IhsAdke.com

कैसे बुनना मोज़े के लिए

क्या आपके पास एक अद्भुत ऊन है और क्या आप इसे एक जुर्राब में बदलने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं? मूल बातें याद रखें और इन चरणों का पालन करें।

आपको पता होना चाहिए कि कैसे सिलाई, टांका लगाने के लिए, आधार इकट्ठा करना और काम को जब्त करना। इस मॉडल में आप अपनी उंगली बुनेंगे आपको द्वि-आयामी सुइयों की भी आवश्यकता होगी।

चरणों

चित्र बुनाई मोजे चरण 1
1
जिस लाइन को आप चाहते हैं उसे चुनें सावधान रहें, क्योंकि बहुत मोटी लाइनें बहुत व्यावहारिक मोज़े नहीं बनाती हैं - हालांकि वे चप्पल की एक अच्छी जोड़ी बनाते हैं!
  • पटकथा का निट सॉक्स स्टेप 2
    2
    बुनना ऊन के लिए दो सूत्रीय सुई चुनें चूंकि यह जुर्राब मॉडल सममित है, आपको पांच सुइयों की आवश्यकता होगी: चार को नौकरी और बुना हुआ जुर्राब के लिए एक नि: शुल्क सुई रखना।
  • पटकथा का निट सॉक्स स्टेप 3
    3
    इस बेस माउंट का उपयोग करें जो आपको बाद में अपनी उंगलियों को सीवे नहीं करने देगा। दो सुइयों ले लो और एक आठ बनाने के बीच की रेखा लपेटो। हर मोड़ एक बिंदु बन जाएगा छोटे और मध्यम मोज़े बनाने के लिए, प्रत्येक सुई पर आठ छोरों को घुमाने के लिए, बड़े मोज़े के लिए, दस छोरों बनाते हैं।
  • पटकथा का निट सॉक्स स्टेप 4
    4
    एक तीसरी सुई लो और पहली सुई के प्रत्येक लूप को बुनना। फिर पहली सुई लें और दूसरी सुई के टाँटे खोलें। अब टांके को पहले और तीसरे सुइयों पर होना चाहिए। ये बिंदु थोड़े ढीले हो सकते हैं, लेकिन आप बाद में उन्हें कस लेंगे।
  • पटकथा शीर्षक बुना हुआ सॉक्स चरण 5
    5
    नोटिस कैसे प्रत्येक सुई पर बुना हुआ टाँके दो सुइयों के बीच निलंबित कर दिया जाता है। आपको इस विधानसभा को समय के साथ अजीब मिलेगा!
  • पटकथा का निट सॉक्स चरण 6
    6
    तीसरी सुई (निशुल्क सुई) का उपयोग करके एक सिलाई बुनना, एक सिलाई माउंट करें (टाँके के बीच धागे का उपयोग करना) बुनना जब तक यह सुई के बीच तक नहीं पहुंचता। जुर्राब के पीछे के केंद्र को चिह्नित करने के लिए एक चिह्नक डालें एक नई सुई लें और बुनना जब तक आप एक सिलाई नहीं छोड़ते, एक सिलाई माउंट और अंतिम सिलाई बुनना।
    • एक बिंदु माउंट करने के लिए अपनी खुली नौकरी पकड़ो और सुई के बीच निलंबित पिछले कैरियर लाइन को ढूंढें। अपने दाहिने हाथ में सुई की नोक का उपयोग करके इस रेखा को लें, बाएं हाथ की सुई को सिलाई से गुजारें और इसे एक आम सिलाई के रूप में बुनना।


  • पटकथा का निट सॉक्स स्टेप 7
    7
    दूसरे आधार सुई पर भी यही करें। काम सममित होना चाहिए और इसमें चार सक्रिय सुइयों और एक मुफ्त में होना चाहिए। बड़ी मोज़े में आपको प्रति सुई छह छिद्र होना चाहिए और छोटे वाले में आपको पांच टाँके चाहिए।
  • पटकथा शीर्षक बुना हुआ सॉक्स चरण 8
    8
    प्रत्येक पक्ष पर दूसरे और अंतिम बिंदु के लिए एक बिंदु जोड़ने की इस योजना को याद रखें। पहला कैरियर (सभी चार सुइयों में) बुनना और अगले कैरियर में उस तरह से अंक जोड़ते हैं। प्रत्येक अन्य कैरियर इस तरह से अंक जोड़ता है चार सुइयों में से प्रत्येक पर 11 (छोटे जुर्राब), 12 (औसत), 13 (बड़े) या 14 (अतिरिक्त बड़े) अंक होने तक जारी रखें।



  • पटकथा शीर्षक बुना हुआ सॉक्स चरण 9
    9
    बुनना जब तक मोज़े की जांच के दौरान लगभग 4 सेमी एड़ी की आधी होती है (यदि पैर उपलब्ध नहीं है, तो मापन के लिए पहले पूछें!)
  • 10
    एड़ी काम करना शुरू करें अंतिम बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए संरचनात्मक छेद से बचना होगा। इस विधि को संक्षिप्त करियर में बुनाई कहा जाता है।
    1. एक नया तरीका बदलें: केवल अपने ब्रांड के बगल में स्थित दो सुइयों पर काम करें अपने मोहरिंग स्टॉप्स में दो सामने सुइयों को छोड़ दें और एड़ी को बनाने के लिए पीठ की सुइयों पर बुनना और मोज़ा टांके बनाएं। इन दो सुइयों का इलाज करें जैसे कि वे सिर्फ एक ही थे - जब तक आप सममिति बनाए रखते हैं, तब तक आप सभी टाँके सिर्फ एक सुई में भी पारित कर सकते हैं।
      पटकथा शीर्षक बुनाई सॉक्स चरण 10 बुलेट 1
    2. एड़ी की पहली छमाही में व्यवस्थित रूप से "होल्ड" टांके पर रखा जाता है नौकरी के सामने (सुइयों के बीच) रेखा को पार करने के बाद आखिरी एक को छोड़कर सभी टांके बुनना दूसरी सुई को अनस्टिटेड सिलाई पास करें और फिर से सुई से धागा वापस धागा। काम को चालू करें और बिना खड़े हुए सिलाई को खाली सुई में वापस करें- फिर जुर्राब टाँके लगाने के लिए, आमतौर पर अतुलनीय खड़े एक "बैक पंक्ति" होगी, जैसे कि लाइन के चारों ओर लोप किया गया था। यह बिंदु "होल्ड पर" हो जाएगा जब तक आप इसे बाद में वापस नहीं लौटेंगे यह बिंदु सुई पर रहेगा और सुई पर हमेशा समान संख्याएं टांके होंगी.
      चित्र बुनाई सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 2
    3. आखिरी बिंदु को छोड़कर अपने कैरियर के बाकी हिस्सों के लिए एक मोजा बिंदु बनाएं, उसी तरह "इसे पारित करना", उस बेतरतीब जगह को पकड़ पर रखें
      चित्र बुनाई सॉक्स चरण 10 बुलेट 3
    4. काम चालू करें और बुनना जब तक आपके पास सुई (एक प्रतीक्षा बिंदु) पर दो टाँटे बचे हैं उन आखिरी दो टाँटों को पारित करें जैसा कि पहले सिखाया गया है और काम को खत्म करना है। आखिरी दो अंक पर आधे अंक बनायें, आखिरी दो अंक पास करें और काम खत्म करें।
      पिक्चर नामित निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 4
    5. प्रत्येक कैरियर के साथ, अगले बिंदु को स्टैंडबाय से पास करें, जब तक आप प्रत्येक पक्ष पर सात अंक नहीं देते। इस प्रक्रिया का आखिरी भाग होना चाहिए सातवें प्रतीक्षा बिंदु के बाद मध्यबिंदु
      पिक्चर शीर्षक से निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 5
    6. एड़ी की दूसरी छमाही को खत्म करने के लिए, एक समय में टांके को चुनना शुरू करें। कैरियर का काम करें और जब आप पहले पल पर पहुंचते हैं, तो एक लूप लें और सिलाई के बुनना करें। अगले प्रतीक्षा बिंदु छोड़ दें फिर. फिर काम खत्म करना और मोजा सिलाई करना शुरू करना। अब यह बिंदु फिर से "सक्रिय" है
    7. प्रत्येक पंक्ति के अंत में, सिलाई के साथ गाँठ को बुनाई करके एक और सिलाई को उठाओ और "फिर से सक्रिय" करें। हर बार जब आप ऐसा करते हैं तो अगले होल्डिंग पॉइंट को छोड़ दें जैसा आपने किया था जब आप उन्हें निष्क्रिय कर रहे थे।
    8. जब आप सभी टांके को फिर से सक्रिय करते हैं, तो आपके पास एड़ी के आकार में बुनाई का टुकड़ा होना चाहिए। आखिरी एड़ी कैरियर का आधा अंक वाला कैरियर होना चाहिए जिसमें आप आखिरी होल्डिंग पॉइंट को उठाएंगे और पुनः सक्रिय कर सकते हैं।
      चित्र बुनाई सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 8
  • पटकथा का निट सॉकेट स्टेप 11
    11
    अपनी सभी सुइयों को फिर से सामान्य रूप से वापस करें, चार सक्रिय (सममित) सुइयों और एक मुफ़्त सुई के साथ। वह भाग तक पहुंचने तक बुनना, जहां एड़ी आप की अनदेखी कर रहे मौके के मुख्य भाग में मिलती है।
    • यदि आप बस बुनना जारी रखते हैं, तो टखने में एक छोटा लेकिन कष्टप्रद छेद होगा जहां एड़ी संग्रहण में मिलती है अगला कदम इस गड्ढे से बचने के लिए है।
  • पटकथा शीर्षक बुना हुआ सॉक्स चरण 12
    12
    चार सुई बुनना के रूप में आप एड़ी शुरू करने से पहले कर रहे थे जारी रखें। जब आप उस हिस्से तक पहुंचते हैं जहां एड़ी मुख्य भाग में मिलती है, दो सुई के बीच की रेखा लेते हैं और एक नई सिलाई बनाते हैं। अगला बगल में इस बिंदु के साथ एक बिंदु के साथ बुनना यह छेद से बचने के लिए होगा एड़ी के दूसरी तरफ भी यही करें।
  • पिक्चर शीर्षक से निट सॉक्स चरण 13
    13
    तब तक बुनना जारी रखें जब तक यह मुंह से 2.5 से 5 सेंटीमीटर न हो जाए, फिर दो बुनाई वाले टाचे, कलाई को इकट्ठा करने के लिए दो जुर्राब बनाना शुरू करें। फिस्टिंग को कुरकुरा से सोक बैरल को रोका जायेगा - जब तक आप चप्पल या कुछ चीज़ों के लिए एक गॉलेट प्रभाव नहीं चाहते हैं, इस स्थिति में उस चरण को छोड़ने में संकोच न करें!
  • पटकथा शीर्षक बुना हुआ सॉक्स चरण 14
    14
    ढीले छोर से दूर रहें, जैसा कि आपको लगता है कि ढीले खत्म होने के कारण तंग खत्म होने पर आपके जुर्राब को मुश्किल और असुविधाजनक लग सकता है
  • आवश्यक सामग्री

    • ऊन
    • सुई बुनाई, 5 दो-सूक्ष्म सुइयों का एक सेट
    • मोज़े बुनाई का आरेख
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com