IhsAdke.com

कैसे एक छोटे से घर में रहने शुरू करने के लिए

कुछ लोगों के कोठों की तुलना में एक छोटे से घर में रहने वाले सभी के लिए नहीं हो सकते हैं, लेकिन जो लोग ऐसा करने में सक्षम हैं, उनके लिए और उनके आसपास की दुनिया के लिए बहुत से लाभ हैं। आपके लिए सबसे अच्छी तरह का छोटा घर चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं, और अपने जीवन को आसान बनाने के लिए, ताकि एक छोटे से घर में रहना सुखद हो, सीमित न हो।

चरणों

एक टिनी हाउस चरण 1 में शुरू रहने वाले शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी खोज करें कई प्रकार के छोटे घर हैं डिजाइन से परंपरागत तक अल्ट्रा आधुनिक डिजाइन में लेकर देखें। कुछ परियोजनाओं जैसे सौर / पवन ऊर्जा, वर्षा जल संग्रह और रासायनिक शौचालय शामिल हैं।
  • एक टिनी हाउस चरण 2 में प्रारंभ रहने वाले शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करो कि आपको क्या चाहिए और आप अपने घर में क्या चाहते हैं ज्यादातर लोगों को नींद के लिए एक शांत, सूखी और आरामदायक जगह की जरूरत है - निजी स्वच्छता (शौचालय, बौछार) रखने के लिए एक स्वच्छ स्थान - दिन के दौरान बैठने या बैठने के लिए एक आरामदायक जगह - स्टोर करने के लिए एक जगह, तैयार करना और दिन के भोजन का उपभोग करते हैं। आप जमे हुए भोजन, वॉशिंग मशीन और ड्रायर आदि के दीर्घकालिक भंडारण जैसे अन्य सुख प्राप्त कर सकते हैं। एक मशीन में उपकरणों के संयोजन के बारे में सोचो। क्या आपको वास्तव में एक ड्रायर की ज़रूरत है, या क्या आप अपने कपड़े बाहर सूख सकते हैं?
  • एक टिनी हाउस चरण 3 में प्रारंभ रहने वाले शीर्षक वाला चित्र
    3
    "सरल जीवन का लाभ देखें:"साफ-सफाई के लिए कम जगह - कपड़े, टूटे हुए उपकरणों, आदि के अनावश्यक रखरखाव - कम ऊर्जा बिल और हरियाली पर्यावरण पदचिह्न- खरीदा जाने वाला खाना, ऊपर उठाया या उठाया गया सड़क और मज़े- जब आप ले जाते हैं तो आपको अपने घर को बेचने की ज़रूरत नहीं है (यदि आपका छोटा सा घर तौलिया है)।
  • टिनी हाउस चरण 4 में शुरु होने वाले चित्र का शीर्षक
    4



    ध्यान दें कि छोटे घरों में बड़े घरों की तुलना में मीटर अधिक खर्च होंगे। छोटे क्षेत्रों के लिए डिजाइनिंग अधिक जटिल है क्योंकि इंटीरियर फ़र्नीचर जैसी वस्तुओं को पूरे स्थान का लाभ उठाने के लिए अनुकूलित किया जाना आवश्यक है। कॉम्पैक्ट गैजेट्स को कभी-कभी सामान्य आकार वाले लोगों की तुलना में बहुत अधिक खर्च होता है यदि आप ट्रेलर बिस्तर पर अपने घर को डिज़ाइन या निर्माण कर रहे हैं, तो आपको प्लंबिंग (पानी और सीवर) को ध्यान में रखना होगा।
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    तय करें कि आप घर के लिए अपनी खुद की परियोजना बना लेंगे, अगर आप पहले से ही बनाये गये घर खरीदने जा रहे हैं, या यदि आप किसी प्रयुक्त घर खरीदने जा रहे हैं वहाँ भी "किट" उपलब्ध हैं, जो निर्देशों के साथ घर बनाने के लिए सभी या अधिक स्रोतों के साथ आते हैं। छोटे घरों के लिए सबसे सस्ता विकल्प एक प्रयुक्त, अच्छी तरह से बनाए रखा आरवी, या ट्रेलर खरीदने के लिए है लगभग 10 हजार रीएस की कीमतें मिल सकती हैं। आपके पास पहले से ही डिज़ाइन और निर्मित कुछ होने का फायदा है, लेकिन आपके पास अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को पूरी तरह से अनुकूलित करने में सक्षम नहीं होने का नुकसान है।
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    अपने सामान को कम करें: हम अपने जीवन का लगभग 80% खर्च करते हैं जो हमारे पास 20% प्रतिशत कपड़े पहनते हैं। अगर हम अधिक से छुटकारा मिलते हैं, तो हम तुरंत हमारी ज़िंदगी सरल बनाते हैं: कपड़ों के भंडारण की प्रक्रिया और अनुकूलन। 3 टीवी, 2 कंप्यूटर, एक वीसीआर, डीवीडी, ब्लू-रे और 3 अलग-अलग गेमिंग स्टेशन होने के बजाय कंप्यूटर को कम करने के बजाय अपनी फिल्में एक हार्ड ड्राइव और एक फ्लैट पैनल मॉनिटर में बदलें जो एक टीवी के रूप में काम कर सकती हैं । खपत के संदर्भ में एक टीवी ट्यूनर के साथ एक लैपटॉप अधिक कुशल है
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंग शीर्षक वाला पिक्चर 7
    7
    भंडारण फर्नीचर और बहु-समारोह के बारे में रचनात्मक रहें: एक बिस्तर के प्लेटफॉर्म में कपड़ों के नीचे भंडारण दराज हो सकते थे अगर आप एक आंतरिक सोफे (बिस्तर के बिना) करते हैं, तो आप कई चीजों को पकड़ने के लिए नीचे की जगह का उपयोग कर सकते हैं। टेबल की सतह से नीचे के भंडारण के लिए एक मेज अलमारियों के साथ बनाया जा सकता है। या फिर आप एक मेज बना सकते हैं जो दीवार पर गुना होती है और फिर बिस्तर बनाने के लिए ऊपर और नीचे गुना करता है , ऊपर बर्बाद अंतरिक्ष की मात्रा को कम करने के लिए आइटम दीवार पर लगे दराज और छत (निर्मित सहित) बड़ी और गहरी अलमारियों का प्रयोग करें नीचे और किनारों के आसपास (बर्बाद अंतरिक्ष, आकार और आइटम के किनारों के कारण)। धातु के फर्निचर पर विचार करें, फर्नीचर की मात्रा को कम करने के लिए फर्नीचर खुद ही खपत करें
  • युक्तियाँ

    • अपने छोटे घर में बहुत अधिक दबाव डालने की कोशिश मत करो - यह उसे बहुत बरबाद लग जाएगा। फर्नीचर के लिए यह दो बार ज्यादा है: एक पूर्ण आकार सोफे, एक राजा के आकार का बिस्तर, 6 लोगों के लिए एक मेज और एक बड़ी क्लब की कुर्सी या रिक्लिनर की कुर्सी चारों ओर चलने के लिए ज्यादा जगह नहीं छोड़ती। एक बख़्तरबंद सोफा, एक मचान में डबल या क्वीन-आकार वाले बिस्तर, और 2 कुर्सियों के साथ एक तह टेबल है जो आपको 4 (एक सीट के रूप में सोफे का उपयोग करके) खाने के लिए अनुमति देता है, यह अधिक उचित है।
    • इस जीवनशैली के "टेस्ट ड्राइव" के लिए, आप सीमित अवधि (लगभग 6 महीने) के लिए एक आरवी किराए पर कर सकते हैं और आपको अपनी जरूरत के लिए एक महसूस कर सकते हैं - और ज़रूरत नहीं - अंतरिक्ष के संदर्भ में
    • अपनी आवश्यकताओं के लिए निर्माण / डिजाइन करें, अपनी इच्छाओं को प्राथमिकता दें, जब तक आप अंतरिक्ष और इच्छाओं का सही संतुलन हासिल नहीं कर लेते।

    चेतावनी

    • एक छोटे से घर में हवा की गुणवत्ता के बारे में सावधान रहें। विशेष रूप से अगर घर में हवा की घुसपैठ के खिलाफ, ऊर्जा की बचत के कारणों के लिए भी कसकर बनाया जाता है, और विशेषकर यदि एक से अधिक व्यक्ति इसमें रहते हैं, या पालतू जानवर होते हैं एक बड़े घर में, घर के अंदर अधिक मात्रा में हवा सीओ 2 के निर्माण के खिलाफ रक्षा कर रही है जो कि लोग श्वास ले रहे हैं। हवा की एक छोटी मात्रा के साथ, और यदि घर बहुत तंग है, ताजा हवा को भरने और सिरदर्द या खराब हवा की गुणवत्ता के अन्य लक्षणों से बचने के लिए एक वेंटिलेशन मैकेनिक की आवश्यकता हो सकती है। बेशक, अच्छे मौसम के दौरान, बस खिड़कियां खोलें ठंडी महीनों के दौरान, वायु की गुणवत्ता में गिरावट आ सकती है।
    • आवासीय बहुत से आर.वी. में न्यूनतम आकार और आवास पर प्रतिबंध के लिए स्थानीय ज़ोनिंग कोड देखें कई जगहों पर निवास के लिए न्यूनतम आकार पर प्रतिबंध है कुछ लोगों को यह आवश्यक है कि घर बहुत कम प्रतिशत में बनाया जाए। आप को आपको दी जाने वाली अपवादों को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन यह जान लें कि कई समुदायों संपत्ति के गुणों को निराशाजनक मानते हैं। अन्य समुदाय छोटे, अच्छी तरह से बनाए गए घरों को अपने बुनियादी ढांचे के लिए अच्छी तरह से देखते हैं-विद्युत वितरण, सीवेज और पानी की व्यवस्था पर कम दबाव।
    • प्रत्येक व्यक्ति इस जीवनशैली के लिए अपने उत्साह को साझा नहीं करेगा वे जाने के लिए आपको कुछ ऐसे समय पर पागल होना चाहिए, जो आपको केवल एक या दो हफ्तों के लिए केवल एक साल में ही रहना चाहिए। यदि आप शादीशुदा या डेटिंग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप और आपके साथी पूरी तरह से इस जीवनशैली पर सहमत हों। यदि आप बच्चों की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि उस समय आपके घर में क्या होगा: क्या आप एक और छोटा घर का निर्माण करेंगे और दो में शामिल होंगे, या फिर आप एक नया घर बना लेंगे?
    • छोटे घर बनाने या खरीदने में एक बड़ा निवेश शामिल है सुनिश्चित करें कि आप शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार हैं।
    • प्रयुक्त आर.वी. और निर्मित घरों में पानी की लीक होने की संभावना है इसलिए खरीदारी करने से पहले सुनिश्चित करें। यदि आप अपने घर के डिजाइन या निर्माण करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप संभावित हानिकारक पानी लीक पर ध्यान दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com