IhsAdke.com

कैसे एक छात्र छात्रावास सजाने के लिए

लाखों छात्रों ने पागलपन से अपने पहले "घर" के लिए केवल सफेद दीवारों और नियमों के एक टन से निराश होने के लिए दरवाजे खोल दिए। एक चिल्लाए हुए कमरे में रहते हुए 1 9 72 मज़ाक के आपके आदर्श नहीं थे? सजाने के नियम क्या आपकी मां को रोने के लिए सख्त हैं? हार न दें! अपनी खुद की शैली रखो और अपने अंतरिक्ष के साथ रचनात्मकता व्यायाम के रूप में आप इस लेख पढ़ा!

चरणों

सचित्र सजावट चरण 1
1
इसे देखें हाँ, आप, डॉरम में रहने के लिए नियमों की जांच करें। कई तस्वीरें और चित्रकला दीवारों डालने के बारे में सख्त नियम हैं। कमरे में कोई बड़ा बदलाव करने का फैसला करने से पहले उन्हें बाहर कीजिए। यह आपके रूममेट से बात करने और बजट, रंग वरीयता या अवांछित वस्तुओं पर चर्चा करने में भी आपकी सहायता करेगा। आप वहां कम से कम एक वर्ष के लिए वहां रहेंगे, और यह एक भयानक होगा कि पीले रंग के कमरे में रहने के लिए जब वह रंग आपको उल्टी करना चाहता है।
  • सचित्र सजावट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आदर्श बनाना। अपने सूटकेस खोलें, फर्श पर अपनी निजी संपत्ति को ऊपर लाएं और अपने आस-पास की खाली जगह से अवशोषित करें। अपनी चीजों से घिरे होने से आपको घर की पीड़ा से बचने में मदद मिलेगी आप कैसे अपने कमरे को सजाया जाना चाहेंगे? क्या आप परिष्कृत, फैशनेबल, मज़ेदार, कट्टरपंथी या सिर्फ आरामदायक देखना चाहते हैं? सजाने वाले लेख देखकर बहुत मदद मिल सकती है
  • सचित्र सजावट चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    कार्रवाई के लिए समय! फ्लेक्स अपनी मांसपेशियों और खिड़की के नीचे कि भयानक लकड़ी की मेज को धक्का, चारों ओर फर्नीचर चलती शुरू। उस छोटी कोठरी से बाहर निकलने के लिए बिस्तर को झटका दें और अपने आप को चलने के लिए कुछ कमरा दें। संभवत: आपको अपने रूममेट की सहायता और ऐसा करने की आपकी अनुमति की आवश्यकता होगी।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 4 नामक चित्र
    4
    रजाई का ख्याल रखना हां, आपका बिस्तर कवर सजावट का एक बड़ा हिस्सा है और, क्योंकि विकल्प इतने सीमित हैं, यह एक डिजाइन तत्व है जो पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। एक रंग पैटर्न ढूंढें जो आपको प्रसन्न करता है और अगले कुछ महीनों तक आपको टायर नहीं करेगा। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप गर्मियों में आग लगने वाले लाल-लाल रंग की खोज करेंगे, तो आगे बढ़ें। कुर्सियों और बिस्तरों में फैलकर उन्हें अपने कमरे में गर्मी देने के लिए शांत कुशन और तकिए खरीदें। याद रखें, हालांकि, यह सामंजस्य महत्वपूर्ण है इसे अच्छी तरह संतुलित रखें
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    भंडारण और सजावट के रूप में संगठन पर विचार करें। आपको बहुत कम जगह में रखना होगा, और अच्छा भंडारण आपके सामान को सुरक्षित और सुव्यवस्थित रखने में मदद करेगा। रंग से कोडित संगठन चुनें और सजावट के लिए उचित और उपयुक्त। ऐसे कई प्रकार के डिजाइन हैं जिनमें से चुनने के लिए, जैसे टोकरियां, प्लास्टिक, पीतल आदि। बस सुनिश्चित करें कि आपके रहने के लिए आखिर में सब कुछ काफी मजबूत है उदाहरण के लिए, नीयन रंग में शांत बक्से, आपके शीट को काली स्याही दाग ​​के साथ फिट करेंगे।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6



    एक छोटे से सुरक्षित में निवेश करें पासपोर्ट, पहचान, सेलफोन, महंगे लैपटॉप और गहने आदि के लिए इसका प्रयोग करें। सावधान रहें अगर आप गलती से दरवाजा खोलकर छोड़ देते हैं, तो कोई आपके अंदर आ सकता है और आपकी कीमती सामान चोरी कर सकता है। एक अच्छी गुणवत्ता सुरक्षित खोजें, जिसका अर्थ है "कम कीमत पर रंगीन और कमजोर खजाने से दूर रहो।" सुरक्षा के लिए सुरक्षित मौजूद नहीं है, सजावट नहीं है
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    रंग खेलें सर्दियों के दौरान अपने पैरों को गर्म रखने के लिए एक रंगीन या स्टाइलिश गलीचा खोजें कई छात्रावास के कमरे एक कालीन मंजिल के साथ नहीं दिख रहे हैं, और आपको निकटतम हाइपरमार्केट की यात्रा करना होगा ताकि आपके लिए कुछ दिलचस्प मिल सके। एक नरम कालीन आपको महसूस करता है कि आप घर पर हैं, एयर कंडीशनिंग घर की सजावट एक कालीन सुंदर हो सकता है या एक कमरे के साथ समाप्त कर सकते हैं। आपके चाचा के घर से पीने के दाग वाले कोई भी अच्छा विचार नहीं हो सकता है अगर आपके बिस्तर में एक उज्ज्वल रंग है
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    बिस्तर के नीचे, एक महान भंडारण स्थान है। यदि ऊंचाई छोटा है, बिस्तर लिफ्टों का उपयोग किया जा सकता है बैग, कपड़े, जूते, किताबें, आदि हमेशा हाइपरमार्केट में आसानी से खरीदी गई टोकरी के साथ बिस्तर के नीचे सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जा सकता है। याद रखें कि आप कैबिनेट के शीर्ष पर भी उपयोग कर सकते हैं। प्लास्टिक के बक्से विशेष रूप से उपयोगी होते हैं और कैबिनेट के रास्ते से बाहर निकलने के लिए उन्हें खड़ा किया जा सकता है।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास कदम 9
    9
    भयानक सफेद दीवारों के साथ डील कई डॉर्म दीवार पर तस्वीरें लटका नहीं देते हैं, जब तक हल्के टेप का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। पोस्टर का उपयोग करें शांत दीवारों पर अपनी दीवार पर छड़ी पत्रिकाएं और फ़ोटो। एक और विचार एक काले पर्दे के साथ सभी दीवारों को कवर करना है - हुक जो दीवार से चिपके रहते हैं, बिना नाखून होते हैं, और यह बिना क्षति के किसी भी संकेत के छोड़ देता है। निकटतम सजावट की दुकान पर जाएं और उत्पाद की उपलब्धता के बारे में पूछें।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    किसी पास की दुकान पर जाएं और आइटम और ड्रेसर पर आइटम पैक करें। पुरानी किताबें और किताबें मेज पर अच्छी लगती हैं कुछ आकर्षक कलाकृति ड्रेसर को सुंदर बनाती है दीवार पर चिपकने वाला फोटो अगर उन्हें नाखून करने की अनुमति नहीं है।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    पर्दे। अगर छात्रावास पर्दे की पेशकश करने के लिए पर्याप्त उदार नहीं है, बड़े निर्माण भंडार में बेडरूम खंड में कुछ खरीदते हैं। एक सस्ता विकल्प के लिए पर्दे स्नान या अपनी पसंद के कपड़ों के साथ अपने खुद के पर्दे बनाने होगा। यदि आप शहर के केंद्र में रहते हैं, तो पर्दे की कोशिश करें जो मजबूत रोशनी को अवरुद्ध करें और कमरे को गर्म करें।
  • युक्तियाँ

    • रूममेट के लिए स्क्रैप छोड़ने के लिए एक हरे या सफेद फ्रेम काफी उपयोगी और मजेदार है।
    • यदि आपको दीवार पर पिन का उपयोग करना है, तो कुछ टूथपेस्ट को छेद को कवर करने के लिए दबाएं। याद रखें कि यह भविष्य की समस्याओं को ला सकता है।
    • अपने रूममेट से बात करो! चर्चा करें कि कौन सी बड़ी वस्तु आपको लाएगा या इसके लिए भुगतान करेगी - एक मिनी-फ्रिज और माइक्रोवेव किराए पर लिया जा सकता है या आप जगह प्रस्तुत करने के लिए पैसे जुट सकते हैं।
    • स्कूल को कॉल करें या कार्रवाई करने के लिए डॉर्मों पर जाएं, अगर आपको कुछ वस्तुओं को किसी निश्चित स्थान पर फिट करने और उन्हें सही आकार में खरीदने की आवश्यकता है
    • पोस्टर महंगे हो सकते हैं, इसलिए पत्रिकाओं या समाचार पत्र कोलाज का उपयोग करते हुए कैलेंडर रखने के बारे में सोचें।
    • फूलों और पौधों बेडरूम के लिए एक घरेलू महसूस जोड़ने। कम रखरखाव विकल्प जैसे कैक्टि पर विचार करें
    • लकड़ी के अनाज का लाभ उठाएं, कमरे को 70 के दशक में बदल दें। कुछ लावा लैंप, मनके पर्दे और बांस के खंभे खरीदें। किसी प्रयुक्त स्टोर में एक ऑडियो प्लेयर खोजें और अधिक प्रामाणिक स्पर्श के लिए दशक के एल्बम जोड़ें।

    चेतावनी

    • अपनी दीवार पर आइटम रखे जाने पर, पता लगाएं कि आपको नाखून या पिन का उपयोग करने की अनुमति है या नहीं से पहले उन्हें छेदना
    • ट्रैफिक संकेत या अन्य चोरी किए गए आइटम प्रदर्शित न करें। आप इन `अधिग्रहण` के लिए मुसीबत में आने की अधिक संभावना होगी
    • बिस्तर की लिफ्टों का उपयोग करते समय, यह सुनिश्चित कर लें कि बेड पैरों में बहुत अधिक स्लाइड नहीं होती है और यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से जांच करें कि वे अच्छी तरह से रखे गए हैं और ठीक से तैनात हैं, बिस्तर सुरक्षित रखते हुए अचानक या अचानक आंदोलनों, लिफ्टों पर फिसल कर सकते हैं, खासकर चिकनी या कालीन सतहों पर, जिससे बिस्तर झुकाव या गिरावट हो सकता है।
    • अपने शयनकक्ष में कुछ भी मत डालें, जिसे आप दूसरों को नहीं देखना चाहते।
    • कुछ आग कोड छत से लटक रहे आइटम पर रोक लगाते हैं, इसलिए दिशा के नियमों की पुष्टि करने के लिए यह एक अच्छी बात है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com