IhsAdke.com

एक अदृश्य बिंदु कैसे बनाएं

अदृश्य टांके का व्यापक रूप से क्रोकेट और बुनाई में प्रयोग किया जाता है। आपकी वरीयता के आधार पर कई तरीके हैं एक बार जब आप उस बिंदु को सीखते हैं, तो शिल्प संभावनाओं की दुनिया आपके लिए खुल जाएगी। अब शुरू करने के लिए कोई कारण नहीं है! इस सुविधाजनक बिंदु का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए नीचे चरण 1 के साथ आरंभ करें।

चरणों

विधि 1
बुनना

  1. 1
    पता है कि जब स्टॉकिंग या बुनाई के रूप में अदृश्य हो। आप इस बिंदु को दो तरीकों से बना सकते हैं यदि कोई भी तरीका इंगित नहीं किया गया है, तो मान लें कि सही बुनाई की तरह है।
    • सिलाई को एक जुर्राब के रूप में बनाने के लिए, अगले सिलाई में बाएं से दाएं सही सुई डालें, जैसे कि यह एक जुर्राब होता है सुई पर धागे को धागा न करें - बस बाएं सुई से दायीं ओर सिलाई करें। यह विधि अधिक दिखाई देगी।
    • सिलाई को बुनाई के रूप में बनाने के लिए, सही सिलाई को अगले सिलाई से दाएं से बाएं डालें, जैसे कि यह बुनाई होती है। बस दाएं को बाईं सुई से बिंदु को स्थानांतरित करें। यह विधि लगभग अदृश्य है।
  2. 2
    लाइन को सामने रखो या पीछे छोड़ दो। बुनाई के दौरान टांके फिसलने के लिए एक अन्य चर के पीछे अनंक्टेड धागे को छोड़ना है (जहां से आमतौर पर काम किया जाता है) या इसे काम के मोर्चे पर ले जाने के लिए। अगर आपको सामने से तार के साथ एक अदृश्य सिलाई बनाने की जरूरत है, तो इसे स्थानांतरित करें ताकि यह सुइयों के बीच और काम के सामने हो। अदृश्य बिंदु के बाद, इसे पिछली स्थिति में वापस करें। यदि कुछ संकेत नहीं दिया गया है, मान लें कि बिंदु पीछे तार के साथ बनाया जाएगा।

विधि 2
Crochetando

  1. 1
    पता करें कि परिणाम क्या होना चाहिए एक अदृश्य सिलाई (जिसे क्रोकेट कम पॉइंट भी कहा जाता है) को क्रोक करने के बाद, आपको सुई पर केवल एक लूप होना चाहिए।
  2. 2
    इंगित बिंदु के माध्यम से सुई को पास करें।
  3. 3
    इसके ऊपर एक लूप।
  4. 4
    सुई पर सभी टांके के माध्यम से आखिरी लूप (लूप बनाया हुआ) खींचें। आपके पास सुई पर केवल एक पाश होना चाहिए

विधि 3
हाथ से सिलाई

  1. 1
    पिन के साथ हेम जकड़ें अदृश्य टांका आम तौर पर म्यानों को सीने के लिए उपयोग किया जाता है ताकि कपड़ों के बाहर (या अंदर) पर दिखाई देने वाले टांके की कोई रेखा न हो। यह सुनिश्चित करने के लिए पहले शीथ को पिन करें कि आप सीधी सीड लेंगे आपके हेम के अंदर एक "गुना" होना चाहिए, यही है, यह दिखना चाहिए कि आप म्यान को एक बार और फिर दोबारा गुना पसंद करते हैं।
  2. 2
    लाइन के अंत में एक गाँठ बनाओ
  3. चित्र का शीर्षक C12_64.JPG



    3
    गुना के माध्यम से सुई को थ्रेड करें और इसे ऊपरी गुना के माध्यम से खींचें।
  4. सी 13_468.जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुई की टिप का प्रयोग करना, गुना के ऊपर कपड़े की कुछ पंक्तियां लेना। ऊतक के माध्यम से सुई को नहीं गुजारें और इसे वापस लाने के रूप में आप सामान्य रूप से होता। इसके बजाय, कपड़े के तीन या चार धागे नीचे सुई की टिप का मार्गदर्शन करें। यह स्पष्ट टग या क्लंप को इसके बाहर होने से रोक देगा।
  5. चित्र शीर्षक C14_91.JPG
    5
    सुई वापस गुना के माध्यम से धागा टिप को फिर से डालें, उस बिंदु के करीब जहां यह निकला और समानांतर में सुई और गुना रखे। आप गुना की लंबाई के साथ आगे बढ़ेंगे
  6. सी 15_348.जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    6
    टिप वापस गुना से बाहर खींचो फिर, कुछ बिंदुओं के ऊपर कपड़े ले लीजिए जहां सूई बाहर आ गई।
  7. 7
    आवश्यकतानुसार कई बार 2 से 4 चरणों को दोहराएं।
  8. सी 16_ 9 72.जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    8
    ऊपर खींचो जब आप हेम सिलाई समाप्त कर लें, तो इसे बंद करें ताकि गाँठ गुना के अंदर हो।

युक्तियाँ

  • जब हाथों से अदृश्य टांका लगाया जाता है, तो उन्हें 0.5 से 1.5 सेंटीमीटर की लंबाई के साथ बनाने का सबसे अच्छा होना चाहिए। अधिक अदृश्यता के लिए एक ही कपड़े के रंग की एक पंक्ति का उपयोग करें

चेतावनी

  • सिलाई सुइयों तेज हैं उचित देखभाल के साथ संभाल लें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com