IhsAdke.com

कैसे ड्रिंक की बोतलें सजाने के लिए

हालांकि कई मादक पेय पदार्थों के ब्रांडों के लेबल और सामान्य दिखावे की बात करते समय अपने लेबल होते हैं, कभी-कभी आप ब्रांड की उत्पत्ति को छिपाने या बोतल की मौजूदा शैली को सुधारना चाहते हैं। किसी भी तरह, आप भाग्य में हैं - यह एक मशहूर त्योहार में शराब की एक साधारण बोतल मोड़कर बहुत मज़ेदार है। सजाए गए बोतलें मेहमानों का ध्यान आकर्षित करेंगे और उनमें से एक समूह एक घर या पार्टी के बार में ग्लैमर का स्पर्श दे सकता है। यह बोतलों को सजाने के लिए काफी सरल है, लेकिन इसका परिणाम पूरी तरह शानदार है

चरणों

बैडैज़ल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 1 नामक चित्र
1
बोतल या बोतल चुनें जिन्हें आप सजाने के लिए करना चाहते हैं। बोतल के आकार और काँच के रंग को ध्यान में रखें। ,, इस मामले में, ब्रांड नाम के साथ काम अच्छी गुणवत्ता के एक शराबी पेय है, या यह प्रवीणा को छिपाने के लिए तैयार किया जाना है, तो अगर कुछ - कई मामलों में, बोतल अपने आप में एक ब्रांड के नाम शामिल करने के लिए आकार का था आप छिपाने की कोशिश कर रहे हैं! एक पार्टी के बार के लिए सजाया बोतलों का एक सेट बनाने हैं, तो बोतलों से मेल खाने वाले चुनें। उन्हें एक समान होना नहीं है, लेकिन उन्हें एक साथ दृश्य रूप से दिलचस्प होना चाहिए।
  • याद रखें कि कुछ बोतल दूसरों की तुलना में काम करने के लिए कठिन हैं उदाहरण के लिए, पाले सेओढ़ लिया ग्लास या अजीब और बोल्ड डिजाइन सुविधाओं वाली बोतल सजावटी वस्तुओं को पकड़ना मुश्किल बना देती हैं।
  • बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 2 नामक चित्र
    2
    बोतल से लेबल ले लो आप काम करने के लिए रिक्त कैनवास चाहते हैं, इसलिए सामने, पीछे, और कहीं भी लेबल्स को हटाया जाना चाहिए। हटाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि लेबल के प्रकार पर निर्भर करती है और यह कैसे फंस गई थी, जबकि कुछ मामलों में जहां लेबल बोतल का हिस्सा है, उसे छोड़ना होगा। लेबल के निशान को परिमार्जन करने के लिए गोंद को ढीला करने और उपकरण का उपयोग करने में सहायता करने के लिए साबुन पानी में बोतल भिगोएँ, जैसे कि स्पैटुला। गोंद और कागज के टुकड़े के सबसे जिद्दी अवशेषों के लिए, स्टीकर भाग को हटाने में मदद करने के लिए एक तेल, जैसे कि नीलगिरी, या एक वाणिज्यिक गोंद हटानेवाला का उपयोग करें।
    • लेबल को हटाते समय, बोतलों की पूरी सतह को साफ करना सुनिश्चित करें ताकि जोड़ा अलंकरण पूरी तरह से पालन किया जा सके। सिरका में लथपथ नरम कपड़ा से उन्हें पोंछते हुए समाप्त करें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए बोतल के कैप की जांच करें कि वे बंद हैं। ढीला कवर के साथ कुछ भी न प्रयोग करें, अन्यथा आप काम करते समय वोडका, रम या जिन में स्नान कर सकते हैं!
    • खुली हवा में बोतल सूखने या इसके लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • बेडाज़ल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 3 नामक चित्र
    3
    सामग्री चुनें चूंकि इस्तेमाल की जाने वाली सामग्रियों पर डिज़ाइन भारी होता है, पहले विचार करें कि आप बोतलों पर क्या उपयोग करना चाहते हैं। बोतल के डिजाइन को बनाने के बाद अधिक विशेषताओं को जोड़ना हमेशा संभव होता है जाहिर है, आप गोंद रत्नों की संभावना नहीं है, लेकिन नकली रत्न शानदार लग रहे हैं सामान्यतया, चमकदार अलंकरणों का उपयोग करें जिन्हें आसानी से जगह में चिपकाया जा सकता है और बोतल उत्सव छोड़ सकते हैं। कुछ चीजें जो काम कर सकती हैं उनमें शामिल हैं:
    • नकली कीमती पत्थरों और शानदार आभूषण - एंटीक गहने को खत्म करने के लिए डरो मत, कई क्रेवित स्टोर और ऑनलाइन नीलामी में पाए जा सकते हैं।
    • स्फटिक, सेक्विन और जैसे - शिल्प भंडार पर आमतौर पर उपलब्ध है, वे स्टिकर हो सकते हैं और स्वच्छ बोतलों के लिए स्वयं छड़ी कर सकते हैं।
    • पंख - शिल्प भंडार में पाए जाने वाले रंगीन पंख बोतलों के लिए एक मजेदार अतिरिक्त हैं।
    • चमक - सभी चमक रंगों को सजाने वाली बोतलों के लिए उपयुक्त हैं। सुनिश्चित करें कि आपके खरीदने से पहले ग्लास पर तरल गोंद ठीक से चमकती है।
    • त्रि-आयामी पत्र - शायद आप जन्मदिन की लड़की या किसी विशेष का नाम रखना चाहते हैं - तीन आयामी पत्र बोतल पर बहुत अच्छे लगते हैं। वास्तव में, यदि आप उन्हें लेबल करना चाहते हैं ("वोदका", "जिन", "रम" आदि), तो आपको एक अच्छा लेबलिंग सिस्टम बनाने के लिए शानदार त्रि-आयामी पत्र मिल सकते हैं।
    • गोले - आसानी से शिल्प भंडार में या समुद्र तट पर, गोले और गोले के चमकदार टुकड़े (ऐबालोन शैल की तरह) वास्तव में बोतलों को सुशोभित करते हैं।
    • मोती - हालांकि कुछ मोतियों को जोड़ना मुश्किल हो सकता है, अगर वे वास्तव में डिजाइन को बाहर खड़ा कर देते हैं, तो वे इसके लायक हैं। बीज से बड़ा होने वाले लोगों के साथ छड़ी करना अच्छा है, ताकि उनके साथ देखना और उनके साथ काम करना आसान हो।
    • पेंडेंट - लटकन के किसी भी प्रकार की बोतल के लिए आकर्षण जोड़ता है बोतल में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य रंग योजनाओं के साथ रंग (सोने, चांदी आदि) से मिलान करने का प्रयास करें।
    • स्याही - स्याही की संभावनाओं को अनदेखा न करें, जिसमें उज्ज्वल, बैंगनी और अंधेरे में चमक शामिल है। एक मजेदार पेंट के अलावा डिजाइन के हिस्से के रूप में या पूरे डिजाइन के रूप में किया जा सकता है। एक और तरीका है पूरी बोतल को पेंट करना, फिर पेंट की पृष्ठभूमि पर पत्थरों और अन्य सजावट को गोंद करना। यह एक बहुत ही प्रभावी देखो बनाता है
    • आपके शिल्प बॉक्स से ढीले टुकड़े - चमकदार, बैंगनी, चमचमाती या रंगीन कुछ भी सजावटी बोतल के लिए एक संभावना है, सेक्विन से रिबन तक। जब तक वे वांछित रूप में फिट होते हैं और किसी भी तरह से बोतल से चिपका या संलग्न हो सकते हैं, तब तक आपके पास सब कुछ तुम्हारी ज़रूरत है।
    • चयनित सामग्री के लिए सही स्टीकर प्राप्त करें यदि अनिश्चित है, तो शिल्प की दुकान या हार्डवेयर स्टोर पर मदद मांगें, जहां आप गोंद खरीद लेंगे। कई मामलों में, यह शिल्प के लिए गर्म गोंद या गोंद का उपयोग करता है, लेकिन वे हमेशा काम नहीं करते, इसलिए जांच करना सबसे अच्छा है
  • बैडैजल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 4 नामक चित्र
    4
    सजावट डिजाइन बनाएँ आप बोतल कैसे सजाने चाहते हैं, यह सृजनात्मकता में एक व्यायाम है जो कि पूरी तरह से व्यक्तिगत है यह बोतल के आकार, पार्टी की थीम या घटना और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामग्री का भी निर्भर करता है। कागज पर बोतल खींचें और कुछ सामग्रियों के साथ खेलें, उन्हें अलग-अलग तरीकों से पोजिशन करें। कई संभव संयोजन हैं, लेकिन कुछ चीजें जो आपकी बोतलों के लिए काम कर सकती हैं उनमें शामिल हैं:
    • बोतल के चारों ओर पत्थरों या पोशाक गहने की अंगूठी उदाहरण के लिए, आप बोतल से नीचे जाने वाले रिंग की एक श्रृंखला डाल सकते हैं और कुछ नहीं। या फिर आप समान रूप से तीन रिक्तियां डाल सकते हैं, फोकल अंक के रूप में प्रत्येक अंगूठी के बीच सजी चिकनी अलंकरण के साथ।
    • बोतल के सामने के बीच में एक केंद्र टुकड़ा। यह जन्मदिन के लड़के के चेहरे से एक कैमियो से कुछ भी हो सकता है, जो पत्थरों से बने फूलों का एक गुच्छा है।
    • गर्दन के चारों ओर बंधे हुए एक रिबन और बोतल के सामने से चिपके हुए, छोटे धनुषों के साथ बेतरतीब ढंग से बोतल में फंस गए और प्रत्येक धनुष के सामने फंसे चमकदार पत्थरों के साथ।
    • नकली गहने और चमकदार टुकड़े के रैंडम वितरण, उपस्थिति बनाने के लिए कि बोतल शानदार खजाने के साथ dripped है
    • पार्टी की थीम के साथ। अपनी पार्टी के एक विषय है, तो डिजाइन समुद्री डाकू विषय, या एक बोतल करता है, तो आप और आपके दोस्तों की रात खेल जासूसी खर्च करेगा हीरे जड़े साथ एक पार्टी के लिए छिपा खजाना की एक बोतल की तरह है, उसे करने के लिए लिंक करने के लिए प्रयास करें। जो भी विषय, आप प्रासंगिक सजावटी आभूषणों के बारे में सोचने में सक्षम होंगे।
    • निर्णय लें कि क्या अन्य वस्तुओं को सजाने है, जैसे कि कप और टेबल यदि यह मामला है, तो बोतलों को देखने से अधिक भार से बचने से बचें, बाकी की सजावट में बहुत जटिल या विच्छेद दिखाई देते हैं।
  • बैडैजल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक परीक्षण की बोतल बनाओ, यह देखने के लिए कि क्या आप उस डिज़ाइन को पसंद करते हैं जिसे आप सोच रहे हैं गोंद के बजाय चिपकने वाला आटा का प्रयोग करें ताकि आइटम को देखने के लिए कि वे अच्छे लग रहे हैं। इसके बारे में अच्छी बात यह है कि आप जगह से जगह तक सब कुछ बदल सकते हैं जब तक कि आप "परिपूर्ण" न हों। फिर एक तस्वीर ले लीजिए और प्रतिलिपि प्रिंट करें या इसे टैबलेट पर रखिए, ताकि आप सही डिज़ाइन पर काम करते समय इसे आपके पास एक टेम्पलेट के रूप में बना सकें।
    • बोतल लें क्या इसे चुना हुआ डिजाइन के साथ संभालना आसान है या बोतल को पकड़ना मुश्किल है? याद रखें कि आपको बोतल को बिना फिसलते हुए सुरक्षित रूप से संभालना है
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बोतल सजाने एक बार डिजाइन के साथ संतुष्ट,, बोतल के लिए गहने के टुकड़े में शामिल होने के मॉडल का अनुसरण शुरू करते हैं। एक कवर क्षेत्र में काम करने के लिए फैल और दाग से बचने, और पत्थर, चमक और पेंडेंट इतना है कि वे जब आप अपने निर्माण के साथ काम खो जाना नहीं है स्टोर करने के लिए कटोरे और अन्य छोटे कंटेनर का उपयोग करने के लिए। कंकड़ से निपटने में मदद और गोंद और पेंट साफ करने के लिए हाथ पर चिमटी और चिथड़े है। जब आप बोतल बनाते हैं, तो चीजें आसानी से बहने में मदद करने के लिए कुछ युक्तियां हैं:
    • कभी-कभी खड़े होने के बजाय बोतल के साथ काम करना आसान होता है हालांकि, यदि आप इसे खड़े छोड़ देते हैं, तो ऊपर से नीचे तक कार्य करें तो आपका हाथ हमेशा अपने पिछले काम को दबाना या धुंधला नहीं करेगा। उतरने से पहले सभी कोणों और क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए, बोतल को घुमाने के लिए सुनिश्चित करें।
    • यदि एक आइटम फंसने के बाद बोतल से निकलती है, तो टूथपिक्स, बारबेक्यू स्टिक्स आदि का उपयोग करें। के रूप में समर्थन करता है, क्रम में टुकड़ों को जगह जब तक वे सूखा रखने के लिए सुखाने के दौरान, बोतल को अभी भी छोड़ दें, किसी भी आंदोलन से बचें। जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो आप अगली बोतल पर जा सकते हैं
    • यदि आप पेंट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आराम से पहले सभी चित्रित वस्तुओं को जकड़ना एक अच्छा विचार है। तो आप ग्लास से ज्यादा पेंटिंग से बचें, और अगर आपको रंग के प्रभाव को पसंद नहीं है, तो आप बोतल में अन्य मदों को प्रभावित किए बिना इसे जल्दी से साफ कर सकते हैं।
    • वांछित डिजाइन में बोतल पर गोंद ब्रश करके और फिर बोतल पर चमक छिड़ककर चमक को लागू करें। यह एक कंटेनर पर करें, क्योंकि अधिकांश चमक बोतल से बाहर निकल जाएंगे और आप शेष चमक का पुन: उपयोग कर सकते हैं।
    • पक्षियों के बहने के बिना, बोतल में गहनों या अन्य वस्तुओं को छड़ी करने के लिए केवल पर्याप्त गोंद का उपयोग करें अतिरिक्त गोंद का उपयोग करने वाली बोतल को ढलान से दूर छोड़ देता है।
    • चूंकि आपको शराब युक्त बोतल के साथ काम करने की बहुत संभावना है, काम के निकट आग का उपयोग न करें। इसके अलावा, याद रखें कि जब आप बोतल के साथ काम करते हैं, तो इसमें वजन बढ़ा है और तरल छिड़कने का कारण कभी-कभी आंदोलनों का कारण बनता है जो शिल्प के काम को प्रभावित कर सकते हैं।
  • बेडाजल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 7 नामक चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि उपयोग करने से पहले बोतल शुष्क और फर्म है ढीले हिस्सों की जांच करें और उन्हें फिर से जोड़ दें या उन्हें पूरी तरह से हटा दें।
  • बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 8 नामक चित्र
    8



    बोतलें प्रदर्शित करें यदि किसी पार्टी में सेवा कर रहे हैं, तो वह जगह चुनें जहां हर कोई उन्हें देख सकता है, जैसे चश्मे के साथ या टेबल के केंद्र में। यदि आपने सजाया हुआ बोतलों का एक सेट बनाया है, तो उन्हें घर या पार्टी बार में पैक करें जिससे कि वे बार या टेबल पर पहुंचने के बाद ही देखा जा सके। आप उनकी भव्यता बढ़ाने के लिए बोतलों पर प्रकाश या परावर्तक रख सकते हैं।
    • घर से मज़ेदार वस्तुओं का उपयोग करते हुए बोतलों को बदलते समय एक स्मार्ट दृष्टिकोण लें। उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा जूतों के अंदर मादक पेय की एक बोतल रखें (जो न तो दुर्लभ है और न ही महंगा है)। यह महिलाओं की एकमात्र पार्टी, एक दुल्हन बौछार या एक बैचलर पार्टी पार्टी के लिए एक क्यू हो सकती है।
  • एक बोतल चित्रित और सजाया

    कैसे एक सजाया बोतल शैली तैयार करने के लिए एक विचार प्राप्त करने में मदद करने के लिए, यहाँ एक बोतल पेंट और सजाया के लिए एक छोटा ट्यूटोरियल है।

    बेडाज़ल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    खरीदें या शराब की एक बोतल मिल उपरोक्त बताए गए लेबलों को निकालें और उन्हें सूखा।
  • बैडैजल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 10 नामक चित्र
    2
    एक रंग में कांच के रंग के साथ पूरी बोतल को रंग दें यह सफेद, हरे, लाल, काले रंग का हो सकता है ... किसी भी रंग से सजावट बढ़ जाती है इसे सूखा और तय करें कि आपको दूसरी परत की आवश्यकता है - यह आवश्यक हो सकता है, क्योंकि कांच की पेंटिंग पहले परत में असमान दिखती है। आगे बढ़ने से पहले रंग को सूखा दें।
    • यदि आप गिलास को नीचे दिखने के लिए पसंद करते हैं, तो यह चरण छोड़ दिया जा सकता है (विशेषकर अगर यह पहले से ही एक दिलचस्प रंग है, जैसे कि नीला या पीला)।
  • बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बेतरतीब स्पॉट पेंट, व्यास के बारे में 1 सेमी, बोतल भर में। इस उद्देश्य के लिए एक कपास झाड़ू आदर्श है समान आकार और स्थान के साथ अंक रखने की कोशिश करें गेंदों को सूखा दें
  • बैडैजल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पोल्का डॉट्स में, नियमित अंतराल पर या जहाँ भी आप चाहते हैं, नकली रत्न शामिल करें। एक निश्चित नियमितता के साथ एक पैटर्न बनाए रखने की कोशिश करें डिजाइन की इच्छा को भरना जारी रखें
  • बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    उपयोग करने से पहले 72 घंटों के लिए पूरी बोतल का इलाज करें। उस समय के बाद, इसका उपयोग पार्टी या घटना के भाग के रूप में किया जा सकता है।
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल इंट्रो नामक चित्र
    6
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • घटना से पहले कम से कम 48 घंटे बोतल को सजाने के लिए पर्याप्त सूखने का समय - हालांकि, 72 घंटे बेहतर है।
    • सजावटी तत्वों पर चिपचिपा या मजबूत मादक छिड़कों के प्रभाव को ध्यान में रखें। यह कोई समस्या नहीं है अगर बोतल को खारिज किया जाए, लेकिन अगर आप इसे रखने का इरादा रखते हैं, तो कुछ मदों को बीमारियों और चिपचिपाहट द्वारा खराब किया जा सकता है जैसे कि ऊतकों जैसे शराब की वजह से।
    • एक पार्टी के लिए, मेहमानों को घर लाने के लिए कुछ लघु बोतलों को सजाने पर विचार करें।
    • मिलान किए गए बोतलों के साथ सजाए गए बोतलों में शामिल हों और कांच के बने पदार्थ पर कुछ पत्थरों को रखें कप और व्यंजन या बचत दुकानों में अल्कोहल पेय के लिए कप खरीदने संभव है।

    चेतावनी

    • बोतल के मुंह के पास स्थित गैर विषैले पदार्थों का उपयोग करें - अधिमानतः इसके पास कुछ भी डालने से बचें।
    • बोतल के उद्घाटन के पास की वस्तुओं का उपयोग करने से बचें जो तरल पदार्थ में टूट या गिर सकता है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि पेय में बोतल से कुछ भी नहीं निकल जाए और गलती से निगल लिया जाए। ध्यान दीजिए जब आप सेवा करें!

    आवश्यक सामग्री

    • अल्कोहल पेय की कांच की बोतलें
    • साबुन से साफ करने के लिए पानी - संभवतः एक गोंद हटानेवाला या नीलगिरी तेल चिपचिपा कचरे को हटाने के लिए
    • ऊपर सूचीबद्ध के रूप में सजावटी आइटम (आपकी पसंद के लिए) - यदि रंग का उपयोग करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप गिलास सतहों के लिए एक उपयुक्त चुनते हैं
    • परीक्षण की बोतल के लिए चिपकने वाला पेस्ट
    • गोंद और अन्य चिपकने वाली वस्तुओं जैसे डबल-पक्षीय टेप
    • साफ लत्ता
    • डेस्कटॉप के लिए कवर
    • कैंची
    • प्रदर्शन के लिए लैंप या रिफ्लेक्टर (वैकल्पिक)
    • सजाया हुआ बोतलों से मिलान करने के लिए अन्य आइटम (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com