IhsAdke.com

कैसे अपनी रसोई सजाने के लिए

रसोईघर एक घर में सबसे महत्वपूर्ण कमरों में से एक है, क्योंकि भोजन जहां तैयार किया जाता है और जहां परिवार समय को पूरा करता है। एक रसोईघर को सजाने के कई तरीके हैं, इसे आमंत्रित करना और गर्म करना ये कैसे आपकी सजाने के लिए कुछ सुझाव हैं!

चरणों

विधि 1
छोटे परिवर्तन करना

एक रसोईघर कदम चरण 1 सजावट शीर्षक चित्र
1
इसे खोल देना यदि आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं, तो आपको "बहुत अधिक" विवरण का उपयोग करना चाहिए। अपने रसोईघर में बारीकी से देखो क्या यह भीड़ है? कुछ ऑब्जेक्ट्स को निकालना या उन्हें छुपाने के लिए आपके भंडारण के फार्म को दोबारा व्यवस्थित करने से ये आसानी से इस समस्या को कम कर सकते हैं। इस सरल कदम के बाद एक नई रसोई आ सकती है।
  • यदि आपके पास जगह की कमी के लिए अपने सभी उपकरणों और क्रॉकरियों को दिखाने के लिए कोई विकल्प नहीं है, तो आपको कुछ ढूंढना होगा! एक रसोई गाड़ी खरीदें, एक नया कैबिनेट डालें, या कुछ टिन और कूलर में निवेश करें।
  • एक रसोईघर चरण 2 को सजाने वाला चित्र
    2
    गर्मी लाने के लिए रंग का उपयोग करें यदि आप सफेद से जुड़ी हुई हैं, तो आप एक सर्दी, अस्पताल जैसी रसोईघर के साथ समाप्त हो सकते हैं कुछ जीवंत और हर्षजनक हाइलाइट रंग जोड़ें और इसे गर्म, जीवंत और प्यार करें।
    • रंग का उपयोग करने के लिए विशिष्ट स्थान चुनें सीटें? रोशनी? बेंच का एक हिस्सा? इसके अलावा, एक ही रंग के काम के अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल करने के लिए दबाव का सामना न करें - और सही रंग खोजने के लिए दबाव कम करें।
  • एक रसोईघर कदम 3 सजाने शीर्षक चित्र
    3
    फूलों का उपयोग करें पौधे और फूल किसी भी कमरे में जीवन जोड़ते हैं और पर्यावरण के लिए अच्छे होते हैं ताजा जड़ी बूटियों के साथ एक फूल के बर्तन के साथ अपनी रसोई के लिए एक कार्यात्मक सजावट बनाएं या समय-समय पर रसोई की मेज पर फूलों के साथ फूलदान के रूप में इसे नया रखें
    • सुनिश्चित करें कि फूल आपकी शैली से मेल खाते हैं! एक तटस्थ और सरल रसोई बस एक लिली या दो से फायदा होगा, जबकि अधिक आराम से रसोई carnations या डेज़ी के गुलदस्ता के साथ बेहतर लगेगा क्या फूल आपकी रसोई के व्यक्तित्व से मेल खाते हैं?
    • जड़ी बूटी कारखानों में नहीं बढ़ती, जैसा कि आप जानते हैं एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मारने के लिए, रसोई खिड़की के पास कुछ पौधे लगाओ। अपनी रसोई को सजाने का एक शानदार तरीका "और" अपने भोजन को मसाले!
  • एक रसोई कदम चरण 4 सजाने शीर्षक चित्र
    4
    अपने रेफ्रिजरेटर मैग्नेट में निवेश करें जिन लोगों के पास प्राकृतिक पत्थरों के साथ खड़े बेंच स्थापित करने के लिए एक खगोलीय बजट नहीं है, रसोई घर को सजाने का एक मजेदार तरीका है रेफ्रिजरेटर का नजारा बढ़ाने के लिए! ऐसे हजारों विकल्प उपलब्ध हैं जो आपके व्यक्तित्व के अनुरूप हो सकते हैं।
    • अक्सर, अनुग्रह जीवन में छोटी चीज़ों में होता है चुंबकीय अक्षरों का एक पैकेट खरीदें और अपने रूममेट या जगह मैग्नेट के लिए अपने पसंदीदा अवकाश फ़ोटो पर पिछले कोक के नशे में होने के बारे में एक दोस्ताना संदेश छोड़ें। यदि आप छड़ी करते हैं, तो आप रोल कर सकते हैं।
  • एक रसोई कदम चरण 5 सजावट शीर्षक चित्र
    5
    अपने पक्ष में बनावट का प्रयोग करें जब आप रसोई में समान बनावट रखते हैं (अधिकतर फ्लैट), तो कमरा एकमुश्त और नरम लग सकता है अपने पाक स्थान के लिए अतिरिक्त उत्साह जोड़ने के लिए, बनावट के साथ भी काम करें।
    • कंटेनर, कपड़े, दीवार की वस्तुओं या टेक्चर वाले पर्दे की कोशिश करें यहां थोड़ी दूरी या बेंच, तालिकाओं और अलमारियाँ की कोमलता के लिए काउंटरपॉइंट में अद्भुत काम करेंगे।
  • एक रसोई कदम चरण 6 सजावट शीर्षक चित्र
    6
    अप्रत्याशित फर्नीचर जोड़ें वह समय था जब रसोईघर बस एक रसोईघर पारित हो गया था। अब रहने का कमरा भोजन कक्ष है, रसोई आम क्षेत्र है और भोजन कक्ष केवल सजावटी हो सकता है। यद्यपि आपको इस शैली को गले लगाने की ज़रूरत नहीं है, तो अपने रसोई घर को बनाने के बारे में सोचें, इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं।
    • एक अलमारी या ड्रेसर आपकी रसोई के नज़ारों का विस्तार करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • यदि आपके पास एक अद्भुत टुकड़ा है, तो इसे केंद्रीय ध्यान केंद्रित करें और तैयार, तत्काल शैली! प्लेस अलमारियों, एक बेंच या खत्म करने के लिए किसी भी अन्य multifunctional हिस्सा आखिरकार, यह "आपकी रसोई" है

    एक रसोईघर 7 कदम सजाने वाला चित्र
    1
    ऊतकों को बदलें पर्यावरण के लिए एक संयोजक विषय देने का एक तरीका अपने पर्दे, डिश कपड़ों और हाथ के तौलिए के लिए एक समान पैटर्न का चयन करना है, एक सेट बनाना। मुश्किल यह केवल एक का चयन होगा!
  • एक रसोईघर कदम चरण 8 सजाने शीर्षक चित्र
    2
    अवसर के अनुसार सजावट बदलें विशेष छुट्टियों के लिए कपड़े, पर्दे या डिनर को बदलकर अपनी रसोई को एक उत्सव देखो। इन मदों को इंटरकॉल करें, जो मौसम के रंगों और तत्वों के अनुसार उन्हें अनुकूलित करने के लिए मौसम के अनुसार, आपकी रसोई के व्यक्तित्व के पूरक हैं।
    • इसके अतिरिक्त अतिरिक्त लाभ (यद्यपि न्यूनतम) हैं: प्रत्येक सीज़न के अंत में, आप सफाई का आनंद ले सकते हैं रसोई कमरे हैं जो सबसे ज्यादा गंदा हो जाते हैं और यदि आप चार वार्षिक परिवर्तनों की योजना बनाते हैं, तो आपके उपकरण, क्रॉकरी और कपड़े हमेशा नए जैसी दिखेंगे।
  • विधि 2
    बड़ा परिवर्तन करना

    एक रसोई कदम चरण 9 सजाने शीर्षक चित्र
    1
    अलमारियों को जोड़ें चूंकि आपके मंत्रिमंडल संभवतः किनारों से भरे हुए हैं, इसलिए आपके पास क्या बचा है (सभी सजावटी और संबंधित जुड़नार) को स्टोर करने के अन्य तरीकों की आवश्यकता होगी। इसके लिए, दो विकल्प हैं:
    • फ़्लोटिंग अलमारियां यदि आपके पास दीवारें हैं (जो कि मामला होनी चाहिए), तो आप आसानी से फ़्लोटिंग अलमारियों को स्थापित कर सकते हैं। वे लुक अप को आकर्षित करेंगे - जल्द ही, यदि आपकी रसोई छोटा है, तो यह वातावरण के बाकी हिस्सों की ओर से ध्यान आकर्षित करेगा
    • बाल्टी अलमारियों बक्से की एक श्रृंखला के साथ दीवार को कवर करें वे कलात्मक हैं "और" उपयोगितावादी एक अतिरिक्त स्पर्श के लिए, प्रत्येक बॉक्स (या उनमें से कुछ) को अलग-अलग प्रकार के अस्तर के साथ सजाने के लिए। पुनर्निर्मित रसोईघर है!
  • एक रसोई कदम 10 कदम सजाने चित्र
    2
    एक हाइलाइट रंग पर ध्यान दें एक रसोई में बहुत अधिक आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए काले और सफेद या किसी अन्य तटस्थ टोन से छड़ी करना आपकी सर्वोत्तम शर्त हो सकती है हालांकि, काली मिर्च एक हाइलाइट रंग के साथ इस मोनोक्रोम देखो। शायद एक जीवंत पीला या नीला? अचानक, आँखें आकार पर इतना ध्यान केंद्रित नहीं करती हैं और अपने अविश्वसनीय टुकड़ों में बदल जाती हैं।
    • कला, तौलिए या डिनर के साथ हाइलाइट बनाने के बारे में सोचें लेकिन याद रखें: यह एक "हाइलाइट" रंग है यदि आप हारते हैं तो उत्पीड़न यह खड़ा करता है अधिकतम 4 या 5 टुकड़े चुनें
    • तीन शब्द: पेंट। ओ छत
  • चित्र एक रसोई कदम 11 सजाने शीर्षक
    3



    सभी दरवाजों से छुटकारा पाने के बारे में गंभीरता से सोचें। कैबिनेट या दराज के साथ, दरवाजों को हटाने का विचार करें। बेशक, इसका मतलब है कि सब कुछ का आयोजन किया जाना है, लेकिन यह आसानी से सुंदर कंटेनरों और सुंदर कांच या बनावट वाले बक्से के साथ हल किया जा सकता है। अपनी रचनात्मक पक्ष को प्रदर्शित करने के लिए एक और अवसर होने के अलावा!
    • यह विचार है कि आप इसे खोल रहे हैं - शाब्दिक रूप से जितना अधिक खुला होगा, उतनी ही जगह होगी कि आंखें देखेंगे। जितनी अधिक जगह आप देखते हैं, उतना बड़ा रसोईघर दिखाई देगा
  • एक रसोई कदम 12 योजना सजाने शीर्षक चित्र
    4
    दर्पण का उपयोग करें सिर्फ इसलिए कि आप रसोई में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो चाहें नहीं कर सकते। और जैसा कि आप जान सकते हैं, दर्पण रिक्त स्थान को चौड़ा करते हैं, इसलिए अपनी रसोई में क्यों नहीं डालते? उसे चिल्लाने की ज़रूरत नहीं है "मैं एक दर्पण हूँ!" - बस इसे एक सूक्ष्म प्रभाव के लिए कैबिनेट के नीचे रखें
    • दर्पण (फ्रेम के साथ) भी महान ट्रे के रूप में काम करते हैं। लागू करें पीछे और तैयार - स्वचालित सफलता पर महसूस किया।
  • चित्र एक रसोई कदम 13 से सजाते शीर्षक
    5
    दीवारों या अलमारियाँ पेंट करें एक वातावरण का रंग गर्म या आरामपूर्ण प्रभाव प्रदान करने में मदद करता है, इसलिए दीवारों या अलमारियाँ पर रंग की एक नई परत के साथ अपनी रसोई को सजाने में मदद करें। श्वेत एक लोकप्रिय विकल्प है, लेकिन यदि आप एक पूर्ण नीले या पीले टोन का चयन कर सकते हैं, तो एक संपूर्ण सफेद वातावरण आपको खुश नहीं करता है।
    • एक का उपयोग करें विविधता तटस्थ स्वर का हालांकि, सफेद, क्रीम और भूरे रंग के दिखने में कई नीरस टन होते हैं, लेकिन यह पर्यावरण की गहराई और परिष्कार को बढ़ाता है, भले ही यह क्लासिक और सरल बने। अधिक रंगों का उपयोग करके चमकदार में उबाऊ करें।
    • फोकस जोड़ें एक रंग की तीन दीवारें पेंट करें और चौथी दीवार बाहर खड़ी हो जाएगी। आंख उसकी ओर जाती है महसूस किए बिना. यदि आपके पास एक रोचक खिड़की या पर्यावरण का क्षेत्र है जो आपकी आंखों को पकड़ता है, तो इस आशय को फ़ोकस रंग के साथ बढ़ाएं।
  • चित्र एक रसोई कदम 14 सजावट शीर्षक
    6
    बैकप्लैश जोड़ें यदि आपको सफेद दीवारें (अपने स्वयं के समझौते या नहीं) की आवश्यकता है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी रसोई में कुछ याद आ रही है। एक बैकप्लैश रखकर इसे सुलझाएं - सिंक या स्टोव के पीछे एक पैनल जो फैल से दीवार को बचाता है और इस पैनल में आप चाहते हैं शैली हो सकती है!
    • हालांकि, एक हाइलाइट देने के लिए एक ठोस रंग चुनना आसान है, टाइल्स और प्रिंटों पर भी विचार करें। टाइल्स एक चिकनी दीवार के लिए एक अतिरिक्त बनावट दे सकते हैं।
      • यदि आपके पास पहले से ही टाइल्स हैं, तो कुछ स्टिकर खरीदने के बारे में कैसे? सेकंड में अपने पैनल को बढ़ावा देने का एक सुपर आसान तरीका
  • एक रसोईघर चरण 15 को सजाने वाला चित्र
    7
    रोशनी के साथ मज़े करो आपके विचार से आपको अधिक विकल्प होंगे। आपके तारों के आधार पर, प्रकाश विभिन्न स्थानों से आ सकता है। उनमें से प्रत्येक को जीवन के साथ अपनी रसोई भर सकते हैं
    • लैंप पर रखो वे काउंटरटेप्स पर बहुत अच्छे लगते हैं और वे किसी भी क्षेत्र में एक अप्रत्याशित घर का रूप जोड़ते हैं यदि आप रचनात्मक हैं, तो क्रिसमस रोशनी के साथ एक स्पष्ट ग्लास जार में दीपक का निर्माण करें।
    • अलमारियाँ (और नीचे) में रोशनी डाल दीजिए न केवल वे (और जादू) उज्ज्वल होगा, लेकिन जब आप मुख्य लोगों की जरूरत नहीं है, तो वे भी फैलते प्रकाश की अनुमति देगा। दूसरे शब्दों में, रोमांटिक "और" कार्यात्मक परिणाम
    • सम्मान का झूमर खरीदें भले ही कोई जगह नहीं है, एक विलक्षण गुंबद के साथ एक दिलचस्प झूमर इतना आकर्षक हो सकता है कि आप कुछ और नहीं देखेंगे या अधिक प्रकाश विकल्पों के लिए कई छोटी खरीद लेंगे
    • वाशर के लिए ऑप्ट अगर आपके काउंटरटॉप्स पर आपके पास बड़े झूमर या लैंप के लिए कमरा नहीं है, तो वाशर एक विकल्प हैं। कुछ स्थापित करने के लिए अविश्वसनीय रूप से आसान होते हैं और उनके आकार की कटौती की तुलना में बहुत अधिक प्रकाश प्रदान कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक रसोई कदम 16 सजाने
    8
    एक समय में एक तत्व पर ध्यान दें। यदि आप एक ही बार में सब कुछ बदलने की कोशिश करते हैं तो सजाने के लिए एक रसोईघर तनावपूर्ण हो सकता है एक प्रोजेक्ट, एक पेंटिंग या नए व्यंजनों की खरीद और इसे खत्म करने की तरह। अगर आपको लगता है कि आपकी रसोई में कुछ और की जरूरत है, तो नई परियोजनाएं चुनें
    • यह आपकी सहायता करेगा कि कब रोकना है या कब (और कैसे) जारी रखना है कभी-कभी एक फोकल बिंदु जोड़ने या व्यंजन बदलने से आपकी रसोई की जरूरत के सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं। परिवर्तन के लिए प्राथमिकताओं की एक सूची बनाएं और धीरे-धीरे आवश्यकता के अनुसार जाएं।
  • विधि 3
    एक शैली का चयन

    एक रसोईघर कदम 17 सजाने शीर्षक चित्र
    1
    अपनी रसोई के लिए एक थीम पूरी तरह से चुनें सबसे बड़ी गलती लोग अपनी रसोई के साथ करते हैं परिभाषित नहीं करते हैं एक शैली उनके पास एक दृष्टांत है, एक और वहां (या वे पाते हैं जो ट्रिंकेट लेते हैं) और यह सब रसोई के गड़बड़ में मिलाते हैं एक शैली चुनें और आप 80% युद्ध जीतेंगे।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आपकी रसोई की सजावट एकजुट है और पर्यावरण को एक तरह दिखाना है। अपने रसोई घर के लिए एक शैली पर निर्णय लेने से यह मिलता है कि सजावट से मेल खाता है। कुछ निर्माण सामग्री स्टोर में देश, फ़्रेंच आदि जैसी शैलियों के आधार पर पूरा रसोई है।
  • चित्र एक रसोई कदम 18 सजाने शीर्षक
    2
    सुपर आधुनिक रहो यदि आप उज्ज्वल और सुरुचिपूर्ण वस्तुएं पसंद करते हैं, तो एक आधुनिक रसोईघर आपके सिर को बना सकता है। सीधे कोण, सफेद और काली - यहां और वहां कुछ मजबूत रंगों के साथ, स्टेनलेस स्टील, धातु सामग्री और ज्यामितीय सजावटी आंकड़े आदर्श होंगे। निश्चित रूप से कांच के बहुत सारे के अलावा!
  • एक रसोईघर कदम 19 कदम सचित्र चित्र
    3
    समुद्री थीम काम करें समुद्र बहुत प्रयुक्त विषय है (लेकिन अभी भी सुरुचिपूर्ण)। चाहे आप महासागर के पास हों या आप इसे अपने करीब ले जाना चाहते हैं, यह शैली गर्म है और आमंत्रित है।
    • गोले, नाविक की वस्तुओं और समुद्र तट चित्रों के साथ अपनी अलमारियों को सजाने के लिए तन टोन, क्रीम और ब्लूज़ का दुर्व्यवहार। और क्या दो-यह-खुद परियोजना के लिए रस्सियों, जाल और समुद्र तट वस्तुओं का उपयोग करने के लिए एक आदर्श बहाना है!
  • एक रसोईघर कदम 20 सजाने शीर्षक चित्र
    4
    एक देहाती शैली चुनें यदि आप शांत और गर्म रंग पसंद करते हैं, तो एक देहाती, प्राकृतिक और जंगली थीम आपके समुद्र तट हो सकते हैं। अंधेरे, लाल या महोगनी लकड़ी की अलमारियाँ और तितर बितर लकड़ी की वस्तुओं और बर्तनों का चयन करें।
  • एक रसोईघर कदम 21 सजाने शीर्षक चित्र
    5
    एक रंगीन शैली के साथ की हिम्मत यदि आपके स्वाद के लिए बहुत विशिष्ट विषय बहुत अधिक है, तो रंग में निवेश करें। और इसकी बारीकियों भी काम करते हैं! नीली बेंच, नीली प्लेटें, नीली कैबिनेट घुंडी - विभिन्न शैलियों के साथ सब कुछ मैच करने के लिए रंग का उपयोग करें। बस सुनिश्चित करें कि आप उसे बीमार नहीं करते हैं!
    • यह शैली खतरनाक हो सकती है बहुत ज्यादा रंग एक बहुत अधिक हो सकता है हालांकि, अगर आपको अपनी रसोई बदलने की अनुमति नहीं है (किराए पर लेने के मामले में), तो रंग का उपयोग करके विषय सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक नया सजावट आपकी रसोई को व्यावहारिक और कार्यात्मक होने की अनुमति देनी चाहिए। बड़े सजावटी वस्तुओं से बचें जो आपके काउंटरटॉप्स पर या स्टोव के पास की जगह ले लेंगे। दीवारों के लिए सजावटी वस्तुओं का चयन करें जो आपके रास्ते में नहीं खड़े होंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com