IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा कालीन चुनें करने के लिए

आप कालीन स्टोर में संभावित विकल्पों पर आश्चर्यचकित रहेंगे टेक्सचर आलीशान कालीनों, सक्सोन गलीचा, बरबर के कंबल और वाणिज्यिक गलीचे हैं ऐसे गलीचे हैं जो दीवार पर स्थापित किए जा सकते हैं, मैट जो किनारे की सीमाओं और स्क्वायर कालीनों के साथ छंटनी की जा सकती है। तो आप अपने घर के लिए एक अच्छा गलीचा कैसे चुनते हैं? यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे।

चरणों

एक अच्छा कालीन चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
आपका पहला विचार इस बारे में होना चाहिए कि आप कालीन पर कितना "ट्रैफ़िक" प्राप्त करेंगे यदि आप कमरे में एक गलीचा लगाने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास रहने वाले कमरे में गलीचा के रूप में उतना "ट्रैफ़िक" नहीं होगा
  • एक अच्छा कालीन चुनें चरण 2
    2
    संक्षारण प्रतिरोध के बारे में सोचो यह किसी गलीचा, विशेष रूप से कालीनों के बारे में सोचने के लिए कुछ है जो एक भोजन कक्ष या खेल क्षेत्र में उपयोग किया जाएगा, जहां भोजन या फैल संभावनाओं का एक सतत प्रवाह होगा।
  • एक अच्छा कालीन चुनें चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    कालीन वर्गीकरण के बारे में पूछें कालीनों के भीतर की परत आमतौर पर 1 से 5 के पैमाने पर मूल्यांकन किया जाता है, जिसमें से 5 सबसे अधिक वर्गीकरण है। भारी ट्रैफिक के क्षेत्रों के लिए 5 की रेटिंग के साथ कालीन सर्वोत्तम माना जाता है। ग्रेड 4 को प्रतिरोधक माना जाता है और आपके घर में भारी यातायात के क्षेत्रों के लिए सिफारिश की जाती है।
  • एक अच्छा कालीन चुनें चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4
    ऊन गलीचा पर विचार करें ऊंची गुणवत्ता वाले गलीचा आप ऊन से बना सकते हैं। ऊन कालीन बहुत महंगा है, लेकिन अब तक किसी भी अन्य कृत्रिम गलीचा से अधिक है।
  • एक अच्छा कालीन चुनें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    भारी ट्रैफिक के लिए कृत्रिम कालीन सर्वोत्तम विकल्प होगा। यदि आपके पास एक उच्च यातायात क्षेत्र है, तो नायलॉन स्थायित्व के कारण एक आदर्श विकल्प होगा। नायलॉन दाग प्रतिरोधी भी है और मोल्ड repels।
  • एक अच्छा कालीन चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    पॉलिएस्टर कालीन के लिए एक और अच्छी सामग्री है क्योंकि यह पानी के आधार पर दाग को साफ और बदले में आसान है। पॉलिएस्टर ऊन को आंख और स्पर्श को देखने के लिए जाना जाता है, हालांकि यह बहुत कम महंगा है।
  • चित्र शीर्षक एक अच्छा कालीन चुनें चरण 7
    7
    रंग पर विचार करें हल्के रंग का कालीन एक बड़े स्थान का प्रभाव पैदा करते हैं, हालांकि वे दाग को और अधिक आसानी से दिखाना पड़ते हैं। दूसरी तरफ, डार्क कालीन, प्रकाश को अवशोषित करते हैं, एक कमरा देते हैं जो कई "आरामदायक" कहेंगे
  • युक्तियाँ

    • जब आपको लगता है कि गलीचा मिल जाए, तो आपको घर का एक टुकड़ा लेने के लिए पूछना चाहिए और इसे दिन के उजाले के दौरान, और रात को कृत्रिम प्रकाश में देखना होगा कि क्या रंग बदलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com