IhsAdke.com

कैसे रसोई के लिए सजावटी बोतलों बनाने के लिए

काउंटर पर सजावटी बोतलों रसोई की उपस्थिति में वृद्धि संभव है कि आप उन्हें होटल और प्रदर्शनियों में पहले ही देख चुके हैं, और अब आप सीखेंगे कि उन्हें अपने घर के लिए कैसे बनाएं। यह रसोईघर को सजाने के सस्ता और सरल तरीकों में से एक है। आपके द्वारा इस परियोजना के लिए आवश्यक सामग्रियां आमतौर पर आपके घर में उपलब्ध हैं जब दो या तीन बोतलों को समूहीकृत और रखा जाता है, तो सजावट और भी बहुत सुंदर लगती है।

चरणों

रसोईघर के लिए सजावटी बोतलों को शीर्षक से चित्र चरण 1
1
बोतल चुनें यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बोतल का आकार है जो सजावट के लिए अधिक सुंदरता लाएगा। विभिन्न घटता और आकृतियों वाले एक का उपयोग करें
  • चित्र के लिए सजावटी बोतलें रसोईघर चरण 2 के लिए शीर्षक बनाएं
    2
    चुने हुए बोतल को साफ करें धोए और उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से सूखें
  • रसोईघर के लिए सजावटी बोतलों को शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    भरने को चुनें तय करें कि बोतल भरने के लिए आप क्या उपयोग करेंगे अनाज और सब्जियां कुछ आम वस्तुओं को भरने के लिए हैं। मिर्च और विभिन्न रंगों के मिर्च विशेष आकार में कटौती बोतलों को भरने के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। आकृति के विभिन्न प्रकार भी सुंदर लगते हैं यह किसी भी सामग्री का उपयोग करने के लिए आपकी रचनात्मकता पर निर्भर है जो आपको सजावट के लिए बोतलों के अंदर सुंदर लगती है।
  • रसोईघर के लिए सजावटी बोतलें बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    बोतल भरें सावधानीपूर्वक जगह, स्तरित और उचित समरूपता के साथ, आइटम जो आप सजावटी बोतल भरने के लिए उपयोग करेंगे यदि आवश्यक हो, तो एक फ़नल का उपयोग करें। यदि आप अधिक खड़ी परतें चाहते हैं, तो बोतल को एक विशिष्ट कोण पर रखें और इसे भरना शुरू करें। धीरे से टैप करें और बोतल की स्थिति को समायोजित करें जब तक यह वांछित रूप तक पहुंच न जाए।
  • रसोईघर के लिए सजावटी बोतलें बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    संरक्षण। इसे भरने के लिए ताजा रखने के लिए एक संरक्षक रखा जाता है इस मामले में, वनस्पति तेल काफी उपयोगी है। तेल के साथ बोतल भरें यह न केवल बोतल ताज़ा के अंदर आइटम रखेगा, बल्कि उन्हें अधिक तीव्रता से चमक देगा।
  • रसोईघर के लिए सजावटी बोतलों को शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    एक डाट का प्रयोग करना, बोतल को कसकर बंद करना और यदि वांछित होता है, तो यह एक अच्छा धनुष के साथ सजाने के लिए।
  • रसोईघर के लिए सजावटी बोतलें बनाओ चित्र 7
    7
    डिस्प्ले पर बोतल छोड़ दें आपकी सजावटी बोतल अब रसोई काउंटर को सजाने के लिए तैयार है। उन्हें रेफ्रिजरेटर के शीर्ष पर या डाइनिंग टेबल पर भी रखा जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको परतों में आइटम समायोजित करने में परेशानी हो तो चाकू या टूथपिक का उपयोग करें
    • आप खाद्य रंगों का उपयोग करते हुए अनाज को भी रंग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कवर को ठीक से संरक्षित करने के लिए याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com