IhsAdke.com

आदर्श योगा चटाई कैसे चुनें

यदि आप योग का अभ्यास करने की सोच रहे हैं, तो पता है कि आपको गतिविधि के लिए विशिष्ट चटाई की आवश्यकता होगी। योगा मैट विभिन्न प्रारूपों और सामग्रियों में बनाये जाते हैं, इसलिए एक खरीदते समय कई कारकों का विश्लेषण किया जाता है। अपनी व्यक्तिगत ज़रूरतों के बारे में सोचें और विशेष रूप से उस योग के प्रकार के बारे में जो आप अभ्यास करना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि सामग्री के प्रकार का विश्लेषण और कालीन के भौतिक पहलुओं, जैसे बनावट और मोटाई

चरणों

भाग 1
अपनी आवश्यकताओं का विश्लेषण करना

चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 1
1
अपने शरीर के बारे में सोचो आप के लिए योग की चटाई आदर्श की तरह आपके शारीरिक बायोटाइप पर काफी निर्भर हो सकती है। लीनर लोग मोटे या पैडड मॉडल से अधिक लाभ ले सकते हैं, क्योंकि उनके पास शरीर में वसा कम प्राकृतिक कुशन है। सामान्य योग मैट की मोटाई आमतौर पर 3 मिमी है, लेकिन 6 मिमी तक मॉडल हैं। अगर आप एक छोटे से व्यक्ति हैं तो मोटा गलीचा उपयोग करें - अगर आपके पास एक मजबूत शरीर है, तो 3 मिमी का गलीचा मोटा होना चाहिए।
  • आप आसानी से जोड़ों का दर्द है, तो आप भले ही आप एक बड़ा शरीर है, क्योंकि वे जोड़ों में कम घर्षण उत्पन्न एक मोटा चटाई उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • इसके अलावा कालीन के लिए आदर्श लंबाई की जांच करें साधारण योग मैट आमतौर पर 1.70 मीटर मापते हैं, जो कि एक लंबा व्यक्ति के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। यदि आप 1.70 मीटर लंबा से अधिक हैं तो एक बड़ा गलीचा की तलाश करें
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 2
    2
    उस योग के बारे में सोचें जो आप अभ्यास करना चाहते हैं। योग का अभ्यास भी गलीचा की पसंद के साथ हस्तक्षेप करता है एक खरीदने से पहले अभ्यास के भीतर अपना स्तर ध्यान में रखें।
    • अगर आप योग के लिए नए हैं, तो आप एक गुणवत्ता कालीन एक छोटे से कम के साथ शुरू कर सकते हैं। $ 30 और $ 45 के बीच की कीमत वाले मूल गलीचा का चयन करें खोज के लिए है कि योग तुम्हारे लिए नहीं है, तो आप उपकरण, मामले में एक प्रमुख निवेश में अच्छी तरह से फिट बैठता है नहीं किया है, तो आप एक है कि करने के लिए और अधिक फिट बैठता है के लिए कालीन का आदान-प्रदान कर सकते हैं: तो आपको लगता है कि खोजने के लिए प्रारंभिक अवधि के दौरान अनुकूलित कर सकते हैं आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतें तो एक सस्ते गलीचा के साथ शुरू करें और फिर गतिविधि में और अधिक निवेश करें।
    • Vinyasa योग कक्षाओं और अधिक जटिल आंदोलनों की आवश्यकता होती है, और इसलिए ही स्थान पर अपने हाथ और पैर रखने के लिए अधिक से अधिक कर्षण के साथ एक कालीन की आवश्यकता है। पहले से ही वर्ग यिन योग में, आप समय के सबसे अधिक के लिए बैठा दिया जाएगा, ताकि कालीन की दृढ़ता इतना महत्वपूर्ण नहीं है, और आप एक अधिक नरम और आरामदायक कालीन के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
    • एक तरीका है जो अब बढ़ रहा है, वह है गर्म योग, जो एक गर्म कमरे के अंदर योग का अभ्यास करने से ज्यादा कुछ नहीं है यदि आप इस अभ्यास को चुनते हैं, तो आपको एक विशिष्ट गलीचा की ज़रूरत होगी, जो एक ऐसी सामग्री से बनती है जो पसीना अवशोषण को रोकती है और गीली नहीं होती है। नमी के कारण सामान्य कालीनों को तेजी से खराब करना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि आप योग कहाँ अभ्यास करेंगे आदर्श योग चटाई को चुनते समय आप जिस गतिविधि का अभ्यास करेंगे वह भी बहुत महत्व रखता है। यदि आप घर पर अभ्यास करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आपको गलीचा के वजन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, यदि आप योग कक्षाओं को घर से दूर लेते हैं, तो आपको हल्के कालीन खरीदने की आवश्यकता होगी जो आसानी से पहुंचा जा सकता है
    • यदि आप बहुत यात्रा करते हैं और यात्रा करते समय योग का अभ्यास करने का आनंद लेते हैं, तो गलीचा का वजन भी महत्वपूर्ण होगा। कभी-कभी यात्रा करने के लिए दूसरे योग चटाई में निवेश करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • भाग 2
    सामग्री का चयन

    चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 4
    1
    दो पीवीसी कालीनों से बचें पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) सामग्री सबसे अधिक योगा चटाई में इस्तेमाल में से एक है, लेकिन यह, योग समुदाय के भीतर एक बुरा प्रतिष्ठा है के रूप में कुछ एक कैसरजन के रूप में लिंक का अध्ययन किया। इसके अलावा, जब अपने कालीन पुराने और पहना है, तो आप सिर्फ इसे फेंक करने के लिए, के बाद से पीवीसी पुनरावृत्ति करने के लिए मुश्किल है होगा। यदि आप एक स्वस्थ और जागरूक व्यक्ति हैं, तो पीवीसी कालीनों से दूर रहें।
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 5
    2
    एक रबर की चटाई की कोशिश करो बहुत से लोग पीवीसी लोगों को प्राकृतिक रबर मैट पसंद करते हैं। वे पीवीसी वाले के रूप में ढूंढना आसान है, साथ ही योग के प्रति उत्साही के भीतर बेहतर प्रतिष्ठा रखते हैं। एक रबड़ गलीचा एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप बस शुरू हो रहे हैं, चूंकि यह एक सस्ता और आसान मॉडल है
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 6
    3
    एक गद्देदार गलीचा उपयोग करें गद्देदार कालीन बहुत ही हल्के और साधारण योग मट्स की तुलना में अधिक आरामदायक हैं। वे दो भागों में बनाये जाते हैं: एक आंतरिक भाग, फोम और बाहर से बने, जो एक हटाने योग्य सुरक्षात्मक कवर है
    • गद्देदार आसनों योग की रूपरेखाओं के लिए महान हैं, जिनमें कई बैठे और झूठ बोलियां शामिल हैं वे ज्यादातर कालीनों की तुलना में अधिक सहायता प्रदान करते हैं, लेकिन अधिक मजबूती नहीं देते हैं कुछ गड़बड़ी के दौरान फिसल और गिरने का खतरा बढ़ सकता है जब गद्देदार गलीचा उपयोग किया जाता है।
    • रजाई किए गए कालीनों के एक नकारात्मक पक्ष यह है कि वे आंशिक रूप से धोया जा सकता है। आप बाहरी शेल धो सकते हैं, लेकिन फोम धो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 7



    4
    एक कपास गलीचा की कोशिश करो कुछ योगा मैट बस कपास के बने होते हैं, एक उत्कृष्ट प्लस प्राकृतिक विकल्प कपास कालीन नरम होते हैं और गद्देदार कालीनों की तुलना में अधिक मजबूती होती है। पसीना के उच्च अवशोषण के कारण, इसके पिछले विकल्पों की तुलना में अधिक मात्रा में washes की आवश्यकता है, यह आसानी से धो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 8
    5
    गैर-पर्ची मैट्स को आज़माएं गैर स्किड मैट को विभिन्न पदों में स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है क्योंकि वे फर्श पर बड़ी मजबूती और पकड़ प्रदान करते हैं। यदि आप कुछ भारी योग पद्धति का अभ्यास करना चाहते हैं, तो यह आदर्श आदर्श है।
  • भाग 3
    गलीचा के अन्य पहलुओं का मूल्यांकन

    चित्र शीर्षक एक योग चटाई का चयन करें चरण 9
    1
    बनावट का विश्लेषण करें गलीचा की बनावट आराम के मामले में एक फर्क पड़ती है योगा मैट्स की एक विस्तृत विविधता बनायी जाती है - एक विकल्प बनाने से पहले उनमें से प्रत्येक का विश्लेषण करें
    • गैर पर्ची चटाई आमतौर पर एक रौशनी बनावट है हालांकि यह त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं, rougher बनावट योग की एक विधि है कि कई तीव्र बना हुआ शामिल है बनाने के मामले में एक महान सहयोगी हो सकता है।
    • यदि आप नरम बनावट पसंद करते हैं तो पीवीसी कालीन एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालांकि, योग उपकरणों के कई ब्रांड अधिक पर्यावरण के अनुकूल कालीनों को बेचते हैं, जिनमें नरम बनावट भी होते हैं। नरम, गैर-पीवीसी कालीनों के लिए एक अच्छा, टिकाऊ और जागरूक प्रतिष्ठा वाले ब्रांडों को देखें।
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई का चयन करें चरण 10
    2
    सही मोटाई के साथ एक गलीचा चुनें जैसा कि पिछले चरणों में बताया गया है, शुरुआती लोगों के लिए उच्च गद्दी के साथ मैट्स का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। अधिकांश योगा मैट्स 3 मिमी मोटी हैं, जो अभी शुरुआत के लिए बहुत पतले हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको अधिक गद्दी की आवश्यकता है, मोटा कालीनों की तलाश करें, 6 मिमी मोटी
    • एक वैकल्पिक 4 मिमी कालीन होगा यदि आप योग अभ्यास के लिए नए हैं, लेकिन एक छोटे biotype है, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एक मध्यवर्ती मोटी कालीन उन लोगों के लिए एक अच्छा अनुरोध भी है जो बहुत यात्रा करते हैं, क्योंकि वे रोल और ले जाने में आसान होते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 11
    3
    स्टोर करने में आसान गलीचा का चयन करें योग की चटाई को हल करने के लिए कड़ी मेहनत हो सकती है। आसानी से चारों ओर लपेटे जाने वाले हल्के पदार्थ से बने एक गलीचा का चयन करें स्टोर में अभी भी गलीचा का परीक्षण करें, इसे कई बार रोलिंग करें आदर्श गलीचा संभालना आसान होगा और इसे संचय करते समय सिरदर्द नहीं लाएगा।
  • चित्र शीर्षक एक योग Mat का चयन करें चरण 12
    4
    सहायक उपकरण का उपयोग करें आपकी आवश्यकताओं के आधार पर आपको कुछ योगों की आवश्यकता हो सकती है। अगर आपको गलीचा हर दिन लेना पड़ता है तो एक संभाल एक बढ़िया विकल्प हो सकता है अन्य विकल्प एक ले जाने के मामले हैं और गलीचा को लुढ़का रखने के लिए बेल्ट हैं।
  • चित्र शीर्षक एक योग चटाई चुनें चरण 13
    5
    कीमतों की तुलना करें योग मैट की कीमत काफी भिन्न हो सकती है। कोई पैडिंग के साथ परमवीर चक्र, 3 मिमी मोटी में एक आम कालीन, और कोई पर्ची सबसे सस्ता विकल्प होगा, औसत $ 30.00 पर लागत, तथापि, यह भी थोड़ा जीवन के साथ एक विकल्प है। क्या तुम सच में योग के साथ पालन करने के लिए चाहते हैं, एक बेहतर गुणवत्ता कालीन में निवेश पर विचार करें।
    • यदि आप लंबे समय के लिए योग का अभ्यास करना चाहते हैं, तो थोड़ी अधिक महंगी गलीचा और एक अच्छी तरह से माना खेल ब्रांड खरीदें। यदि आप वास्तव में गतिविधि में शामिल होना चाहते हैं तो यह एक महान निवेश बनने के लिए बंद कर देगा।
    • कुछ पहलुओं, जैसे कि cushioning और गैर पर्ची, थोड़ा और अधिक खर्च कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपने यह निर्णय लिया है कि ये विशेषताएं आपकी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए महत्वपूर्ण हैं, तो थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करना इसके लायक हो सकता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com