IhsAdke.com

कैसे एक कक्ष redecorate करने के लिए

क्या आप बदलना चाहते हैं? क्या आप एक कमरे में एक ब्रेक देना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करना है? चाहे आपके रहने वाले कमरे, बाथरूम, बेडरूम, कार्यालय या दालान, इस प्रक्रिया का आयोजन बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

चित्र शीर्षक Remodel a Room चरण 1
1
अपने विचारों को प्रतिबिंबित और लिखें आपको इस कमरे में क्या पसंद नहीं है? फर्नीचर से मेल नहीं खाती? क्या यह आपकी शैली नहीं है? अनुपलब्ध कार्यक्षमता? कुछ मामलों में, आप इस टिडिंग को लेकर बहुत थक चुके हैं और फर्नीचर को फिर से व्यवस्थित करने की जरूरत है। ध्यान दीजिए कि कमरे को बढ़ाने के लिए एक दीवार को घुसाने से बहुत अधिक पैसा खर्च होगा यदि आप कुछ फ़र्नीचर बदलते हैं और दीवारों को दोबारा करते हैं कल्पना करें कि आपका आदर्श कमरा कैसा दिखता है और आप इसके बारे में कैसा महसूस करेंगे। क्या आप खोली खुली और विशाल या आरामदायक होना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि यह गर्म या ठंडा दिख जाए? अपने मन में अपने मन में एक छवि बनाएं और सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसी जगह है जिसमें आप और अन्य रहना चाहते हैं।
  • कमरे को विशाल बनाने के लिए इस काम में प्राकृतिक प्रकाश एक महत्वपूर्ण बिंदु है। हवा परिसंचरण को अधिकतम करने के लिए खिड़कियां और पर्दे खोलें। यह आसान है अगर आपके कमरे में बड़ी खिड़कियां हैं हल्के रंग कमरे को अधिक विशाल छोड़ देते हैं और प्राकृतिक प्रकाश का बेहतर लाभ लेते हैं। हल्के पीले, बेबी नीले, लैवेंडर, या यहां तक ​​कि सफ़ेद भी आपके लिए विचार करने के लिए कुछ रंग हैं। बहुत सारे कमरे खाली छोड़ने की कोशिश करें, लेकिन इतना नहीं कि यह असुविधाजनक हो।
  • कमरे को आरामदायक बनाने के लिए इस तरह के कमरे आमतौर पर छोटे होते हैं, लेकिन एक बड़ी आरामदायक कमरे को छोड़ना संभव है। चाबी यह है कि कम से कम रिक्त स्थान को छोड़ दें, लेकिन इतनी ज़्यादा नहीं कि आप फर्नीचर पर ठोकर खा रहे हैं या परेशान हो रहे हैं गहरे लाल और नारंगी के अलावा, भूरे रंग के कई रंग इस आरामदायक प्रभाव दे सकते हैं। कालीन का प्रयोग भी इस आशय को देने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक Remodel a Room चरण 2
    2
    साफ। यह बहुत मुश्किल है, यदि असंभव नहीं है, तो गंदे कमरे को फिर से तैयार करना। यदि आपका कमरा गंदी है, तो उसे ठीक करें
    • अपने कपड़ों को अलग करें, टिडिंग अप करने के लिए दो ढेर कपड़े बनाने का एक अच्छा तरीका है: गंदा, और जिन्हें आप से छुटकारा चाहते हैं साफ कपड़े अलमारी में संग्रहीत किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक Remodel a Room चरण 3
    3
    हटा दें। कमरे में क्या है जिसे आप नहीं चाहते हैं? क्या इन तकिए आपको किसी भी अधिक सूट नहीं करते हैं? प्लास्टिक की थैलों का उपयोग अलग-अलग करने के लिए करें जो आप पूर्ववत करेंगे। गेराज गेराज के लिए यह एक बढ़िया अवसर हो सकता है। जिस चीज़ को आप अब और नहीं चाहते हैं, वह हो सकता है जो किसी और की तलाश में है। जब आप अपने कमरे के लिए नए आइटम खरीदते हैं तब भी आपको कुछ पैसे मिलेंगे। जो आप नहीं बेचते हैं वह दान किया जा सकता है
  • रिमोडेल एक कक्ष चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4



    संशोधित करें। जिन चीज़ों को आप पसंद नहीं करते उनमें से कुछ को संशोधित किया जा सकता है और वह कुर्सी या कुर्सी आपको पसंद नहीं है? इसे पेंट किया जा सकता है या असबाब को बदल दिया जा सकता है। आप नई शैली से मेल करने के लिए दीवार पर लटका फोटो या चित्र बदल सकते हैं, और दीवारों को एक अलग रंग में पेंट कर सकते हैं। बेडरूम में, बस दीवारों को फिर से बन्द करना और बिस्तर सेट को बदलना एक बड़ा फर्क पड़ता है और एक ही समय में सस्ता होता है।
  • चित्र शीर्षक Remodel a Room चरण 5
    5
    बदलें। पुराने उद्देश्यों के कुछ पुराने आइटम को बदलें जिन्हें आप नए लोगों के साथ हटा दिए हैं। एंटीक बेड सेट को बदल दिया जा सकता है जो आपके नए बेडरूम से मेल खाता है कुछ बर्तन बनाओ, जैसे बिस्तर, दीवारों से मेल खाते हैं यह कमरे में सद्भाव प्रदान करेगा और इसे और अधिक सुंदर बना देगा।
  • चित्र शीर्षक Remodel a Room चरण 6
    6
    जोड़ें। आपके द्वारा कुछ चीजें वापस करने के बाद, और दूसरों को बदल दिया, नए सामान और फर्नीचर के साथ कमरे को सजाने के लिए कमरों वाले पौधे, गलीचा या फ़्रेम जैसे आइटम बहुत सुधार कर सकते हैं और सटीक स्पर्श आप के लिए देख रहे थे। अन्य WikiHow साइटों और लेख इस कार्य के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Remodel a Room चरण 7
    7
    इसे रेट करें जब आप तैयार हैं, तो कमरे में प्रवेश करें और एक अच्छा नज़र रखें। इस प्रोजेक्ट के शुरू होने के दौरान आपके सिर पर की गई छवि के बारे में सोचो। क्या तुमने क्या योजना बनाई है? क्या यह बेहतर है? इससे भी बदतर? कुछ मामलों में, आप शुरू करना चाह सकते हैं हालांकि, अगर आप पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं, तो ऐसा मत करो। जब तक कमरा आपकी पसंद नहीं है, तब तक आपको फर्नीचर को ज़ूम करने और पुनर्व्यवस्थित करने की आवश्यकता हो।
  • युक्तियाँ

    • आप शुरू होने से पहले बजट की योजना बना सकते हैं प्रत्येक दिन के लिए एक योजना लिखें, और उन दिनों के नोट्स शामिल करें जिन्हें आप शॉपिंग पर जाते हैं। नीचे बताएं कि आपने स्टोर में क्या पाया और जो आपको नहीं मिला।
    • उन चीजों को कभी भी फेंक दो जो अब भी उपयोग किए जा सकते हैं यहां तक ​​कि पुराने चीजों को अपने नए कमरे में इस्तेमाल किया जा सकता है
    • सेटों में आइटम खरीदना आपके कमरे में सद्भाव प्रदान करता है

    चेतावनी

    • फर्नीचर या दीवारों की पेंटिंग करते समय, गड़बड़ करने के लिए सावधान रहें इससे आपदा हो सकता है
    • आपको खर्च करने के लिए एक समय और अधिकतम राशि की आवश्यकता होगी।
    • कुछ निराशाओं के लिए तैयार हो जाओ लेकिन दुखी मत हो क्योंकि आपको अंत में आश्चर्य होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com