैसे बुनना

बुनाई कुछ ऐसी चीजों में से एक है जिन्हें बाएं हाथ वाले लोगों के लिए आसानी से संशोधित किया जा सकता है। राजस्व बनाने में बहुत कम बदलाव हैं। अपने बाएं हाथ से काम करने के लिए, ग्राफिक्स को बाएं से दाएं को पढ़ें बाएं मोर्चे पर दिए गए निर्देशों के साथ आप एक कार्डिगन के सही सामने बुनेंगे।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक बुनना वाम हाथ 1 चरण
1
बुनाई के 4 मुख्य नियम जानें टाँके लगाएं, सिलाई, बुनना सिलाई और ट्रिम करें। उन सभी को चित्रों के बिना वर्णन करना मुश्किल है (अन्य लेखों के लिए यहां देखें), लेकिन सभी बुनाई वाली किताबें सिर्फ सही-हाथियों के लिए छवियां दिखाती हैं। एक तरफ, आप नुस्खा को उल्टा कर सकते हैं, जो कि एक दर्पण के सामने तस्वीरें रखकर किया जा सकता है। दूसरी ओर, के लेखक "स्टिच `एन बिच," डेबी स्टोलर सलाह देता है lefties बुनी महाद्वीपीय, जो आप अपने बाएँ हाथ से धागा धारण करने के लिए की आवश्यकता है सीखना।
  • 2
    एक प्रारंभिक फीता देकर सुई पर टांके लगाएं और इसे बुनाई सुई पर रखें। अपने दाहिने हाथ में सुई पकड़ो अपने बाएं के साथ, एक स्तन कैंसर रिबन के आकार में एक लूप बनाओ, जिस पर तार की ढीली अंत होती है। बाएं हाथ के अंगूठे और तर्जनी के बीच इस मोड़ को पकड़ो, थोड़ा से थोड़ा बाएं और सुई पर रखें। सुई में फंसने के लिए थोड़ा सा दबाएं, लेकिन बहुत तंग नहीं। अब आपके पास दो अंक हैं लॉप्स करना जारी रखें और सुई में डाल दें, जब तक आपके पास अंक चाहिए न हो। नोट: अंक लगाने के लिए एक दर्जन से अधिक तरीके हैं एक बार जब आप यह सीखते हैं, तो दूसरों की कोशिश करें।
  • 3
    अपने दाहिने हाथ में टांके, स्थिर सुई, और बायीं तरफ दूसरे, सुई काम करते हुए सुई पकड़े हुए बुनना सीखें। स्थिर सुई के पहले बिंदु में कार्य सुई डालें। अपने दाहिने हाथ से एक्स आकार में सुइयों को पकड़ो बाएं के साथ, काम करने की सुई के चारों ओर गेंद से आने वाले तार को एक्स के बाहर से बाहर जाने से लिंक करें काम करने की सुई पर इस धागे को पकड़ो और इसे सिलाई के माध्यम से खींचने के लिए सुई का उपयोग करें, जो अब भी सही सुई पर है। मूल सिलाई को सही सुई से निकालें स्थिर सुई पर अगले बिंदु के साथ दोहराएं। जब आप अपने करियर को खत्म करते हैं, तो फिर से मोटी सिलाई का उपयोग करके, या बुनाई (मोज़े) पर स्विच करने के लिए अगले कैरियर का काम शुरू करें, बारी और काम करें।
  • 4
    समझे कि बुनाई बिंदु वह है जो जुर्राब के पीछे देखा जाता है अपने दाहिने हाथ में टांके के साथ सुई पकड़ो, स्थिर सुई, और दूसरे को बायीं तरफ रखें, कार्य सुई। सिलाई के बाईं तरफ, स्थिर सुई के पहले बिंदु में कार्य सुई डालें। अपने दाहिने हाथ से एक्स में सुइयों को पकड़ो, और बाईं ओर यार्न के ढीले हिस्से को कार्य सुई तक संलग्न करें, एक्स के बाहर से बाहर जाकर। काम करने की सुई पर इस धागे को पकड़ो और इसे सिलाई के माध्यम से खींचने के लिए सुई का उपयोग करें, जो अब भी सही सुई पर है। मूल सिलाई को सही सुई से निकालें स्थिर सुई पर अगले बिंदु के साथ दोहराएं।



  • 5
    जब आप बुनाई कर रहे हों तब खींचो यह सुई धागा स्ट्रिप्स और यह एक खत्म देखो देता है। पहले दो टांके को आधा में कार्य करें, फिर कार्य सुई के बाईं ओर स्थित स्थिर सुई डालें और दूसरे पर इस बिंदु को पारित करें, इसे सुई से निकाल दें। स्थिर सुई का दूसरा मोज़ाक बनाओ, बाईं ओर के बिंदु को पार करें और खींचें। दोबारा दोहराएं जब तक आपके काम की सुई पर केवल एक सिलाई न हो। सुई से उस सिलाई को ले जाएं, ढीले धागे काट लें, सिलाई के अंदर की टिप को दबाएं, और एक गाँठ बाँध लें।
  • पटकथा का शीर्षक बुनना वाम हाथ से कदम 6
    6
    एक नुस्खा के बाद बहुत ही महत्वपूर्ण है। बहुत से लोग एक नमूना (एक वर्ग) लेते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि सुई की सुई आकार के साथ सही संख्या में टाँटे सही आकार का एक वर्ग पैदा करता है। आप आवश्यकतानुसार फिट करने के लिए सुई का आकार बदल सकते हैं। ज्यादातर समय, व्यंजनों का पालन किया जा सकता है क्योंकि वे लिखे गए हैं। कभी-कभी वृद्धि और संवर्द्धन तकनीक (जैसे, पीपीएम बनाम 2 एमजे) को उलट कर दिया जाना चाहिए ताकि अंक उसी तरह बने रहें, जैसा कि उन्हें अंतिम भाग में होना चाहिए। असममित व्यंजनों में, निर्देशों का पालन करने से नुस्खा का दर्पण होगा। असममित नुस्खा एक ग्राफ है, तो आप इस ग्राफ को बाएं से दाएं से पढ़ कर यह हल कर सकते हैं
  • पटकथा शीर्षक बुना हुआ वाम हाथ चरण 7
    7
    बाएं हाथ के साथ बुनाई के लिए दाहिने हाथ की तुलना में सीखना मुश्किल नहीं है दोनों को अभ्यास की आवश्यकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बुनाई सीखना शुरू कर रहे हैं, बुनियादी स्कार्फ से शुरू करें यह आपको मूल जुर्राब के साथ बहुत अभ्यास देगा, ताकि आप अधिक जटिल परियोजनाओं के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप अपने अधिकार के साथ बुनने की कोशिश कर रहे हैं, महाद्वीपीय तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें यह केवल सामान्य अंग्रेजी बुनाई के तरीके से तेज नहीं है, बायां के लिए सीखना भी आसान है क्योंकि आप अपने बाएं हाथ से तार नियंत्रित करते हैं।
    • बुनाई मुश्किल नहीं है यह मजेदार है सीखने में कुछ ही मिनट लगते हैं, कुछ घंटे ट्रेन और विकसित होते हैं।
    • कोई त्रुटियां नहीं हैं अगर टांके आपकी इच्छा के अनुरूप नहीं आ रहे हैं, तो सभी सुई निकाल दें, इसे लपेटें और फिर से प्रयास करने के लिए फिर से टांके को दोहराएं।
    • कुछ बाएं हाथियों के रूप में आसान के रूप में आसान के साथ बुनाई मिल कोशिश करना दिलचस्प है

    चेतावनी

    • पहली बार तारों को बुनना करने की कोशिश मत करो हालांकि यह सुंदर है, यह देखने के लिए कि आप क्या कर रहे हैं, यह बहुत कठिन है।
    • विशेष बचे हुए सुई या किट खरीद न करें जब तक कि वे अन्य किट के समान कीमत न हों। वे सामान्य सुई जैसी ही हैं, और अगर वे ज्यादा महंगे हैं तो आपसे अधिक भुगतान करने के लिए वे आपको चोरी करेंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • बुनाई सुई
    • धागा
    • नुस्खा या बुनाई की किताब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com