IhsAdke.com

सिंथेटिक चमड़ा कैसे खरीदें

सिंथेटिक लेदर एक पॉलीयूरेथन कपड़े है असली लेदर के विपरीत, सिंथेटिक चमड़े बहुत टिकाऊ, साफ करने के लिए आसान है और खुर का कोई खतरा नहीं है। यह एक सामान है जो व्यापक रूप से असबाब, बैग, जैकेट और अन्य उपयोग के अन्य सामान में उपयोग किया जाता है। आप कृत्रिम चमड़े का उपयोग करना चाहते हैं, तो यह, प्रत्येक उद्देश्य के लिए विशेष प्रकार पता करने के लिए उदाहरण के लिए अच्छा है, असबाब के लिए बड़े आकार, जैकेट या रंगीन प्रकार और उपकरणों के लिए बनावट के लिए पतली प्रकार। सिंथेटिक चमड़े को खरीदने के लिए जानें

चरणों

फॉइड लेदर स्टेप 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि सिंथेटिक चमड़े आपके डिजाइन में उपयोग किए जाने वाले बेहतरीन सामग्री हैं यद्यपि आसान बनाए रखने के लिए, यह अच्छा वेंटिलेशन नहीं है इसके अलावा हानि भी आसानी से फाड़ या छेड़ने के तथ्य हैं और वैध चमड़े जैसी नहीं हैं।
  • यदि आप एक कृत्रिम चमड़े के उत्पाद की तलाश में हैं जो असली चीज़ की तरह दिखता है, तो आपको कड़ी मेहनत करने और अधिक भुगतान करने की आवश्यकता होगी। हालांकि कुछ सिंथेटिक चमड़े के कपड़ों को गाय की तरह दिखते हैं, उनके पास कुछ हद तक प्लास्टिक की बनावट हो सकती है।
  • चित्र खरीदें गलत चमड़ा चरण 2 खरीदें
    2
    उपयोग किए जाने वाले सिंथेटिक चमड़े का प्रकार चुनें यदि आपकी पसंद किसी विशिष्ट प्रकार के असली चमड़े पर आधारित है, तो सही रंग और पैटर्न खोजें Fabric.com वेबसाइट दर्ज करें और नाम, रंग और पैटर्न के कुछ उदाहरण देखें।
    • कई प्रकार की शैलियों में सिंथेटिक चमड़े उपलब्ध हैं जो कि विभिन्न प्रकार की पशु की खाल की नकल करते हैं। उदाहरण के लिए, एक सामग्री जो गाय-एप की नकल करती है, संभवतः नाम में इसका संकेत नहीं करेगी, क्योंकि वह डिफ़ॉल्ट है हालांकि, शुतुरमुर्ग छिपता है, सरीसृप, बछड़ों, बाइसन या सूअर आमतौर पर नामों में पशुओं का उल्लेख करते हैं। विदेशी पशु फर की नकल करने वाली सामग्री अधिक लागत कर सकती है
    • सिंथेटिक चमड़े में अक्सर पैटर्न होते हैं, जैसे कि उत्कीर्णन, उदाहरण के लिए वैध चमड़े के विपरीत, जिसे हाथ से उत्कीर्ण किया गया है, सिंथेटिक चमड़े में अधिक विस्तृत पैटर्न शामिल हैं। वहाँ विभिन्न प्रकार की एक विस्तृत रेंज है, जैसे फूलों की प्रस्तुतियां, काउबॉय, प्रतीकों, हस्तक्षेप आदि से प्रेरित डिजाइन। तैयार की जाती है और रंग की सामग्री मानक ब्राउन कृत्रिम चमड़े को दोगुनी कर सकती है।
    • सिंथेटिक चमड़े में कई खत्म होते हैं रंग और पैटर्न के अलावा, यह चमकदार, मोती या धातु हो सकता है। माइक्रोफ़ाइबर साईड एक प्रकार का सिंथेटिक चमड़ा है जो अपने खत्म होने के लिए अत्यधिक मूल्यवान है। यह अपने नरम बनावट के कारण सामान्य सिंथेटिक चमड़े की तुलना में अधिक महंगा है।
  • चित्र का शीर्षक खरीदें अशुद्ध चमड़े का चरण 3
    3
    सिंथेटिक चमड़े के कपड़े भंडार में पाया जा सकता है फैब्रिक और शिल्प भंडारों में 5 से 20 विभिन्न प्रकारों को मिलना आम है। यह एक बहुत बड़ी किस्म नहीं हो सकता है, लेकिन आप कई फुट कपड़े खरीद सकते हैं।
  • फॉइड लेदर चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4



    फर्नीचर और असबाब स्टोर पर जाएं और इस प्रयोजन के लिए सर्वश्रेष्ठ कृत्रिम चमड़े का चयन करें। कई फर्नीचर स्टोर ग्राहकों को फर्नीचर के कपड़े का चयन करने की अनुमति देते हैं, उनमें से सिंथेटिक चमड़े यदि आप इसे अपने आप ही करना चाहते हैं, तो कुछ कपड़ा स्टोर कुछ असबाब विकल्पों की पेशकश करते हैं।
  • फॉइड लेदर खरीदें चरण 5
    5
    थोक वर्चुअल स्टोर्स थोक में कपड़े खरीदने के लिए एक अच्छा विकल्प हैं स्वतः असबाब आपूर्ति की तरह साइटें विविध प्रकार के रंग, पैटर्न और फिनिश प्रदान करती हैं। असबाब के कपड़े आमतौर पर कपड़ों में इस्तेमाल होने वालों की तुलना में अधिक मोटा होते हैं, जिससे उन्हें मूल्य की तुलना में दोगुना कीमत मिलती है।
  • फॉइड लेदर चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप सिंथेटिक चमड़े की एक विस्तृत विविधता की तलाश कर रहे हैं, कपड़े की दुकान वेबसाइटों पर एक नज़र डालें Fabric.com, फैब्रिक डायरेक्ट और थोक फैब्रिक डिस्काउंट स्टोर जैसी साइटें अच्छी कीमतें और अच्छे विकल्प प्रदान करती हैं।
  • फॉइड लेदर चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    दुकानों पर खरीदारी करें जो पर्यावरण का सम्मान करते हैं यदि आप कम कार्बन पदचिह्न वाले विशेष सिंथेटिक चमड़े की तलाश में हैं, तो ब्रिटनी कपड़े, इटसी या कुछ "हरी" स्टोर वेबसाइट पर एक नज़र डालें।
  • फॉइड लेदर स्टेप 8 खरीदें खरीदें
    8
    थोक या सजाने की घटनाओं में खरीदारी करें यदि आप एक डेकोरेटर या इंटीरियर डिजाइनर हैं, तो आप असबाब वस्त्रों के ठीक चयन के साथ प्रतिष्ठानों से छूट प्राप्त कर सकते हैं। सजाने की घटनाओं पर जाएं या वेबसाइटों पर जाएं InteriorMall.com और HouseFabric.com।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com