IhsAdke.com

ओरिएंटल कालीन कैसे साफ करें

ओरिएंटल कालीन किसी भी घर या अपार्टमेंट के लिए एक विदेशी और परिष्कृत स्पर्श देता है एक कमरे में प्राच्य स्पर्श को जोड़ने से पर्यावरण में काफी बदलाव आया है। ओरिएंटल कालीनों, उनके नाम के बावजूद, तुर्की, भारत, दक्षिणपूर्व एशिया और मध्य पूर्व में कहीं भी आ सकते हैं। मूल रूप से, इन कालीनों को केवल आयात किया जा सकता था। लेकिन आज भी ब्राजील के कारखानों से गुणवत्ता प्राच्य कालीन खरीदने के लिए पहले से ही संभव है। जब आप अपने ओरिएंटल गलीचा हैं, तो आप इसे स्वच्छ और अच्छी तरह से देखभाल करना चाहते हैं।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओरिएंटल रग्ज चरण 1
1
तुरंत झड़पों का जवाब दें यदि आप स्पॉट तुरंत होने के तुरंत बाद साफ करते हैं तो आप बहुत अधिक परेशानी और सिरदर्द से बचेंगे। दाग को सूखा नहीं देकर, आप स्थायी क्षति और महंगा पेशेवर सफाई की आवश्यकता से बच सकते हैं। आपको एक महीने में एक बार अपने कालीन को साफ करना चाहिए - चाहे आपको कितना लगता है कि यह गंदे है, कारपेट्स दिन-प्रतिदिन बहुत गंदगी उठाते हैं। अपनी कालीन को नियमित रूप से बदल दें ताकि एक तरफ किसी अन्य समय की तुलना में समय और उपयोग से क्षतिग्रस्त न हों।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओरिएंटल रग्ज चरण 2
    2
    दोनों पक्षों पर वैक्यूम क्लीनर चलाएं नियमित सफाई में करने वाली पहली चीज धूल से छुटकारा पाने के लिए है। गलीचा के एक किनारे ले लो, इसे मंजिल से हटा दें और एक छोटा किक या पंच ले लो। यदि आप धूल बढ़ने का एक बादल देखते हैं, तो आपके गलीचा एक सफ़ाई की ज़रुरत है दोनों पक्षों पर कालीन पर वैक्यूम क्लीनर चलाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओरिएंटल रग्ज चरण 3
    3



    ठंडे पानी और सफेद सिरका का समाधान करें
    • तीन भागों का पानी और एक हिस्सा सिरका मिलाएं आप सिरका की गंध के साथ कालीन को छोड़ना नहीं चाहते
    • प्राच्य गलीचा पर आपको साबुन या सफाई वाले उत्पादों का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए उनमें से ज्यादातर वनस्पति रंजक (प्राकृतिक) के साथ बने होते हैं जो आसानी से दाग या डिस्कोल कर सकते हैं। आपको साबुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि नली का उपयोग किए बिना पूरी तरह से कुल्ला करने का कोई रास्ता नहीं है, जिससे कालीन पर चलने के लिए काले रंग का धब्बा हो सकता है। सिरका ओरिएंटल कालीन स्वाभाविक रूप से साफ और ताज़ा करने के लिए एक प्राचीन समाधान है, रंग अधिक जीवंत हो जाएगा और आप एक प्राकृतिक सफाई कर रहे होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओरिएंटल रग्ज चरण 4
    4
    समाधान के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और कार्पेट पर हल्के और समान रूप से छिड़कें, जिससे यह सूखा हो सके।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओरिएंटल रग्ज चरण 5
    5
    कालीन किनारे पर एक ही समाधान का उपयोग करें। आप एक नाजुक ब्रश का उपयोग कर सकते हैं और फ्रिंज को ब्रश कर सकते हैं जैसे कि आप अपने बालों को ब्रश कर रहे थे।
    • यदि फ्रिंज शुद्ध सफेद होते हैं, जो कपास का मतलब हो सकता है, तो समाधान में कम सिरका का उपयोग करें और प्रशंसक को सीधे उन पर तेजी से सूखे रखें। कॉटन फिंग्स कपास के फाइबर की वजह से भूरे रंग के हो सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओरिएंटल रग्ज चरण 6
    6
    कालीन का सामना करना पड़ एक फर्श प्रशंसक रखो तो यह तेजी dries ओरिएंटल कार्पेट गीला होने के लिए यह अच्छा नहीं है, क्योंकि अब यह गीला हो जाता है, यह अधिक मौका मिलता है।
    • प्राच्य गलीचा जब यह गीला (अभी भी सुअर हो) लटका नहीं है क्योंकि रंग नाली पड़ता है यदि आप नम है तो आप इसे लटका सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com